IhsAdke.com

कैसे एक मूवी ट्रेलर बनाने के लिए

मूवी ट्रेलर कला का एक काम है, फिल्म के विपरीत, जिसने इसे समझाया है। सबसे अच्छा ट्रेलरों फिल्म के संबंध में "उत्तेजना", लेकिन बहुत ज्यादा खुलासा नहीं, इस फिल्म के लिए तनाव पैदा करने के लिए जनता को अंतिम उत्पाद का एक आकर्षक विचार प्रदान करता है जो स्वाद के साथ छोड़ देता है और अधिक चाहता है सही ट्रेलर बनाना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है - यह योजना, दृढ़ता और क्षमताओं की एक सूची लेता है जो पूरी फिल्म बनाने के लिए जो कुछ भी लेते हैं उससे कुछ भिन्न होती है।

चरणों

विधि 1
एक साधारण ट्रेलर का आयोजन

1
उत्पादन की जानकारी दिखाने के लिए संक्षिप्त चित्रों के साथ शुरू करें नवीनतम फिल्म ट्रेलर देखा के बारे में सोचो - जब तक यह बहुत कम बजट की एक स्वतंत्र फिल्म है, वहाँ एक अच्छा मौका है कि पहली बात यह है कि आप ट्रेलर में देखा था इस फिल्म को ही की कोई छवि है, लेकिन इसके बजाय, कई स्टूडियो के लोगो की त्वरित छवियां जिन्होंने फिल्म, उत्पादक या वितरक बना दिया, और इतने पर। ये छवियां, हालांकि संक्षिप्त, महत्वपूर्ण हैं - फिल्म के साथ जुड़े लोग परियोजना में निवेश किए गए समय और धन के लिए श्रेय प्राप्त करना चाहते हैं - तो उन्हें मत भूलना।
  • ध्यान दें, हालांकि, आपको जरूरी नहीं कि इन छवियों का इंतजार करना आपके लिए फिल्म को जनता के सामने प्रदर्शित करना शुरू करना है। वास्तव में, अधिकांश ट्रेलरों ने इन कीमती सेकंड्स को एक साउंडट्रैक खेलना शुरू किया है जो ट्रेलर के मूड सेट करता है (नीचे पर और अधिक) और / या एक मूवी डायलॉग खेलते हैं।
  • यह भी ध्यान रखें कि कुछ मामलों में स्टूडियो और / या उत्पादन मानक लोगो रचनात्मक रूप से ट्रेलर के मूड को बेहतर ढंग से समायोजित करने के लिए संशोधित किया जाता है। उदाहरण के लिए, "कैसे करें मैड आपका बॉस" (1 999) के लिए मूल ट्रेलर क्लासिक 20 वीं सेंचुरी फॉक्स लोगो को "सुनहरा लेख और स्पॉटलाइट" के साथ दिखाता है जो ज़ेरॉक्स मशीन पर मुद्रित होता है।
  • 2
    मूड बनाएँ, शैली सेट करें और मुख्य पात्र को रखें। अपनी फिल्म के बारे में बुनियादी तथ्यों के बारे में बात करने के लिए जनता को समय बर्बाद मत करो। ट्रेलर के पहले दस से तीस सेकंड के भीतर, आपके दर्शकों को उस फिल्म के प्रकार का एक सरल विचार होना चाहिए जिसमें मुख्य चरित्र है और मूड क्या है (जैसे, भयावह, प्रसन्न, विडंबना आदि)। ऐसा करने के लिए केवल एक "सही" तरीका है, लेकिन आमतौर पर ट्रेलरों को यह एक छोटी अवधि के माध्यम से किया जाता है जहां मुख्य चरित्र बोलता है या ऐसा कुछ करता है जो स्पष्ट रूप से मूड और फिल्म की सामग्री को सेट करता है।
    • उदाहरण के लिए, चलो 2014 मूवी ट्रेलर के पहले 20 सेकेंड को देखें Whiplash: पूर्णता की खोज में, जे.के. सीमन्स और मील्स टेलर के साथ

      रात में हम न्यूयॉर्क के एक सड़क शॉट के साथ खोले हम एंड्रयू नेमैन (मील्स टेलर), एक युवा कॉलेज के छात्र, एक किराने की दुकान में निकोल (मेलिसा बेनोइस्ट), एक ही उम्र की महिला से बात करते हैं।
      निकोल
      यह जगह शांत है
      एंड्रयू
      मुझे उन गीतों को पसंद है - बॉब एलिस ड्रम्स पर।
      निकोल हंसते हैं, हम मेज के नीचे कुछ स्पर्श के पैर देखते हैं।
      एंड्रयू (वॉयस बंद)
      मैं शाफ़र जैज ऑर्केस्ट्रा का हिस्सा हूं - यह देश में सर्वश्रेष्ठ संगीत विद्यालय है
      एंड्रयू बोलते हैं, हम स्कूल के बाहर उसके कुछ दृश्य देखते हैं, और उसके बाद ड्रम पर अभ्यास करते हैं। जैसा कि वह इस प्रकार है, हम टेरेंस फ्लेचर (जे.के. सीमन्स) का एक सीन देखते हैं, एक बूढ़ा आदमी, एक कमरे में प्रवेश कर और अपने कोट और टोपी को लटकाता है हम फ्लेचर को एंड्रयू से बात करते थे क्योंकि वह एक दीवार के खिलाफ झुका हुआ था।
      फ्लेचर
      रहस्य को आराम करने के लिए है संख्याओं के बारे में चिंता मत करो, दूसरों के बारे में चिंता मत करो। आप यहां एक कारण के लिए हैं मज़ा लो
      हम अपने बैंड को खेलना शुरू करने के लिए सिग्नल करके फ्लेचर को काट दिया।
      फ्लेचर
      पांच, छह, और ...


      सिर्फ बीस सेकंड में, Whiplash: पूर्णता की खोज में हमें फिल्म के बारे में बहुत सारी जानकारी दी गई है: एंड्रयू फिल्म का फ़ोकस है, एंड्रयू संगीत में एक युवा कौतुक है, इस फिल्म में एक रोमांटिक घटक है, और फ्लेचर के एंड्रयू के साथ एक शिक्षक / संरक्षक रिश्ता है।
  • 3
    अपनी फिल्म में केंद्रीय संघर्ष दर्ज करें एक बार जब आपने अपनी फिल्म का दर्जा दिया है, तो अपना केंद्रीय संघर्ष - लोगों, चीजों, भावनाओं और घटनाओं का परिचय दें जो कि कहानी के आधार प्रदान करेगी। दूसरे शब्दों में, दर्शकों को बताएं कि उन्हें आपके द्वारा लॉन्च किए गए पात्रों और विषयों के बारे में क्यों चिंतित होना चाहिए। इस तरह के सवालों के जवाब देने की कोशिश करें कि "क्या नाटकीय घटना होती है, जो कि साजिश को आंदोलन देती है?", "यह चरित्र को कैसे प्रभावित करता है?", और "मुख्य चरित्र संघर्ष को हल करने का प्रयास कैसे करता है?" स्क्रिप्टमैग.कॉम के जैरी फ्लैटम के शब्दों में, "कहानियां संघर्ष-आधारित हैं
    • चलो ट्रेलर पर वापस जाने के लिए Whiplash: पूर्णता की खोज में हमारे उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए दृढ़ता से फिल्म का समर्थन करने के बाद, यह जल्दी से इसकी केंद्रीय संघर्ष का पता चलता है।

      हम देखते हैं कि एंड्रू एक जाज बैंड में आश्वस्त ड्रम का प्रदर्शन करता है जबकि फ्लेचर उसे ड्राइव करता है। जीवंत जैज़ ध्वनि पर खेलता है।
      फ्लेचर
      (एंड्रयू की प्रशंसा) हमारे पास एक बडी रिच है!
      बैंड दोबारा खेलेंगे। अचानक, फ्लेचर बैंड को रोकने के लिए संकेत करता है
      फ्लेचर
      (एंड्रयू के लिए) यहां एक छोटी सी समस्या है तुम बहुत तेज हो आओ! (फ्लेचर गेम शुरू करने के लिए बैंड का संकेत) पांच, छः और ...
      एंड्रयू और बाकी बैंड संगीत जारी करते हैं चेतावनी के बिना, फ्लेचर एंड्रयू की कुर्सी फेंकता है, जो आखिरी सेकंड में झुकता है
      फ्लेचर
      (गुस्सा) क्या आप तेज थे, या आप रेंग रहे थे?
      एंड्रयू
      (आज्ञाकारी) मैं, मुझे नहीं पता।
      एंड्रयू पर फ्लेचर झुकने के साथ हम एक करीबी शॉट में कटौती की। फ्लेचर ने एंड्रयू का चेहरा थप्पड़ दिया
      फ्लेचर
      (नाराज) यदि आप अपने बैंड को उद्देश्य से तोड़ते हैं, तो मैं आपको एक सुअर की तरह पेटू दूंगा!
      एंड्रयू रोना शुरू होता है
      फ्लेचर
      हे भगवान! क्या आप वाकई हैं? आप एक व्यर्थ फल हैं जो अब मेरी रोटी पर रो रही है और नौ साल की छोटी लड़की की तरह मेरी लाई हुई है!


      के लिए ट्रेलर Whiplash: पूर्णता की खोज में एक आश्चर्यजनक तरीके से फिल्म के केंद्रीय संघर्ष की शुरूआत फ्लेचर, जो शुरू में एक सामान्य शिक्षक था, एक अपमानजनक, क्रूर और निंदक यातना के रूप में प्रकट होता है। संघर्ष स्पष्ट रूप से बोलने वाले ट्रेलर के बिना स्पष्ट है: एंड्रयू, जो एक महान संगीतकार बनना चाहते हैं, फ्लेचर के छात्र होने के विशाल तनाव से बचते हैं?
  • 4
    फिल्म के उच्च बिंदु के साथ उकसाना (किसी भी बिगाड़ने के बिना) फिल्म के पात्रों और केंद्रीय संघर्ष का शुभारंभ करने के बाद, आप ट्रेलर जारी रखने के लिए आज एक छोटे से अधिक आजादी है, कई ट्रेलरों संवादों या फिल्म की महत्वपूर्ण घटनाओं के साथ त्वरित दृश्यों के माध्यम से भूखंड की प्रगति का संकेत करने के लिए चुनते हैं, और अधिक या कम क्रम में वे दिखाई देते हैं (लेकिन हमेशा बिल्कुल नहीं)। हालांकि, पता है कि जाने वालों बुरा है कि एक ट्रेलर फिल्म के कथानक के बारे में ज्यादा पता चलता है, विशेष रूप से यदि कोई आश्चर्य की बात मोड़ से पता चला है महसूस कर सकते हैं, तो विचारशील हो - फिल्म के आश्चर्य वितरित नहीं किया!
    • के लिए ट्रेलर Whiplash: पूर्णता की खोज में साजिश की मूल बातें बताती है, कुछ विशिष्ट चीज़ों का खुलासा करती है निम्नलिखित अनुच्छेदों को ट्रेलर से लिया गया- इस अनुच्छेद के आकार को स्वीकार्य रखने के लिए, कुछ मार्गों को छोड़ दिया गया था:

      एंड्रयू और उनके पिता जिम (पॉल रीसर) एक चमकीले रसोईघर में बातचीत करते हुए दिखाई देते थे।
      जिम
      तो, स्टूडियो बैंड कैसे चल रहा है?
      एंड्रयू
      (आसानी से कम) खैर! हाँ, मुझे लगता है वह ... मुझे अब बेहतर पसंद है।
      हम फ्लेचर के दृश्य को एंड्रयू के साथ चिल्लाते हुए ड्रम बजाते हैं। कोई भाषण श्रव्य नहीं है - बस साउंडट्रैक थोड़ा भयावह है


      कई लघु दृश्यों जबकि फ्लेचर बताता एंड्रयू एक अंधेरे गलियारे में चल एंड्रयू मंच पर तीव्रता से ड्रम का concrete-, suor- उसकी mochila- एंड्रयू एक स्नेयर ड्रम पर दस्तक नाराज जबकि अभ्यास के साथ एक पार्किंग में चल टपकता एंड्रयू गुजरती हैं।
      फ्लेचर (आवाज बंद)
      मैं उन लोगों से आगे बढ़ना चाहता हूं जो उनसे अपेक्षित है। मेरा मानना ​​है कि यह ... पूरी तरह से आवश्यक है


      एंड्रयू और निकोल एक रेस्तरां में बैठते हैं
      एंड्रयू
      मैं महान में से एक होना चाहता हूं। और इसके कारण, मैं समय से बाहर चल रहा हूं ... और इसलिए मुझे नहीं लगता कि हमें एक साथ होना चाहिए।
      निकोल उसे सदमे में देखता है


      ये छोटे दृश्य हमें इस बारे में एक अच्छा विचार देते हैं कि कैसे साजिश में प्रगति होगी Whiplash: पूर्णता की खोज में, किसी भी महान आश्चर्य देने के बिना अब हम फ्लेचर के लिए ड्रम बजाना धीरे-धीरे एंड्रयू के जीवन पर आक्रमण करेगा के तनाव, हम जानते हैं कि कि फ्लेचर महारत के लिए युवा और प्रतिभाशाली संगीतकारों लाने का एक तरीका के रूप में अपनी हार्ड शिक्षण दर्शन देखता है पता है, और हम जानते हैं कि एंड्रयू और निकोल महसूस करने के लिए शुरू कर देंगे उपन्यास में बैटरी अभ्यास के रूप में तनाव एंड्रयू के समय की अधिक से अधिक खपत करते हैं हमें मत करो हालांकि, हम जानते हैं कि एंड्रयू के अपने परिवार और निकोल के साथ होने वाले संबंधों पर कितना हद तक प्रभावित होंगे। और सबसे महत्वपूर्ण बात, हमें नहीं पता कि एंड्रयू वास्तव में फिल्म के अंत तक एक "बड़ा" बन जाएगा।
  • 5
    अपनी फिल्म का केंद्रीय संदेश दें ट्रेलर के अंत में पहुंचने, दर्शकों के लिए एक मजबूत और स्थायी संदेश छोड़कर, एक संदेश जो दर्शकों को एक रोमांचक और आकर्षक तरीके से फिल्म की केंद्रीय थीम को पहचानता है। के अनुसार साहित्य के लिए एक पुस्तिका विलियम फ्लिंट थ्रैल एट द्वारा अल।, एक विषय साहित्यिक कार्य में केंद्रीय या प्रमुख विचार है। "दूसरे शब्दों में, आपको जनता को दिखाने का प्रयास करना चाहिए पर क्या फिल्म के बारे में बात कर रही है - साजिश के मामले में नहीं, लेकिन subtexts के मामले में। दर्शकों से संबंधित प्रश्न या अनूठे विचार क्या आपकी फिल्म है? आप अपनी फिल्म के मुख्य संघर्ष को एक यादगार भाषण या छवि में कैसे जोड़ सकते हैं?
    • के "केंद्रीय" पल Whiplash: पूर्णता की खोज में अंत के निकट दिखाई देता है:

      कई लघु दृश्यों के रूप में धीरे-धीरे फ्लेचर बताता है एक लंबे गलियारे dormitórios- एंड्रयू एक देर रात इमारत एंड्रयू उपकरणों के साथ एक अंधेरे कमरे में चिंता का एक देखो के साथ घूर छोड़ने में अकेले बैठे एंड्रयू जाना। अंत में, हम एक अंधेरे कमरे में फ्लेचर और एंड्रयू से जुड़ गए - फ्लेचर की अंतिम लाइनें ध्वनि से बढ़ी हुई मात्रा के रूप में उनके पास सीधे आती हैं।
      फ्लेचर (आंशिक आवाज)
      पुर्तगाली में कोई शब्द नहीं है जो "अच्छा काम" से अधिक दर्द होता है।


      यहां, ट्रेलर फिल्म के केंद्र में विषयगत मुद्दा इंगित करता है: क्या फ्लेचर के क्रूर तरीकों को न्यायसंगत माना जाता है अगर वह संगीत के वास्तविक स्वामी के निर्माण में सक्षम हों? यदि हमारे युवा और आशाजनक संगीतकार को इस रूपक नरक से गुजरना पड़ता है, तो क्या वह उतना ही उत्कृष्टता हासिल करने की कम संभावना है, जिससे वह बहुत इच्छा रखता है? ट्रेलर बुद्धिमानी से इन सवालों के जवाब देने का फैसला नहीं करता - हमें पता लगाना फिल्म देखना होगा!
  • 6
    एक यादगार भाषण या छवि के साथ ट्रेलर को समाप्त करें ट्रेलर के आखिरी सेकंड आपके आखिरी चाल को जनता देने का मौका है, जो फिल्म को देखने के विचार को बनाता है जो फिल्म को और अधिक अनूठा लगता है। आप जरूरी रूप में यहाँ गहरी होने की जरूरत नहीं है के रूप में आप बाहर जब वह पहले इस फिल्म के केंद्रीय विषय का पता चला - यहाँ है, यह एक भाषण उत्तेजक के साथ अंत सरल करने के लिए आम है, एक सोचा उत्तेजक छवि या कुछ ही दृश्यों कि काफी रोमांचक जब अनुक्रम में रखा है, लेकिन फिल्म की साजिश के बारे में बहुत कुछ नहीं बताएं
    • Whiplash: पूर्णता की खोज में उस भाग में कुछ विशिष्ट दृष्टिकोण है - एक एकल दृश्य को समाप्त करने के बजाय, यह छवियों के अनुक्रम के साथ समाप्त होता है जो तेजी से और तेज़ी से गुजरती हैं, तनाव बढ़ रही हैं। कोई बातचीत नहीं है - बस एक धीरज, धीमी गति से स्थिर हरा, जो तेजी से और तेज़ी से बढ़ती रहती है क्योंकि छवियों में तेजी होती है ड्रम एक बहुत मजबूत अधिकतम ऊंचाई तक पहुँच जाता है, और फिर अचानक करने के लिए - हम अपनी बैटरी के साथ एंड्रयू के पास के एक आउटलेट मिलता है,, पसीना उसके चेहरे पर एक अथक देखो के साथ, जबकि एक एकल पियानो तार साउंडट्रैक में reverberates। कड़ी कार्रवाई के इस बढ़ते अनुक्रम ने हमें भूषण, खुशहाल और अधिक चाहते हैं, भले ही कोई साजिश नहीं बताए।
  • 7
    नीचे क्रेडिट और कानूनी जानकारी डालें अंत में, लगभग सभी मूवी ट्रेलर फिल्म के बारे में जानकारी के साथ कुछ क्रेडिट के साथ समाप्त होता है। आम तौर पर यह स्टूडियो और उत्पादकों तक ही सीमित होता है जिन्होंने फिल्म बनाई और उत्पादन में बड़ी भूमिका निभाने वाले लोगों जैसे निर्देशक, कार्यकारी निर्माता, प्रमुख अभिनेता और इतने पर। छोटी भूमिकाएं, जैसे मंच सहायकों और सहायकों, अक्सर शामिल नहीं हैं।
    • ध्यान दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका में, लेखक के गिल्ड ऑफ़ अमेरिका (डब्ल्यूजीए) के पास अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत फिल्मों पर क्रेडिट रखने के लिए नियमों का एक व्यापक सेट है। स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (एसएजी) जैसे अन्य फिल्म-संबंधित संगठनों और गिल्ड, अपने स्वयं के नियम हैं शीर्ष मूवी वे की जरूरत है इन नियमों का पालन करें - यह केवल जानकारी दिखाने के लिए पर्याप्त नहीं है जो ट्रेलर निर्माता का मानना ​​है कि पर्याप्त है इन नियमों का उल्लंघन करने वाली फिल्मों और ट्रेलरों में इन संगठनों के समर्थन की कमी के कारण फिल्म की शुरुआत करना मुश्किल हो सकती है।
  • विधि 2
    अपने ट्रेलर को और अधिक प्रभावी बनाना

    1
    सबसे अच्छा संभव उपकरण का उपयोग करें अगर अन्य सभी कारक अच्छे हैं, तो सबसे अच्छे लोगों का उपयोग करने के बजाय खराब गुणवत्ता वाले उपकरणों का उपयोग करके ट्रेलर की गुणवत्ता खराब करना बुरा है। एक पेशेवर कार्यक्रम के साथ संपादित किए गए ट्रेलरों, क्रिस्टल-स्पष्ट उच्च-गुणवत्ता के कैमरे और माइक्रोफ़ोन्स के साथ, कम बजट और निचले उपकरण से बनने वालों की तुलना में बेहतर दिखाई देंगे। साथ ही, आप इन निचले बजट और सीमित उपकरणों के साथ सुंदर और प्रभावी ट्रेलरों बना सकते हैं, लेकिन इसके लिए अधिक कार्य और योजना की आवश्यकता होती है।
    • याद रखें कि ट्रेलरों को आमतौर पर फिल्म के स्निपेट के साथ संपादित किया जाता है (लेकिन हमेशा नहीं), विशेष रूप से शॉट नहीं। इसलिए, स्पष्ट होने के लिए, रिकॉर्ड करना बेहतर है खुद फिल्म उच्च स्तर के उपकरणों के साथ, उन्हें ट्रेलर के लिए बस आरक्षित करने के बजाय



  • 2
    स्क्रिप्ट या अपने ट्रेलर की योजना बनाओ एक चौंकाने वाला ट्रेलर बनाने के लिए योजना बेहद महत्वपूर्ण है। हालांकि आप पूरी तरह से पूर्व-मौजूदा रिकॉर्डिंग से पूरी तरह से ट्रेलर बना रहे हैं, फिर भी रूपक के संपादन कक्ष में प्रवेश करने से पहले प्रत्येक दृश्य के लिए एक ब्लूप्रिंट रखना अभी भी बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप मत करो एक योजना है, आप अपना समय बर्बाद कर सकते हैं: एक पूरी फिल्म की रिकॉर्डिंग के साथ काम करने के लिए और कोई रोडमैप का पालन नहीं करने के साथ, आरंभ करना बहुत मुश्किल हो सकता है
    • कहा जा रहा है कि, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी स्क्रिप्ट पर ज्यादा ध्यान न दें। फिल्म की दुनिया में, इस योजना के पाठ्यक्रम के मध्य में समायोजित किया जाना है। इस मामले में, इन त्रुटियों को ठीक और सबसे अच्छा संभव तरीके से अपने ट्रेलर बनाने के लिए अपनी योजना को समायोजित करने के लिए तैयार रहना - आप, उदाहरण के लिए, कि कुछ दृश्यों कि आप सोचा था कि सही "काम" ट्रेलर के सामान्य संदर्भ में नहीं होगा पा सकते हैं।
    • इससे पहले कभी एक स्क्रिप्ट नहीं किया? आरंभ करने के लिए रोडमैप पर हमारा लेख देखें
  • एक मूवी ट्रेलर चरण 10 को बनाएं
    3
    संपादन में तेज हो (या कोई ऐसा ढूंढें जो आपके लिए यह कर सकता है) अच्छे ट्रेलरों के पास एक प्राकृतिक "ताल" है जो ठीक से वर्णन करने में लगभग असंभव है। ट्रेलर में छवियों और ध्वनियों को "प्रवाह" एक साथ तार्किक तरीके से दिखता है, लेकिन मजबूर किए बिना। प्रत्येक दृश्य सही आकार है - इतना छोटा नहीं है कि कोई भी कुछ भी नहीं समझता है, लेकिन इतने लंबे समय तक ऐसा नहीं है, जिससे दर्शकों को परेशान किया जा सकता है या उन्हें छिड़कता है। इसके लिए सटीक संपादन और दृश्य भाषा का एक अच्छा "अर्थ" की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आप एक अनुभवी प्रकाशक नहीं हैं, तो किसी के साथ काम करें क्योंकि आप अपने ट्रेलर के दृश्यों को इकट्ठा करते हैं।
    • ट्रेलर को सावधानी से संपादित करने के लिए आवश्यक समय और ऊर्जा की वजह से, कई स्टूडियो अब ट्रेलर बनाने के कुछ या सभी काम करने के लिए तीसरे पक्षों को भेंट करते हैं। यदि आपके पास धन है, तो अपने ट्रेलर में मदद करने के लिए इनमें से किसी एक कंपनी (या एक अनुभवी फ्रीलांसर) से संपर्क करने पर विचार करें। आप ट्रेलर के निर्माण के समय को कम करके लंबे समय तक पैसे की बचत कर सकते हैं।
  • 4
    ट्रेलर के मूड में फिट होने वाले गीत और ध्वनि चुनें। लगता है (और विशेष रूप से संगीत) एक ट्रेलर की प्रभावशीलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। सबसे अच्छा ट्रेलरों स्क्रीन पर कार्रवाई के प्रभाव को बढ़ाने के लिए आवाज़ और संगीत का इस्तेमाल करते हैं और ट्रेलर के मूड को बनाते हैं (फिल्म के मौसम से सीधे चलते हैं)। दूसरी ओर, बुरे ट्रेलरों ध्वनि और संगीत का उपयोग ऐसे तरीके से करते हैं जो कार्रवाई को पूरा नहीं करता है या ट्रेलर पर ध्यान केंद्रित भी करता है, दर्शकों को ट्रेलर संदेश से ध्यान भंग कर रहा है।
    • ट्रेलर में ध्वनि और संगीत के इस्तेमाल का एक बड़ा उदाहरण 2013 की निकोलस विंडिंग रिफ़न द्वारा अपराध नाटक के लिए तीसरे आधिकारिक ट्रेलर का मामला है, केवल भगवान ही क्षमा करता है. जबकि फिल्म को नियमित और नकारात्मक समीक्षाओं के साथ मिला, ट्रेलर काफी यादगार था। ट्रेलर अपराधियों के बीच संघर्ष के फुटेज से शुरू होता है, जो निहित हिंसा से भरा होता है। इन दृश्यों एक जोरदार लाइन सिंथेसाइज़र 80 के दशक से प्रेरित arpeggios के साथ कर रहे,, रेट्रो सौंदर्यशास्त्र और neons का पूरा साथ बिल्कुल फिट बैठता है, जबकि डर की एक लगभग अस्वस्थ जलवायु दे रही है। तब के लिए ध्वनि गिरोहों के बीच एक मुठभेड़ की धीमी गति, उज्ज्वल राग कुंजीपटल, लगभग बच्चों का सा, एक इंडी बैंड P.R.O.U.D. थाईलैंड कहा जाता है, एक बहुत भयानक प्रभाव दे के अलावा में एक दृश्य के ऊपर।
  • 5
    कथन या ग्रंथों को डालने के बारे में सोचें कुछ कथन या ग्रंथों में मदद करने के लिए स्क्रीन पर छवियों के लिए एक संदर्भ देने सहित एक और अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण, है - नहीं सभी ट्रेलरों साजिश, मौसम, वर्ण और इतने पर लागू करने के लिए फिल्म छवियों तक सीमित हैं। हालांकि, यह विकल्प सावधानी से विचार किया जाना चाहिए - यदि बहुत अधिक इस्तेमाल किया जाता है, तो narrations और ग्रंथों दर्शकों को विचलित कर सकते हैं, छवियों से ध्यान खींचने और ट्रेलर को एक साधारण रूप दे। संदेह में, सामान्य ज्ञान के नियम का पालन करें, कि कला में, यह आमतौर पर बेहतर होता है दिखाने के लिए से गिनती करने के लिए.
    • एक ट्रेलर जो कथित तौर पर कथित तौर पर वर्णन का उपयोग करता है और जो ट्रेलर में सुधार करता है वह है पॉल थॉमस एंडरसन द्वारा थॉमस पाइनचॉन के काम के 2014 के अनुकूलन के मामले, निहित उपराष्ट्रपति. ट्रेलर में एक शर्मीले महिला आवाज एक विनोदी तरीके से फिल्म भूखंड की मूल बातें बता देते हैं, जान-बूझकर, दिखावटी उपयुक्त 70 के दशक के कैलिफोर्निया के लिए, और पहले से ही फिल्म के हास्य स्वर दे रही है। कहानी केवल शुरुआत और ट्रेलर के अंत में दिखाई देता है, और कभी नहीं कार्रवाई का ध्यान केंद्रित लेता है। बयान, एक नींद आवाज में कुछ व्यंग्यात्मक बातें बोलता है के रूप में "डॉक्टर [मुख्य चरित्र, एक जासूस" आवारा "] जिसे की ओर देखे बिना अच्छा नहीं कर सकते, लेकिन वह अच्छी तरह से किया गया है ... सौभाग्य, डॉक्टर!" और एक चेतावनी के साथ समाप्त होता है ट्रेलर "क्रिसमस के लिए समय में अच्छी तरह से हो रही है।"
  • 6
    लगभग दो से डेढ़ मिनट या उससे कम के लिए अपने ट्रेलर की छवियों को घटाएं। एक सामान्य नियम के रूप में, ट्रेलरों को एक या दो मिनट से ज्यादा नहीं लेना चाहिए। आम तौर पर पूरे ट्रेलर लगभग ढाई मिनट होते हैं, लेकिन यह "कठिन नियम" नहीं है वास्तव में, थिएटर मालिकों के नेशनल एसोसिएशन ने हाल ही में ट्रेलरों को अधिकतम दो मिनट तक सीमित करने की पहल की है। अपनी फिल्म की सामग्री के बावजूद, उपरोक्त उल्लेखित अनुभागों में सभी महत्वपूर्ण चीजों को निचोड़ने का प्रयास करें, एक छोटा और संगठित वीडियो बनाएं याद रखें - अब ट्रेलर, जितना मौका दर्शकों को इसके साथ ऊब हो जाता है
    • तीन से अधिक मिनट के साथ ट्रेलरों कुछ और बीच में दूर हैं। इस तरह के एक लंबे ट्रेलर का लगभग हालिया उदाहरण वाकौस्की भाइयों द्वारा डेविड मिशेल के काम के 2012 अनुकूलन के लगभग छह मिनट के साथ "विस्तारित" संस्करण है द यात्रा. हालांकि यह लंबा प्रारूप फिल्म की जटिलता में गहराई से गहराई करने में सक्षम था, जो छह अलग-अलग समय पर छः वातावरणों में छिद्र करता है, लेकिन रचनाकारों ने एक सामान्य आकार के, बुद्धिमान निर्णय को लॉन्च करने का निर्णय लिया।
  • विधि 3
    अपने परिप्रेक्ष्य को विस्तृत करना

    1
    एक ट्रेलर बनाने के दौरान "नियम" (और अनदेखा) के साथ खेलने के लिए तैयार रहें। उपरोक्त अनुभागों में दिए गए चरणों से आपको एक प्रभावी और रोमांचक ट्रेलर बनाने में मदद मिलती है। हालांकि, वास्तविक बड़े ट्रेलरों - जो कला को सुधारने या पुनर्निर्धारण के लिए याद करते हैं - उन्हें क्लासिक माना जाता है क्योंकि इसके रचनाकारों ने क्षेत्र के रुझानों के बारे में चिंता करने की बात नहीं की है यदि आप बड़े विचार करना चाहते हैं, तो अपनी कलात्मक दृष्टि का पालन करें - तब भी जब यह आपको बताता है अजीब पथ, ट्रेलरों में इस्तेमाल की जाने वाली पारंपरिक तकनीक से अलग।
    • एक ट्रेलर का एक बढ़िया उदाहरण जो कला की सीमाओं को चुनौती देता है जब यह कई दशक पहले जारी किया गया था और आज तक यह सभी समय के सर्वश्रेष्ठ ट्रेलरों में से एक होने की स्थिति को बरकरार रखता है (यदि नहीं सबसे अच्छा), के लिए ट्रेलर है विदेशी आठवीं यात्री रिडले स्कॉट द्वारा ट्रेलर एक परंपरागत ट्रेलर की तरह दिखने के बजाय असहमतिपूर्ण फिल्म फुटेज के असेंबल की तरह दिखता है, लेकिन यह प्रभाव अविस्मरणीय है। ट्रेलर जनता को देता है कि एकमात्र सुराग यह है कि प्रतिष्ठित कहावत, जो ट्रेलर के अंत में परेशान चुप्पी में दिखाई देता है: "अंतरिक्ष में, कोई आपको चीख नहीं सुन सकता।" छवियों और फिल्म के बीच का संबंध (बुद्धिमानी से) जनता की कल्पना को छोड़ दिया गया है
  • एक मूवी ट्रेलर चरण 15 को बनाएं
    2
    ट्रेलरों बनाने की कला से संबंधित बातचीत में भाग लें I एक कला प्रपत्र के रूप में फिल्म ट्रेलरों का एक विषय है जिसे बड़े पैमाने पर वर्णित, विच्छेदित और विश्लेषण किया गया है - विशेषकर नई प्रौद्योगिकियों के साथ जो आम लोगों को भाग लेने (जैसे इंटरनेट फ़ोरम, ब्लॉग, पॉडकास्ट आदि) के लिए इन चर्चाओं को और अधिक सुविधाजनक बनाती हैं। पर)। यदि आप महान ट्रेलरों के निर्माता के रूप में खड़े होना चाहते हैं, तो इस तरह की वैश्विक चर्चा में शामिल होना अच्छा विचार है। नीचे आपको कुछ शुरुआती बिंदु मिल सकते हैं - आप चाहते हैं कि आप इस दुनिया का पता लगाने के लिए तैयार हों।
    • आरंभ करने के लिए एक अच्छा पढ़ना जॉन लांग का आलेख कहलाता है 9 (लघु) मूवी ट्रेलरों के मास्टर से कहानी कहने की युक्तियाँ, fastcocreate.com के लिए लिखा इस अनुच्छेद में, लांग, जो ट्रेलर उत्पादक के सह-संस्थापक हैं, उन तकनीकों पर चर्चा करता है जो उनकी कंपनी ट्रेलरों को बनाने के लिए उपयोग करती है।
    • कई मुफ्त पॉडकास्ट आधुनिक और क्लासिक ट्रेलरों के उत्पादन पहलुओं पर चर्चा करते हैं। इनमें ट्रेलर होम पॉडकास्ट, एक अच्छी तरह से अद्यतित आइवा पॉडकास्ट और ट्रेलरक्लैश हैं, जो iTunes के माध्यम से उपलब्ध पॉडकास्ट हैं। कई अन्य लोगों को खोज इंजन में आसानी से पाया जा सकता है।
    • अंत में, Reddit जैसे समुदाय साइटें, एक नए ट्रेलर के रिलीज़ होने के साथ ही अक्सर चर्चा की जाती हैं - उन समुदायों में से एक में शामिल होने और इसमें शामिल होने पर विचार करें!
  • 3
    सर्वश्रेष्ठ से जानें अपने ट्रेलर के लिए एक अवधारणा खोजने में परेशानी हो रही है? कभी भी बनाया सबसे उल्लेखनीय और साहसी ट्रेलरों से प्रेरणा प्राप्त करें जैसे ही आइजैक न्यूटन ने पहले ही कहा है, महानता "दिग्गजों के कंधों पर खड़ी हो रही है।" दूसरे शब्दों में, अपने व्यक्तिगत दृष्टिकोण से ट्रेलरों के निर्माण में स्वामी के विचारों को पुन: परिभाषित करने से डरो मत। नीचे फिल्मों की एक छोटी सूची है जिनके ट्रेलरों को आलोचकों ने बहुत अच्छी तरह से प्राप्त किया था - बहुत सारे हैं, मैं यहां कई अन्य लोगों की सूची कर सकता हूं। एहसास है कि सभी फिल्मों खुद के रूप में भी ट्रेलरों के रूप में प्राप्त नहीं किया गया।
    • विदेशी आठवीं यात्री (1 9 7 9) ऊपर चर्चा
    • वॉचमेन: मूवी (2009) - साउंडट्रैक, वायुमंडल का महान उपयोग
    • सोशल नेटवर्क (2010) - सूक्ष्म तनाव, रहस्यमय माहौल
    • क्लोवरफील्ड: राक्षस (2008) - फिल्म को फिल्माने की गैर-पारंपरिक शैली की शुरूआत, रहस्य की भावना पैदा करता है।
    • एक कम (1 999) - फिल्म में रुचि को बढ़ावा देने के लिए एक वैचारिक चाल का उपयोग करता है। ट्रेलर फिल्म के बारे में नहीं है, बल्कि इसके बजाय एक काल्पनिक युगल के बारे में है जो सिर्फ फिल्म को देख चुके हैं और इसके बारे में बात करना बंद नहीं कर सकते।
    • स्लीपर (1 9 73) - अपनी विचित्र गुणवत्ता के लिए उल्लेखनीय: निर्देशक वुडी एलन दूर की, बहकाने वाले बौद्धिक तरीके से अपनी नई फिल्म के बारे में बात करते हैं। यह चर्चा फिल्म के दृश्यों के साथ, उन मूर्खतापूर्ण धोखेबाजी कॉमेडी जैसे बेतुका दृश्यों के साथ जुड़ जाती है।
  • युक्तियाँ

    • आपकी फिल्म के लिए फिल्मांकन समाप्त होने से पहले ट्रेलर पर काम करना शुरू करना आम तौर पर एक बुरा विचार है। यदि आपको अभी भी कुछ दृश्यों को शूट करना है, तो आप मूल रूप से अपने ट्रेलर से चुनने के लिए दृश्यों का एक अधूरा संग्रह प्राप्त कर सकते हैं, अपनी संभावनाओं को सीमित कर सकते हैं
    • आधुनिक मूवी ट्रेलर बहुत ही ट्रेलर से बहुत अलग है, जो आमतौर पर पिछले दशकों में दिखाया गया था। ट्रेलर उत्पादन के विकास को बेहतर ढंग से समझने के लिए ट्रेलरों को आकर्षित करने के बारे में विचार करें (और इस प्रकार आपके ट्रेल्स को बनाने के दौरान एक व्यापक फिल्म बनाने का फ़्रेम संदर्भ के रूप में उपयोग करें)।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com