IhsAdke.com

कैसे एक Ambigram बनाने के लिए

एक अंबिग्रम एक टाइपोग्राफ़िक कला का रूप है जो एक शब्द को अलग-अलग तरीकों से पढ़ा जा सकता है। अंबिग्राम का सबसे सामान्य रूप घूर्णी है, या flipscript

, जहां आप एक ही शब्द पढ़ सकते हैं जब 180 डिग्री हो (अर्थात् दोनों खड़ी और क्षैतिज रूप से सामना करना पड़ रहा है)। हालांकि केवल कुछ शब्दों को संभवतः एक अंबिग्राम में परिवर्तित किया जा सकता है, कुछ गुर के साथ आप देखेंगे कि आप किसी भी शब्द के साथ भी अंबिग्राम भी कर सकते हैं!

चरणों

एक अंबिग्राम स्टेप 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक ही पत्र के साथ पूरे शब्द को लिखें (उदाहरण के लिए, ऊपरी बॉक्स में सभी) आप फोंट स्विच करने में सक्षम होंगे, लेकिन यह कूलर होगा यदि यह इसके साथ संपूर्ण किया गया हो। इस गाइड के लिए, हम शब्द "विकी हव" को अंबिग्राम में बदल देंगे।
  • एक अंबिग्राम स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    पीछे शब्द लिखें मूल शब्द के नीचे, उसी शब्द को पीछे के अक्षरों के आदेश के साथ लिखें, जैसा ऊपर दिए गए आंकड़े में दिखाया गया है।
  • एक अंबिग्राम स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऊपर दिए गए अक्षरों और नीचे दिए गए अक्षरों के बीच जोड़े के जोड़े के फार्म का। अब जब आपके पास ये शब्द लिखे गए हैं, तो ध्यान दें कि आपको कौन सी पत्र मिलेंगे इस मामले में, हम "I" के साथ "W", "I" के साथ "O", "K" और "I" के साथ "H" और "I" के साथ "W" को जोड़ देंगे। निम्न चरणों में एक समय में प्रत्येक जोड़ी के साथ कार्य करें।
    • कुछ मामलों में, जोड़ी में दो अक्षर समान होंगे, जैसे कि "मैं" "विकी ह्वा" में या किसी पुलिंड्रोम में कोई अक्षर। यह आम तौर पर अंबिग्राम को आसान बनाने और बाकी का निर्माण करने के लिए आपको एक स्थिर समर्थन प्रदान करता है
  • एक अंबिग्राम स्टेप 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    जोड़ी का पहला अक्षर लिखें। निर्णय लें कि क्या ऊपरी या निचले मामले में काम करना आपको अधिक लचीलापन देगा
  • एक अंबीग्राम चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5



    पत्र 180 डिग्री बारी। यदि आप पेपर के किसी टुकड़े पर पत्र लिखा है, तो आप पृष्ठ को चालू कर सकते हैं ताकि पत्र उल्टा हो। यदि आप कंप्यूटर पर हैं, तो 180 डिग्री दक्षिणावर्त बारी करने का एक विकल्प हो सकता है, या आप क्षैतिज रूप से फ़्लिप कर सकते हैं और फिर खड़ी हो सकते हैं।
  • एक अंबिग्राम स्टेप 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    चेहरे का पत्र अपनी जोड़ी की तरह देखो। उदाहरण के लिए, परेशान "I" को "ओ" जैसा दिखें, या आप लाइन को एक लम्बी सर्कल में बदल सकते हैं। "मैं" ड्रॉप रखें - "ओ" पठनीय होने पर, यह सजावटी दिखाई देगा, लेकिन यह "I" के रूप में भी पहचानने योग्य होगा।
  • एक अंबैग्राम स्टेप 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके गीत उनके मूल की तरह दिखाई देते हैं, उस पर जोड़ी चालू करें नतीजा यह होना चाहिए कि एक छवि जो एक दर्द पत्र की तरह दिखती है, जब 180 डिग्री हो जाती है तो उसी जोड़ी के अन्य अक्षर जैसा दिखता है
  • एक अंबैग्राम स्टेप 8 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    अन्य साथियों के साथ काम करें अंबिग्राम बनाने के लिए नए अक्षरों का मिलान करें
  • एक अंबिग्राम स्टेप 9 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    इंटरनेट की जांच करें अगर यह प्रक्रिया बहुत मुश्किल है, तो कुछ इंटरनेट एंबीग्राम जनरेटर (जैसे कि फ्लिपस्क्रिप्ट) आपके लिए ऐसा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पेंसिल के साथ काम करना बेहतर होता है, इसलिए आपके पास अधिक नियंत्रण होगा और आप कुछ विस्तार को परिष्कृत करने के लिए आसानी से किसी भी निशान को मिटा सकते हैं।
    • अक्षरों के स्पष्ट जोड़े पर बहुत ज्यादा ध्यान न दें इसके बजाय, सभी पत्र प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करें। अक्सर एक अक्षर प्रारूप बनाना संभव होता है, जो चालू होने पर दो या अधिक अक्षरों जैसा दिखता है डब्ल्यू या एम जैसे बड़े अक्षरों के लिए विशेष रूप से अच्छा है
    • अंबिग्राम को पलंड्रोम के साथ भ्रमित न करें पलंड्रोम एक ऐसा शब्द है जिसे आगे से पीछे और पीछे से सामने से पढ़ा जा सकता है उदाहरण के लिए, "मैकॉ" एक पलड्रोम है, क्योंकि जब आप पीछे से पढ़ते हैं तो आप अभी भी "मैकॉ" पढ़ते हैं। लेकिन अगर आप 180 डिग्री शब्द बदलते हैं, तो ऐसा नहीं दिखता। जब एक पिलिड्रोम को अंबिग्राम में परिवर्तित किया जाता है, तो शब्द में प्रत्येक अक्षर एक जोड़े के रूप में होगा।
    • यदि आप परिवर्तन में फंस जाते हैं तो अलग-अलग फोंट (सेरिफ़, बिना सेरिफ, गॉथिक फोंट, आदि) का प्रयोग करें।
    • पेंट जैसे कुछ सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए, आपको गीतों को फ्लिप करने का प्रयास करें
    • एक उपयोगी चाल बाईं या दाईं ओर जोड़े के एक अक्षर को बदलने के लिए होगी, इस प्रकार उनके संबंधित जोड़े बदलते हैं। आखिरी पत्र को शब्द की शुरुआत में एक कलात्मक पनपने के लिए बदल दिया जा सकता है, या शब्द की शुरुआत में पहला अक्षर एक कलात्मक बनने के लिए परिवर्तित किया जा सकता है। ऐसा करने में व्यापार-बंद यह है कि आप शब्द के मध्य में अजीब अक्षर (जैसे मैं से डब्ल्यू) के तारों से बचने में सक्षम हो सकते हैं।
    • कभी-कभी जब अक्षर बदलते हैं तो केवल एक पत्र बनाने के लिए दो पत्रों को जोड़ना संभव होगा।
    • कैसे अपनी खुद की अंबिग्राम को संभालने के लिए प्रेरित करने के स्रोत के रूप में एक साथ दो अक्षरों को एक साथ फंसाने के उदाहरण देखें

    चेतावनी

    • सफलता के बिना लंबे समय तक यह करने से सिरदर्द हो सकती है, खासकर यदि आप निराशा से ग्रस्त हो जाते हैं केवल अंबिग्राम करते रहें, जबकि गतिविधि सुखद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com