IhsAdke.com

Excel कार्यपत्रक की प्रतिलिपि कैसे करें

यदि आपके पास एक वर्कशीट है जो आप लंबे समय से काम कर रहे हैं, और आपको उसे किसी दूसरे कार्य के प्रति प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता है, तो आप उस कार्यपत्रक की प्रतिलिपि बना सकते हैं ताकि आपको इसे फिर से करना पड़े। एक स्प्रैडशीट कॉपी करना आसान है - यह जानने के लिए कि नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक एक एक्सेल वर्कशीट चरण 1 की प्रतिलिपि बनाएँ
1
उस कार्यपत्रक के साथ Excel फ़ाइल खोलें जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं अपने कंप्यूटर पर एक्सेल फ़ाइल की स्थिति जानें और इसे खोलने के लिए इसे डबल-क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक एक Excel वर्कशीट चरण 2 को कॉपी करें
    2
    उस स्प्रेडशीट टैब को क्लिक करें और दबाकर रखें जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं स्प्रेडशीट टैब विंडो के निचले बाएं कोने में है। जब आप टैब पर क्लिक करते हैं और उसे पकड़ते हैं, तो आपको टैब के दाहिने हिस्से पर एक खाली दस्तावेज़ आइकन और टैब के बाईं ओर एक छोटा त्रिकोण दिखाई देगा।
    • वर्कशीट का नाम आपके द्वारा पहले दिया नाम के अनुसार किया जाएगा।
    • यदि आपने पहले कोई नाम नहीं दिया है, तो कार्यपत्रकों का नाम प्लान 1, प्लान 2, प्लान 3, और इसी तरह होगा।
  • एक एक्सेल वर्कशीट चरण 3 को कॉपी करें शीर्षक
    3



    जब आप माउस क्लिक करते हैं, तो कीबोर्ड पर Ctrl कुंजी दबाएं। आपको टैब पर रिक्त दस्तावेज़ आइकन के बीच में एक प्लस चिह्न (+) दिखाई देगा।
  • चित्र शीर्षक एक एक्सेल वर्कशीट चरण 4 कॉपी करें
    4
    माउस को दायें को खींचें माउस पर क्लिक करते हुए और Ctrl कुंजी दबाकर रखें। इससे गाइड को एक नई स्थिति में स्थानांतरित किया जाएगा। छोटा त्रिकोण फाइल गाइड की दाईं ओर भी जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक एक एक्सेल वर्कशीट चरण 5 कॉपी करें
    5
    माउस को रिलीज करें जब आप माउस छोड़ते हैं तो Ctrl कुंजी दबाए रखें। अब आपको एक डुप्लिकेट कार्यपत्रक बनाया जाएगा। इसका नाम "[स्प्रेडशीट नाम] (2)" रखा जाएगा।
  • चित्र शीर्षक एक Excel वर्कशीट चरण 6 को कॉपी करें
    6
    डुप्लिकेट कार्यपत्रक का नाम बदलें ऐसा करने के लिए, डुप्लिकेट टैब पर डबल क्लिक करें और इसे हाइलाइट किया जाएगा। वर्कशीट के लिए नया नाम टाइप करें, और फिर नाम स्वीकार किए जाने के लिए स्क्रीन के मध्य में किसी भी सेल पर क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com