IhsAdke.com

कैसे सहेजें और अपनी शादी की पोशाक सहेजें

सबसे पहले, यह जानना ज़रूरी है कि लंबे समय तक कपड़ों के टुकड़े को स्टोर करने के लिए प्लास्टिक की थैलियों का कोई अच्छा विकल्प नहीं है। थोड़े समय के लिए, ठीक। लेकिन उनमें रासायनिक तत्व होते हैं जो भाग पर खराब गंध का कारण या दाग सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप दाग या गंध महसूस नहीं देख सकते हैं, ये पदार्थ कपड़े में प्रवेश कर सकते हैं और जब कपड़े धोते हैं, तो रसायनों के मिश्रण से नुकसान हो सकता है।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक, आपका वेडिंग गाउन सुरक्षित रखें और स्टोर करें चरण 1
1
अपनी शादी की पोशाक सावधानी से मोड़ो, बिना क्रीम बनाने के। चोली के नीचे आस्तीन रखें, इसे स्कर्ट पर वापस गुना करें और फिर चोली के चारों ओर स्कर्ट लपेटें। तब इसे गुना जब तक यह बॉक्स में कसकर नहीं खींचता, लेकिन तंग नहीं। हमेशा कोई क्रीज छोड़ने के लिए याद रखें, पोशाक ढीले से जोड़ दिया जाना चाहिए
  • पिक्चर का शीर्षक, आपका वेडिंग गाउन सुरक्षित रखें और स्टोर करें
    2
    क्रीज को रोकने के लिए प्रत्येक गुना के बीच के ऊतकों को रखें (कोई एसिड नहीं) और इसलिए कि पोशाक के विभिन्न हिस्सों में एक दूसरे को स्पर्श न हो। चूंकि कई शादी के कपड़े विशेष कढ़ाई, मोती और मोतियों के साथ बने होते हैं, इन मदों को तने हुए नाजुक कपड़े के संपर्क में आने देना अच्छा नहीं है। इस प्रकार, सिलवटों के बीच ऊतक इस समस्या से बचना होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक, आपका वेडिंग गाउन सुरक्षित रखें और स्टोर करें चरण 3
    3
    एक बार जोड़कर, बॉक्स में डालने से पहले मुसलीन कपड़े में शादी की पोशाक लपेटो। यह प्रक्रिया समय लगता है, इसलिए जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आपको कुछ समय से बॉक्स से निकालने की आवश्यकता नहीं होगी तब तक पोशाक न रखें। पोशाक को पैक करना अक्सर इसे नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए जब तक इसे तैयार करने से पहले तैयार नहीं हो जाता तब तक प्रतीक्षा करें
  • पिक्चर का शीर्षक, आपका वेडिंग पजाव सुरक्षित रखें और स्टोर करें चरण 4



    4
    ड्रेस पैक करने के बाद, बॉक्स के नीचे बिस्तर में या एक दराज या कैबिनेट शेल्फ में स्टोर करें। गहरा जगह, बेहतर
  • पिक्चर शीर्षक से आपका वेडिंग गाउन सुरक्षित रखें और स्टोर करें
    5
    जितना ज्यादा कुछ लोग विशेष कपड़े बैग में लटकने या उन्हें कुछ सतह पर रखे जाने का फैसला करते हैं, बॉक्स लंबे समय के लिए सबसे अच्छा संरक्षण पसंद है। यह बहुत संभावना है कि पोशाक को इस तरह से संग्रहित किए जाने के बाद कपड़े धोने के कमरे में ले जाना होगा, लेकिन तब आपको उस चीज के बारे में ऐसा महसूस नहीं होगा जो एक लंबे समय तक संग्रहीत किया गया है जो कि बैग में रखे कपड़े या अप्रयुक्त फांसी के समान है।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका वेडिंग गाउन सुरक्षित रखें और स्टोर करें चरण 6
    6
    जब आप फिर से पोशाक का उपयोग करना चाहते हैं या इसे बॉक्स से बाहर निकालना चाहते हैं, तो सावधान रहें कि कपड़े को फाड़ना या उसे कसकर खींचें न। एक बार अनपेक्षित हो जाने पर, इसे झुर्रों वाला नहीं होना चाहिए, लेकिन उस दिन को संग्रहीत किए जाने वाले दिन की तरह दिखना चाहिए, भले ही कितनी देर तक इसे संग्रहीत किया गया हो।
  • युक्तियाँ

    • शादी की पोशाक को संचय करने से पहले, इसे लवांदेरा को ले जाने की सिफारिश की जाती है सही बात यह है कि शादी के दो सप्ताह बाद तक धुलाई करना, क्योंकि दाग और गंध समय के साथ अधिक प्रतिरोधी हो जाएगा।
    • धोने के बाद, आप अपनी शादी की पोशाक को बनाए रखने के लिए आकार चुन सकते हैं। इस प्रकार की पोशाक को संचय करने के लिए विशिष्ट बॉक्स हैं। लेकिन यह बॉक्स के अंदर डालने से पहले पोशाक को बचाने के लिए रंग के बिना मुसलीन कपड़े खरीदने की सिफारिश की जाती है।

    चेतावनी

    • यदि आप विशिष्ट सेवाओं पर ज्यादा खर्च किए बिना घर पर अपनी शादी की पोशाक रखना चाहते हैं, तो उसे बॉक्स में रखना सबसे अच्छा तरीका है।

    आवश्यक सामग्री

    • रंग के बिना मुसलीन
    • डिब्बा
    • पेपर टिश्यू (एसिड-फ्री)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com