IhsAdke.com

कैनन टी 90 कैमरा का उपयोग कैसे करें

कैनन टी 90 एक पेशेवर एसएलआर कैमरा है जो कि इस डिजिटल युग में, एक महान कीमत पर प्राप्त किया जा सकता है। क्योंकि यह कभी बनाया सबसे उन्नत मैनुअल फोकस कैमरा है, यह उन लोगों को भयभीत कर सकता है जो इसे खरीदते हैं यदि आप इसमें रुचि रखते हैं और अपने मैनुअल के सभी 126 पृष्ठों को पढ़ना नहीं चाहते हैं, तो यह मार्गदर्शिका इस शानदार कैमरे का उपयोग कैसे करेंगी।

चरणों

विधि 1
तैयारी

1
बैटरी की जांच करें, अगर कोई हो
  • प्रेस और बैटरी की जांच बटन दबाए रखें।
    साइड पैनल खोलें, फिर बैटरी सूचक बटन दबाएं और दबाएं (जैसा दिखाया गया है)। फिल्म पर मैनुअल रीवाइंड बटन दबाकर न करें, जो अभी नीचे है।
  • इस मामले में बैटरी सूचक तीन बार दिखाता है, जिसका अर्थ है कि हमारे पास T 9 9 का निपटान है।
    शीर्ष पर स्क्रीन की जांच करें यह "बीसी" दिखाएगा यह तीन बार (तीन छोटे सलाखों से बना होता है) को इंगित करेगा। यदि आप उनमें से दो या तीन देखते हैं, तो ठीक है। यदि केवल एक ही है, तो यह फिल्म के रोल के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन बैकअप बैटरी चार्ज करना अच्छा है। अगर कोई बार नहीं दिखाई देता है, तो जितनी जल्दी हो सके बैटरी को बदलें (हालांकि, जब तक कि सभी बिजली खर्च नहीं की जाती है तब तक कैमरा पूरी तरह से काम करेगा)।
  • 2
    यदि आवश्यक हो तो बवासीर को बदलें
    • 2 unlock_battery_tray_341.JPG शीर्षक वाला छवि
      बैटरी ट्रे को अनलॉक करें यह कड़ी कैमरा के दाईं ओर है (पीछे से देख रहा है) लीवर निकालें और ताला को एक वामावर्त दिशा में बारी करें।
    • चित्र 2 removing_battery_tray_135.JPG शीर्षक
      ट्रे निकालें वह थोड़ा कमजोर है, इसलिए सावधान रहें।
    • बैटरी के साथ एक ट्रे
      ट्रे में बैटरी रखें। आपको इनमें से चार की आवश्यकता होगी, एए टाइप करें वे कार्बन-जिंक (सस्ते और टिकाऊ), क्षारीय या निकेल-कैडमियम बैटरी हो सकते हैं। कैनन ने निकल-मेटल हाइड्रैड बैटरी के उपयोग की अनुशंसा नहीं की, इसलिए इसे अपने दम पर प्रयोग करें। जांचें कि "+" और ";" संकेतकों को सही पक्ष पर रखा गया है जैसा ट्रे पर दिखाया गया है।
    • ट्रे को वापस कैमरे में स्लाइड करें।
      ट्रे पुनर्स्थापित करें जब आप इसे पकड़ते हैं तो इसमें कुछ ताकत रख सकती है। इसे लॉक करने के लिए लॉक घड़ी की बारी को चालू करें
  • 3
    लेंस स्थापित करें। दो प्रकार के कैनन एफडी लेंस हैं, और ये अलग तरीके से इंस्टॉल किए जाते हैं। ध्यान दें कि तस्वीरों में, लाल डॉट्स पूरी तरह से गठबंधन नहीं हैं, जैसा कि वर्णन बताता है, यह लेंस को गिरने से रोकने के लिए किया गया था, खेद है।
    • बिना किसी लॉक के छल्ले के लेंस अन्य उपकरणों से किसी भी अन्य एसएलआर लेंस की तरह बढ़ते हैं।
      रिंगों को लॉक किए बिना लेंस: उन्हें आमतौर पर "नया एफडी" या "एफडी-एन" लेंस कहा जाता है कैमरे के स्थान के साथ लेंस पर लाल डॉट संरेखित करें। यदि आप आगे देख रहे हैं, एपर्चर की अंगूठी को समझें और लेंस को दक्षिणावर्त बारी बारी से तब तक क्लिक करें जब तक आप एक क्लिक नहीं सुनें
    • पुराने एफडी लेंस में लॉकिंग रिंग है
      लॉकिंग रिंग्स के साथ लेंस: कैमरे के स्थान के साथ अंगूठी पर लाल बिंदी को संरेखित करें। ताला लगा अंगूठी को धीरे से घुमाएं जब तक यह पर्याप्त तंग न हो। ये लेंस "क्लिक" को नए एफडी (और लगभग सभी एसएलआर कैमरों के लेंस) के रूप में नहीं बनाते हैं सावधानी बरतें न करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह फर्म है
  • 4
    "ए" के लिए लेंस एपर्चर रिंग सेट करें प्राथमिकता मोड में, एपर्चर कैमरे द्वारा निर्धारित किया जाता है, रिंग द्वारा नहीं। आप पाएंगे कि अगर कैमरा ऑटो ("ए") में नहीं है, तो आपको उस स्थिति में इसे छोड़ने के लिए एक बटन दबाए जाने की आवश्यकता है।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि यह स्विच दबाया नहीं गया है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या करता है, लेकिन यह लेंस की दाईं ओर (आगे देखकर) है यदि यह आंकड़े में दिखाया गया है, तो इसे लेंस की तरफ खींचें और फिर रिलीज़ करें इस स्विच में कुछ लेंस के लिए इसके फ़ंक्शन हैं, लेकिन यदि आप कैनन एफडी लेंस का उपयोग कर रहे हैं तो इसके बारे में चिंता न करें। यह "ईईईई ईईई" त्रुटियों का मुख्य कारण है
  • 6
    दृश्यदर्शी को चालू करें कैमरे के पार्श्व प्रालंब खोलें और शीर्ष पर एक चयनकर्ता की तलाश करें, जिसे "FINDER" कहा जाता है इसे केंद्र की स्थिति में छोड़ दें, जो एक भरे चक्र को दर्शाता है। यह दृश्यदर्शी के कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को चालू करता है, इसलिए हमेशा इसे छोड़ दें, जब तक कि बैटरी चालू न हो।
  • 7
    मूवी लोड करें यह प्रक्रिया लगभग स्वचालित है नीचे की प्रक्रिया का पालन करें:
    • चित्र शीर्षक T90_set_to_A_353.JPG
      कैमरा चालू करें जैसा कि तस्वीर में दिखाया गया है, स्विच "ए" पर सेट करें।
    • चित्र शीर्षक Opening_T90_film_back_184.JPG
      कैमरे के पीछे खोलें बटन जो कि आप ऐसा करने की अनुमति देते हैं, दाईं तरफ हैं, पीछे से देख रहे हैं "2" स्विच को नीचे धक्का देकर छवि पर "1" चिह्नित बटन दबाए रखें यह डिब्बे खुल जाएगा
    • कैमरे में बाईं ओर एक फिल्म रखें इसमें फिट करने का एकमात्र तरीका है, इसलिए यदि आप सही तरीके से स्थापित कर रहे हैं या नहीं तो चिंता न करें
    • शटर ब्लेड स्पर्श न करें। वे बहुत सटीक और नाजुक हैं कभी उन्हें छू नहीं सकते
    • चित्र शीर्षक T90_film_in_place_181.JPG
      फिल्म की टिप बाहर खींचो जब तक फिल्म पर नारंगी निशान दिखाई नहीं देता तब तक इसे बढ़ाएं, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है। सुनिश्चित करें कि फ़िल्म के छिद्र कैम कॉइल दांत के साथ गठबंधन कर रहे हैं।
    • कैमरा के पीछे बंद करें T90 को अब नई फिल्म प्राप्त होगी और सही आईएसओ सेट करेगा।
  • विधि 2
    photographing

    1
    अपने आप को बुनियादी नियंत्रण से परिचित कराएं उनमें से दो को बाद में नाम से बुलाया जाएगा, इसलिए उन्हें अब जानें:
    • कैनन टी 90 पर पावर बटन "एल" पर सेट है, जिसका अर्थ है कि यह बंद है।
      पावर बटन, जो वास्तव में एक स्विच नहीं है, क्योंकि कैमरा हमेशा चालू होता है इसमें दो पदों, एल और ए (जिसका अर्थ है "बंद" या "स्वचालित" या बस "ऑफ" और "ऑन", क्रमशः)। यदि आप गलती से ली गई तस्वीरों के बारे में चिंतित हैं, तो इसे "एल" स्थिति में रखें, जब आप इसका प्रयोग नहीं कर रहे हैं।



    • टी 90 के शटर बटन
      शटर बटन वह एक है जो फोटो लेता है!
    • नियंत्रण डिस्क इसके कई कार्य हैं, हम बाद में देखेंगे।
      नियंत्रण डिस्क यह शटर बटन के पीछे एक बड़ी डिस्क है
  • 2
    शूटिंग मोड चुनें दाईं तरफ फ्लैप खोलें नीचे, आपको दो पदों वाला एक चयनकर्ता दिखाई देगा, एस-सी और घड़ी आइकन के साथ एक। हम इसे शूटिंग मोड चयनकर्ता कहते हैं केंद्र में बड़े पीले बटन को शूटिंग मोड बटन कहा जाएगा यहां शूटिंग के विकल्प दिए गए हैं:
    • "एच" के बगल में तीर इंगित करता है कि आप तेजी से आग मोड में हैं।
      हाई स्पीड निरंतर मोड इससे T90 चित्रों को जारी रखने और मूवी की अगली फ्रेम तक जा रहे हैं, जबकि शटर बटन दबाया जाता है, 4.5 फ़्रेम प्रति सेकंड लेते हुए। आप इस विकल्प का इस्तेमाल अंधेरे स्थानों में चित्र लेने के लिए कर सकते हैं, क्योंकि जब कई चित्र लेते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि उनमें से एक भी प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अच्छा लगेगा। या बस अविश्वसनीय होने के लिए इसका उपयोग करें हालांकि, सावधान रहें क्योंकि वह लगभग 36 सेकंड की एक फिल्म को लगभग 8 सेकंड में बिता सकते हैं।
      इस शूटिंग मोड का चयन करने के लिए, एस-सी स्थिति के लिए शूटिंग मोड चयनकर्ता सेट जब तक एक तीर शीर्ष एलसीडी स्क्रीन में पत्र एच के पास दिखाई देता तो शूटिंग मोड बटन दबाएँ।
    • "एल" के आगे तीर "उच्च गति मोड के लिए बहुत खराब है" मोड को इंगित करता है।
      कम गति निरंतर मोड। ` यह ऊपर के रास्ते के समान है, लेकिन प्रति सेकंड केवल दो फोटो लेता है इस मोड में प्रवेश करने के लिए, एस-सी स्थिति पर शूटिंग मोड डायल सेट करें, फिर शूटिंग मोड बटन दबाए रखें जब तक एक तीर शीर्ष एलसीडी स्क्रीन पर एल के बगल में प्रकट होता है।
    • "सिंगल" के बगल में तीर इंगित करती है कि आप पिछले जीवन में एक स्नाइपर थे एक शॉट, एक मौत!
      एकल शूटिंग मोड शटर बटन दबाए जाने पर प्रत्येक बार यह विधा एक तस्वीर लेती है। बटन को पकड़ने से मशीन को एक पंक्ति में कई चित्र लेने नहीं पड़ेंगे। यह विधा उपयोगी है अगर आप ऐसी शूटिंग कर रहे हैं जो चलती नहीं है या यदि आप बहुत ज्यादा फिल्म खर्च करने के बारे में चिंतित हैं। इस मोड का उपयोग करने के लिए, शूटिंग मोड चयनकर्ता को एस-सी की स्थिति में बदल दें, जब तक कि ऊपरी एलसीडी स्क्रीन पर "SINGLE" शब्द के आगे एक तीर दिखाई नहीं देता।
    • "2" के बगल में तीर इंगित करता है कि शॉट के बाद दो सेकंड प्रतीक्षा करें। शूटिंग मोड बटन को दबाने से 10 सेकंड तक समय बढ़ जाएगा। इस फ़ंक्शन का उपयोग करें यदि आप तस्वीर में भी दिखना चाहते हैं।
      उलटी गिनती टाइमर यह एक तिपाई पर लंबी अवधि के चित्र लेने के लिए उपयोगी है। शटर बटन सक्रिय होने के बाद अतिरिक्त समय यह सुनिश्चित करेगा कि आपके द्वारा जो भी कंपन हुआ है, वह गायब हो गया है। उलटी गिनती टाइमर चालू करने के लिए, घड़ी आइकन पर शूटिंग मोड डायल सेट करें और फिर 2 या 10 सेकंड की प्रतीक्षा समय (एक तीर "2" के बगल में प्रदर्शित या चयन करने के लिए शूटिंग मोड बटन दबाएँ "10" जैसा आप चुनते हैं)।
  • 3
    एक खुले क्षेत्र पर जाएं खूबसूरत तस्वीरों को देखना एक बात है, उन्हें कैसे ले जाना है यह जानने के लिए एक और है यदि आप अच्छी तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो अपना गियर पैक करें और बाहर जाएं! उन पहलुओं से बचें जो चित्रों को देखकर घर पर रहते हैं या फिर, फोटोग्राफी के बारे में बात करने से, अभ्यास के बजाय। इसके अलावा, अच्छी तस्वीरें लेने या लगता है कि सभी अच्छे चित्रों को पहले से ही लिया गया है, अपनी क्षमता पर निर्भर रहने से बचें। आपका परिप्रेक्ष्य अद्वितीय है, और मूल्य दर्ज किया जा रहा है।
  • 4
    शूटिंग मोड चुनें कैमरा एक्सपोजर की समझ यहाँ बहुत मदद कर सकती है। कैमरा एक्सपोजर को समझने पर आलेख खोजें T90 पर, आप चुने गए मोड के आधार पर एपर्चर, शटर गति या दोनों स्वचालित रूप से सेट कर सकते हैं। मुख्य नियंत्रण डायल को चालू करते समय "मोड" बटन दबाए रखें। आप एलसीडी पर अलग-अलग विकल्प देखेंगे, जैसे "टीवी, एवी, प्रोग्राम"। यहां सबसे महत्वपूर्ण हैं:
    • "पी" मोड में कैनन टी 90 ध्यान दें कि प्रदर्शन, "पी -1" और "चौड़ा" से पता चलता जिसका मतलब है कि कार्यक्रम अब एक धीमी शटर गति और छोटे छिद्र के पक्ष में है। "TELE", विपरीत पक्ष पर शब्द, शटर की गति और छोटे एपर्चर के पक्ष में है।
      पी, स्वचालित प्रोग्रामिंग का मतलब है इस मोड में, कैमरा स्वतः ही पैरामीटर को कॉन्फ़िगर करेगा, ज्यादातर मामलों में, सबसे उपयुक्त संयोजन। पी मोड में होने पर, डायरेक्शन को डायरेक्ट करने से कैमरे को अपने एपर्चर और शटर स्पीड वैल्यू बदलने होंगे। यह स्वचालित मोड को पी मोड या प्रोग्राम शिफ्ट कहा जाता है। ध्यान दें कि वह मत करो एक्सपोज़र मुआवजे के रूप में एक ही बात है, नीचे विस्तृत, जहां एक तस्वीर में इसके जोखिम को जानबूझकर संशोधित किया गया है। यह समान एक्सपोज़र को बनाए रखते हुए अलग-अलग संयोजनों को सरल करता है (उदाहरण के लिए, 1/30 से एफ / 4, या 1/125 से एफ / 2, बजाय 1/60 से एफ / 2.8 मानक)।
    • एपर्चर प्राथमिकता आपको फोटो में एक छोटे गहराई को लागू करने की अनुमति देती है, जिसके कारण धुंधले पृष्ठभूमि का प्रभाव होता है।
      Av, जिसका अर्थ है एपर्चर प्राथमिकता, आपको एपर्चर का चयन करने के लिए नियंत्रण डायल को घुमाने के लिए अनुमति देता है, और कैमरा स्वचालित रूप से उचित शटर गति चुनता है। डायल को बायीं तरफ घूमना एक बड़ा एपर्चर (एक छोटा एफ / आर संख्या मान, जिसका अर्थ है कि कम गहराई का दृश्य और शटर गति तेज हो) का चयन करेगा और इसे सही पर बदलकर एक छोटे एपर्चर का चयन करेगा जिसमें रिवर्स प्रभाव होता है ।

      एपर्चर-प्राथमिकता मोड का उपयोग कैसे करें और लेंस एपर्चर कैसे चुनने के बारे में ट्यूटोरियल देखें।
    • "टीवी" मोड का अर्थ है कि आप शटर गति का चयन करते हैं, और कैमरा स्वतः एपर्चर का चयन करता है
      रास्ता टीवी, जिसका अर्थ है शटर प्राथमिकता, आपको शटर गति चुनने की अनुमति देता है, जिसके कारण कैमरे को उपयुक्त एपर्चर स्वचालित रूप से चुनने के लिए यह तब उपयोगी हो सकता है जब आप तेजी से आंदोलनों पर कब्जा करने या धुंधली छवियों से बचने के लिए तेज़ गति को बल देना चाहते हैं। धुंधला प्रभाव पैदा करने के लिए आप कम गति का भी उपयोग कर सकते हैं, जैसे दिखाए गए हैं टीवी मोड का चयन करते समय, नियंत्रण डायल को बायीं ओर ले जाने से शटर की गति तेज हो जाएगी, और इसे सही पर बदलकर रिवर्स असर होगा।
  • 5
    आवश्यक एक्सपोज़र मुआवजे का चयन करें। टी 90 मीटर बहुत चतुर नहीं है, क्योंकि यह आसपास के प्रकाश स्रोतों से फ्रेम के केंद्र से अधिक प्रकाश समझता है। हम जानते हैं कि उज्ज्वल वस्तुओं को इस तरह जारी रखना चाहिए जबकि गहरे ऑब्जेक्ट को हाइलाइट करना चाहिए। इस समय एक्सपोज़र मुआवजा उपयोगी होता है, यह कैमरे को अलग शटर और एपर्चर स्पीड का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर करता है, जो आमतौर पर इसका उपयोग होता है, जिससे यह सुपर या अंडरएक्सस्पॉज हो।

    इस विकल्प को सेट करने के लिए, एक्सपोज़र मुआवज़ बटन ("कॉम्प एक्सपी।" चिह्नित करें) स्पिन के प्रत्येक चरण EV का एक तिहाई है, जिसका अर्थ है कि चुनी गई गति सामान्य से अधिक एक तिहाई होगी। डिस्क को अवलोकन करने के लिए दाएं घुमाया जाना चाहिए और बाईं ओर अंडरएक्सज करना होगा। आप ऊपरी एलसीडी पर इस विकल्प का सूचक देखेंगे, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है। "2" केंद्र के नजदीक दाईं तरफ दिखाई देता है, जो इंगित करता है कि 2 गुना ज्यादा एक्सपोजर का उपयोग किया जा रहा है, या 1 ईवी।

    जब इस विकल्प की आवश्यकता होती है, उसके कुछ उदाहरण:
    • इस तरह के पृष्ठभूमि की बहुत सारी पृष्ठभूमि के साथ एक वातावरण में आपको पृष्ठभूमि के विवरण को बनाए रखने के लिए अवगत कराए जाने की आवश्यकता होगी।
      पृष्ठभूमि के बहुत सारे लक्स के साथ वातावरण ओवीएक्सपोजर के 2 ईवीवी को जोड़ने के लिए आवश्यक हो सकता है, जिससे ऊपरी एलसीडी डिस्प्ले स्थिति "4" दिखाने के लिए) हो सकता है
    • बर्फ। T90 पर्याप्त रूप से समझ में नहीं आ रहा है कि बर्फ बर्फ है और यह उज्ज्वल रखा जाना चाहिए, इसलिए यह एक एक्सपोजर का चयन करने का प्रयास करेगा जो ग्रे हिम छोड़ देगा। समस्या को ठीक करने के लिए आपको 2/3 ईवी, 1 ईवी या इससे भी ज्यादा जोड़ने की आवश्यकता होगी
    • तेज सूर्यास्त यदि आप एक्सपोजर को थोड़ा कम नहीं करते हैं तो आप आकाश के कई विवरण खो देंगे। 2/3 EV कम करने की कोशिश करें, इससे यह सुनिश्चित होगा कि छाया अंधेरे रहें, जैसा कि वे होना चाहिए।
    • यह फोटो धीमे शटर गति के साथ बहुत हल्का है, जिसने कोडक एकटर 100 फिल्म के पारस्परिक दोष के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए 1 ईवी ओवीएक्स्पोज़र की आवश्यकता की। (एक कैनन ए-1 पर नहीं लिया गया फोटो, टी 90 नहीं।)
      फिल्म की पारस्परिकता कई फिल्मों में एक्सपोज़र टाइम्स के साथ समस्याएं बहुत लंबी हैं, क्योंकि शटर के समय में वृद्धि होने पर उन्हें अधिक जोखिम की आवश्यकता होती है। इसे पारस्परिक विफलता कहा जाता है उदाहरण के लिए, एक बहुत पुरानी फिल्म, कोडैम्रोम, दूसरे के 1 दसवें की गति पर अत्यधिक विषमता की आवश्यकता है। अधिकांश फिल्में इतनी बुरी नहीं हैं, लेकिन उन्हें अभी भी कुछ गति के लिए अतिरंजना की ज़रूरत है अपनी मूवी के लिए एक टेबल ढूंढिए, यह आपको अधिक से ज़्यादा ज़िक्र करेगा जो आपको ज़रूरत है।
  • 6
    शटर बटन को आसानी से दबाएं और दृश्यदर्शी के माध्यम से देखें। ये महत्वपूर्ण प्रदर्शन पैरामीटर हैं:
    • शटर गति यह वह गति है जिसे आपने मैन्युअल रूप से चुना या कैमरा द्वारा स्वचालित रूप से चुना गया था। यह नीचे पर, बाएं से दूर होगा
    • खोलना। यह डिस्प्ले के निचले भाग में लाल अंकों की जोड़ी के द्वारा दिखाया गया है, केंद्र के बाईं ओर। यह दिखाता है कि आप या कैमरे ने कितने एपर्चर को चुना है।
    • कितनी तस्वीरें ली गई हैं यह सूचक प्रदर्शन के दाईं ओर है।
    • स्प्लिट स्क्रीन आप प्रदर्शन के केंद्र में मंडलियां देखेंगे। केंद्र में अधिक क्या है एक विभाजन स्क्रीन टेलीमीटर, एक फोकस विज़ार्ड जिसे हम बाद में समझाएंगे।
    • माइक्रोप्रिज्म केंद्र से दूसरे सर्कल एक और फोकस विज़ार्ड है, जिसे बाद में समझाया गया।
    • अन्य आइटम आप प्रदर्शन पर एक "+/;" देखेंगे, यह इंगित करता है कि आपके पास एक्सपोज़र मुआवजा है यदि आप "एम" की कल्पना करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप तैयारी के चरण 4 की उपेक्षा करते हैं, जैसा ऊपर दिखाया गया है।
  • 7
    ध्यान दें। लेंस फोकस रिंग्स को घुमाएं उपरोक्त बताए अनुसार आपके पास दो फ़ोकस विजार्ड होंगे। द्विपक्षीय स्क्रीन रेंजफाइंडर ऊर्ध्वाधर लाइन दिखाएगा जो आधा भाग में बांट दिए जाएंगे। जब छवि फोकस में है, तो लाइनें मर्ज हो जाएंगी।

    अन्य फोकस विज़ार्ड माइक्रोप्रिज्म रिंग है जब ऑब्जेक्ट फ़ोकस से बाहर हो जाते हैं, तो उस अंगूठी के भीतर छवि का क्षेत्र चमक जाएगा
  • 8
    चित्र लें पूरी तरह से शटर बटन दबाना शटर बंद हो जाएगा और आप अगले फोटो पर जा सकते हैं
  • 9
    जब तक फ़िल्म खत्म नहीं हो रही है तब तक तस्वीरें लेना जारी रखें ऐसा होने पर, यह स्वचालित रूप से रिवाइंड होगा
  • 10
    कैमरे के पीछे खोलें और कैमरे से फिल्म को निकाल दें। तस्वीरें खोलें और उन्हें हर किसी को दिखाने के लिए मत भूलना!
  • युक्तियाँ

    • संकेतित बटन दबाकर और दबाकर सुरक्षा बदलाव को चालू करें।
      टी 90 के पास एक उत्कृष्ट कार्यक्षमता है जिसे सुरक्षा बदलाव कहते हैं। यह उपयोगी है जब आपने ए वी मोड में एक एपर्चर चुना है जिसे टी 090 से अधिक या कम शटर गति की आवश्यकता होती है जो सही एक्सपोजर में सक्षम है। इस मामले में, एक बड़ा या छोटा एपर्चर स्वचालित रूप से चुना जाएगा। इसी तरह, टीवी मोड में, यदि आपने शटर स्पीड का चयन किया है जिसके लिए एपर्चर को आपके लेंस द्वारा समर्थित नहीं है, तो एक उपयुक्त मान स्वचालित रूप से चुना जाएगा

      इस सुविधा को चालू करने के लिए, एक ही समय में "सुरक्षा शिफ्ट" लेबल के रूप में दो बटन दबाएं (जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है)। "एसएस" एलसीडी पर दिखाई देने तक उन्हें पकड़ लें। बंद करने के लिए, "एसएस" गायब होने तक प्रक्रिया को दोहराएं।
    • टी 90 एक 25 साल का कैमरा है, इसलिए यदि आप सभी चरणों का सही ढंग से पालन करते हैं और कुछ उम्मीद के मुताबिक काम नहीं करते, तो इसे कैमरे के विशेषज्ञ के पास ले जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com