IhsAdke.com

स्टोन्स के साथ भूनिर्माण कैसे करें

अपनी संपत्ति पर पत्थरों को रखने से पहले, आपको परिदृश्य की अच्छी योजना अग्रिम में करने की ज़रूरत है एक सफल प्रोजेक्ट प्राप्त करने के लिए आपको कई कदमों का पालन करने की आवश्यकता है, और याद रखें कि आपका प्रारंभिक निर्णय एक लंबे समय तक होगा। चट्टानों के साथ भूनिर्माण के लिए चरणों का पालन करने के तरीके के बारे में निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें।

चरणों

लैंडस्केप विद रॉक्स स्टेप 1 नाम वाली तस्वीर
1
चट्टानों के साथ विभिन्न भूनिर्माण विकल्पों के लिए खोजें ऑनलाइन और भूनिर्माण पत्रिकाओं में देखें - इन फव्वारे आपको किस प्रकार के पत्थरों के साथ काम कर सकते हैं और उनको कैसे उपयोग करें, इसके बारे में आप विचार देंगे। यदि आप क्षेत्रीय हैं, तो आप निश्चित प्रकार के पत्थरों को प्राप्त नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप उन्हें बदल सकते हैं - यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने बगीचे के लिए विचार प्राप्त करें।
  • लैंडस्केप विद रॉक्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    अपने प्रोजेक्ट के लिए बजट निर्धारित करें एक मूल्य की स्थापना करके, आपको पता चल जाएगा कि आप खरीदारी करते समय वास्तविक विकल्प क्या हैं। एक बजट के बिना, आप अपने शोध करते समय अनुमान लगाने से अधिक खर्च करने का जोखिम चलाते हैं।
  • लैंडस्केप विद रॉक्स स्टेप 3
    3
    हवाई दृश्य से संपत्ति का एक डिजाइन बनाएं। सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक पैमाने पर है - पत्थरों को जोड़ने के लिए जहां आप उन्हें रखना चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि आप संतुष्ट हैं पत्थर डालते समय, उन्हें प्राकृतिक दिखने की कोशिश करें - यदि आपको दोष मिलते हैं तो यह आपके डिजाइन को बदलने का अवसर होगा।



  • लैंडस्केप विद रॉक्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    अपने स्थानीय पत्थर आपूर्तिकर्ता से पूछें कि भूनिर्माण के लिए क्या प्रकार उपलब्ध हैं आपको कुछ वस्तुओं का ऑर्डर करना पड़ सकता है, इसलिए अपने प्रोजेक्ट को प्रथा में डाल देने के लिए पर्याप्त समय दें। अंतिम खरीदारी करने से पहले, पूछें कि पत्थरों को कैसे वितरित किया जाएगा - यह निर्धारित करें कि क्या संपत्ति के लिए विकल्प संभव हैं जहां भूनिर्माण किया जाएगा या यदि आपके पत्थरों के परिवहन के वाहनों और मशीनों में पहुंचने में कठिनाई होगी
  • लैंडस्केप विद रॉक्स चरण 5
    5
    जड़ी-बूटियों और मलबे की भूमि को साफ़ करके पत्थरों के स्थान को तैयार करें। याद रखें कि धरती पत्थरों के नीचे बैठेगी - इसलिए आपको क्षतिपूर्ति करने के लिए निश्चित क्षेत्रों में पृथ्वी को जोड़ना होगा। मिट्टी को घूमो और मिट्टी नीचे दबाएं।
  • चित्र के साथ लैंडस्केप विद रॉक चरण 6
    6
    तैयार जगह पर पेशेवर भूनिर्माण कवरेज जोड़ें यदि आप पौधों और भूमि कवर की परत जोड़ना चाहते हैं तो आप उसी तरह पत्थरों वाले क्षेत्रों के आसपास के क्षेत्रों की व्यवस्था कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक हो गया है और डिलीवरी के लिए तैयार है - पत्थर आने पर यह आसान हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप आपूर्तिकर्ता के पत्तों से पहले पत्थरों के निपटान से खुश हैं, क्योंकि आप पत्थर को बदलना चाहते हैं तो आपको सहायता की आवश्यकता होगी
    • वर्ष के सबसे महीनों के लिए अपनी परियोजना को निर्धारित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com