IhsAdke.com

कैसे कैना लिली संयंत्र के लिए

अपने जीवंत पैटर्न फूलों और खूबसूरत पत्तियों के साथ, कैना लिली आपके बगीचे में बहुत सारे रंग दे देंगे चूंकि उन्हें बीज से रोपण करना मुश्किल होता है, कैनुलस आम तौर पर रेजोमो से लगाए जाते हैं, जिन्हें कंद के रूप में जाना जाता है। ये खूबसूरत लिली लगाने के लिए चरण 1 से शुरू करें

चरणों

भाग 1
अपने कैनबिस को रोपण

ग्रो कैनस चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
रुको जब तक आप अपने cannulae संयंत्र के पहले ठंढ की कोई खतरा पारित हो गया है कैनबिस गर्म जलवायु वाले पौधों होते हैं जो ठंड में नहीं मिलते हैं। जब तक वसंत अपने कैनवास रोके जाने तक इंतजार न करे - जब मिट्टी सूर्य के प्रकाश में नरम और गर्म होती है, यह पौधे का समय है।
  • यदि आप एक कूलर क्षेत्र में रहते हैं जहां गर्म मौसम काफी छोटा होता है तो आप घर के अंदर फूलदान में बैठकर विचार कर सकते हैं। एक संलग्न स्थान पर कैनबिस लिली की देखभाल के लिए भाग 3 देखें।
  • ग्रो कैनस चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    सूर्य के प्रकाश के साथ सीधे संपर्क के साथ एक जगह की तलाश करें उष्णकटिबंधीय पौधों की तरह, कैनल्स को बहुत सूरज की जरूरत होती है। बहुत अधिक सूर्य के प्रकाश से कैनस को खिलने में पूरी तरह से अनुमति मिल जाएगी - और यही वह है जो आप चाहते हैं। कैनबिस उनके सुंदर और उज्ज्वल फूलों के लिए जाने जाते हैं, और उनके पेचीदा और रंगीन पत्तियों के पैटर्न के लिए जाना जाता है अपने संयंत्र को इसकी जरूरत के प्रकाश दे दो और आप निश्चित रूप से एक खूबसूरत उद्यान होगा।
  • ग्रो कैनस चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    उस जगह की तलाश करें जहां मिट्टी अच्छी तरह से सूखा है। तोपों लगभग किसी भी मिट्टी पर जीवित रहते हैं, लेकिन मिट्टी को सूखा जाना चाहिए। अगर आपको पता चल गया कि क्या आपको अच्छा स्थान मिल गया है तो बारिश के बाद इसकी जांच कर सकते हैं। अगर बारिश के पांच या छह घंटे बाद भी मिट्टी में कुछ पुडल्स हैं, तो आपको दूसरी जगह मिलनी होगी। नहर नम मिट्टी पर अच्छी तरह से करते हैं, लेकिन गीली मिट्टी पर नहीं।
    • यदि आपके कैनबिस को रोका जाने के लिए आपके पास कहीं और नहीं है, तो आप जैविक सामग्री को जोड़कर जगह को सूखे में मदद कर सकते हैं। आप खाद, पीट, या कटा हुआ पेड़ की छाल का उपयोग करके 5 से 7.5 सेमी तक स्तर बढ़ा सकते हैं - आप इन सामग्रियों को स्थानीय उद्यान भंडार में पा सकते हैं।
  • ग्रो कैनस चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    हवा के बारे में सोचो जब पौधे को स्थान चुनना यदि आप एक लंबा किस्मों के किस्मों में से एक को रोका जा रहे हैं, तो आपको उन जगहों का चयन करना होगा जहां वे मजबूत हवा से अपेक्षाकृत संरक्षित हैं। मजबूत हवा में, प्रवेशनी तबाह हो सकती है या उन्हें नुकसान पहुंचा सकती है।
  • ग्रो कैनस चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    लगभग 30 से 38 सेमी की गहराई पर मिट्टी को ढंकना। आप इसे जमीन-रोलिंग मशीन या एक फावड़ा के साथ कर सकते हैं। उर्वरक की एक परत 5 से 10 सेंटीमीटर गहरी मिलाएं। उर्वरक मिट्टी को थोड़ा अधिक पोषक तत्व देगा, जो आपके पैरों को पसंद करेंगे।
  • ग्रो कैनस चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    प्रत्येक बल्ब के लिए 5 से 7.5 सेमी छेद खोदें। ऊपर की तरफ आंख (या विकास अंक) के साथ छेद में एक कंद (या भूरा) रखें अधिक किस्मों से कम से कम 0.6 किलोग्राम के माध्यम से लगभग 0.3 सेमी अतिरिक्त पौधे को अतिरिक्त कंद लगाया गया है और कम से कम 0.6 दूर है।
  • ग्रो कैनस चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    मिट्टी के साथ छेद और कंद को कवर करें मिट्टी नीचे और धीरे से पानी दबाएं। इस क्षेत्र को पानी भरकर कंद के आसपास मिट्टी स्थापित करने में मदद मिलेगी।
  • ग्रो कैनस चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
    8
    फूलों के बिस्तर पर एक पतली परत को बुझाना जोड़ें Humus नमी को बनाए रखने में मदद करेगा और फूलों से भी मादा दूर रखेगा।
  • भाग 2
    आउटडोर कैनाबिस की देखभाल

    ग्रो कैनस चरण 9 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    शूट पर नजर रखें। आपकी कलियों को उन्हें लगाए जाने के दो सप्ताह बाद सिर दिखाना चाहिए, लेकिन यदि आप एक ठंडी जलवायु में रहते हैं, तो इसमें एक या दो से अधिक समय लग सकता है। नहरों को बढ़ने शुरू करने के लिए गर्मी की आवश्यकता होती है। एक पूर्ण खिल के लिए, एक सप्ताह में एक बार कैनबिस के लिए नाइट्रोजन युक्त उर्वरक लागू करें।
  • ग्रो कैनस चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अपने पैरों को नियमित रूप से स्नान करें Cannas नम मिट्टी की जरूरत है, तो यह उन्हें नियमित रूप से पानी के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां यह प्रति सप्ताह लगभग 2.5 सेमी बारिश करता है, तो आपको सप्ताह में एक बार अपने कैनूलस पानी की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास यह सूखी जगह है, तो पानी जब भी आप देखते हैं कि मिट्टी सूखी हो रही है
  • ग्रो कैनस चरण 11 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    ऊपरी पैरों पर एक धारक रखें। यदि आप देखते हैं कि सबसे ऊंचा पैरों के नीचे हैं, उन्हें दांव पर बाँध दें जिससे कि उन्हें बढ़ने और अपने वजन का समर्थन करने में सहायता मिल सके।
  • ग्रो कैनस स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर



    4
    मृत फूल ले लो जब आपके संयंत्र के फूल और मुरझाए, मृत पत्ते को हटा दें। आपको पता हो सकता है कि पीले या भूरे रंग के रंगों को देखकर क्या मर चुका है इस पत्ते को ले लो, सावधान रहना संयंत्र के जीवित भागों को तोड़ने नहीं है। पत्तियों को जब तक वे पीले न हो जाएं, तब तक काट न दें क्योंकि वे पौधों को पोषक तत्व प्रदान करना जारी रखेंगे, जब तक कि यह फूल न हो।
  • ग्रो कैनस चरण 13 नामक छवि का चित्रण
    5
    पहले ठंढ के बाद एक बंद जगह में अपने cannulas प्लेस। यदि आप उस स्थान पर रहते हैं जहां पर ठंढ है, तो आपको अपने rhizomes पता लगाना होगा के बाद ठंढ अपने कैनबिस के पत्ते को मार डाला है। पौधों को काट लें ताकि वे 15 सेंटीमीटर ऊंचे हो, मिट्टी से रेजोमो को ध्यान से हटा दें।
    • कुछ कैनबिस विशेषज्ञों का मानना ​​है कि आपको अगले चरण पर जाने से पहले कई दिनों तक rhizomes सूखने देना चाहिए।
  • ग्रो कैनस चरण 14 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    पीट या पेर्लाइट के साथ एक प्लास्टिक बॉक्स भरें। दोनों एक बागवानी आपूर्ति की दुकान पर खरीदा जा सकता है जब आप बॉक्स भरते हैं, तो उसमें रेजोमो का प्रत्येक कली रखें, यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक झाड़ी एक दूसरे को नहीं छूती।
    • यदि आप एक प्लास्टिक बॉक्स नहीं है तो आप उन्हें पीट या पेर्लाइट के साथ एक भूरा पेपर बैग में डाल सकते हैं।
  • ग्रो कैनस चरण 15 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    बक्से को स्टोर करें ताकि वे फर्श पर न हों। आपको उस स्थान का चयन करना चाहिए जिसमें तापमान 7.2 और 12.7 डिग्री सेल्सियस के बीच रखा गया हो। कुछ समय में पौधों की जांच करें। यदि आप देखते हैं कि मिट्टी शुष्क हो रही है, पानी थोड़ा हल्का करने के लिए हल्के पानी छिड़कें। इस समय के दौरान आपका कैनबिस हाइबरनेट हो जाएगा, और वसंत में दोहराया जा सकता है, जैसे कि आप पहली बार उन्हें लगाए।
  • भाग 3
    चश्मा में कैनस के लिए देखभाल

    ग्रो कैनस चरण 16 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    अपने बर्तन के लिए बौना कैनबिस खरीदने पर विचार करें बौना भांग के बारे में 90 सेमी बढ़ता है वे विभिन्न रंगों में आते हैं, जैसे उज्ज्वल लाल या सामन नियमित कैनाई बहुत बड़ा है, इसलिए बौनों को बर्तन में बेहतर बढ़ना पड़ता है।
  • ग्रो कैनस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छी गुणवत्ता वाले अच्छी तरह से मिट्टी की मिट्टी का उपयोग करें लगभग किसी भी मध्यम पॉट में पॉटिंग छड़ें बढ़ जाएंगी जो कि एक बगीचे की दुकान से खरीदी जा सकती हैं - ये बहुत चयनात्मक नहीं हैं। हालांकि, आपको मिट्टी का इस्तेमाल करना चाहिए जो अच्छी तरह नालता है, क्योंकि कणों को लथपथ जड़ों के साथ अच्छी तरह से नहीं मिलता है और morpho विकसित कर सकते हैं
  • ग्रो कैनस स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    जल निकासी छेद के साथ एक फूलदान खरीदें आपको अपने कंटेनर को चुनने के लिए कन्टेन वैसा के आकार के आधार पर भी चुनना होगा जो आप चुनते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपका विशिष्ट कैना कैसा होगा, ऑनलाइन खोज करें या किसी बगीचे की दुकान में आपकी मदद करने के लिए कहें।
    • याद रखें, आप अपने कंटेनर में अन्य पौधों के साथ अपने cannas संयंत्र कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि एक कंटेनर में सभी पौधों, एक ही जरूरतों को पानी और सूर्य के प्रकाश होना आवश्यक है या वे बहुत अच्छी तरह से एक साथ नहीं होगा।
  • ग्रो कैनस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    ड्रिल छेद जो 10 से 15 सेंटीमीटर गहरे हैं इन छेद में उनके पपड़ी (या कंद) संयंत्र, सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक बौना प्रकंद या मध्यम अगले प्रकंद से कम से कम 0.3 सेमी की दूरी पर है। आप प्रकंद की एक व्यापक रेंज है, तो यकीन है कि यह पपड़ी के बीच कम से कम 0.61 सेमी की दूरी है बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि बढ़ रही अंक (या आंखों कंद) ऊपर की ओर का सामना करना पड़ रहे हैं।
  • ग्रो कैनस चरण 20 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    अपने पैर बौछार ताकि मिट्टी में अच्छी तरह से उनके आसपास स्थापित हो जाता है और वे बढ़ने लगते हैं आप उन्हें बोने के बाद अपने cannas पानी चाहिए। जब वे अंकुर शुरू, (हालांकि भीग नहीं) यकीन है कि यह हमेशा अपेक्षाकृत नम है बनाने के लिए आवश्यक के रूप में अपने पौधों को पानी, जमीन पर नजर रखे हुए हैं।
  • ग्रो कैनस चरण 21 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके पेटी नरभक्षी बहुत धूप में मिलें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने कैनबिस को बाहर ले जाएं ताकि वे गर्म महीनों के दौरान पूर्ण सूर्य के प्रकाश प्राप्त कर सकें। अगर आप उन्हें घर के अंदर रखने का विकल्प चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे एक खिड़की के पास हैं जो दिन भर में सूर्य के प्रकाश के साथ उन्हें प्रदान करता है
  • ग्रो कैनस चरण 22 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    पहला ठंढ होने से पहले घर में अपना फूलदान लें। आप गर्मियों के महीनों के लिए अपने cannas बाहर ले, तो इससे पहले कि पहली ठंढ उन्हें प्रभावित होने की संभावना है उन्हें वापस घर के अंदर लेना सुनिश्चित करें। उन्हें घर के अंदर रख दें जहां का तापमान 7.2 और 15.5 डिग्री सेल्सियस के बीच है।
    • तुम भी rhizomes पता लगाना और उन्हें एक प्लास्टिक बॉक्स में पीट या perlite के साथ जगह कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • गर्म मौसम में सभी वर्ष दौर में, सर्दियों के लिए तोपों को जमीन से निकालने की आवश्यकता नहीं होती है। बस वसंत में उर्वरक की एक खुराक जोड़ें।
    • कैना संयंत्र लगाने के लिए किसी साइट का चयन करते समय, पता करें कि आप किस प्रकार के कैनाइन लगा रहे हैं कुछ किस्में 1.83 मीटर लंबा तक बढ़ सकती हैं। अपने कैनस के लिए आदर्श स्थान का चयन करते समय फूल के आकार को ध्यान में रखें।
    • अलग-अलग और प्रति कैनबिस हर 3 से 4 साल में बदलते हैं ताकि पौधों को बहुत भीड़ नहीं मिलती।
    • जब आप अपने कैनूलस को वसंत में दोबारा बनाने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें कटाने के लिए एक तेज चाकू का उपयोग करें ताकि प्रत्येक भाग में जड़ और एक आंख का थोड़ा सा शामिल हो।

    आवश्यक सामग्री

    • बेलचा
    • कैनबिस के क्यूब्स
    • उर्वरक
    • धरण
    • प्लास्टिक कंटेनर
    • पीट या पेर्लाइट

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com