IhsAdke.com

कैसे चट्टानों बदबूदार बनाने के लिए

चट्टानों की बाउंस बनाना एक ऐसा कौशल है जो गति, स्पिन और कोण के स्वामित्व की आवश्यकता होती है यह एक झील या पानी के अन्य शांतिपूर्ण शरीर में एक दिन को उज्ज्वल कर सकता है और यहां तक ​​कि आपके और आपके मित्रों या परिवार के बीच एक संबंध बन सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप एक नाटक में 51 छलांग लगाने का विश्व रिकॉर्ड नहीं लेते हैं, तो आप शायद बच्चों को प्रभावित करने जा रहे हैं जब वे चट्टानों को समर्थक की तरह उछाल देते हैं ध्यान रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह पत्थर को पानी की सतह पर उछालने के लिए कुछ अभ्यास लेगा, लेकिन आप जो कड़ी मेहनत करते हैं वह इसके लायक होगा।

चरणों

चट्टानों की एक बड़ी आपूर्ति के साथ पानी की एक सपाट सतह खोजें। झील बैंक या शांत नदी के इलाके सबसे अच्छे हैं। महासागर तट आपके सबसे अच्छे विकल्प नहीं हैं, जब तक कि यह एक बहुत ही शांत दिन नहीं है। हालांकि, एक समुद्र तट बे के शांत पक्ष एक झील के रूप में गतिविधि के अनुकूल हो सकता है। अगर आप व्यस्त जल में चट्टानों को उछालना चुनते हैं, तो आपको थोड़ी भारी पत्थर के इस्तेमाल के लिए अपनी तकनीक का अनुकूलन करने की आवश्यकता होगी, जो एक लहर पर कूदने और स्थिर राह बनाए रखने की अधिक संभावना होगी। बस ध्यान रखें कि भारी चट्टानों बिकार करने में अधिक मुश्किल हो सकता है, तो आप थोड़ा सा नुकसान में खुद को डाल देंगे।

  1. 1
    • यदि आपको चट्टानों की अच्छी आपूर्ति के साथ पानी की एक सपाट सतह नहीं मिल रही है, तो अपनी पसंद का एक ढेर लें। तकनीक को सीखना कठिन होगा यदि आपको हर बार जब आप छोड़ते हैं तो आपको नए पत्थर की तलाश में पांच मिनट लगाना पड़ता है।
  2. Skip रॉक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने पत्थर का चयन करें अपनी हथेली के आकार के बारे में एक पतली, सपाट, गोल पत्थर की तलाश करें, जो हवा और अशांति के प्रति प्रतिरोधक होने के लिए काफी भारी है, लेकिन अभी भी पर्याप्त रूप से फेंकने के लिए पर्याप्त प्रकाश है। सबसे पतला पत्थर संभव खोजने का प्रयास करें चिकनी और पत्थर चापलूसी, बेहतर यह सतह तनाव को तोड़ने के बिना पानी की सतह के पार कूद जाएगा।
    • हालांकि, विश्व रिकॉर्ड धारक मानते हैं कि एक पूरी तरह गोल और चिकनी पत्थर को पकड़ने के लिए भी फिसलन है - वह एक छिद्र या फलाव के साथ पसंद करता है जिससे वह अधिकतम स्पिन के लिए समझ सकता है।
    • यह भी संभव है कि सतह में कई छोटे छेद वाले एक चट्टान पानी की खींचें कम कर देता है, उसी तरह कि गोल्फ की बॉल में कई नलिकाएं हवा के खींचने को कम करती हैं विभिन्न प्रकार के पत्थरों की कोशिश करें और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
    • यदि आपके पास गहरा और अधिक कॉल करने वाले हाथ हैं, तो चिकनी पत्थर का पालन करना आसान हो सकता है हालांकि, यदि आपके हाथ एक बच्चे के रूप में नरम और चिकनी हैं, तो इसे खेलने से पहले इसे अच्छी तरह समझना एक चुनौती है।
  3. Skip रॉक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    चट्टान के किनारे के विरुद्ध अपनी तर्जनी रखें चट्टान के फ्लैट पक्षों को अपने अंगूठे के साथ एक तरफ और दूसरी ओर बीच की उँगली पकड़ो। यह केवल पत्थर को पकड़ने का एक तरीका है - अंतिम विश्लेषण में, जो बात है, यह है कि आप इसे सीधी रेखा में कताई करके भेज सकते हैं, फ्लैट के लगभग पानी के समानांतर के साथ। तर्जनी के किनारे पर पत्थर रखना सुनिश्चित करें और ट्रैक रखने के लिए अपने अंगूठे को ऊपर रख दें।
    • इस तकनीक को लागू करते समय आप अपने हाथों के आकार पर भी विचार कर सकते हैं यदि आपके पास छोटे हाथ हैं, तो आपको एक छोटे पत्थर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, ताकि आप इसे वास्तव में उठा सकें।
  4. स्काइप रॉक्स स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पैरों के कंधे-चौड़े अलग से, पानी के किनारे का सामना करें। पानी के किनारे के सबसे निकटतम अपने गैर-प्रबल पक्ष के साथ रहें, अपने कंधे की तरफ़ मुकाबले के साथ। पानी के पास समझो ताकि जब आप खेलते हों, तो आपका पत्थर लगभग सतह के समानांतर होता है। वैज्ञानिकों ने पाया है कि पत्थर और पानी के बीच का आदर्श कोण 20 डिग्री से कम है और उस घर्षण से पत्थर को धीमा कर दिया जाएगा और पानी और डूबने से पत्थर की कटौती होगी।
    • यदि आप लंबे हैं, तो आप बहुत चौड़े कोण बना सकते हैं - इस मामले में, आप पत्थर को तेजी से फेंक कर क्षतिपूर्ति कर सकते हैं पत्थर बनाने की कोशिश करते हुए ट्रेन ने 20 डिग्री के कोण पर पानी मारा, भले ही आप उसे पहली बार में कूद न सकें।
  5. Skip Rocks Step 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    अपनी कलाई को अच्छी तरह से मोड़ो और फिर पानी की सतह के खिलाफ पत्थर फेंकने के लिए इसे आगे बढ़ाएं। फ्रिसबी फेंकने की तरह यह मत सोचो, लेकिन नीचे एक गेंद कैसे फेंकनी है। आप इस बारे में भी सोच सकते हैं कि पक्ष को एक कोड़ा फटाका। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सावधानी से अपनी कलाई को वापस ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए मोड़ लेते हैं, और फिर इसे जल्दी से और सही कोण पर ले जाएं, जिससे उसे वामावर्त रूप से घुमाने के लिए अनुमति मिलती है जितनी जल्दी हो सके उतना खेलें। आकार खोने के बिना. कोण और रोटेशन गति से अधिक महत्वपूर्ण हैं
    • विश्व रिकॉर्ड धारक को बेसबॉल पिचर के रोजगार तकनीकों को देखा गया है।
  6. स्काइप रॉक्स स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    गति में अपने पैर रखो शुरुआत में, आप केवल अपने हाथ से काम करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, लेकिन एक बार आपको लगता है कि आपको पता चल गया है कि गति, स्पिन और कोण की आवश्यकता कैसे प्राप्त करें, तो आप अपने पैरों को मिश्रण में डाल सकते हैं ताकि आप कर सकें यहां तक ​​कि अधिक शक्ति पैदा करने और तकनीक का प्रबंधन करना अपने पैरों के साथ काम करने पर ध्यान केंद्रित करने से आप सबसे अच्छा संभव तरीके से पत्थरों को उछालने के लिए आवश्यक गति और कौशल की मदद कर सकते हैं। आप यह कोशिश कर सकते हैं:
    • कम से कम 15 सेमी झुकाएं और घुटनों को थोड़ा मोड़ दें इसलिए जब आप आगे पत्थर फेंक देते हैं तो आप कुछ अतिरिक्त ऊर्जा उत्पन्न कर सकते हैं।
    • अतिरिक्त बढ़ावा देने के लिए, यदि आप विश्व रिकार्ड धारक बनना चाहते हैं, तो आप अपने पैरों को जमीन से करीब 15 सेमी ऊपर पानी के करीब ले जा सकते हैं, आगे बढ़कर अपने पीछे के पैर में झुकाव और तैयार हो सकते हैं। सामने के पैर पर पत्थर और जमीन यह आपको कुछ अतिरिक्त ऊर्जा उत्पन्न करने में भी मदद कर सकता है। आप इसे एक घड़े की आवाजाही के समान समझ सकते हैं।
    • हालांकि आप नंगे पैर जा सकते हैं या फ्लिप फ्लॉप पहन सकते हैं यदि आप शांत समुद्र या झील के पास हैं, यदि आप वास्तव में लगे हैं, तो जूते पहनने पर विचार करें इससे आपको फर्श पर मजबूती से रहने में मदद मिल सकती है और आपको फिसलने से रोका जा सकता है।
  7. स्पीक रॉक्स शीर्षक 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    जारी रखने के लिए मत भूलना पत्थर को फेंक न दें और अपनी बाहों को आगे बढ़ने से रोक दें क्योंकि इससे बाहर आता है। यह पत्थर जल्दी से रोकने के लिए कारण होगा इसके बजाय, अपनी कलाई को वापस तह करते समय, अपने सीने पर अपने फेंकने वाले हाथ को सचेत करना सुनिश्चित करें, जो आपके विपरीत हाथ के कंधे के पास समाप्त होता है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपने खेल में अपनी सारी शक्ति और शक्ति का निवेश किया है और आगे से पत्थर की यात्रा को आगे बढ़ाएगा और आगे बढ़ेगा।
    • इसके बारे में सोचना एक बेसबॉल फेंक या जूते में फोरहैंड मारने की तरह। परिणाम को अधिकतम करने के लिए आपको संपूर्ण कदम पूरा करना होगा
  8. स्पीप रॉक्स स्टेप 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    अभ्यास करना जारी रखें अगर पत्थर पानी से बाहर निकलते हैं और हवा में उड़ते हैं, तो आप शायद खुद के करीब (पत्थर और पानी के बीच एक चौड़े कोण बनाना) फेंक रहे हैं - पत्थर को फेंकने की कोशिश करें ताकि पहली छलांग आगे बढ़ जाए आप। इसका कारण यह है कि पानी की ताकत पत्थर को ऊपर की ओर धकेलती है, और बहुत अधिक बल उसे अच्छी तरह से ऊपर उठाएगा और फिर एक तेज कोण और सिंक पर उतर जाएगा। यदि आप बहुत दूर फेंक देते हैं, तो रॉक पानी की सतह (कूदने के बजाय) पर "सर्फ" करेगा, और घर्षण रॉक प्रेरणा को रोक देगा और डूबने का कारण होगा।
    • आप विभिन्न आकारों और वजन के पत्थरों के साथ भी अभ्यास कर सकते हैं। आप पा सकते हैं कि आप एक हल्का और छोटे पत्थर या एक बड़ा और भारी पत्थर पसंद करते हैं।
    • यदि यह गर्मियों में है और आपके पास कुछ खाली समय है, तो रोजाना लगभग 20 चट्टानों के साथ ट्रेन करें, जब तक आप इसे लटका नहीं लेते। याद रखें कि आप एक विश्व रिकार्ड धारक बनने की कोशिश नहीं कर रहे हैं और बस कुछ मजा करना चाहते हैं।

युक्तियाँ

  • बहुत हल्के और छोटे चट्टानों को अधिक बार कूदते हैं और आगे बढ़ते हैं, लेकिन औसतन वजन आमतौर पर शुरुआती के लिए सबसे अच्छा काम करता है।
  • कुछ लोगों को चट्टान की बैकहैंड विधि को आसानी से फेंकना लगता है। पानी के लिए एक तरफ खड़े हो जाओ, लेकिन इस बार किनारे के निकट आपके प्रमुख हाथ के साथ। अपने हाथ के पीछे पानी का सामना करना पड़ के साथ खेलते हैं, जैसे कि आप चिड़चिड़ाहट फैल रहे थे।
  • एक घुमावदार छिद्र के साथ एक पत्थर कभी-कभी पानी को मारा जाएगा और एक अलग दिशा में जाना होगा, जैसे बुमेरांग
  • बड़ी चट्टानों, जैसे कि एक कदम के आकार, कभी-कभी दोनों हाथों से "बैकहैंड" पद्धति का उपयोग करके बाउंस किया जा सकता है, लेकिन वे बहुत दूर नहीं जाते हैं।

चेतावनी

  • लोगों या जंगली जानवरों पर चट्टानों को मत देखो।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (6)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com