IhsAdke.com

एक 35 मिमी कैनन ए 1 का उपयोग कैसे करें

कैनन ए-1 एक महान देर 1 9 70 के दशक का कैमरा है, जो आपके समय के लिए हाथ से पकड़ा गया, विस्तृत और बेहद अत्याधुनिक फ़ोकस है। कई 35 मिमी कैमरे की तरह, इसे बहुत कम कीमतों के लिए खरीदा जा सकता है और अद्भुत परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपने खरीदा या एक मिला है, तो आप अंत में गुस्सा हो सकते हैं यदि आप डिजिटल कॉम्पैक्ट कैमरों में इस्तेमाल करते हैं निम्न निर्देश आपको बुनियादी ए -1 ट्यूनिंग और उपयोग के बारे में मार्गदर्शन करेंगे।

चरणों

विधि 1
बुनियादी तैयारी

1
लेंस डालें अगर आपके पास पहले से नहीं है नीचे दिए गए चरणों में यह बताया गया है कि चांदी की अंगूठी के साथ मूल एफडी लेंस कैसे फिट किया जाए जो उन्हें ठीक करता है, जो आम तौर पर उस समय कैमरे के साथ आए थे। तुम्हारा नहीं है, तो देर से 70 के दशक से एक मॉडल होने के नाते, निर्देश एक बिट नीचे दिए गए निर्देशों के बजाय चांदी की अंगूठी फिट में निष्प्राण बदलने के लिए, कर यह सब जब तक जगह में लेंस फिटिंग ही बोलकर ध्वनि के रूप में पकड़ा

  • कवर निकालें
    निकाय कवर निकालें अगर यह है, साथ ही लेंस इनपुट के सुरक्षात्मक आवरण
  • दो लाल बिंदुओं को संरेखित करें ...
    शरीर के लाल बिंदु के साथ लेंस के लाल बिंदु को संरेखित करें और धीरे से स्लॉट में लेंस रखें।
  • ...और चांदी की अंगूठी को जगह में बंद कर दें।
    लॉकिंग रिंग घड़ी की दिशा में मुड़ें, यानी समय यदि आप आगे देख रहे हैं यह एक बार बंद नहीं किया जाएगा, यह केवल उत्तरोत्तर रूप से कस जाएगा कसने पर मत करो, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह दृढ़तापूर्वक जगह में है
  • 2
    कैमरा चालू करें मुख्य घुंडी को "एल" से "ए" करें। कैनन मैनुअल अनुशंसा करता है कि जब आप बैटरी का संरक्षण करने के लिए कैमरे में उपयोग नहीं करते हैं, तो "एल" छोड़ दें आपको इसके बारे में परेशान करने की जरूरत नहीं है, खासकर यदि आप कैनन के स्वयं के भड़काने वाले मूवर्स में से एक का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो बस अपने कैमरे को ध्यान से रखें (ताकि आप शटर रिलीज़ बटन दबाएं) और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • 3
    प्रदर्शन चालू करें एएसए मार्कर के आगे कैमरा के बाईं ओर एक छोटा सा लीवर है (पीछे से देख रहे हैं)। सफेद बिंदु को खोजने के लिए दक्षिणावर्त घुमाएं यह आपके डिस्प्ले पर प्रदर्शन को बदल देगा (यदि आप चाहते हैं तो)।
  • 4
    प्रदर्शन पर्दे खोलें यद्यपि सामान्य नहीं है, ए-1 के पास पर्दे पर लंबे समय तक आने वाले प्रकाश में आने से रोशनी को रोकने के लिए प्रदर्शन पर पर्दा है। यह एक दिलचस्प विशेषता है, लेकिन अधिकांश समय में अनावश्यक है अगर यह अभी तक नहीं किया गया है, तो इसे खोलने के लिए डिस्प्ले की बाईं तरफ छोटे लीवर को चालू करें
  • 5
    अपनी बैटरी की जांच करें ए -1 एक इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित कैमरा है जो कमजोर या शून्य बैटरी के साथ काम नहीं करेगा - यहां तक ​​कि शटर सक्रिय नहीं होगा। बैटरी टेस्ट बटन दबाएं (दिखाया गया) यदि शटर के बगल में स्थित एलईडी लाइट फ्लिंट नहीं करता है, तो आपकी बैटरी खाली है। यदि यह बहुत तेज़ हो जाता है, तो कई बार एक बार, यह कम है और आपको इसे बदलना चाहिए। कुछ 4LR44 बैटरी (ए 544 के रूप में भी जाना जाता है) प्राप्त करें और बदलें।
  • 6
    अपनी मूवी अपलोड करें जैसा कि किसी भी अन्य पीठ के कवर एसएलआर के साथ।
    1. कैमरे के पीछे के कवर को खोलने के लिए फिल्म को ऊपर की तरफ खींचने के लिए लीवर को खींचें।
    2. फिल्म को स्लॉट में डालें और फिल्म की नोक को खींचें जिससे कि वह सम्मिलित हो जाए, ताकि फिल्म फीड स्पूल पर टिप के निचले हिस्से को मिल सके।
    3. कैमरे के पीछे बंद करो, शटर बटन दबाएं और मूवी को आगे बढ़ें। जब तक काउंटर नहीं दिखाता कि आप पहली मुद्रा में हैं ऐसा करते समय, फिल्म को बाएं के रूप में फिल्म के रूप में रिलीयर करने वाले लीवर को नोटिस करें - इसे घुमाए जाने चाहिए, और अगर इसे घुमाए जाने नहीं है, क्योंकि आपकी फिल्म शायद ठीक से लोड नहीं हुई है
  • 7
    गति को समायोजित करें काम के लिए स्वत: जोखिम के लिए यह आवश्यक है फिल्म स्पीड डायल रिवाइंड लीवर के बगल में है, और दिखाया गया है के रूप में एक सिल्वर अनलॉक बटन है। इसे दबाएं, और फिर डायल को अपनी फिल्म द्वारा दर्शाए गए समान एएसए (या आईएसओ) में बदल दें।
  • 8
    "ए" के लिए रिलीज की अंगूठी को चालू करें यह एपर्चर को समय-समय पर कैमरे द्वारा समायोजित करने की अनुमति देगा, वह वही है जो आप चाहते हैं (यह हमेशा होता है, जब तक कि आप किसी कारण के लिए सभी मैनुअल एक्सपोजर नहीं कर रहे हों)।
  • 9
    बाहर जाने और कुछ तस्वीरें लेने के लिए तैयार हो जाओ इस गाइड के अगले भाग में A-1 के उपयोग के साथ आपकी मदद मिलेगी
  • विधि 2
    A-1 के साथ शूटिंग




    1
    एटी डायल की खोज करें यह डायल के लिए एक कवर है जो इसकी गति या एपर्चर समायोजित करता है। डायल को प्रकट करने के लिए इसे नीचे स्लाइड करें यह कैमरे का सबसे महत्वपूर्ण नियंत्रण है, इसलिए यह महसूस करने के लिए डायल के साथ खेलें। ("एटी डायल" कैनन के साहित्य में एक भयानक शब्द है, मैंने इसे बेहतर एक की कमी के कारण उधार लिया है, क्षमा करें।)
  • 2
    एक्सपोजर मोड सेट करें A-1 के तीन तरीकों में आपकी रुचि होगी: एई पूरी तरह से क्रमादेशित (यानी पूरी तरह से स्वचालित), एई शटर रिलीज, एपर्चर-प्राथमिकता एई, और पूरी तरह से मैनुअल के लिए प्राथमिकता के साथ।

    • मोड डायल को "टीवी" और क्रमागत ऑटो के लिए गति "पी" करें।
      अनुसूचित एई कैमरे को एपर्चर को समायोजित करने और स्वचालित रूप से गति को गति देने के लिए कारण होगा। मोड डायल को "टीवी" ("टाइम वैल्यू", जो "शटर प्राथमिकता" के लिए एक मूर्ख कैनन नाम है) को घुमाएं, और गति के लिए हरे रंग की "पी" का चयन करने के लिए एटी डायल का उपयोग करें। सामान्य तौर पर, इस तरह से आप क्षेत्र के रचनात्मक चाल गहराई के लिए खोलने का उपयोग नहीं करते हैं, या आप इस प्रयोजन के लिए गति का उपयोग नहीं कर रहे हैं इस कार्यक्रम criativos- आम तौर पर एक समायोजन को चुनने में एक अच्छा काम करता है का उपयोग करना चाहेंगे हो जाएगा जो अधिकांश फ़ोटो के लिए काम करता है, लगभग सभी समय। (क्षमा करें, लेकिन यह 1 9 78 है - आप प्रोग्राम को बदल नहीं सकते हैं।)
    • शटर प्राथमिकता के साथ ऑटो एक्सपोजर के लिए, घुंडी को "टीवी" में बदलें और इसकी गति का चयन करें (यहां, 1/125 सेकंड)।
      शटर प्राथमिकता एई आप शटर की गति का चयन करने की अनुमति देता है, फिर ए -1 एपर्चर चुन लेगा। यदि आपको रचनात्मक कारणों के लिए बहुत अधिक गति या बहुत कम गति चाहिए, तो इसका उपयोग करें अपना मोड डायल चालू करें "टीवी" और एक गति चुनें याद रखें कि डायल पर पीले रंग की गति में मापा जाता है 2- रिक्त लोग एक दूसरे के अंश में हैं
    • एपर्चर-प्राइमरी ऑटो एक्सपोजर के लिए, घुंडी को "एवी" में बदल दें और एपर्चर चुनें।
      एपर्चर-प्राथमिकता एई आप एपर्चर का चयन करने की अनुमति देता है, और फिर A-1 आपके लिए एक गति का चयन करेगा इसका प्रयोग करें यदि आप बहुत बड़े या बहुत छोटे एपर्टर्स (अर्थात यदि आप क्षेत्र की गहराई पर रचनात्मक नियंत्रण रखना चाहते हैं) का उपयोग करना चाहते हैं। मोड़ डायल को "एवी" पर डायल करें और ऐपर्ट-प्राथमिकता एई मोड प्राप्त करने के लिए एटी डायल के साथ एपर्चर चुनें।

      ध्यान दें कि यह आपको एफ / 22 से छोटा एपर्टर्स चुनने की अनुमति नहीं देगा, लेकिन आप ऐसा नहीं करना चाहिए।
    • पूर्ण मैनुअल एक्सपोज़र अंतिम अंधेरे परिवेशों में या असंभव प्रकाश व्यवस्था के किसी भी अन्य परिस्थिति में उपयोग के लिए अंतिम सुविधा है। आप गति चुनकर "टीवी" को डायल सेट करके और अपने "ए" लेंस पर अपने पसंदीदा एपर्चर पर एपर्चर रिंग को घुमाने के लिए मैन्युअल मोड चुन सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको बाहरी प्रकाश मीटर की आवश्यकता होगी - A-1 मैनुअल मोड में ओवर एक्सपोजर या अंडरएक्स्पोज़र इंडेक्स प्रदर्शित नहीं करता है।
  • 3
    प्रदर्शन को देखो और प्रेस दबाएं बहुत दयालु शटर बटन आधे रास्ते इसकी गति और एपर्चर (या तो गति या एपर्चर, या दोनों, या न ही, स्वचालित रूप से चुने जा सकते हैं) प्रदर्शन पर दिखाए जाएंगे। दोनों वेग माप या खोलने चमकती रहे हैं, तो गति बहुत अधिक या अपने कैमरे के बड़े या छोटे उद्घाटन के लिए बहुत कम है, या एक उद्घाटन है कि एक उच्च गति या कैमरे की तुलना में कम की आवश्यकता है पेशकश कर सकते हैं एक अलग गति या एपर्चर चुनें यदि ऐसा मामला है।
  • 4
    ध्यान दें। स्पष्ट फ़ोटो सुनिश्चित करने के लिए A-1 दो उपयोगी फ़ोकस एड्स प्रदान करता है। एक एक विभाजित छवि है, जो केंद्र में सही है, जो आपको दो भागों में विभाजित करता है, जो एक केंद्रित चित्र में गठबंधन के परिणामस्वरूप होता है।

    अन्य (अधिक उपयोगी) सहायता एक माइक्रोप्रिज़्म रिंग है जो स्प्लिट छवि से अलग होती है। इसके साथ, फोकस का कोई भी अभाव ज्यादा स्पष्ट होगा - जब आपके पास फोकस नहीं होता है, तो वह क्षेत्र झिलमिलाहट करेगा और स्पष्ट रूप से क्रॉस-पैटर्न वाला सिग्नल प्रदर्शित करेगा। जब तक विभाजन छवि अधिक स्पष्ट रूप से विभाजित नहीं होती तब तक फ़ोकस को घुमाएं, या जब तक कि माइक्रोप्रिज्म की अंगूठी स्पष्ट रूप से स्पष्ट नहीं होती।
  • 5
    यदि जरूरी हो तो जोखिम मुआवजा समायोजित करें। A-1 का यह तत्व कैमरा को किसी दिए गए मात्रा से उप या उससे अधिक तस्वीर में दिखाता है। आपको असंगत और कठिन परिस्थितियों में इसकी आवश्यकता होगी बटन प्रदर्शन की भरपाई डायल अनलॉक और आवश्यक राशि जगह प्रेस (आप 1/3 बिंदु के वेतन वृद्धि में यह कर सकते हैं। टर्निंग आप एक अपूर्ण फोटो, और वामावर्त, अति जोखिम दे देंगे यह दक्षिणावर्त।

    वास्तव में, ए-1 एक्सपोजर मुआवज़ डायल थोड़ा परेशान और एक हाथ से संभाल मुश्किल है, इसलिए शायद आप इसके साथ परेशान नहीं करना चाहते हैं। एएसए दिन, दूसरी ओर, उंगली की नोक के साथ बदल सकता है न तो एएसए डायल या एक्सपोज़र मुआवज़ आपको बताएगा (आप को देखने के अलावा) कि आप बहुत उप या ओवरेक्स्पिंग हैं, और एएसए डायल का उपयोग करने में बहुत आसान होने का फायदा है। यह आप पर निर्भर है
  • 6
    शटर बटन दबाएं प्रदर्शन अस्थायी रूप से बाहर जाएंगे और शटर बंद हो जाएगा। यदि आप वैकल्पिक स्वचालित अग्रिमियों में से एक का उपयोग कर रहे हैं, तो फिल्म को अगली मुद्रा में उन्नत किया जाएगा, अन्यथा खुद को आगे बढ़ाना होगा

    फिल्म खत्म होने तक शूटिंग जारी रखें पॉज़ काउंटर पर ध्यान न दें - आप केवल रोल के अंत तक पहुंचते हैं, जब इसे आगे बढ़ाने के लिए बहुत मुश्किल हो जाता है (बल न दें!), या जब आपका ऑटो अग्रिम समायोजक का पालन न करें
  • विधि 3
    फिल्म को पुनः प्राप्त करना

    1
    कैमरे के निचले भाग पर स्थित रिवाइंड रिलीज़ करने वाले बटन को दबाएं।
  • 2
    लीवर को खोलें और फिल्म को अपनी पैकेजिंग में वापस लाने के लिए इसे घड़ी की दिशा में बदल दें। जैसे-जैसे आप घुमाएंगे, वही सूचक भी वापस आएगा। जारी रखें जब तक लीवर पर्याप्त फर्म नहीं है, और अचानक पर्याप्त रिलीज जब ऐसा होता है, इसका मतलब है कि आपकी फिल्म ट्रांसपोर्ट कॉइल से मुक्त है। थोड़ा और अधिक स्पिन करें यदि आप चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें।
  • 3
    रिवाइंड लीवर उठाने से कैमरे के पीछे को खोलें। पिछला कवर पॉप आउट होगा और खुलेगा। अपनी फिल्म निकालें और उसे प्रकट करने के लिए ले लो। एक और रोल लोड करें और इस अद्भुत क्लासिक कैमरा का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • कुछ शर्तों के तहत, जब आप नीचे जोखिम को क्षतिपूर्ति करते हैं, तो कैमरा लटका सकता है। डर मत करो इसे ठीक करने के लिए, बस द्वि-एक्सपोजर लीवर दबाएं, मुद्रा को अग्रेषित करें, और कैमरा पुनर्प्राप्त किया जाएगा। इस तकनीकी असफलता की वजह से कई अच्छे ए-1 कैमरे कचरे में फेंक दिए गए हैं।
    • यदि आप एक दूसरे हाथ कैमरा खरीद रहे हैं, तो उसे पहले कई बार शूट करें। इस कैमरे को ट्रिगर पर "शूल" होने के कारण जाना जाता है क्योंकि स्नेहक उम्र बढ़ने या लुप्त होती हैं यह एक विश्वसनीय तकनीकी सेवा में तय किया जा सकता है, लेकिन थोड़ा महंगे हो सकता है।
    • A-1 शटर-रिहाई बटन नोटिस शटर ब्लेड को एक साथ चिपकाते हुए।
      जांच लें कि मशीन में फिल्म लगाने से पहले आपका ट्रिगर काम करता है या नहीं। अन्य समस्याओं के अलावा, कैमरे में अन्य तंत्रों की तेल घुसपैठ हो सकती है और शटर ब्लेड चिपके हुए हो सकता है, जिससे उन्हें तेज़ गति पर अलग नहीं किया जा सकता है। टीवी मोड में, कैमरे के पीछे को खोलें, 1/500 या 1/1000 की गति सेट करें, कैमरे को प्रकाश में इंगित करें, और शटर की तलाश करते समय कुछ समय गोली मारो। यदि आप ब्लेड के माध्यम से नहीं आते हैं (भले ही जल्दी हो) तो यह आपके साथ हुआ। एक पेशेवर के साथ मरम्मत लें (आप के बीच में बहादुर और / या लापरवाह गैस से भिगोए गए एक स्वास के साथ इसे साफ कर सकते हैं।) गुड लक।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com