IhsAdke.com

इंटरनेट पर किसी को कैसे मिलो

ऑनलाइन बातचीत करने और लोगों के साथ जुड़ना जल्द सामान्य हो गया। आप एक रोमांटिक जोड़ी, आम हितों के साथ दोस्त या दूर के परिचितों के लिए एक दृष्टिकोण की तलाश कर रहे हैं, इंटरनेट ने ऑनलाइन किसी को ऑनलाइन मिलना आसान बना दिया है इन छोटे-छोटे जल में नेविगेट करना विभिन्न खतरों और सामाजिक नियमों के कारण जटिल है, इसलिए सावधान रहना महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
ऑनलाइन स्थान चुनें

शीर्षक से चित्र ऑनलाइन किसी से मिलने ऑनलाइन चरण 1
1
निर्धारित करें कि प्रासंगिक साइट्स और एप्लिकेशन को खोजने के लिए आप किस तरह का व्यक्ति मिलना चाहते हैं चूंकि अधिकांश प्रासंगिक साइटों और एप्लिकेशन विशिष्ट प्रकार के दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित करते हैं, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप किससे मिलना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, ईहर्मनी और टिंडर संभावित रोमांटिक जोड़ों को पूरा करने के लिए महान हैं, लेकिन ई-हार्मनी अक्सर टेंडर में गंभीर, मोनोग्राम रिश्ते में दिलचस्पी रखने वालों के द्वारा अक्सर जाने जाते हैं, अधिकतर कुछ अधिक आरामदायक लग रहे हैं।
  • चित्र से मुलाकात किसी को ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 2
    2
    इस बारे में सोचें कि आप कितनी जानकारी साझा करने के लिए तैयार हैं। जानकारी की मात्रा और उसकी गोपनीयता एक साइट से दूसरे में बहुत भिन्न होती है ऑनलाइन रूचि-साझाकरण फ़ोरम, जैसे कि ग्रेड कैफे और स्वर्ग गेम्स, प्रायः पूरे इंटरनेट के लिए खुले हैं, लेकिन आपके बारे में बहुत कम जानकारी की आवश्यकता है कुछ सामाजिक नेटवर्क, जैसे फेसबुक, को कई व्यक्तिगत जानकारी की आवश्यकता होती है, लेकिन वे आपको इसे हर किसी के साथ साझा नहीं करने देते हैं
  • चित्र से मिलने किसी को ऑनलाइन ऑनलाइन मिलो
    3
    उन अंतरंगता के स्तर के बारे में सोचें जो आप ऑनलाइन मिलने वाले लोगों के साथ होने की योजना बनाते हैं। उपयोगकर्ताओं को साझा करना चाहते अंतरंगता का स्तर प्रत्येक साइट के लिए बहुत भिन्न होता है। ऑनलाइन डेटिंग साइट और एप्लिकेशन अक्सर लोगों के लिए व्यक्तिगत रूप से एक-दूसरे को जानना चाहते हैं दूसरी तरफ, विशेष रूप से फ़ोरम, जानकारी साझा करने के उद्देश्य से कई अलग-अलग लोगों के साथ सहभागिता करने के लिए किया जाता है, और आम तौर पर वास्तविक जीवन में रिश्ते या मुठभेड़ नहीं लेते हैं।
    • ध्यान रखें कि जिन वेबसाइटों और ऐप आपके पास लोगों को चुनने या फ़िल्टर नहीं करते हैं वे व्यक्ति में मिलना कठिन बनाते हैं अर्थात्, आपका शराब-प्यार वाला साथी, जो किसी अन्य महाद्वीप में रहता है, संभवतः आपके साथ एक बोतल साझा करने के लिए विमान को पकड़ नहीं पाएगा।
  • भाग 2
    एक प्रोफ़ाइल बनाएं

    चित्र से मिलने किसी भी ऑनलाइन से मुलाकात करें चरण 4
    1
    सावधानी बरतें कि आपकी पहली छवि कैसी दिखाई देगी। इंटरनेट पर आपके लोग क्या देखते हैं, यह निर्धारित करता है कि वे क्या सोचेंगे - आभासी दुनिया में कोई दूसरा इंप्रेशन नहीं हैं। यदि आप अपने चेहरे की एक तस्वीर को किसी रिश्ते साइट पर पोस्ट करने जा रहे हैं, तो वह सुंदर चुनें और अच्छे कैमरे के साथ ले जाएं। यदि आप फ़ोरम में अपने बारे में एक संक्षिप्त विवरण लिखना चाहते हैं, तो अपने सबसे अच्छे और सबसे विशिष्ट हितों को उजागर करें अच्छी वर्तनी के साथ पूर्ण वाक्य लिखें लघु, प्रत्यक्ष ग्रंथों को बनाएं लोगों को आम तौर पर आप की एक छाप बनाने के लिए बहुत लंबा नहीं लेते
    • आदर्श पहली छाप निर्भर करता है कि आप ऑनलाइन कहां हैं एक वास्तविक प्रोफ़ाइल बनाने से पहले, एक अच्छी जगह बनाने के लिए एक खाली जगह बनाने का अच्छा विचार हो सकता है - ताकि आप सामान्य प्रकार से उपयोगकर्ताओं से अपेक्षा करते हुए प्रोफ़ाइल का प्रकार देख सकें।
  • चित्र किसी एक ऑनलाइन से मिलने के चरण 5
    2
    अपने प्रोफ़ाइल में ईमानदार रहें हालांकि गोपनीयता के एक निश्चित स्तर को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन इंटरनेट पर आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारी में सच्चा होना भी महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने सहयोगियों से व्यक्ति में मिलना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना अच्छा होगा कि वे बैठक में दिलचस्पी रखते हैं कि आप वास्तव में कौन हैं। इसके अलावा, ईमानदारी से एक ऑनलाइन दुनिया में भरोसा बनाने में एक महत्वपूर्ण तत्व है जिसे अक्सर खतरनाक माना जाता है।
  • चित्र से मिलने ऑनलाइन किसी से मिलने 6 कदम
    3
    अपने सभी प्रोफ़ाइल को पूरा करें दूसरों के लिए आपके संपूर्ण ऑनलाइन प्रोफ़ाइल को पूरा करना उपयोगी है और आपके संदेशों का जवाब देना है यह आपको साइट या एप्लिकेशन को समर्पित दिखता है, इस बारे में बात करने के लिए अधिक विश्वसनीय और अधिक दिलचस्प है।
  • भाग 3
    अन्य लोगों को संदेश भेजें




    चित्र से मिलने किसी एक ऑनलाइन से मिलें चरण 7
    1
    अपने आप को वेबसाइट या एप के सामाजिक शिष्टाचार के बारे में जानें। प्रत्येक साइट या एप्लिकेशन में विभिन्न सामाजिक अपेक्षाएं हैं, कुछ का उल्लेख नहीं किया गया है। इंटरनेट को सर्फ करने के लिए पता करें कि उन अपेक्षाएं क्या हो सकती हैं। आमतौर पर, यह अच्छा स्वर माना जाता है, उदाहरण के लिए, फेसबुक पर दूर के परिचितों को जोड़ने से पहले एक संक्षिप्त ग्रीटिंग के साथ एक संदेश भेजें। यदि किसी वेबसाइट या एप्लिकेशन में सामाजिक अपेक्षाओं की सूची है, तो यह स्पष्ट है कि उनका पालन करना अच्छा है। नए रेडिट सहित कई ऑनलाइन मंच, एक साथ अच्छे जीवन के अपने नियमों को सूचीबद्ध करते हैं। उन्हें तोड़कर आप समुदाय से या इससे भी बदतर, पृष्ठ या एप्लिकेशन से प्रतिबंधित कर सकते हैं।
    • याद रखें कि ऑनलाइन मंचों में अक्सर अलग-अलग क्षेत्रों होते हैं, जिनमें से प्रत्येक के नियम होते हैं - एक निष्कर्ष नहीं निकालते हैं कि एक क्षेत्र के नियम दूसरे में पूरी तरह से काम करते हैं। उदाहरण के लिए, Reddit के "askphilosophy" क्षेत्र उपयोगकर्ता को खुले प्रश्न पूछने की अनुमति देता है, लेकिन "दर्शन" क्षेत्र केवल आपको तर्क या स्थिति के बाद प्रश्न पूछने की अनुमति देता है।
  • चित्र से मिलने किसी एक ऑनलाइन से मुलाकात चरण 8
    2
    ऑनलाइन समुदाय के साथ शामिल हो जाओ! इंटरनेट पर लोगों को मिलना बहुत डरा देता है, लेकिन सफल होने का एकमात्र तरीका है कि साहस लेने और बोलना शुरू करें! याद रखें कि इंटरनेट पर अपेक्षाकृत गुमनाम होने की यह भावना है कि आप किसी भी समय असुविधाजनक परिस्थितियों से बाहर निकल सकते हैं, जो याद रखना अच्छा है अगर आपको शर्मनाक बातचीत से बचने की ज़रूरत है। दूसरी तरफ, यह वही लग रहा है जो कुछ व्यक्तियों को अधिक रूढ़ी और सीधे तौर पर सीधे कार्य करने की अनुमति देता है, इसलिए उनके साथ जुड़ने और एहसास करना महत्वपूर्ण है कि उनकी राय आपके ऑफलाइन और वास्तविक व्यक्ति को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं।
  • चित्र से मिलते हुए किसी को ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 9
    3
    सुरक्षित रहें और हमेशा सावधान रहें इंटरनेट पर गुमनामी का मतलब यह भी है कि आप कभी भी यह नहीं जानते कि आप किससे काम कर रहे हैं। व्यक्तिगत जानकारी कभी नहीं देते हैं कि आप को छोड़ने के लिए सहज नहीं हैं। कहीं न कहीं जाने के लिए सहमत हैं जो आपको असुविधाजनक बनाता है अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें
    • यदि आपको लगता है कि धमकी दी है, साइट या एप्लिकेशन के मध्यस्थों से बात करें या उपयोगकर्ता या विषय की रिपोर्ट करने के लिए लिंक देखें। यदि आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता है, तो आप कुछ साइबरबुलिंग वेबसाइट से संपर्क कर सकते हैं, जो लोग स्थिति को समझते हैं।
  • भाग 4
    व्यक्ति में मिलने के लिए

    चित्र से मिलने किसी भी ऑनलाइन से मुलाकात करें चरण 10
    1
    सम्मान से पूछें अगर दूसरे व्यक्ति व्यक्ति में मिलना चाहता है आप असली दुनिया में अपने आभासी मित्रों से मिलना नहीं चाहते हैं, लेकिन यदि आप चाहें, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इस विषय को कुशलता और सम्मान के साथ पेश करें। उस जानकारी के लिए मत पूछो जिसे आप नहीं देना चाहते। मिलने के लिए सुरक्षित और सार्वजनिक स्थान का सुझाव दें (दोनों की सुरक्षा के लिए!)।
    • एक स्थान चुनें, जो आपको जितना चाहें बोलने का मौका देता है और किसी भी समय छोड़ दें। उदाहरण के लिए, फिल्मों में जाकर एक बुरा विकल्प हो सकता है, क्योंकि आप किसी फिल्म के दौरान बात नहीं कर सकते। डिनर भी पहली तारीख के लिए बुरा है क्योंकि इससे पहले कि आप खाने को खत्म करने के लिए छोड़ने के लिए शर्मनाक हो सकता है अगर आप में से एक आरामदायक महसूस नहीं कर रहा है
    • यदि आपकी साइट या ऐप आम तौर पर वास्तविक जीवन की डेटिंग के लिए नहीं लेती है, जैसे कि कई आम ब्याज फ़ोरम, अधिक सावधान रहें अगर आप बिना सोच के निमंत्रण करते हैं और शब्दों को अच्छी तरह से चुनने के बिना, यह संदेहास्पद और डरा देता है
  • चित्र किसी एक ऑनलाइन से मिलने के चरण 11
    2
    पहले से मिलें और अच्छी तरह से मिलें। आभासी दोस्तों को व्यक्ति में मिलना वास्तविक दुनिया में लोगों से मिलने से अलग नहीं है जब तक आप कोशिश नहीं करते आप किसी को प्रभावित नहीं कर सकते दूसरे के साथ व्यवहार करें जैसा कि आप एक दोस्त हैं जो आपने लंबे समय तक नहीं देखा है: व्यक्तिगत स्थान के लिए स्नेह, चिंता और सम्मान के साथ। ध्यान रखें, हालांकि, आप अजनबी हैं और अभी भी एक-दूसरे के बारे में बहुत कम जानते हैं - असली दुनिया में अंतरंगता, देरी और अंतरंगता बनाने से आभासी बहुत अलग है!
  • युक्तियाँ

    • कभी भी सब कुछ इस बात पर विश्वास नहीं करता है कि इंटरनेट पर कुछ भी कहता है
    • नए परिचितों के साथ बर्फ को तोड़ने के लिए हास्य का उपयोग करें

    चेतावनी

    • जिन लोगों को आप इंटरनेट पर जानते हैं, वे हमेशा जो दिखते हैं वे नहीं होते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • इंटरनेट
    • सोशल नेटवर्किंग प्रोफाइल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com