IhsAdke.com

कैसे कंप्यूटर केबल्स तार करने के लिए

कंप्यूटर असेंबली और अनुकूलन का मुख्य तत्व केबल प्रबंधन है उत्साही और पेशेवर फिटर न केवल सौंदर्यशास्त्र के लिए केबलों को लपेटने के इस कठिन प्रक्रिया को बनाते हैं, बल्कि वायु प्रवाह को सुधारने और समग्र प्रणाली के तापमान को कम करने के लिए (विशेष रूप से खराब कूल्ड सिस्टम में) कम करते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता, केबल वायरी पीसी निजीकरण बाजार में एक लोकप्रिय प्रवृत्ति है। यह गाइड आपके कंप्यूटर पर सभी केबल को लपेटने में आपकी सहायता करेगा। नोट: यह गाइड तारों की मरम्मत करके कट केबलों को लपेटने की विधि का उपयोग करता है। अपने निजी मास्किंग डिज़ाइन के अनुसार इन चरणों को लागू करें

चरणों

स्लीवे कंप्यूटर केबल्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
इस आलेख के अंत में "आवश्यक सामग्री" अनुभाग के अनुसार सभी सामग्रियों को काम करना है
  • स्लेव कंप्यूटर केबल्स स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    कवर करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करें। आप कनेक्टर्स को निकालने या कनेक्टर्स पर कवर को फ्लिप करके इसे काटने के द्वारा केबल तार कर सकते हैं। यदि आप एक ही समय में केबल की लंबाई को बदलना चाहते हैं तो कनेक्टर्स को हटाने के लिए सरल और क्लीनर को कवर करना एक अच्छा विकल्प है। कुछ कनेक्टर को छोटा नहीं किया जा सकता है ताकि उन्हें बिना हटाया जा सके।
  • स्लीइव कंप्यूटर केबल्स स्टेप 3 नाम वाली तस्वीर
    3
    वांछित लंबाई को कवर कट। कवर के आकार को चुनते समय कई कारक हैं।
    • तार का आकार यह निर्धारित करेगा कि चढ़ाना कैसे बचेगा (उदाहरण के लिए, 0.30 सेंटीमीटर तार पर चढ़ने वाला 2 सेमी भयानक दिखता है)।
    • कनेक्टर्स का आकार जैकेट के आकार को भी प्रभावित करता है। यदि आपके पास 2 सेमी कनेक्टर और 0.30 सेंटीमीटर तार है, तो कनेक्टर को हटाने पर विचार करें ताकि आप उस प्लग का उपयोग कर सकें जो आकार में अधिक उपयुक्त हो।
    • उपस्थिति को ध्यान में रखें, भले ही संबंधक का आकार महत्वपूर्ण न हो। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 0.5 सेंटीमीटर केबल / तार है, तो एक 0.30 सेमी केबल उपयुक्त नहीं हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर 0.30 सेमी पैडिंग 0.5 सेमी तक फैलती है, तो यह तार के लिए बहुत पारदर्शी हो जाएगा। इसके बजाय, तार के समान आकार के कॉटर का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
    • नीचे वर्णित कतरन प्रूफ़िंग भी अंतिम उपयोगकर्ता को अपने मजबूत बुना संविधान के कारण कम पारदर्शी उत्पाद की अनुमति देता है।
  • स्लीवे कंप्यूटर केबल्स स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    वांछित लंबाई को कवर कट। जब टोपी केबलों के चारों ओर फैली हुई है, तो इसकी लंबाई कम हो जाएगी, इसलिए संपूर्ण केबल को कवर करने के लिए इसे सही आकार में काटने के लिए सावधान रहें। प्रत्येक छोर पर 3 से 12 मिमी उजागर केबल छोड़ें इस खंड में केबल और कवर दोनों को पकड़ने के लिए गर्मी पाइप पास करने में मदद मिलेगी। यदि आप कर सकते हैं, तो आपके पास कनेक्टर्स के पिन को फिर से सम्मिलित करने के लिए पर्याप्त तार भी होना चाहिए। जैसा कि आपकी कौशल बढ़ जाती है, आपको पता चल जाएगा कि आदर्श लंबाई कितनी आसानी से निर्धारित है
  • 5
    आवरण के छोर को जलाएं। इसे रोकने से रोकने के लिए, गर्मी स्रोत का उपयोग करें, जैसे हल्का, आवरण के छोर को जलाने के लिए। अधिकांश कवर पहले ही समाप्त हो चुके हैं। हर बार जब आप कवर काटते हैं, तो कट के दोनों किनारों को जला दें। पहली छवि उन सुझावों को दर्शाती है जो अभी तक जला नहीं गई हैं या किसी भी तरह से इलाज नहीं की गई हैं। दूसरी तस्वीर आवरण को जला टिप के साथ दिखाती है नोट: सिगरेट का सावधानी से प्रयोग करें। अत्यधिक गर्मी कोटिंग को फीका करने का कारण हो सकता है (जो एक समस्या नहीं है अगर आप शीर्ष पर एक गर्मी पाइप का उपयोग करने जा रहे हैं) सबसे बड़ी समस्या तब होती है जब कोटिंग पिघला देता है, टिप पर बुलबुले बनाते हैं कि Vai विस्तारित ट्यूब के माध्यम से सामग्री की सतह बढ़ती है। प्लग के छोर को काटने का सबसे अच्छा तरीका एक कटार की चमक के साथ या कटौती की लंबाई वाला वेल्डर है। बाजार पर अलग-अलग प्रकार के यार्न भी हैं जो कि कटाई के लिए स्वाभाविक रूप से प्रतिरोधी हैं, जिस तरह से वे गढ़े हैं उनके लिए धन्यवाद।
  • पिक्चर शीर्षक स्लीवे कंप्यूटर केबल्स चरण 6
    6
    केप को उस पर रखो केबल को हुड के माध्यम से चलाने के लिए, विग की तरह आंदोलनों के साथ केबल को धकेलना।
    1. एक हाथ से केप के एक छोर को दबाएं।
    2. कवर को छोटा करने, उसे छोटा करने और विस्तार करने के लिए दूसरे हाथ का उपयोग करें।
    3. उस हाथ को रिलीज करें जो पहले कवर को पकड़ रहा था।
    4. केबल पूरी तरह से पारित होने तक दोहराएं
  • स्लेव कंप्यूटर केबल्स स्टेप 7 शीर्षक वाले चित्र



    7
    गर्मी पाइप कटौती कवर के दोनों छोरों को कवर करने के लिए आपको 3 से 12 मिमी की दो टुकड़े की आवश्यकता होगी। कैप को कवर करने के लिए ट्यूब को काफी चौड़ा होना चाहिए। केबल और कवर दोनों पर एक बार में एक, पास करें। उस केबल के पक्ष को दबाएं जिसमें कोई कनेक्टर नहीं है, या जिस पक्ष को अंतिम रूप से समाप्त किया जाएगा
  • स्लेव कंप्यूटर केबल्स स्टेप 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    कवर को वापस ले लें यदि आपका कवर लंबा है और आपके केबल की दूसरी तरफ कुछ से जुड़ा हुआ है, तो वापस कवर को काम करने के लिए कमरे में खींचें। कवर क्लिप खींचने के लिए केबल क्लिप (ट्विस्ट प्रकार) या लॉकिंग चिमटी की एक जोड़ी का उपयोग करें
  • स्लेव कंप्यूटर केबल्स स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    तारों को सुरक्षित करें यदि आप टूटे तारों को कवर कर रहे हैं
    1. केबलों को फिर से जोड़ने से पहले युक्तियां तैयार करें प्रत्येक छोर से इन्सुलेशन निकालें और तारों को अलग करने से रोकें। प्रत्येक तार को फिर से जोड़ने के लिए थर्मल ट्यूब के दो टुकड़े को काटें। थर्मल ट्यूब के रूप में लंबे समय के तार के नंगे हिस्से के रूप में होना चाहिए प्लस 3mm और फिट करने के लिए मुड़ यार्न के लिए पर्याप्त व्यापक होना चाहिए। फोटो में प्रत्येक तार पर थर्मल ट्यूब पास करें
    2. प्रत्येक टिप के एक छोटे नंगे हिस्से को एक साथ घुमाकर तारों को कनेक्ट करें। ठोस धागे के लिए, उन्हें सरौता के साथ मिलाएं।
    3. कनेक्शन सुरक्षित और पृथक करें तार के नंगे वर्गों को कवर करने के लिए थर्मल ट्यूब के दो टुकड़े को ले जाएं जो एक साथ मुड़ गए थे। सभी नंगे तारों को कवर करने के लिए पर्याप्त नलिका है, साथ ही साथ प्रत्येक छोर पर एक दूसरे के पास। यदि नहीं, तो कनेक्शन को पूर्ववत करें और उसे वापस स्क्रू करें ताकि छोटा हो। ट्यूब को चालू करने के लिए गर्मी स्रोत का उपयोग करें ताकि वह कनेक्शन सुरक्षित रखे।
  • 10
    आवरण जारी करें। यदि आप हटाए गए पिन के साथ एक कवर संलग्न कर रहे हैं, तो अब कनेक्टर्स में पिंस को पुन: सम्मिलित करने का समय है। संबंधों या चिमटी निकालें और आवरण जारी करें, जिससे यह संपूर्ण केबल पर विस्तारित हो सके। यदि कवर अब बहुत लंबा है, तो अधिक कवर को हटाने के लिए हीरे की युक्तियों के साथ एक कटर का उपयोग करें। थर्मल ट्यूब में कम से कम 3 मिमी उजागर केबल छोड़ना याद रखें। पहली तस्वीर तार के लिए सही आकार कवर दिखाती है, दूसरा फोटो के आवरण को सही आकार में काट दिया गया है। यदि आपने सही आकार का अनुमान लगाया है, तो आपको ये समायोजन करने की आवश्यकता नहीं है।
  • स्लीव कंप्यूटर केबल्स के बारे में तस्वीर चरण 11
    11
    कवर का विस्तार करें। कवर के एक छोर को दबाए रखें और दूसरे को कवर को जितना संभव हो सके विस्तारित करें। यदि आप सही मोटाई के कवर को चुनते हैं, तो उसे केबल के आसपास कसकर सुरक्षित करना चाहिए। बड़े केबलों के लिए या यदि आप चाहें तो कवर के प्रत्येक छोर पर एक नायलॉन पकड़ो। इससे यह सुनिश्चित होगा कि कवर मजबूती रहेगी, जब तक कि मजबूर नहीं हो।
  • स्लीवे कंप्यूटर केबल्स के बारे में चित्र चरण 12
    12
    गर्मी पाइप सक्रिय करें गर्मी पाइप के दो टुकड़े रखें और अपनी गर्मी स्रोत के साथ सक्रिय करें। इस चरण के दौरान केबल के चारों ओर कवर को कवर रखें। हर केबल के लिए सभी चरणों को दोहराएं जो आप तार करना चाहते हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • वे केबल्स जिन्हें आप कवर करना चाहते हैं
    • कोटिंग उपकरण

      • तार स्ट्रिपिंग और कतरनी चिमटा
      • हल्का स्रोत जैसे हल्का
      • थर्मल ट्यूब को काटने के लिए कैंची
      • हीटर युक्तियों के साथ कटर (वैकल्पिक)
      • पिन रिमूवर या ज्वेलर्स की (वैकल्पिक)
      • कवर सुरक्षित करने के लिए latches के साथ clamps (वैकल्पिक)
      • नोजल सरौता (वैकल्पिक)
    • कोटिंग के लिए गैर-पुन: प्रयोज्य सामग्री

      • हुड पैक के हिस्से के रूप में बेची जाने वाली केबल कवर
      • थर्मल ट्यूब, किट का भी हिस्सा
      • नायलॉन क्लिप, किट का भी एक हिस्सा (वैकल्पिक)
      • जगह में कवर रखने के लिए कवर तार (वैकल्पिक)

    युक्तियाँ

    • समाप्त रखें समाप्त होने से पहले अपनी अंगुलियों को पोंछते हुए नग्न अपने हाथों को पोंछते हुए तेल से मुक्त रखता है अपने हाथों पर बहुत अधिक तेल रखने से प्रतिरोध और जंग का कारण होगा। यदि आपको अपने हाथों को सूखा रखना मुश्किल लगता है, तो तारों के सिरों पर एक विशिष्ट क्लीनशर का उपयोग करें।
    • एक जौहरी के रिंच का उपयोग करना और कनेक्टर्स को हटाने के लिए cleats काम कर सकते हैं, लेकिन एक पिन हटाने उपकरण बहुत बेहतर है ज्यादातर किट $ 20 के लिए पाए जाते हैं और इसमें एक मोलेक्स, एटीएक्स और अन्य पिन रिमूवर होता है
    • सौंदर्यशास्त्र में सुधार करने के लिए, एक ही रंग के कनेक्टर, हुड और ट्यूब का उपयोग करें। हुडिंग किट ट्यूब के साथ आते हैं और समान रंगों के कवर होते हैं, भले ही वे समान न हों। लेकिन काले थर्मल पाइप आमतौर पर किसी भी विषय के साथ काम करेंगे। अपने कंप्यूटर के अन्य घटकों से मेल खाने वाले रंगों का उपयोग करें और 3 से अधिक रंगों से मेल न करें एक 3-रंग विषय (काले, हरे और सफेद) का एक उदाहरण नीचे दी गई छवियों में है।
    • एक एपॉजिंग किट ख़रीदने से आपको पैसे बचाने में मदद मिलेगी यदि मोम के तार की मात्रा आपका लक्ष्य है। लेकिन एपिलेशन किट आपको एक आवश्यक व्यास प्रदान नहीं कर सकते हैं। यदि आप अपने कंप्यूटर के अंदर पूरी तरह लपेट रहे हैं, तो दो स्रोत कीप किट खरीदें।
    • कवर का व्यास जितना बड़ा होगा, उतना आसान होगा कि वह इसे चौड़ा कर सके। यह लचीलापन पर लागू होता है कवर के निर्माता आकार की एक निश्चित सीमा के लिए समान मोटाई के तार का उपयोग करेंगे। कवर के गुण नाटकीय रूप से बदलते हैं जब यार्न की मोटाई और यार्न के प्रकार में परिवर्तन होता है।
    • अगर आपके पास गर्मी पाइप बहुत संकीर्ण है, तो आप इसे बढ़ा सकते हैं धीरे-धीरे और सावधानी से, अंदर से ट्यूब को खिंचाव करने के लिए नोजल पियर की एक जोड़ी का उपयोग करें।
    • जूतों की चाबियाँ और अन्य बुनियादी उपकरण पिन कनेक्टर को हटाने के लिए काम कर सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छा इस कार्य के लिए विशिष्ट उपकरण का उपयोग करना है। ज्यादातर किट $ 20 या उससे कम के लिए ऑनलाइन पाए जा सकते हैं, जिसमें आपके कंप्यूटर से हार्डवेयर को निकालने के लिए मोलेक्स या एटीएक्स ब्रांडेड टूल्स, साथ ही साथ अन्य टूल शामिल हैं।
    • अगर केबल के एक छोर प्लग को रोकते हैं, तो ड्यरेक्स के साथ घुमाएं कार्य के बाद काम करना बंद करना आसान है इसके अलावा, यह अन्य चिपकने वाला फिट बैठता है जैसे गोंद अवशेष नहीं छोड़ेगा।
    • केबल्स जो कवर से ज्यादा छोटे हैं, उन्हें अंदर जाने के लिए बहुत बल की आवश्यकता नहीं होगी। कवर केबल के माध्यम से आसानी से पारित करना चाहिए।
    • बड़े प्लग (जैसे एक ATX पावर केबल) वाले केबलों के `असतत` रूप को पूरा करने के लिए, एक रबर इन्सुलेशन टेप का उपयोग करें। यह मोटा है और vinyl के बने संस्करण की तुलना में अधिक विचारशील रंग में आता है। समस्या कीमत है केबल का अंत नहीं होने पर केबल के छोर को कवर करने के लिए सावधानी से उपयोग करें
    • आप निशुल्क बाज़ार वेबसाइट पर आस्तीन से रैपिंग खरीद सकते हैं।

    चेतावनी

    • गर्मी पाइप को कम करते समय सावधानी से गर्मी का उपयोग हुड को गरम करने से बचने के लिए। यदि यह बहुत गर्म हो जाता है, तो आप अपनी गलती को समझने से पहले कवर छड़ी कर सकते हैं। यह उस बिंदु पर विशेष रूप से समस्याग्रस्त है जहां ट्यूब टोपी का मुकाबला करता है। ट्यूब के किनारे पर उजागर कवर अधिक से अधिक कमजोर है नीचे ट्यूब
    • कवर की नोक जलते समय सावधानी बरतें। बहुत ज्यादा गर्मी केप की नोक बंद कर देगी।
    • तार, कनेक्टर, गर्मी पाइप और हुड ज्वलनशील हैं, और आग लगने पर लंबे समय तक आग लग सकती है।
    • स्थिर बिजली से सर्किट को उजागर करना उपकरण को नुकसान पहुंचा सकता है। कम्प्यूटर को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए हमेशा फर्श के संपर्क में रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com