IhsAdke.com

कैसे खुश रहो और खुद से प्यार करते हो जब लोग आपको हतोत्साहित करते हैं

"जीवन एक उत्सव है और अधिकांश गरीब बुरे लोग भूख से मर रहे हैं!" - आंटी ममी

खुशी प्राप्त करना शुरू होता है और आपके साथ समाप्त होता है इस आलेख को जानने के लिए कि जीवन में अधिक आनंद कैसे प्राप्त किया जाए।

चरणों

शीर्षक से चित्र रहो खुश रहो और खुद को प्यार करें जब भी हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 1
1
उस टिप्पणी की समीक्षा करें जिसने आपको नाराज़ किया यह एक छोटी सी चीज है, "मैं आपसे उस रंग से नफरत करता हूं" या कुछ अशिष्ट की तरह, "आप आलसी हो!"? छद्म टिप्पणियां घोड़े को डंकने की कोशिश में कीट की तरह हैं, उन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया जाना चाहिए, लेकिन कठोर टिप्पणियों को अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक से खुश रहो और खुद को प्यार करें जब भी हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 2
    2
    अपने आप से पूछें कि क्या असभ्य टिप्पणी गलत है यदि आप जानते हैं कि जवाब नहीं है, तो टिप्पणी को अनदेखा करें (जब तक कि यह निरंतर व्यवहार न हो, इसलिए इस व्यक्ति से बचने के लिए सबसे अच्छा, उससे बात करें या अपने बॉस / शिक्षक से बात करें, यदि आवश्यक हो तो)।
  • चित्र शीर्षक रहो खुश रहो और खुद को प्यार करें जब भी हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 3
    3
    किसी मित्र से पूछें अगर वह सोचता है कि टिप्पणी सही है या व्यक्ति से पूछिए कि वह कह रहा है कि वह कहां है और उदाहरण दें। एक अच्छा दोस्त रचनात्मक होगा और आप जिस तरह से कर सकते हैं, उसके लिए आपकी मदद करेंगे।



  • पिक्चर शीर्षक रहो खुश और प्यार खुद यहां तक ​​कि जब हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 4
    4
    उस बिंदु पर कार्य करें यदि आपको लगता है कि टिप्पणी अच्छी तरह से स्थापित है। कोई भी सही नहीं है, लेकिन सक्रिय होने के द्वारा, आप अपने आप के उस विशिष्ट पहलू को पूर्ण करेंगे बहुत चुप? उस पर कार्य करें, कुछ आत्मविश्वास या बोलने वाले कक्षाएं करें। अनाड़ी? जिम पर जाएं या खेल खेलें आपको हर मिनट काम करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन बड़े पहलुओं को पूरा करना जो आपको आगे बढ़ने से रोकते हैं, आपके रवैये और आपकी खुद की अवधारणा में सुधार होगा।
  • चित्र शीर्षक रहो खुश और प्यार खुद यहां तक ​​कि जब सब लोग आपको नीचे कदम 5
    5
    तुच्छ टिप्पणी को अनदेखा करना सीखें इन विचारों का मतलब सिर्फ आप को अपमानित करना और सही नहीं है। ध्यान रखें कि लोग अक्सर अपमान करते हैं क्योंकि वे नाराज हैं या ईर्ष्या करते हैं। कुछ लोग अन्य लोगों को चोट लाना पसंद करते हैं और जो भी कहते हैं वे एक कान में और दूसरे के बाहर जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक रहो खुश और खुद को प्यार करें जब भी हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 6
    6
    अपने आप पर हँसते हैं अगर यह आपके लिए कोई समस्या नहीं है, तो यह दूसरों के लिए एक नहीं होना चाहिए। लेकिन याद रखें, वास्तव में आपके आत्मसम्मान को प्रभावित करने वाली किसी चीज पर हंसना मना है। इसका परिणाम केवल अन्य लोगों को होता है, वे सोचते हैं कि वे आप पर भी हंस सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को जानें और जान लें कि आप क्या चाहते हैं जब आप अपनी त्वचा में सहज होते हैं, तो आपसे प्यार करना स्वाभाविक परिणाम होगा।
    • याद रखें, यह सब आपके साथ अपने आप को जानने और खुद को प्यार करने से शुरू होता है। जब तक आप ऐसा नहीं करते, तब तक आश्चर्यचकित न हो कि आपके जैसे कुछ लोग।
    • जब आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि आप वास्तव में कौन हैं और आप क्या पसंद करते हैं, तो आप ऐसे लोगों को आकर्षित करना शुरू करेंगे, जो उसी तरह सोचते हैं। "मुझे बताओ कि आप किसके साथ चलते हैं और मैं आपको बताता हूँ कि आप कौन हैं" सिर्फ एक बात नहीं है
    • ऐसे दोस्त होने पर जो आपको वैसे ही सोचते हैं और जो आपकी सहायता करते हैं, वे छोटे चीजों को नजरअंदाज करने में मदद करेंगे।
    • उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आप अच्छा हैं या अपने बारे में पसंद करें उदाहरण के लिए: "मेरे पास एक सुंदर मुस्कुराहट है" या "मैं एक अच्छा धावक हूं" अपने सभी अच्छे गुणों की एक सूची बनाने से आपको उपयुक्त महसूस होगा।
    • अपने आप को जानने के लिए अकेले समय बिताना दिलचस्प हो सकता है अपने आप से पूछो, "मैं क्या चाहता हूं? क्या मुझे खुश करता है? मुझे क्या पसंद नहीं है? मैं खुश रहने के लिए तैयार हूं? "एक डायरी को ध्यान में रखते हुए अत्यधिक सिफारिश की जाती है
    • आप वास्तव में कौन महत्वपूर्ण हैं और जानते हैं कि अन्य लोग हमेशा आपके बारे में टिप्पणी करेंगे, जिसका अर्थ यह नहीं है कि वे सही हैं। तुच्छ कुछ भी अनदेखी और अपने जीवन जीने के लिए जारी!

    चेतावनी

    • ऐसे लोग हैं जो सिर्फ मतलब हैं वे उन लोगों से ईर्ष्या करते हैं जो दयालु, मैत्रीपूर्ण या बस खुश हैं। जितना संभव हो उतना उन्हें बचें।
    • ऐसे लोग भी हैं जो दूसरों की भावनाओं को दिक्कत के साथ परेशान करने में आनंद लेते हैं, जैसे "आज आप भयानक लग रहे हैं।" सिर्फ इसलिए कि आप दयालु और दयालु हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके चारों ओर के लोग भी या तो हैं। दो प्रकार के लोगों के बीच अंतर जानें और हर किसी को अपने दोस्त के रूप में न मानें। जब वे अंततः आपको नाराज़ करते हैं, तो आप निराश होंगे क्योंकि आपको अन्यथा होने की उम्मीद है और यह आपके भावनात्मक स्थिति को नुकसान पहुंचा सकती है। इन लोगों से बचें और इस तरह की टिप्पणियों का जवाब न दें। आप एक चर्चा में समाप्त हो जाएंगे या पुरानी दोस्ती खत्म कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com