IhsAdke.com

सुरक्षित ऑनलाइन डेटिंग साइट का उपयोग कैसे करें

एक और वर्ष शुरू हो रहा है, और एक विशेष व्यक्ति की बैठक की संभावना अधिक है। आपके पास सुरक्षित ऑनलाइन संबंध अनुभव करने में सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

छवि शीर्षक ऑनलाइन छवियाँ सुरक्षित रूप से चरण 1 का प्रयोग करें
1
अपनी प्रोफ़ाइल में व्यक्तिगत जानकारी न दें अपने निवास (जैसे फ़ोन नंबर और पते) के बारे में विवरण रखने से लोगों को यह पता लगाना आसान होता है कि आप कहां रहते हैं या काम करते हैं इसलिए, ऑनलाइन रिश्ते के प्रारंभिक दौर में, व्यक्तिगत जानकारी उपलब्ध नहीं कराएं। एक बार जब आप दूसरे व्यक्ति को जानते हैं तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप उन्हें कितना जानकारी देना चाहते हैं, अगर यह सुरक्षित है याद रखें कि बस अपना पहला और अंतिम नाम खोजने के द्वारा, व्यक्ति आपको सामाजिक नेटवर्क पर पा सकते हैं, उदाहरण के लिए इसलिए डेटिंग साइटें दर्ज करने के लिए एक उपनाम बनाने का प्रयास करें टेलीफोन संचार के लिए, चरण 4 देखें
  • छवि शीर्षक ऑनलाइन छवियाँ सुरक्षित रूप से चरण 2 का उपयोग करें
    2
    अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें कभी-कभी आपको पता चल जाएगा कि कुछ सही नहीं है! सामान्य ज्ञान का उपयोग करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि इस तरह से डेटिंग करते समय आपकी वृत्ति एक शक्तिशाली "टूल" होती है, साथ ही यह मापने के लिए कि क्या संबंध को आगे बढ़ाने या छोड़ देना उचित है या नहीं। जैसा कि आप लोगों की प्रोफाइल को पढ़ना शुरू करते हैं, ईमेल पर प्रतिक्रिया देते हैं, या फोन पर उनसे बात करते हैं, आपकी प्रवृत्ति आपको यह समझने में मदद करेगी कि कुछ गलत है या नहीं। अगर संदेह हो, तो आगे बढ़ो या बहुत सावधानी से आगे बढ़ें!
  • चित्र का प्रयोग करें ऑनलाइन डेटिंग साइट सुरक्षित रूप से चरण 3
    3
    मुफ्त ईमेल खाते का उपयोग करें अन्य व्यक्ति को अपनी प्राथमिक ईमेल से अवगत होने से बचने के लिए, केवल ऑनलाइन डेटिंग साइट्स के लिए एक निःशुल्क वैकल्पिक खाता (जीमेल, हॉटमेल या याहू!) बनाने की सिफारिश की जाती है "से" फ़ील्ड में अपना पूरा नाम न दें, साइट पर आपका पहला नाम या उपनाम न दें। इस तरह, आप स्वयं की रक्षा करेंगे यदि विषय सामाजिक नेटवर्क पर आपके अधिक डेटा को खोजने के लिए अपना मुख्य ईमेल खोजने की कोशिश करता है
  • चित्र का प्रयोग करें ऑनलाइन डेटिंग साइटें सुरक्षित रूप से चरण 4
    4
    अपने स्मार्टफोन पर चैट करने के लिए एक अनाम फ़ोन सेवा का उपयोग करें जब यह अधिक निकटता से संपर्क करने का समय है (फ़ोन पर), तो कभी भी अपना घर या कार्य नंबर न दें अपने सेल फोन पर जाएं, फोन पर गुमनाम रूप से बात करने के लिए स्काइप या एक साइट का उपयोग करें। यह सिर्फ सुरक्षा का एक बड़ा रूप है, जब तक कि आप व्यक्तिगत रूप से बेहतर नहीं जानते।



  • चित्र का प्रयोग करें ऑनलाइन डेटिंग साइटें सुरक्षित रूप से चरण 5
    5
    संदिग्ध सुविधाओं के लिए देखो फ़ोन या ईमेल द्वारा बात करते समय, आप दूसरे व्यक्ति की विशेषताओं का पता लगाना शुरू कर सकते हैं क्या उसे "संक्षिप्त फ्यूज" लगता है? नियंत्रित हो रहा है? क्या आप अपने किसी भी प्रश्न से दूर भागते हैं? यह पूछें कि वह आखिरी रिश्ते थे और यह कितनी देर तक चला था। उसे विभिन्न पहलुओं के बारे में पूछताछ करने से, आप यह फैसला कर सकते हैं कि वह व्यक्ति सही है या अगर किसी अन्य के लिए देखने का समय है या नहीं लेकिन व्यक्तिगत पक्ष के साथ संपर्क करने की कोशिश न करें क्योंकि उन्हें डरा नहीं जाना चाहिए!
  • चित्र का प्रयोग करें ऑनलाइन डेटिंग साइटें सुरक्षित रूप से चरण 6
    6
    हाल के फोटो के लिए पूछें यदि संपर्क में आपकी प्रोफ़ाइल पर कोई चित्र नहीं है, तो उसे एक नया चित्र डालने के लिए कहें उस व्यक्ति की उपस्थिति को अच्छी तरह से देखने में सक्षम होना जरूरी है जिसे आप छोड़ सकते हैं। इसके अलावा, उनके संपर्क के बारे में उनकी प्रवृत्ति और उनके द्वारा किए गए फोटो भी उनके बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं। यदि व्यक्ति फोटो या प्रोफाइल के संबंध में है, तो यह पहले से ही एक बहुत अच्छा संकेत है कि आप इसे संबंधित नहीं करना चाहिए।
  • चित्र का प्रयोग करें ऑनलाइन डेटिंग साइटें सुरक्षित रूप से चरण 7
    7
    सशुल्क डेटिंग साइट का उपयोग करें संभावित खतरनाक व्यक्तियों द्वारा मुफ्त ऑनलाइन रिश्ते सेवाओं का उपयोग करना आसान है क्योंकि उन्हें क्रेडिट कार्ड या अन्य पहचानने वाली जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है। निश्चित रूप से, कीमत जितनी अधिक होगी उतनी ही बेहतर उत्पाद, यानी इस मामले में अधिक उपकरण और ईमानदार व्यक्तियों के साथ एक साइट। सुरक्षित डेटिंग साइटों के ट्विटर / फेसबुक पर विशेष अनुशंसाओं का उपयोग करें या विशेष पते पर ऑनलाइन खोज करें।
  • छवि शीर्षक ऑनलाइन छवियाँ सुरक्षित रूप से चरण 8 का उपयोग करें
    8
    जब भी आप किसी को पहली बार मिलेंगे, सार्वजनिक स्थान, परिवहन के अपने तरीके का उपयोग कर। कभी कृपया स्वीकार करें कि दूसरे व्यक्ति आपको पहली बैठक में ले जाएगा। किसी को बताएं (उदाहरण के लिए, दोस्त या रिश्तेदार), जहां आप होंगे पहली बैठक में दूसरे व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ दिखाई देगा जब आप रास्ते में हो, तो उसे क्या पूछें, इसके बारे में सोचें!
  • चेतावनी

    • जगह मत करो आपके सभी डेटा और जानकारी, क्योंकि यह अनुशंसित नहीं है कि अज्ञात लोग आपके बारे में सब कुछ जानते हैं यदि आप साइट पर किसी में रूचि रखते हैं और एक दूसरे को जानना चाहते हैं, तो निजी संदेशों के संपर्क में रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com