IhsAdke.com

कैसे एक सीढ़ी सुरक्षित रूप से चढ़ाई करने के लिए

सही कोण पर एक विस्तार सीढ़ी रखकर घर की दीवारों या छतों पर सुरक्षित रूप से काम करने की कुंजी है। यदि यह ढलान बहुत खड़ी है, तो सीढ़ी पीछे की ओर गिर सकती है यदि कोण बहुत बड़ा है, तो यह मोड़ सकता है या आपके नीचे स्लाइड हो सकता है। यह लेख आपको एक सीढ़ी लगाने का सही तरीका दिखाता है

चरणों

विधि 1
बुनियादी तकनीक

चित्र शीर्षक से एक सीढ़ी सीढ़ी चरण 1 शीर्षक
1
सीढ़ी को उचित कोण में अपने शरीर के साथ त्रिकोण बनाकर रखें, जैसा कि तस्वीर में दिखाया गया है।
  • क्लाइंब अबार्ड सफ़ीली स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि सीढ़ी के पैर वापस स्लाइड नहीं करते हैं एक नरम तल पर, उसे पैर उठाएं और उन्हें जमीन में धकेल दें डेक पर, एक स्टैंड पेंच करें
  • चित्र शीर्षक से सीढ़ी सीढ़ी चरण 3
    3
    एक सीधी सतह पर सीढ़ी के शीर्ष स्थान पर रखें जिसमें यह बहुत अधिक वजन रखा जाता है या नहीं तो वह फिसल जाएगा।
  • क्लाइंब अबार्ड सफ़ीली चरण 4 नामक चित्र
    4
    जब सीढ़ी पर चढ़ते हुए, कदमों को समझो, दूसरे के सामने एक हाथ रखकर, दूसरे को पकड़ने से पहले एक कदम भी नहीं छोड़ते। सीढ़ियों के ऊपर अपना हाथ चढ़ना सुरक्षित नहीं है, क्योंकि आप सीढ़ियों को उठाते समय स्थिर नहीं होते हैं।



  • विधि 2
    अतिरिक्त सावधानी

    क्लाइंब अबार्ड सफ़ीली चरण 5 नामक चित्र
    1
    सीढ़ी के शीर्ष को स्थिर करने के लिए सहायक उपकरण का उपयोग करें सीढ़ी रेल के ऊपर स्थित एक रबर या प्लास्टिक "दस्ताना" साइडिंग के लिए अच्छा आसंजन प्रदान करता है और घर की सामग्री को नुकसान से बचाता है। सीढ़ी स्टेबलाइजर्स महान सहायक उपकरण हैं। रबड़ "दस्ताने" लगभग किसी भी सतह से जुड़ा हुआ है जिससे सीढ़ी को बग़ल में फिसलने से बचाया जा सकता है और वजन कम करने में मदद मिलती है, विनाइल या अल्युमीनियम जैसे नाजुक लेंस को क्षति पहुंचाई जा सकती है। स्टेबलाइजर्स को खिड़की के उद्घाटन में भी रखा जा सकता है और गेटर्स पर काम करने के लिए भवन से सीढ़ियों को दूर कर सकते हैं। ।
  • चित्र का शीर्षक सीढ़ीदार सीढ़ी रूप से चरण 6
    2
    अपने पैरों का स्तर यहां तक ​​कि अगर सीढ़ी सही कोण पर है, तब भी यह पर्ची हो सकती है अगर पैर एक-दूसरे के साथ और ठोस जमीन पर नहीं होते हैं यह सीढ़ी के स्तर के लिए पैर के नीचे के बोर्डों को रखने के लिए असुरक्षित है ऐसा करने के बजाय, ऊपरी तरफ पैर के नीचे एक उथले खाई बनायें। हथौड़ा का झुका हिस्सा इस कार्य के लिए एकदम सही है।
  • क्लाइंब अबार्ड सफ़ीली चरण 7 नामक चित्र
    3
    काम समाप्त हो गया है उचित जूते पहनना सुनिश्चित करें - सैंडल पहनें मत
  • युक्तियाँ

    • सीढ़ी पर चढ़ने से पहले, जो जमीन पर रखा जाता है, जमीन पर स्थिर रहने के लिए पहले चरण में कूद और नीचे।
    • यदि आप छत या दूसरी मंजिल के गटर के खिलाफ सीढ़ी को झुकाते हैं, तो इसे छत के समर्थन में बाँध लें, उसे गपरे या बोल्ट में घुमावों के साथ फास्सी में बांधाएं। हालांकि, हवा नीचे सीढ़ी नीचे ला सकता है।

    चेतावनी

    • तरफ झुकना मत - सीढ़ी को बजाय स्थानांतरित करें इसका मतलब यह हो रहा है कि नीचे जा रहा है और फिर से, जो इसे अधिक समय लगेगा हालांकि, ध्यान रखें कि सीढ़ी गिर जाती है यदि वह व्यक्ति बहुत दूर तक तरफ झुका रहा हो।
    • एक पूरी तरह से विस्तारित सीढ़ी शीर्ष पर भारी है इससे पहले कि आप उसे स्थानांतरित करें या आप नियंत्रण खो सकते हैं, खासकर हवा के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com