IhsAdke.com

स्कूल दिवस को कैसे संभालना है

स्कूल के काम के साथ देरी? क्या आपका बिल घटा है? आपको थोड़ी मदद की आवश्यकता हो सकती है

सामग्री

चरणों

अपने स्कूल की आपूर्ति को व्यवस्थित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
1
अपने बैग या बाइंडर को व्यवस्थित करें सभी कचरा, पुरानी कागज़ात और पुरानी कर्तव्यों को बाहर निकालें, जो गड़बड़ कर रहे हैं या घबराहट करते हैं। बाइंडर (या यहां तक ​​कि एक नई बाइंडर) के लिए नए डिवाइडर खरीदें और प्रत्येक कहानी के लिए विशिष्ट सत्र बनाएं। सब कुछ संगठित रखने की कोशिश करो!
  • एक हार्ड स्कूल अनुसूची चरण 3 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    आपको आवश्यक सभी सामग्री खरीदें यदि आप तैयार हैं, तो आप बस एक पेंसिल की तलाश में समय नहीं बिताएंगे, और समय अनमोल है! मूल बातें (पेंसिल, बाइंडर, रेखांकित कागज़, crayons, शासक, रबड़ और चोखा) के साथ शुरू करो, और फिर माध्यमिक चीजों को आप सोचते हैं कि आप की आवश्यकता होगी पर आगे बढ़ें! इसके अलावा एक कैलेंडर भी खरीद लें क्योंकि इससे इसे व्यवस्थित रखने में मदद मिलेगी।
  • एक बेहतर छात्र चरण 5 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने शिक्षक से बात करें कहते हैं कि आप देर से महसूस कर रहे हैं और उससे पूछें कि वह आपके लिए इस समय क्या कर रहा है (होमवर्क की तरह)। यदि आप चाहें, तो आप पुराने कर्तव्यों को फिर से करने की अनुमति भी पूछ सकते हैं कि आप गलत हैं या जिन लोगों ने आप नहीं किया है कई शिक्षकों को मदद करने में खुशी होगी



  • स्टेप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक चित्र
    4
    अपने नए कार्यक्रम में उस विशेष दिन पर आपको जो कुछ भी करने की ज़रूरत है उसे नीचे लिखें। यह आपके लिए एक नियमित गतिविधि बन जाना चाहिए, क्योंकि चीजें लिखना एक सिद्ध विधि है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब घर निकलते हैं, तो हमेशा अपनी कर्तव्य को शुरू करें- इस तरह, आप इसे अंतिम क्षण में नहीं छोड़ेंगे। यदि आपके पास बहुत कुछ करना है, तो सबसे महत्वपूर्ण और सबसे जरूरी चीजों को प्राथमिकता दें, और उस समय के बारे में सोचें, जब आप उनमें से प्रत्येक पर खर्च करेंगे और इस समय आपके समय उपलब्ध हैं। कार्य पूरा करने के बाद, इसे कैलेंडर से खरोंच करें।
  • एक पियानो पहचान पर स्पॅन बड़े अंतराल शीर्षक वाली छवि
    6
    अतिरिक्त गतिविधियों को करने से आपकी रचनात्मकता और मनोदशा में वृद्धि ही नहीं होगी, बल्कि आपके ग्रेड में भी सुधार होगा! अध्ययन से पता चलता है कि बच्चों को जो अतिरिक्त गतिविधियों में संलग्न हैं, वे भी स्कूल में और सामान्य रूप से जीवन में अच्छी तरह से करते हैं। इन गतिविधियों की मदद से आप हमेशा तक रहें ... मस्ती के साथ ही!
  • टिप्स

    • उन लोगों के साथ अच्छे दोस्त बनाएं जो स्कूल में आपकी सहायता कर सकते हैं। वे निश्चित रूप से स्कूल को अधिक मनोरंजक और मजेदार बना देंगे।
    • जब आप अच्छे काम करते हैं (या पिछली बार की तुलना में बेहतर है तब भी) अपने आप को इनाम दें। गर्म स्नान करें या थोड़ी देर के लिए एक किताब पढ़ें, अपने नाखूनों को पेंट करें या स्केटबोर्डिंग करें! महत्वपूर्ण बात सच होनी चाहिए और जो चीजें आप वास्तव में पसंद करती हैं!
    • स्वस्थ रहने की कोशिश करें, दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से आपको हर हफ्ते व्यायामशाला में जाने की ज़रूरत नहीं है (जो इसे करने के लिए पसंद है?), लेकिन सप्ताहांत पर अपने दोस्तों या स्विमिंग पर आपके पास काफी मज़ेदार साइकिल चला सकते हैं। उन दिनों में भारी पढ़ाई के बीच नियमित रूप से आराम करो
    • कक्षा पर ध्यान दें यह निश्चित रूप से करने के लिए सबसे रोमांचक बात नहीं है, लेकिन अगर आप कुछ भी नहीं जानते हैं, तो आप एक अच्छा नया रेटिंग प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • सोचें कि आप जीवन में क्या करना चाहते हैं। आपका भविष्य अब शुरू हो गया है, और खराब ग्रेड का मतलब हो सकता है कि आप कॉलेज में नहीं जा पाएंगे और आपको एक अच्छा काम नहीं मिलेगा, जो अंत में आपको कम आजादी देगा।
    • अपनी अग्रिमों पर गर्व होना और अन्य लोगों के साथ खुद की तुलना न करें (हाँ, मुझे पता है यह बहुत मुश्किल हो सकता है!)। सिर्फ इसलिए कि आपका सहयोगी 9 या 10 लेता है, इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको इसे भी बाहर निकालना होगा। अपने ग्रेड 7 और 8 पर गर्व होना क्योंकि आप वास्तव में संघर्ष कर रहे हैं! महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करें!
    • अपने शिक्षकों के साथ संबंध बनाएं यदि वे आपको पसंद करते हैं और आप समय-समय पर खराब नोट लेते हैं, तो वे स्थिति को कम कर सकते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि आप संघर्ष कर रहे हैं और उनकी मदद की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com