IhsAdke.com

पीटर पैन की कल्पना कैसे करें

चाहे आप कार्निवल या एक नाटक के लिए तैयार हो रहे हों, एक पीटर पैन की टीम की गारंटी की सफलता है और, क्योंकि यह करना आसान है, यह किसी भी व्यक्ति के लिए भी एक बहुत अच्छा विकल्प है, जिसे अंतिम मिनट की पोशाक की जरूरत है: आपको कुछ सामग्री, थोड़ा आरा और अपनी आँखों में एक वास्तविक चमक की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
अंगरखा और पैंट बनाना

मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक हरे रंग की पेंटीहोज या लेगिंग खरीदें यह कल्पना का सबसे सरल हिस्सा है यदि आपके पास कोई पैंट नहीं है जो पीटर पैन के संगठन के लिए उपयुक्त हैं, तो सस्ते स्टोर पर जाएं और एक गहरे हरे या तन-हरे रंग की पेंटीहोज या लेगिंग खरीदें। यदि आप पसंद करते हैं तो एक पारदर्शी पेंटी के बजाय एक अपारदर्शी पेंटीहोज ढूंढने का प्रयास करें
  • यदि आप लेगिंग या चड्डी पहनने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो एक पसीना या पैंट पैंट खरीदने के लिए उचित कटौती करें। यदि आप लंबे पैंट पहनना नहीं चाहते हैं तो आप हरी शॉर्ट्स भी पहन सकते हैं।
  • मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    एक हरा शर्ट खरीदें यदि आपके घर में हरे रंग की शर्ट नहीं है, तो एक बहुत बड़ी खरीद लें, जिसमें एक टोन अधिक पीले रंग के लिए खींचा जाता है। याद रखें कि जांघ के बीच में अधिक या कम टैप करने वाले बार के साथ, यह एक ट्यूनिक जैसा दिखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए
    • शर्ट की कोशिश करो इससे पहले कि आप इसे खरीद लें। अंगरखा पीटर पैन की कल्पना का एक अनिवार्य हिस्सा है। एक बहुत ही कम या बहुत मेले शर्ट बहुत अच्छा नहीं दिखता।
    • आप एक नियमित शर्ट या एक पोलो खरीद सकते हैं, लेकिन एक सनी की शर्ट या अन्य प्रकार की सामग्री कल्पना के लिए एक देहाती स्पर्श देगी।
  • मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    एक पेंसिल के साथ शर्ट को चिह्नित करें पीटर पैन ट्यूनिक के पास बार और आस्तीन पर कटौती की जाती है, जो इसे और अधिक शरारती दिखती है। शर्ट पहनें और अवकाश को पेन में खींचें।
    • यदि आप शर्ट की लंबाई से संतुष्ट हैं, तो उसे बार के करीब खीचें। अगर आप अधिक कपड़े काटने के लिए शर्ट बहुत बड़ी है, तो थोड़ी ऊंची तरफ ट्रेस करें।
    • शर्ट के कॉलर पर एक वी बनाएं यदि यह कॉलर वी नहीं है।
  • मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    लाइनों के बाद काटें एक मेज पर शर्ट सीधे रखें और तेज कैंची के साथ कपड़े काटने, आपके द्वारा किए गए चिह्नों के बाद। एक साफ और सटीक कटौती करने की कोशिश करें ताकि शर्ट को फाड़कर न छोड़े। फिर से शर्ट पहनें और आईने में देखें इसे ले लो और कटौती समायोजित अगर झींगा बहुत कुटिल है।
  • भाग 2
    टोट बनाना

    पिक्चर शीर्षक से एक पीटर पैन कॉस्टयूम चरण 5
    1
    आवश्यक सामग्री इकट्ठा टोपी पोशाक का सबसे कठिन हिस्सा है, क्योंकि आपको इसे खरोंच से करना होगा आपको 90 सेमी हरी महसूस की आवश्यकता होगी, कैंची की एक जोड़ी, एक सुई या सिलाई मशीन, हरे रंग की लाइन, एक गर्म गोंद बंदूक और एक लाल पंख। इन सभी सामग्रियों को गहने स्टोर और हस्तशिल्प भंडार में पाया जा सकता है।
    • यदि आप सीना नहीं चाहते हैं, तो आप एक सीमलेस हैट संस्करण बना सकते हैं। बस एक हरे रंग की टोपी के किनारों को बंद करें और एक असली पीटर पैन टोट बनाने के लिए एक तरफ एक लाल पंख को गोंद करें।
  • मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक गोल त्रिकोण को काट लें एक पेन के साथ, महसूस पर एक त्रिकोण खींचना यह पक्ष से देखा गया पीटर पैन टोपी के आकार को और अधिक या कम दिखना चाहिए और आपके सिर पर फिट होने के लिए पर्याप्त होना चाहिए या इस पहनावा को कौन पहन सकता है एक परिपूर्ण त्रिकोण मत बनाओ शीर्ष आधा झुकाव छोड़ दें और केंद्रित और केंद्रित के बजाय misaligned।
    • त्रिकोण के आकार का अनुमान लगाने के लिए, अपने सिर के खिलाफ कपड़े को मापें। आपको बहुत सटीक माप की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि टोपी को थोड़ा ढीला होना चाहिए।
  • मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अच्छी तरह से झुका हुआ त्रिकोण बनाएं और ट्रिम करें एक चाकू के ब्लेड के समान, एक और आकृति खींचना। यह आयताकार से शुरू होना चाहिए और अच्छी तरह से इशारा किया जाएगा। कपड़ा का यह टुकड़ा टोपी का कबा होता है इसकी लंबाई 1 सेमी और 1.5 सेमी के बीच टोपी के शरीर की तुलना में अधिक होना चाहिए। कैंची के साथ कपड़ा ट्रिम करें
  • पिक्चर शीर्षक से एक पीटर पैन कॉस्टयूम चरण 8
    4



    प्रारूपों की प्रतियां बनाएं महसूस के बाकी हिस्सों में कटौती के दो टुकड़े रखें। एक पेन के साथ, कपड़े पर दो त्रिकोण की रूपरेखा तैयार करें कैंची के साथ आकृतियों को बाहर निकालना, अन्य दो टुकड़ों की समान प्रतियों को लगाया।
  • मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    दो बड़े त्रिकोणों को एक दूसरे में सिलाई करें एक दूसरे के ऊपर एक डालकर बड़े त्रिकोण संरेखित करें धागा और सुई के साथ, सीधे दोनों प्रकार के टांके के साथ दो भागों को सीवे। सीप को टोपी के किनारों से लगभग 1 सेंटीमीटर होना चाहिए और नीचे के खुले रहने चाहिए। आप भी कर सकते हैं एक सिलाई मशीन का उपयोग करने के लिए, यदि आप चाहें तो
    • जिस भाग को आप सिलाई कर रहे हैं वह टोपी के अंदर होने वाला है। सही डॉट्स छोड़ने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है
  • मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम स्टेप 10 नामक चित्र
    6
    प्रालंब के दो टुकड़े संरेखित करें जब आप टोपी के शरीर को सिलाई करते हैं, तो टाँके को छिपाने के लिए इसे अंदर से घुमाएं। टोपी के एक तरफ के चारों ओर तेज त्रिभुजों में से एक को स्थान दें ताकि यह दोनों सिरों को कवर कर सके। इसे टोपी बार में पिन के साथ सुरक्षित करें कपड़े के दूसरे टुकड़े के साथ दूसरी तरफ भी यही करें दो त्रिकोणों की मोटाई को एक-दूसरे के साथ चिपके रहना चाहिए, साथ ही बेहतर अंक भी।
  • पिक्चर शीर्षक से एक पीटर पैन कॉस्टयूम चरण 11
    7
    टोपी पर कबाड़ी सीना हाथ या मशीन के द्वारा, टोपी के पट्टी पर फ्लैप को सीवे, जहां पिंस के साथ इसे लगाया गया था। इसके अलावा, त्रिभुज की छोर खड़ी कर लें। एक बार समाप्त होने पर, पिंस को हटा दें और फ्लैप को बनाने के लिए कपड़े के दो टुकड़े बंद करें।
  • मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    8
    इसे नीचे रहो टोपी फ्लैप के एक तरफ एक लंबे लाल पंख पकड़ो। इसे लगभग 45 डिग्री के कोण पर झुका जाना चाहिए जब आप पेन की स्थिति से संतुष्ट हो जाते हैं, तो इसे एक गर्म गोंद बंदूक से छड़ी लें।
  • भाग 3
    सामान बनाना

    मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम स्टेप 13 शीर्षक वाले चित्र
    1
    बनाओ या बेल्ट खरीदें आपकी पोशाक लगभग तैयार है, पीटर पैन खुद बनने के लिए केवल कुछ उपसाधन छोड़ दिए गए हैं। यदि आपके पास एक भूरे रंग का बेल्ट है, तो अपनी कमर के चारों ओर अपने हरे रंग की ट्यूनिक पर रखें। यदि आप एक बेल्ट खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप अपने कमर के चारों ओर भूरे कपड़े की एक पट्टी या रस्सी भी जोड़ सकते हैं।
  • मेक ए पीटर पैन कॉस्टयूम चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खिलौना डैगर खरीदें पीटर पैन हमेशा अपने बेल्ट से जुड़ा एक छोटा सा चाकू रखता है एक पोशाक की दुकान में एक खिलौना डैगर खरीदें यदि यह एक म्यान के साथ नहीं आती है, तो इसे अपने बेल्ट और आपके शरीर के बीच सुरक्षित रखें क्योंकि ब्लेड नकली है, आप को चोट लगने का कोई खतरा नहीं है।
    • असली चाकू का उपयोग न करें यहां तक ​​कि अगर आप अपनी सही पोशाक छोड़ना चाहते हैं, तो यह आकस्मिक चोट के जोखिम के लायक नहीं है।
    • आप एक कार्डबोर्ड डैगर भी बना सकते हैं और इसे असली देखने के लिए रंग कर सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से एक पीटर पैन कॉस्टयूम चरण 15
    3
    भूरे रंग के जूते पहनें भूरा या बेज जूते की एक जोड़ी के साथ पोशाक मैच। लोफर्स और शॉर्ट बूट्स को प्राथमिकता दें लेकिन अगर आपके पास आदर्श जूते नहीं हैं तो चिंता न करें लोग कल्पना से इतना प्रभावित होंगे कि वे शायद आपके पैरों को भी नहीं देखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • टिंकर बेल या कप्तान हुक में एक मित्र को एक-कुछ समय में एक बार चरित्र में प्रवेश करने के लिए कहें।
    • अगर आप एक लड़की हैं, तो अपने बालों को बाँध लें और पीटर पैन के जॉनी कट की नकल करने के लिए इसे अपनी टोपी के नीचे छिपाएं।
    • जब आप फैंसी पहन रहे हैं, तो अतिरिक्त शरारती होना याद रखें!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com