IhsAdke.com

पैलेट कैसे पकड़ें

गिटार और गिटार के लिए रीड को पेंट्रम के रूप में भी जाना जाता है यकीन है कि यह आपके अंगूठे और अपनी तर्जनी फर्म के बीच पकड़ करने के लिए है, ताकि यह रस्सियों पर परिमार्जन करने के लिए हो सके। पकड़ बहुत कसकर मत पकड़ो, जैसे कि आप इसके साथ तार खींचना चाहते थे। इसे धीरे से दाढ़ी। यह गिटार और गिटार दोनों पर लागू होता है एक साफ, स्पष्ट ध्वनि लेने के लिए सही तरीके का अभ्यास करें। आप के लिए एक अच्छा ईख आकार चुनें और नीचे हाथ!

चरणों

विधि 1
पिकअप होल्डिंग

एक शीर्षक चुनिए चरण 1 चुनें
1
इसे अपने ताल हाथ से पकड़ो अधिकांश लोग अपने लय हाथ होने के लिए प्रमुख हाथ का चयन करते हैं और दूसरी ओर नोट्स और झुंड बनाने के लिए। गिटार को गरमी से पकड़ो, इसके साथ बातचीत करें और उसे पकड़ने का सबसे आरामदायक तरीका ढूंढें।
  • गिटार बांह पर अपने गैर-प्रभावी हाथ (नोट्स बनाने के लिए हाथ) रखें बड़ी पैर की अंगुली रस्सियों पर हाथ और दूसरी उंगलियों के पीछे होती है। जो जमीन पर लगभग लंबवत हैं और आपके सामने हैं I अपने घुटने पर गिटार शरीर को आराम करो या पट्टा का उपयोग करके स्पर्श करें
  • गिटार पर अपना प्रभावशाली हाथ रखो ताकि आप तार पर अपना हाथ छोड़ दें। हाथ शरीर के ऊपरी वक्र पर और आराम से चेहरे पर flexed होगा। हाथ तुरंत गिटार के मुंह से ऊपर होना चाहिए गिटार के मामले में, आखिरी झल्लाहट और पहली पिकअप के बीच।
  • एक शीर्षक चुनें
    2
    आपके अंगूठे और तर्जनी के बीच फलक पकड़ो रीड का लगभग आधे भाग आपकी उंगलियों से ढक दिया जाएगा - कुछ रीडों के शरीर में एक नाली है, जो इसे पकड़ने की स्थिति को इंगित करता है। पदचिह्न फर्म होना चाहिए, लेकिन इतना नहीं कि टिप नहीं चल सकता है इसे भी ढीला मत करो, क्योंकि यह आपके हाथ से निकल जा सकता है
  • एक शीर्षक चुनें
    3
    प्रत्येक का अपना पदचिह्न होता है चुनते समय कोई सही या गलत नहीं होता है लेकिन कुछ निश्चित तरीके हैं जो अधिक नियंत्रण, स्वर और आराम प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए: विधि "ओ", "चुटकी" और "मुट्ठी"
    • विधि "ओ" अंगूठे की उंगली और गेज के बाहर के बीच वातन को पकड़ो, एक लम्बी `ओ` के आकार का निर्माण करना यह पदचिह्न नियंत्रण और टोन को संतुलित करता है
    • पिंच विधि अब चयन अंगूठे और सूचकांक उंगलियों के बीच है। यह विधि लय गिटारवादियों के लिए अच्छा है और ठीक रीड के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया गया है।
    • मुट्ठी पद्धति Bluegrass संगीतकारों और अन्य जो कठोर चुनौतियों की तरह इसे उपयोग कर सकते हैं अपने अंगूठे (डिजिटल के नीचे) के संयुक्त और आपके गेज के पहले जंक्शन के किनारे के बीच फलक पकड़ो।
  • एक शीर्षक चुनें
    4
    गिटार की दिशा में फ्लेक्स अपनी कलाई फलक की चोटी के फ्लैट हिस्से को हल्के ढंग से रस्सी को स्पर्श करना चाहिए, जबकि इसकी लम्बाई जितनी संभव हो उतनी सीधा होगी। बड़ा रहस्य आपकी उंगलियों से नहीं उठा रहा है, लेकिन आपकी कलाई के साथ। अपनी कलाई ऊपर और नीचे दोनों रिंग और एकल और chords के लिए ले जाएँ।
  • एक शीर्षक चुनें
    5
    स्ट्रिंग्स को स्क्रैप करें, उन्हें चुनने के साथ परेशान करने की कोशिश न करें। चयन का इस्तेमाल केवल तारों को हल्के ढंग से चलाने के लिए किया जाना चाहिए, इतना कमजोर नहीं है कि ध्वनि कम है, लेकिन इतनी मजबूत नहीं है कि ऐसा लगता है कि आप इसे लेने के साथ स्ट्रिंग को हुक करना चाहते हैं और इसे बाहर निकालना चाहते हैं दृढ़ रहें, परन्तु प्रकाश। गिटार का एक साथी बनें, अपनी खुद की नहीं।
    • कठोर मत पकड़ो, चुनने का प्रवाह दो। आपके सभी आंदोलनों को द्रव होना चाहिए। यदि आप मेहनत से ताल से बाहर हो जाते हैं, तो आपकी पसंद सूखा दिखाई देगी।
    • कलाई को अधिक या कम फर्म छोड़ दें, ताकि आप तंतुओं पर रगड़ को महसूस कर सकें। महत्वपूर्ण बात यह है कि, फिर से, आप तरल आंदोलन करते हैं विभिन्न तरीकों और स्थितियों का परीक्षण करें, जब तक आपको लगता है कि आपके और गिटार के बीच कोई प्रतिरोध नहीं है।
  • विधि 2
    चुनने की तकनीकें

    एक शीर्षक चुनिए चरण 6 चुनें
    1
    अपनी कलाई और कोहनी ढीली के साथ रस्सियों को मारो। बीट्स आंदोलन होते हैं जिनमें कई स्ट्रिंग शामिल होते हैं और गिटार की बहुत ताल होती है। अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच उठाओ और इसे मोटा तार (आमतौर पर एमआई स्टिक) पर रखें। सभी तारों को एक-एक करके स्क्रैप करके उठाओ। जब आप तेजी से खेलेंगे, तो आप देखेंगे कि नोट्स एक साथ मिलते हैं और एक प्रतीत होते हैं। धीरे-धीरे, आप प्रत्येक स्ट्रिंग की आवाज़ को अलग कर सकते हैं। आपके द्वारा तारों पर दबाव डालने के अनुसार आवाज़ की मात्रा बढ़ जाती है या घट जाती है। मजबूत, उठाओ, जोर से आवाज़
    • क्या आप पतले या मोटी तार से शुरू करना चाहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए आप शीर्ष से नीचे तक या नीचे से ऊपर तक खेल सकते हैं। और आपको जरूरी नहीं कि सभी तार खेलना पड़ता है, उदाहरण के लिए: आप एक सेक्शन चुन सकते हैं, दूसरे स्ट्रिंग से चौथे तक, एक खुले सूर्य का निर्माण करने के लिए।
    • Chords बनाने के लिए, गैर-प्रबल हाथ के साथ कुछ तार दबाएं यह महत्वपूर्ण है कि तार स्पष्ट हो, इसलिए उंगलियों की ताकत को प्रशिक्षित करना आवश्यक है और साथ ही तार पर रीड को हरा देने के लिए माहिर होता है। सबसे पहले, chords थोड़ा मौन ध्वनि जाएगा, लेकिन अभ्यास करना।
    • याद रखें: पतली रीड्स एक हल्का, हल्का आवाज़ का उत्पादन करते हैं जबकि मोटा वाले उच्च, भारी हिट के लिए आदर्श होते हैं।



  • एक शीर्षक चुनिए चरण 7 चुनें
    2
    प्लक - पिक के साथ "छूत" चोंच तकनीक का प्रयोग राग या सोलो के दौरान एक विशिष्ट नोट पर जोर देने के लिए किया जाता है। स्ट्रिंग को चुनने की नोक रखें, जैसे कि आप एक हरा बनाते हैं, लेकिन केवल उस स्ट्रिंग को स्पर्श करते हैं स्ट्रिंग खेलते हैं और जितनी जल्दी हो सके लेने के लिए निकालें ताकि आप अन्य तारों को स्पर्श न करें।
    • आप उस तार के एक या कई स्ट्रिंग पर लेने के साथ plucks करते समय गठित तार के साथ रह सकते हैं। जब आप चीखने के लिए जाते हैं तो तार की आकृति को पूर्ववत करने के लिए आवश्यक नहीं होता है, जो बीट और फट के बीच के बदलाव को गतिशील करता है।
    • यह नोट को और अधिक अलग छोड़ देता है इसे गिटार पर करने से गिटार पर ध्यान देने की तुलना में नोट ध्वनि बहुत भारी और ज़ोर लगती है। संगीत की धड़कन के बीच पलक का उपयोग करें
  • एक शीर्षक चुनें
    3
    हरा दिशा बदलकर, नीचे और ऊपर, गति, सटीकता और हरा की स्थिरता बढ़ जाती है। उसी तरह कि आप धड़कन को ऊपर और नीचे कर देते हैं, फंसे के साथ भी करते हैं। बीट्स के साथ एक पैटर्न बनाएँ: "ऊपर उठो, नीचे फेंक दो, मारो, नीचे फेंक दो ..."। इस तरह आप अधिक कुशलतापूर्वक खेल सकते हैं, क्योंकि विपरीत दिशाओं में एक ही दिशा में लगातार दो धड़कनों को बनाने में अधिक समय लगता है।
  • विधि 3
    एक फलक चुनना

    एक शीर्षक चुनें
    1
    अपना ध्वनि तय करें अधिकांश ब्रांड मोटाई द्वारा खरीदे जा सकते हैं वे "पतली", "मध्यम", या "मोटी" के साथ मिलीमीटर में मोटाई के साथ आते हैं। अधिकांश वैन की मोटाई में 0.4 मिमी से 3 मिमी तक की सीमा होती है। औसत, 0.60 और 0.80 मिमी के बीच की कोशिश कर रहा है।
    • ठीक वैन की सीमा 0.40 से 0.60 मिमी है। जब आप गिटार खेलते हैं या ऊंचे खटखटाने पर गिटार ध्वनि का आरोप लगाते हैं, तो ये रीड्स सर्वश्रेष्ठ हैं। आम तौर पर उन्हें बेस भरने और रॉक, पॉप और देश संगीत में एक मध्य मैदान बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन उनके पास आधार के लिए पर्याप्त वजन नहीं है और एकमात्र रॉक पर है
    • मध्यम गाड़ियों की सीमा 0.60 से 0.80 मिमी तक होती है। मोटाई के मामले में, ये सबसे लोकप्रिय हैं। वे कठोरता और लचीलेपन का एक अच्छा संयोजन है जो गिटार बेस के लिए और गिटार एकल के लिए अच्छी तरह काम करता है। वे अधिक शक्तिशाली मिट्टी या भारी धड़कनों के लिए भी आदर्श नहीं हैं, लेकिन वे फिर भी बहुमुखी हैं
    • 0.80 मिमी ऊपर, रीड को मोटी माना जा सकता है। इस श्रेणी की छोटी मोटाई के साथ आप कुछ हरा बनाने के लिए अभी भी कुछ लचीलेपन कर सकते हैं, लेकिन arpeggios और solos बनाने के लिए पर्याप्त दृढ़ता भी होगी। 1.5 मिमी से ऊपर, आपको कभी भी क्लीनर टोन, मुलायम और गर्म होना पड़ता है। आपकी ध्वनि गहरा रीड के साथ गहराई से शुरू हो जाएगी: 1.5 से 3 मिमी। ये जाज और धातु संगीतकारों द्वारा उपयोग किया जाता है
  • एक शीर्षक चुनें
    2
    फलक की सामग्री सस्ता लोगों को प्लास्टिक से बना है और शुरुआती लोगों के लिए काफी अच्छा है। और कोई समस्या नहीं अगर यह जल्दी से बंद हो जाती है, तो बस एक और हो जाओ
    • भारी रबर या धातु से बने रील भी हैं वे कुछ विशिष्ट शैलियों के अभ्यास के लिए विकसित किए गए हैं धातु वाले बहुत तेज ध्वनि देते हैं, जबकि रबड़ के लोग एक गहरी और गहरी ध्वनि का उत्पादन करते हैं।
    • एक पर निर्णय लेने से पहले कुछ प्रकार के रीड का परीक्षण करें आप संगीत भंडार, कुछ चट्टान की दुकानों और निश्चित रूप से ऑनलाइन पर रीड्स मिलेंगे। अपने दोस्तों के पैलेट का परीक्षण करें और मोटाई, ब्रांड और सामग्री पर ध्यान दें। अपना व्यक्तिगत स्वाद खोजें
  • एक शीर्षक चुनिए 11
    3
    कुछ उपकरणों के लिए विशिष्ट वैन हैं ध्वनिक गिटार बैंजो में फिट नहीं होते - उन्हें अंगूठे की सुविधा के लिए thimbles के उपयोग की आवश्यकता होती है। यदि आपको थंबल्स की ज़रूरत है, तो उन्हें विशेषज्ञ ऑनलाइन स्टोर पर देखें या देखें कि क्या आप किसी संगीत स्टोर में हैं। बैंजो थंबल तर्जनी, मध्य उंगली और अंगूठी उंगली पर हैं और एक संलग्न गिटार का चयन किया है जो नाखूनों को ओवरलैप करता है।
  • एक शीर्षक चुनें
    4
    आप रीड या थंबल्स के बिना भी छूत की कोशिश कर सकते हैं। कई लोगों को इसे लेने के लिए चुनने से चुनना आसान लगता है उंगलियों को भी कॉल किया जा सकता है, लेकिन आप देखेंगे कि झंझटता अधिक जटिल धुनों को खेलने के द्वारा आपकी गति और विस्तार को बेहतर बनाता है।
    • जब आप लंबे समय तक ईख का उपयोग करते हैं, तो पुरानी झंझरी की क्षमता गायब हो जाती है और आप उसे पुनः हासिल करने के लिए कई महीने लेते हैं। अगर आप सोचते हैं कि आपको कभी भी इसकी आवश्यकता होगी तो छूने का अभ्यास करना शुरू करें
    • फिंगरप्रिंट्स और नाखूनों का प्रयोग करें, जब एक बेक़रर हरा बनाये जाने पर एक अमीर ध्वनि तैयार करें। स्ट्रिंग नीचे खेलते समय तार को ऊपर और नाखूनों पर खेलते समय उंगलियों के निशान।
    • बहुत अभ्यास करें सही तरीके से सीखना सीखें, अपनी जेब में एक प्लास्टिक की छत को छिपाकर और समय-समय पर इसका उपयोग करके धोखा न दें। अपने झंझरी तकनीकों को सुधारने के लिए अपने सभी उपलब्ध समय का उपयोग करें रीफ्स और गाने बहुत धीरे-धीरे खेलते हैं और गति धीरे-धीरे बढ़ाते हैं।
    • अपनी उंगलियों के साथ एक ही समय में दो या दो से अधिक तारों को झंझटाने की कोशिश करें जैसे ही आप तेजी से और नो-रील बीट के साथ आश्वस्त हो। अधिक जटिल धुनों को बनाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • मध्य उँगली खिंचाव न दें, यह आपके चयन की स्पष्टता से निराश करेगा। तीन अंगुलियों के साथ लेने का प्रयास न करें, बस अपने अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करें। यह इन दो उंगलियों के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया था।
    • उंगलियों के अंदर ईख को बहुत छिपाना न करें, क्योंकि वे आगे बढ़ेंगे और बाधित करेंगे। और इसे छोड़ने के बिना पर्याप्त जगह छोड़ने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com