IhsAdke.com

पोलिश स्टोन्स कैसे करें

चमकाने वाले पत्थरों, एक अभ्यास जिसे लपिडीरिया कहा जाता है, एक मजेदार शौक है जो सुंदर परिणाम लाता है! आप इसे हाथ से, कुछ उपकरणों के साथ अभ्यास कर सकते हैं या एक समय में दर्जनों पत्थरों के काम करने में सक्षम कटर का उपयोग कर सकते हैं। चमकाने के बाद, उन्हें अपनी नई क्षमता दिखाने के लिए घर के चारों ओर व्यवस्थित करें!

चरणों

विधि 1
सैंडपेपर के साथ चमकाने

पोलिश रॉक्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सही पत्थर चुनें आप चाहते हैं कि किसी भी पत्थर को पॉलिश कर सकते हैं, लेकिन कुछ खास विशेषताएं हैं जो प्रक्रिया को आसान बनाते हैं। यदि आप एक आसान पॉलिश पत्थर चाहते हैं, तो नरम, कुछ चुनिए, जैसे ओनिक्स, चूना पत्थर या काल्साइट। बहुत कठिन पत्थर पॉलिश होने में अधिक समय लेते हैं। हालांकि, हालांकि उन्हें अधिक समय की आवश्यकता होती है, वे नरम पत्थरों की तुलना में अधिक चमक लाएगी।
  • यह पता लगाने के लिए कि एक पत्थर नरम है, दूसरे के साथ इसे खरोंच करें यदि चिह्न चाक के रूप में पीला है, तो यह इंगित करता है कि यह नरम है।
  • इसके अलावा, अधिक चक्कर के साथ एक चट्टान का चयन करने की कोशिश करें, बिना कई समान या अंक के।
  • पोलिश रॉक्स स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पत्थर धो लो यदि यह गंदे है, तो साबुन और पानी के साथ अच्छी तरह से धो लें गंदगी या मलबे के किसी भी निर्माण को दूर करने के लिए एक ब्रश ब्रश का उपयोग करें। धोने के बाद, अच्छी तरह सूखें।
  • पोलिश रॉक्स शीर्षक चरण 3 का चित्र
    3
    पत्थर फार्म यदि आप इसे और अधिक गोल करना चाहते हैं, तो इसे एक स्टोनल के लिए एक छोटा हथौड़ा या छेनी का उपयोग करें। यदि आप पसंद करते हैं, तो टुकड़ों से आँखें रखने और दस्ताने पहनने के लिए चश्मे लगाओ बाहर खड़े होने वाले किसी भी प्रोट्रुशन या अनुभागों को निकालें।
    • यदि आप पत्थर के आकार से संतुष्ट हैं, तो इसे समाप्त करने की कोई जरूरत नहीं है।
    • आप लेगल्स को हटाने के लिए एक ठोस ब्लॉक पर पत्थर को रग कर सकते हैं।
  • पोलिश रॉक शीर्षक चरण 4 के चित्र
    4
    एक मोटा धैर्य वाले सैंडपेपर के साथ पत्थर की खपत करें 50 धैर्य सभी सैंडपैक्टरों में सबसे कठिन कागज है, और पत्थर को आकार देने के लिए उत्कृष्ट है। इसका उपयोग किसी भी प्रोट्रूशियंस या अंक को समाप्त करने के लिए करें जिसे आप नरम करना चाहते हैं। यदि आप पत्थर के सामान्य आकार से खुश हैं, तो अनाज पेपर 50 के साथ रेत को समान रूप से चिकना करें।
  • पिक्चर रॉक शीर्षक चरण 5 का चित्र
    5
    जोखिम लेने के लिए एक सूक्ष्म सैंडपेपर का उपयोग करें पत्थर ले लो और इसे 150 धैर्य वाली सैंडपैंट के साथ रगड़ें। आप देखेंगे कि पत्थर की सतह पर 50 पत्तियां खरोंचें निशानों को चिकनी और मिटाने के लिए 150 ग्राट से गुजरती हैं।
  • पोलिश रॉक्स शीर्षक चरण 6 का चित्र
    6
    300 से 600 धैर्य वाली सैंडैप्ड का प्रयोग करें। 300-600 ग्रेट पेपर के साथ पत्थर के पूरे क्षेत्र को रेत करें। विशेष रूप से सतह पर मौजूद खरोंचों पर फोकस करें। यह क्रम बहुत पतला है और पत्थर को नुकसान नहीं पहुंचाता है, और वह खामियां भी ठीक कर सकती हैं जो अन्य रेतें छोड़ दी हैं।
  • पोलिश रॉक्स शीर्षक 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    चमड़े और वार्निश के एक टुकड़े के साथ पत्थर की खपत पत्थर की रेत के बाद, आप इसे चमड़े और वार्निश के साथ पॉलिश करनी चाहिए। पॉलिश करने के लिए पॉलिश की एक ट्यूब खरीदें और हार्डवेयर स्टोर से चमड़े का एक टुकड़ा खरीदें यदि आपके पास इन सामानों को अपने घर में नहीं है इसके बाद, चमड़े पर वार्निश की एक छोटी मात्रा डालें और पत्थर की सतह पर रगड़ो। इससे उसे एक सुंदर, चमकदार चमक मिलेगी।
    • एक रंगीन वार्निश खरीदने के लिए नहीं याद रखें, या पत्थर को दाग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    रोटरी स्टोन कटर का उपयोग करना

    पोलिश रॉक्स शीर्षक 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक रोटरी कटर खरीदें और पत्थर पीसकर ये कताई मशीन पत्थर चमकाने के लिए उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे हाथ चमकाने की तुलना में अधिक परिभाषित चमक देते हैं, और एक समय में दर्जनों के साथ काम करते हैं। आप कताई कटर ऑनलाइन खरीद सकते हैं या विशेष स्टोर्स में ध्यान रखें कि इन मशीनों की कीमत काफी भिन्न है और इसलिए आपकी ज़रूरत के मुताबिक खरीदना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, अनाज, या सिलिकॉन कार्बाइड पत्थरों को खरीदना, जिसे किसी न किसी (80 ग्रिट), मध्यम (220 धैर्य) और दंड (400 धैर्य) पीसने वाले पत्थरों को पीसने के लिए बनाया गया है।
    • एक सस्ती प्लास्टिक स्पिनर एक अच्छा विकल्प होगा यदि आप इसे केवल कुछ बार उपयोग करना चाहते हैं यदि आप एक नए शौक के रूप में चट्टानों की चमकदारी देखते हैं, तो कुछ ज्यादा महंगा खरीदें।



  • पिक्चर रॉक शीर्षक 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पत्थरों का चयन करें पॉलिशिंग शुरू करने से पहले, उन्हें अलग करें ताकि कटर पर समान कठोरता और आकार के पत्थरों को रखें।
    • यह मशीन में विभिन्न कठोरता के पत्थर लगाने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, या हार्ड वाले मुलायम पहनेंगे और खरोंच करेंगे। आपको कुछ अनियमित और कुछ गोल के साथ पत्थरों को अलग तरह से नहीं लगाया जाना चाहिए, क्योंकि अधिक गोलाकार अनियमित लोगों की तुलना में तेजी से पॉलिश किया जाएगा।
    • विभिन्न आकारों के पत्थर रखें। इससे उन्हें एक समान स्वरूप प्राप्त होगा
  • पोलिश रॉक्स शीर्षक 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    चट्टानों के साथ मशीन भरें कुछ और करने से पहले, उन्हें साबुन और पानी से धो लें धोने के बाद, कटर में समान कठोरता और आकार वाले लोगों को रखें। तब उन्हें मशीन से हटा दें, उन्हें वजन और पुन: सम्मिलित करें।
  • पिक्चर रॉक नामक पिक्चर शीर्षक 11
    4
    मोटे अनाज के साथ मशीन का संचालन करें। कटर में प्रत्येक किलोग्राम पत्थरों के लिए, 100 ग्राम पीसने वाले पत्थर डालते हैं। इसके बाद, जब तक यह पत्थरों की ऊपरी परत के नीचे नहीं पहुंचता तब तक पानी डालना मशीन कवर को बंद करें और इसे चालू करें। इसे 24 घंटों के लिए चलाना छोड़ो और पत्थरों की प्रगति को देखने के लिए इसे खोलें। फिर कवर की जगह और लॉनमॉवर को फिर से कनेक्ट करें।
    • तीन से सात दिनों के लिए चट्टानों का काम करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर चीज के रूप में हो रहा है, हर 24 घंटों में देखे।
    • चट्टानों के आकार को चिकना करने के लिए किसी न किसी अनाज का उपयोग किया जाता है। अधिक गोल करने के लिए, एक अच्छा प्रारूप रखने के लिए केवल तीन दिन लग सकते हैं। अधिक अनियमित लोगों के लिए, सतह के स्तर तक सात दिनों तक उन्हें छोड़ना आवश्यक हो सकता है
    • प्रगति का पालन करने के लिए पत्थरों को हर 24 घंटे जांचना महत्वपूर्ण है। सम्मेलन के बाद, आप यह तय कर सकते हैं कि आप अगले चरण के लिए तैयार हैं या फिर दूसरे दिन के लिए मशीन को जारी रखना चाहते हैं या नहीं।
  • पिक्चर रॉक शीर्षक 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कटर से पत्थरों को निकालें तीन से सात दिनों के बाद, पत्थरों को हटा दें और उन्हें कटोरे में रखें। मशीनों के अंदर फंसे हुए अनाज को साफ़ करें और अंदर से साफ करें। सिंक में यह धोने से बचें, या अनाज नाली में गिर जाएंगे, और दृढ़ीकरण पर, पाइप रोकेंगे। इसके बजाय, कचरे में कचरे को फेंक दो।
    • पूरी तरह से दोनों पत्थरों और कटर को धो लें, जब तक कि वे साफ न हों अनाज के छोटे टुकड़े भी प्रक्रिया के अगले हिस्से को बाधित कर सकते हैं।
  • पोलिश रॉक्स शीर्षक 13 शीर्षक वाला चित्र
    6
    मध्यम अनाज के साथ ट्रिगर पत्थर कटर मशीन में साफ पत्थर वापस रखो। पहले अनाज के अनाज के बराबर औसत अनाज की मात्रा डालें। इसके बाद, जब तक यह शीर्ष पत्थरों के आधार तक नहीं पहुंचता तब तक कटर को पानी भरें। ढक्कन को बंद करें और इसे चालू करें, इसे चार या पांच दिनों के लिए सक्रिय रखें और पत्थरों को हर 24 घंटों में देखें।
    • चार या पांच दिनों के बाद, मशीन बंद करें और ढक्कन खोलें। एक कटोरे में पत्थरों को रखो और शेष अनाज को साफ करें।
    • फिर, याद रखें कि पत्थरों और कटर को पूरी तरह से साफ होना चाहिए और कचरे को कचरे में फेंक दिया जाना चाहिए और न सिंक नाली में।
  • पोलिश रॉक्स शीर्षक 14 शीर्षक वाला चित्र
    7
    ठीक अनाज के साथ लॉनमॉगर को ट्रिगर करें मशीन में साफ पत्थर वापस रखो। ठीक अनाज की समान मात्रा डालो क्योंकि उसमें मोटे और मध्यम अनाज होते हैं। जब तक यह शीर्ष पत्थरों के आधार तक नहीं पहुंचता तब तक पानी डालें, ढक्कन डालें और कटर को चालू करें। इस चक्र को लगभग सात दिन लगाना चाहिए, और हर 24 घंटों की प्रगति का पालन करना महत्वपूर्ण है।
    • यह आखिरी चरण है जो पीस पत्थर या अनाज का उपयोग करता है, इसलिए जब तक आप पत्थरों की चिकनाई और चमक से पूरी तरह संतुष्ट न हो जाएं तब तक मशीन को सक्रिय रखने के लिए महत्वपूर्ण है। प्रगति को देखते हुए, आपको चमक का मूल्यांकन करने के लिए उन्हें धोने की आवश्यकता हो सकती है
  • पिक्चर रॉक शीर्षक चरण 15 के चित्र
    8
    पत्थरों और कटर को साफ करें इस धोने में, मशीन के सभी अवशेषों में सभी अवशिष्ट अनाज को दूर करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह उनके भविष्य के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है। पत्थरों से मलबे को हटाकर, आप देख सकते हैं कि वे पूरी तरह चमकदार और पॉलिश हैं!
  • पोलिश रॉक्स शीर्षक 16 शीर्षक वाला चित्र
    9
    अंतिम पॉलिश बनाएं कभी-कभी नरम पत्थरों को चमकाने के साथ ही आवश्यक चमक नहीं मिलती। सबसे अपारदर्शी में अंतिम स्पर्श देने के लिए, चमड़े और वार्निश का उपयोग करें चमड़े के एक टुकड़े पर अपनी पसंद के कुछ वार्निश डालें और चट्टान पर रगड़ो, पूरी सतह को चमकाने। इस तरह यह अंततः आप चाहते चमक प्राप्त होगा!
  • युक्तियाँ

    • पत्थरों को खोजने के लिए, समुद्र तट पर जाएं या क़ीमती पत्थरों को खरीद लें।
    • अपने लॉनमॉवर को अच्छी तरह से साफ करने के लिए याद रखें, या यह भरा हुआ हो जाएगा और अच्छी तरह से काम नहीं करेगा

    चेतावनी

    • अवशिष्ट अनाज नाली नाली के माध्यम से कभी गिरने न दें। वे घनिष्ठ होते हैं और स्वच्छता के एक वास्तविक दुःस्वप्न हैं!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com