IhsAdke.com

अपनी कल्पना का प्रयोग कैसे करें

अपनी कल्पना का उपयोग करके, आपका दिन बहुत अधिक मजेदार और रोचक बना सकता है आपको पता चल जाएगा कि आपकी प्रेरणा और खुशी बहुत ज्यादा होगी। अधिकांश वयस्क अपनी कल्पना का उपयोग करने के लिए "भूल जाते हैं," इसलिए उन्हें लगता है कि वे नहीं करते हैं हालांकि, जैसा कि आप अपनी कल्पना और विस्तार को नियंत्रित करना सीखते हैं, आप बहुत शांत और अधिक आराम महसूस करेंगे।

चरणों

छवि का शीर्षक अपनी कल्पना का चरण 1 का प्रयोग करें
1
जब आप जागते हैं तो साधारण से कुछ करने के बारे में सोचें मान लीजिए कि आप आमतौर पर इस दिन पशु दत्तक ग्रहण केंद्र या पालतू जानवरों के पास नहीं जाते हैं। यदि आप चाहें, तो पालतू जानवरों पर जाएं और अपने पालतू जानवरों के लिए खाना खरीद लें या एक को अपनें।
  • छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 2
    2
    "अनभिज्ञ शब्द" नामक खेल खेलने के लिए एक करीबी दोस्त को बुलाओ। इसमें, आप और आपके मित्र को एक दूसरे से आविर्भावित भाषा का इस्तेमाल करते हुए एक दूसरे से लंबे समय तक बात करनी चाहिए। इसका अर्थ है कि आपके लिए एक दूसरे को समझने के लिए शरीर की भाषा, डिजाइन और आवाज के अलग-अलग स्वरों का उपयोग करना आवश्यक होगा।
  • छवि का शीर्षक अपनी कल्पना का प्रयोग करें चरण 3
    3
    बाहर निकलने के लिए, एक बेंच पर बैठने के लिए, और बस लोगों को आगे बढ़ने के लिए दिन के दौरान 10 मिनट का ब्रेक लें। प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक जीवन कहानी बनाएं, उन्हें नाम दें, और उस कारणों का निर्माण करें कि वह उस स्थान पर उस स्थान पर क्यों जा रहे थे।
  • छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 4
    4
    बहाना है कि आपके पास एक शांत महाशक्ति है जिसे आपको लोगों से छुपाना है। कल्पना कीजिए कि कैसे यह कौशल है, इसका उपयोग कैसे किया जाता है और क्यों



  • छवि का शीर्षक जिसका प्रयोग आपकी कल्पना चरण 5
    5
    अपने घर या कमरे में "नया चेहरा" लो। यह कार्य आपके मस्तिष्क को उत्तेजित करता है क्योंकि आपको सीखना होगा कि कमरे के नए स्थान के आदी होने का तरीका क्या है।
  • छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 6
    6
    घर के बाहर एक कमरे या क्षेत्र को माउंट करें, इसे सफ़ेद सफेद शीट्स के साथ कवर करें। स्याही खरीदें और उन पर फेंक दो। तनाव से लड़ने और मज़ेदार होने का यह एक अच्छा तरीका है
  • छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 7
    7
    एक बहुत सरल कहानी शुरू बनाएँ उदाहरण के लिए: "मैं सड़क के नीचे चला गया और एक देखा ..." आपने क्या देखा? आपको क्या लगता है कि ऐसा लगता है? आगे क्या हुआ? किसी भी कहानी की शुरुआत का उपयोग करना संभव है और उसे आप किस दिशा में पसंद करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक अपनी कल्पना का प्रयोग करें चरण 8
    8
    एक पत्रिका या किताब में देखें और एक वाक्य चुनें, जैसे "बेयन्से (या आपके पसंदीदा कलाकार) ने घोषणा की है कि वे अपनी नई सीडी आज, 28 अप्रैल को जारी करेंगे।.."और कहानी को जारी रखने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें।" गायक ने कहा कि एल्बम निशुल्क होगा और किसी को भी " या "घोषणा के बाद, पॉप दिवा ने घोषणा की कि यह उसकी आखिरी नौकरी होगी और वह संगीत के दृश्य से रिटायर हो जाएगी"
  • युक्तियाँ

    • कला में, आपकी कल्पना आपको कला के माध्यम से कल्पना कर सकती है, जब आप चाहें, और जब भी आप इस दुनिया में पसंद करते हैं, तो आप कौन हो सकते हैं! यह एक गाना, एक कहानी या कविता, एक चित्रकारी, एक पेंटिंग या मिट्टी के साथ भी मूर्तिकला के माध्यम से हो सकती है! कल्पना के माध्यम से, दुनिया आपके हाथों में सचमुच है!
    • हार न दें! कुछ लोगों के लिए कल्पना का उपयोग करना मुश्किल है, लेकिन थोड़ा प्रशिक्षण के साथ, सब कुछ आसान हो जाता है!
    • दिन के दौरान हमेशा "बहाना"। बहाना आप एक गुप्त एजेंट, एक विदेशी, या दिलचस्प कुछ कर रहे हैं

    चेतावनी

    • बहुत अधिक उपजाऊ कल्पना करके इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि यह कुछ को डरा सकती है। राक्षस, विदेशी, ड्रैगन या सिपाही होने के लिए ठीक है, लेकिन यदि आप लोगों के पास हिंसक या अनुचित तरीके से कार्य करते हैं, तो वे सोचेंगे कि आप किसी बुद्धिमान और अपक्ष्य कल्पना के साथ अजनबी हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com