IhsAdke.com

कैसे Hydrangeas संयंत्र के लिए

हाइड्रेंजस अपने बड़े, रंगीन फूलों के लिए जाना जाता है और ग्रह के कई क्षेत्रों में पाए जा सकते हैं। कई प्रजातियां और हाइड्रेंजस की किस्में हैं, जो विभिन्न आकारों और रंगों में फूल उत्पन्न करती हैं। वे तब तक बढ़ने में अपेक्षाकृत आसान होते हैं जब तक आप उन्हें नीचे वर्णित शर्तों में लगाएंगे।

चरणों

भाग 1
रोपण हाइड्रेंजस

चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 01
1
आपके क्षेत्र के लिए सबसे उपयुक्त प्रजातियों की जांच करें सबसे लोकप्रिय प्रजातियों में से एक, हाइड्रेंजिया मैक्रोफिला, न्यूनतम तापमान -23 से -7 डिग्री सेल्सियस के साथ क्षेत्रों में उगाया जा सकता है। कुछ प्रजातियों में तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान वाले क्षेत्रों को भी सहन किया जा सकता है एच। आर्कबोरेसेंस और एच। पैनिकुलता.
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 02
    2
    रोपण के लिए सबसे सुरक्षित समय देखें। Hydrangeas के रूप में ज्यादा के रूप में बहुत गर्म या बहुत ठंडे तापमान में लगाया पीड़ित कर सकते हैं। यदि आप उन्हें बर्तन में लगाने की योजना बनाते हैं, तो वसंत या शरद ऋतु पसंद करते हैं यदि आप उन्हें जमीन पर लगाने की योजना बनाते हैं, तो आप जल्दी वसंत को पसंद करते हैं ताकि उनके पास पर्यावरण के अनुकूल होने का समय हो।
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 03
    3
    अपने बगीचे में एक जगह चुनें जिसमें सूरज और छाया का मिश्रण होता है। आदर्श रूप से, हाइड्रेंजस को दिन के दौरान कई घंटों की धूप प्राप्त होनी चाहिए, लेकिन गर्म दिनों में उन्हें कुछ अवरोध से संरक्षित किया जाना चाहिए। यदि यह आपके पिछवाड़े में संभव नहीं है, तो दिन के दौरान सूर्य के प्रकाश और कुछ छाया के साथ एक क्षेत्र चुनें।
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 04
    4
    हाइड्रेंजस बढ़ने के लिए जगह बनाएं। इन पौधों को 1.2 से 1.2 मीटर तक झाड़ियों देखा गया। प्रजातियों और प्रजातियों को ऑनलाइन खोज करें यदि आप अपने हाइड्रोज़ाज को कितना बढ़ाना चाहते हैं, इसका करीब अनुमान करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 05
    5
    मिट्टी तैयार करें, अमीर और झरझरा छोड़कर। मिट्टी में मिश्रित मिलाएं यदि यह पोषक तत्वों में खराब है। यदि आपकी मिट्टी घने या मिट्टी है, तो संयंत्र के चारों ओर पानी के पिड्डों के गठन से बचने के लिए मूसल का मिश्रण करें।
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 06
    6
    एक विशाल छेद में सावधानीपूर्वक हाइड्रेंजस लगाओ जड़ के रूप में गहराई से एक छेद खोदें और दो या तीन बार व्यापक। हाइड्रेंजस की शाखा सावधानी से लिफ्ट करें और छेद में रखें। पौधों के परिवहन के दौरान जड़ों को तोड़ने के लिए सावधान रहें
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 07
    7
    पृथ्वी के साथ छेद के आधे से भरें, एक समय में थोड़ा। मृदा को धीरे-धीरे दबाएं क्योंकि आप हवा के बुलबुले से बचते हैं और पौधे को बनाए रखने के लिए सहायता प्रदान करते हैं। रुकें जब हाफ हाफ भर जाता है
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 08
    8



    पानी छेद, इसे नाली, और फिर इसे पृथ्वी के साथ भर दें पानी अच्छी तरह से और फिर इसे 15 मिनट के लिए सूखा या जब तक कोई और अधिक स्पष्ट पानी नहीं है बाकी के बाकी हिस्सों में भरें, जैसा आपने पहले किया था, एक समय में छोटे टुकड़े मिट्टी रखकर। जब तक जड़ों को कवर नहीं किया जाता है तब तक रोकें। स्टेम से 2.5 सेमी से अधिक दफन नहीं करें।
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 09
    9
    पहले कुछ दिनों में पौधे अक्सर पानी डालें नए प्रत्यारोपित पौधे पूरी तरह से जड़ें काम नहीं कर सकते, इसलिए यह पानी के लिए महत्वपूर्ण है। जब आप छेद को भरने और पहले कुछ दिनों में दैनिक भरते हैं तो पानी फिर से।
  • पेंट हाइड्रेंजस स्टेप 10 नामक चित्र
    10
    पानी कम है, लेकिन मिट्टी को नम रखें। जब हाइड्रेंजिया को नए स्थान में लगाया जाता है, तब पानी जब भी मिट्टी शुष्क हो रही है मिट्टी नम होनी चाहिए लेकिन गीली नहीं है हाइड्रेंजस को आमतौर पर अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता नहीं है और आसानी से खिलें।
    • यदि आपके हाइड्रोजन सूख जाए, तो दोपहर सूरज को अवरुद्ध करने के लिए एक कवच बनाएं।
    • यदि उम्मीद की जाती है सर्दी बहुत ठंडी और ठंडा है, तो हाइड्रेंजस को ठंड से बचाने के लिए बेहतर है।
  • भाग 2
    हाइड्रेंजिया रंग समायोजित करना

    चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 11
    1
    सुनिश्चित करें कि आपकी प्रजातियां और किस्मों को विभिन्न रंगों का उत्पादन होता है। कुछ प्रकार के हाइड्रेंजस मिट्टी में अम्लता और एल्यूमीनियम की मात्रा के आधार पर गुलाबी या नीले फूल दे सकते हैं। इन प्रकार के सबसे खेती किए जाने वाले हाइड्राजेस प्रजातियों से संबंधित हैं हाइड्रेंजिया macrophylla `` लेकिन इस प्रजाति की कुछ किस्मों केवल सफेद फूलों का उत्पादन, या नीले फूल या गुलाब के फूल की एक बहुत बड़ी राशि किसी भी समायोजन अनुमति देने के लिए। प्रजातियों आप पर एक बागवानी की दुकान पर पूछताछ।

    • हालांकि वे तीव्रता में भिन्न हो सकते हैं किस्मों Enzandiom, Kasteln, मेरिट के सर्वोच्च, रेड स्टार और गुलाब सुप्रीम कहा जाता है, नीले फूल या गुलाब दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 12
    2
    मिट्टी पीएच का परीक्षण करें अधिकांश बागवानी दुकानों ने मृदा की पीएच या अम्लता को मापने के लिए एक होम टेस्ट बेच दिया। अम्लता फूलों के रंग को प्रभावित करती है, इसलिए आप अनुमान लगा सकते हैं कि मिट्टी की अम्लता का निर्धारण करते समय वे कैसे बढ़ेंगे। एक नियम के रूप में, 5.5 से नीचे पीएच का परिणाम नीले फूलों में होगा, जबकि 7 से ऊपर पीएच लाल या गुलाबी फूलों का परिणाम देगा। पीएच के 5.5 और 7 के बीच का प्रभाव भविष्यवाणी करना मुश्किल है। परिणाम, इस मामले में, नीले, गुलाबी या बैंगनी फूलों के बीच भिन्न होते हैं, जिसमें नीले या गुलाबी स्पॉट होते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 13
    3
    फूल नीले रंग की बारी करें। नीले फूलों के विकास को बढ़ावा देने के लिए, 3.7 लीटर पानी में एक बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) एल्यूमीनियम सल्फेट मिलाएं। यह मिश्रण मिट्टी में एल्यूमीनियम जोड़ता है और अम्लता बढ़ जाती है (जो पीएच को कम करती है), जिससे संयंत्र को एल्यूमीनियम का उपयोग करना आसान हो जाता है। एक बार हर 10-14 दिनों में, सामान्य रूप से आप के रूप में पौधे को पानी दें। मृदा पीएच को मापने के लिए और 5.5 में कब रोकना जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक प्लांट हाइड्रेंजस चरण 14
    4
    गुलाबी फूलों की वृद्धि को प्रेरित करना hydrangeas पहले से ही नीले हैं, यह, उन्हें गुलाबी बनाने के लिए मुश्किल हो सकता है के रूप में एल्यूमीनियम की उपस्थिति नीले कारण बनता है। हालांकि, अगर आप पहले से कुछ सावधानी बरतने गुलाबी फूलों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए कर सकते हैं। पास गैरेज या दीवारों रोपण करने से बचें क्योंकि कुछ ठोस मिश्रण मिट्टी में एल्यूमीनियम कास्ट कर सकते हैं। एल्यूमीनियम के बिना उर्वरक लागू करें, लेकिन फास्फोरस, जो रोकता alumínio.Considere की उपस्थिति जमीन चूना पत्थर या लकड़ी का बुरादा जोड़कर पीएच में वृद्धि, लेकिन 6.4 से ऊपर यह ऊपर उठाने से बचने के लिए या संयंत्र समस्याओं पेश करने के लिए शुरू हो जाएगा के उच्च स्तर के साथ।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके क्षेत्र में संभव हो तो, हाइड्रेंजस खरीदते हैं जो कि खिलते हैं। पौधे आपको एक प्रकार के साथ आश्चर्यचकित कर सकते हैं जिसे आप बढ़ना पसंद नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • सावधान रहें पेड़ के नीचे या पास hydrangeas रोपण, के बाद से उनके बड़े जड़ों पर्याप्त पानी और पोषक तत्वों संयंत्रों के लिए नहीं छोड़ सकते। पेड़ के पास hydrangeas पर नज़र रखें और उन्हें एक अलग स्थान पर ले जाने यदि वे मुसीबत बढ़ने या उत्पादन फूल हो रही है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com