IhsAdke.com

एक कार की आवाज़ में आइपॉड को कैसे कनेक्ट किया जाए

आइपॉड (या अन्य पोर्टेबल एमपी 3 प्लेयर) को कार स्टीरियो से कनेक्ट करना सरल है आपके पास 3 मूल विकल्प हैं: एक आरसीए केबल, एक एफएम ट्रांसमीटर के साथ एक वायरलेस समाधान का उपयोग करें या कैसेट के माध्यम से कनेक्ट करें। यदि आप दूसरा चुनते हैं, तो उत्पाद के साथ आने वाले निर्देशों का पालन करें। इस प्रक्रिया में आमतौर पर आपके पीसी पर सॉफ्टवेयर स्थापित करना, आपके आइपॉड पर रेडियो स्टेशन डाउनलोड करना, कोई फीडबैक स्टेशन नहीं मिलना और स्टीरियो और आइपॉड पर एक ही स्टेशन का उपयोग करना शामिल है।

चरणों

एक स्टीरियो कार चरण 1 के लिए आपका आइपॉड हुक अप शीर्षक चित्र
1
इलेक्ट्रॉनिक्स या सुविधा स्टोर पर एक कैसेट एडाप्टर खरीदें आमतौर पर उत्पाद $ 30.00 खर्च होता है और कार में आइपॉड को सुनने का एक आसान तरीका है। बस डिवाइस के हेड फोन्स जैक में एक मानक कनेक्टर डालें और एक केबल इसे सेट-आकृति वाले एडाप्टर पर पहुंचाएगा, जो ध्वनि टेप प्लेयर में डाला जाएगा। रेडियो को "कैसेट" फ़ंक्शन पर सेट करें और आप संगीत सुनने के लिए तैयार हैं (बेचे जाने वाले किसी एडेप्टर को काम करना चाहिए, इसलिए ब्रांड की वजह से महंगी खरीदना न हो)। याद रखें कि कैसेट एनालॉग है, और इसका अर्थ है ध्वनि की गुणवत्ता में कमी। कभी-कभी एडाप्टर काम नहीं करेंगे क्योंकि इकाई यह नहीं मानती कि टेप कताई कर रही है, जो स्वत: इंजेक्शन का कारण बनता है।
  • 2
    सबसे पहले, मैनुअल पढ़ें।
  • 3
    वायरलेस ट्रांसमीटर खरीदें - ऐसे डिवाइस आइपॉड से जुड़े होते हैं और आपको एक निश्चित एफएम आवृत्ति के लिए रेडियो ट्यून करने की आवश्यकता होती है। यद्यपि ऐसी विधि सबसे तेज़ और सबसे आसान है, ट्रांसमीटर में नकारात्मक बिंदु भी हैं। सबसे पहले, आप बैटरी जीवन में भारी कमी देखेंगे। दूसरा, हैंडसेट 96 केबीपीएस से अधिक नहीं है, जिसका मतलब है कि उच्च ध्वनि की गुणवत्ता (128 केबीपीएस, एमपी 3 या बेहतर, एएसी, एफ़एलएसी, एमपी 4, आदि) के साथ फाइलों को रेडियो में प्रसारित होने से पहले गुणवत्ता में कमी आएगी। हानि एक खराब प्रशिक्षित कान के लिए अप्रासंगिक है, लेकिन अधिक अनुभवी श्रोताओं को एक विशेष अंतर (विशेष रूप से अधिक महंगी स्टीरियो) पर ध्यान दिया जा सकता है।
  • एक स्टीरियो कार के लिए हुक अप आपका आईपॉड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    इसके अलावा, वहाँ हमेशा एक छोटे से हस्तक्षेप या स्थिर प्रसारण के दौरान है, और कई बार एक खुला आवृत्ति नहीं मिल (खासकर अगर रेडियो तरंगों के एक व्यावसायिक ट्रांसमीटर पास में ही हैं)। कभी-कभी स्पष्ट संकेत प्राप्त करने के लिए ट्रांसमीटर को स्थान देना कठिन होता है।
  • एक स्टीरियो कार के लिए हुक अप आपका आइपॉड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता के लिए आरसीए केबल का उपयोग करें।
  • एक स्टीरियो कार के लिए हुक अप आपका आईपॉड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    पैनल से ध्वनि निकालें यदि यह एक नई कार है, तो आपको एक विशेष उपकरण का उपयोग करना पड़ सकता है, जो आमतौर पर "यू" के आकार का है। निर्देशित सिरों को उपकरण के किनारे के छेद में डाला जाना चाहिए। विपरीत पक्षों के लिए हैंडल खींचें (बाएं से दाएं और दाएं से बाएं खींचें) खींचो, और ध्वनि बाहर स्लाइड होगा। यदि आपकी कार मॉडल पुरानी है, तो आपको यह पता लगाना होगा कि कार या डैशबोर्ड को पूरी तरह कैसे निकालना है। कभी-कभी कुछ शिकंजा निकालते हैं और बाकी कुछ क्लिप के साथ ही फंस जाते हैं। दूसरों में, आपको यह पता लगाना पड़ता है कि यह परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से कैसे किया जाता है (लेकिन याद रखें: त्रुटियों की संख्या जितनी बड़ी होगी, आपकी कार खराब होगी)। किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जो आपके पास एक ही कार है या ऑनलाइन खोजने के लिए पता करें कि सब कुछ ठीक से कैसे करें



  • एक स्टीरियो कार के लिए आपका आइपॉड हुक अप शीर्षक चित्र 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके स्टीरियो के पीछे किसी प्रकार का इनपुट है वह आरसीए आदानों के साथ पीठ पर सीडी मोड के लिए एक चयनकर्ता स्विच है, तो आप पूरी तरह से भाग्य से बाहर नहीं हैं, लेकिन आप एक एडाप्टर है कि एक इनपुट करने के लिए सीडी प्लेयर इनपुट में परिवर्तन को खरीदने के लिए एक अतिरिक्त $ 100.00 की आवश्यकता होगी पारंपरिक आरसीए यदि ऐसी प्रविष्टियां पहले से मौजूद हैं, तो आप में से दो (बाएं और दाएं ऑडियंस का जिक्र करना होगा) होगा आम तौर पर, एक लाल और दूसरा सफेद होता है, और रबर पैड (डिवाइस की उम्र के आधार पर) के साथ या कवर नहीं किया जा सकता है। यदि वे वहां हैं, तो आप उन्हें निकाल सकते हैं।
  • एक स्टीरियो कार के लिए आपका आइपॉड हुक अप करें चित्र स्टेप 8
    8
    तय करें कि आइपॉड को कहाँ रखें और जहां कॉर्ड के माध्यम से जाना जाएगा। एक बार ऐसा हो जाने पर, एक छेद बनाओ यह सुनिश्चित करें कि तार छेद के माध्यम से बाहर जाना कभी नहीं होगा (स्थान पर रखें करने के लिए सब कुछ एकत्रित न करने के लिए मजबूर), अन्यथा 7. कदम, चरण 8 आगे बढ़ना जाना।
  • एक स्टीरियो कार चरण 9 को हुक अप आपका आइपॉड शीर्षक वाला चित्र
    9
    सावधानियों: यदि आरसीए केबल का उपयोग करना है, तो पारंपरिक आकार पर्याप्त होना चाहिए - यदि आपको इसकी आवश्यकता है, एक एक्सटेंशन खरीदते हैं, लेकिन कटौती और पैच के माध्यम से तारों में शामिल नहीं होते हैं छेद न बनाएं - इसके बजाय, पैनल के नीचे केबल्स को मार्ग के लिए रास्ता ढूंढें
  • एक स्टीरियो कार के लिए हुक अप अपने आइपॉड शीर्षक चित्र
    10
    देखो अगर सब कुछ काम कर रहा है। आमतौर पर यह आपको इनपुट के लिए मोड पर स्विच करने या स्टीरियो पर "सहायक" मोड का चयन करने की आवश्यकता है। अगर यह काम करता है, तो यह सब खत्म हो गया है पैनल और स्टीरियो अपने संबंधित स्थानों पर वापस लौटें काम खत्म हो गया है
  • युक्तियाँ

    • $ 30 के लिए कैसेट एडाप्टर खरीदने से पहले, सबसे सस्ता स्थानीय स्टोर खोजें: वे आमतौर पर एडाप्टर (और कैसेट शामिल) हैं
    • अधिकांश मोटर वाहन ध्वनि सेट वर्तमान में एक पोर्टेबल पावर आउटलेट या एक उपलब्ध यूएसबी पोर्ट है। इसका मतलब यह है उनमें से ज्यादातर न केवल अपने संगीत निभाता है कि, लेकिन यह भी आप ध्वनि विधि भी आइपॉड पुनर्भरण जबकि दस्ताना डिब्बे में सुरक्षित रखने की अनुमति देता है इकाई से ही अपने iPod को नियंत्रित करने देता।
    • अपने आइपॉड सुरक्षित रखने का एक आसान तरीका एक आयताकार सेल फोन धारक से जुड़ा है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह समायोज्य और पूरी तरह से खुला है। ऐसे आइटम को खोजने का एक आसान तरीका यह है कि वह एक को देखने के लिए कि सेलफोन और पाम पायलट होने का दावा है

    चेतावनी

    • किसी धातु भागों को उजागर न करें। उजागर धातु अन्य धातुओं के संपर्क में आ सकता है और शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकता है, आइपॉड, स्टीरियो, या दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • आरसीए केबल को कटौती करने का प्रयास न करें और इसे किसी अन्य केबल के साथ बदल दें यदि आपने ऐसा कभी नहीं किया है इस प्रक्रिया में 4 तारों (और यह मुश्किल है) में शामिल होना शामिल है

    आवश्यक सामग्री

    • आरसीए विधि के लिए: तार स्ट्रिपर आरसीए टेप (कम से कम 1 मीटर लंबी, की isolante- और, एक "Y" केबल होना चाहिए एक छोर पर एक कनेक्टर 1/8 `` और आरसीए पर 2 के साथ एक और) - एक पेचकश (या अगर यह एक नया मॉडल कार है इसे हटाने के लिए) खुद स्टीरियो कुंजी - iPod- स्टीरियो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com