IhsAdke.com

हेडफ़ोन पहनें कैसे

आप किस प्रकार का हेडसेट इस्तेमाल करते हैं, छोटे समायोजन की आवश्यकता होती है, ताकि वे उपयोग के लिए पूरी तरह फिट हो जाएं। पारंपरिक सुप्रा-ऑरिक्युलर और सर्पदौर हेडफोन कानों पर आराम से रखे जाते हैं। कान के अंदर हेडफ़ोन और इयरबड का उपयोग किया जाता है कान के हेडफ़ोन को कान नहर में धीरे-धीरे सम्मिलित किया जाता है, जबकि कान-कान कान के बाहर से सीधे कान नहर (लेकिन कान नहर में) पर सीधे लटका हुआ है।

चरणों

विधि 1
सुप्रा-ऑरिक्युलर और सर्नाउरियल हेडफ़ोन का उपयोग करना

पिक्चर शीर्षक पहनें हेडफोन चरण 1
1
अपने स्टीरियो में हेडफ़ोन प्लग करें आइपॉड, लैपटॉप और smarphones जैसे उपकरणों का एक ऑडियो आउटलेट है जिसमें आपके हेडसेट का प्लग पूरी तरह से काम करना चाहिए एक एमपी 3 प्लेयर के पास केवल एक आउटपुट है, जो किसी अनुमान लगाने वाले खेल को समाप्त करता है। एक लैपटॉप या अधिक जटिल डिवाइस के मामले में, आपको सही ऑडियो आउटपुट खोजने के लिए पक्षों और पीछे के पीछे का निरीक्षण करना चाहिए।
  • हेडफोन प्लग को बल प्रयोग के बिना ऑडियो आउटपुट में डाला जाना चाहिए। यदि आपका प्लग फिट नहीं है, तो यह उस मॉडल से हो सकता है जो डिवाइस के साथ असंगत है।
  • यदि आप एक वायरलेस हेडसेट का उपयोग कर रहे हैं, तो हेडफ़ोन कनेक्ट करने के लिए आपके उपकरण पर उपलब्ध ब्लूटूथ फ़ंक्शन का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक पहने हेडफोन चरण 2
    2
    प्रत्येक हेडसेट पर "एल" और "आर" अक्षरों को ढूंढें। कई हेडफ़ोन में "इल" और "आर" संकेत हैं, जो कि कान के स्थान को इंगित करने के लिए प्रत्येक इयरपीस पर दर्ज किए गए हैं। पत्र "एल" के साथ फोन, अंग्रेजी छोड़ दिया, बाएं कान पर रखा जाना चाहिए, और "आर" के साथ फोन "सही" अंग्रेजी से, जिसका अर्थ है दाहिने कान पर रखा जाना चाहिए।
    • अगर आपको ये अंक मिलते हैं, तो पता करने के लिए निर्देशों का पालन करें कि कौन से कान में हैंडसेट जाता है।
    • यदि आपको ये ब्रांड नहीं मिले हैं, तो हेडफ़ोन किसी भी कान में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक पहने हेडफोन चरण 3
    3
    हेडफ़ोन पर रखो हेडफ़ोन को जोड़ते हुए पट्टा आपके सिर पर आराम से आराम करना चाहिए। इस प्रकार के अधिकांश हेडफ़ोन समायोजन की अनुमति देते हैं, इसलिए यदि आप आराम से नहीं हैं, तो उन्हें बनाने की कोशिश करें यह जाँचने के लिए पट्टी को खींचें कि क्या यह बड़ा या छोटा हो और आवश्यक समायोजन करें।
  • पिक्चर शीर्षक पहने हेडफ़ोन चरण 4
    4
    अपने कानों पर सीधे हेडफ़ोन स्थित करें उन्हें समायोजित करें ताकि इयरफ़ोन आराम से आपके कानों को कवर कर सके। सर्कौमाउरल हेडफ़ोन में कान के चारों ओर बड़े फोम होते हैं, जो उन्हें बाहरी शोर से अलग करता है। सुप्रा-ऑरिकुलर हेडफ़ोन छोटे हैं और स्पीकर हैं जो सीधे कान पर स्थित हैं।
    • यदि आपको लगता है कि हेडफ़ोन आपके झुमके पर बहुत अधिक दबाव डाल रहे हैं, तो गहने निकालें
  • विधि 2
    इन-कान हेडफ़ोन का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक पहने हेडफ़ोन चरण 5
    1
    अपने बायीं कंधे में रबर की टिप डालें। इन-कान हेडफ़ोन हेडसेट की तरह दिखते हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल उसी तरह नहीं किया जाता है। इयरफ़ोन आपके कानों के फ्लैप से लटकाए जाते हैं, जबकि कान के कान सीधे नहरों के अंदर स्थित होते हैं। धीरे धीरे अपने कान में हेडसेट के रबड़ हिस्से को डालने से शुरू करें धक्का मत, बस हैंडसेट की स्थिति।
  • पिक्चर शीर्षक पहने हेडफ़ोन चरण 6
    2
    अपने बाएं कान के लोब को नीचे खींचें और कान के इर्द-गिर्द एक रबरयुक्त भाग को अपने कान में डालें। अपने दाहिने हाथ से, धीरे से अपने बाएं कान से लोब को नीचे खींचें। यह आपकी कान नहर को चौड़ा कर देगा बाईं तरफ के रबड़ की नोक को अपने बायीं कान में धीरे-धीरे धक्का देकर अपनी बायीं तरफ उंगली का उपयोग करें।
    • बहुत ज्यादा दबाव डालने की कोई जरूरत नहीं है रबर की टिप चैनल के अंदर फिट बैठती है
  • पिक्चर शीर्षक पहने हेडफोन चरण 7



    3
    नहर को सील करने के लिए लाना जारी करें। एक बार कान की नहर में हैंडसेट रखा जाता है, तो रेशम को छोड़ दें। कान नहर की दीवारें तब हेडसेट को गले लगाएगी, बाहरी शोर इनपुट को सील कर सकती हैं। अगर कान प्लग ठीक से मुहरबंद नहीं किया जाता है, तो ध्वनि की गुणवत्ता में समझौता किया जा सकता है।
    • यदि परिवेश ध्वनि लगभग अगोचर बन जाती है, तो ईरफ़ोन ने अपने कान नहर को ठीक से बंद कर दिया है।
  • पटकथा शीर्षक वॉटर हेडफोन चरण 8
    4
    अपने दाहिने कान से प्रक्रिया को दोहराएं धीरे से सही लोब खींचें और हैंडसेट डालें कान नहर को सील करने के लिए और परिवेश के शोर को रद्द करने के लिए लोब जारी करें, इस प्रकार गुणवत्ता वाले ऑडियो प्राप्त करें यह प्रक्रिया दोबारा दोहराने के लिए आवश्यक हो सकती है जब तक कि आप जिस तरह से नहीं पाते, हमेशा ध्यान से और मजबूर बिना।
  • पिक्चर शीर्षक पहनें हेडफ़ोन चरण 9
    5
    विभिन्न टिप आकारों की कोशिश करें इन-कान हेडफ़ोन एक-आकार-फिट नहीं हैं-सभी। उनका फोन शायद विभिन्न आकारों में विभिन्न रबर युक्तियों के साथ आया था। प्रत्येक आकार अलग कान फिट बैठता है सबसे छोटी टिप से शुरू करें और, अगर यह सहज नहीं दिखता है, तो एक नंबर ऊपर जाएं। जब तक आप आदर्श आकार नहीं मिलते तब तक इन चरणों को दोहराएं।
    • अगर रबड़ की युक्तियां आपके लिए काफी सहज नहीं हैं, तो फोम टिप्स खरीदने का प्रयास करें।
  • विधि 3
    हेडफोन का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक पहनें हेडफोन चरण 10
    1
    हेडसेट पर "एल" और "आर" अक्षरों को ढूंढें हेडसेट के कुछ ब्रांड निर्दिष्ट करते हैं कि हेडसेट प्रत्येक कान पर फिट होना चाहिए। सबसे सामान्य प्रकार के हेडसेट, जैसे कि एप्पल के आइपॉड के साथ आते हैं, नहीं करते हैं।
    • यदि कोई निशान नहीं है, तो कान में इयरफ़ोन का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक पहने हेडफ़ोन चरण 11
    2
    अपने बाएं कान में पहले हैंडसेट डालें अपने कान में फिट करके इसे अपने कान में रखो। तार के लिए हैंडसेट को जोड़ने वाली प्लास्टिक की छड़ को उसी दिशा में गठबंधन किया जाना चाहिए जैसा कि आपके जबड़े अंदरूनी ईरफ़ोन को मत दबाएं: यह बाहरी कान के लिए तय किया जाना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक पहनें हेडफोन चरण 12
    3
    सही कान दोहराएं और आवश्यकतानुसार समायोजित करें अपने दाहिने कान के कार्टिलाजीस खोल में गोल ईयरपीस को धीरे से रखकर दाएं कान के लिए पिछले चरण दोहराएं। सावधानी से समायोजित करें और हेडसेट को मजबूर करने से बचें।
  • पिक्चर शीर्षक पहने हुए हेडफोन चरण 13
    4
    सामानों को बेहतर फिट करने के लिए देखें कानों से बचने के लिए हेडफ़ोन की प्रतिष्ठा है, खासकर कसरत करते समय यदि आप इससे पीड़ित हैं, तो सहायक उपकरण ढूंढें कि आप उन्हें हेडसेट के साथ संलग्न कर सकते हैं। विभिन्न प्रकार के समाधान उपलब्ध हैं और एक खोज आपको यह चुनने का अवसर देगा कि आपकी समस्या किस सबसे अच्छी है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com