IhsAdke.com

कैसे एक सौर छत छत को ठीक करने के लिए

चाहे वह टपकाव या पानी उगल रहा है, सनरूफ से रिसाव एक गड़बड़ी पैदा कर सकता है और आपकी कार के इंटीरियर को नुकसान पहुंचा सकता है। हालांकि आप मान सकते हैं कि रबड़ की सील क्षतिग्रस्त है और मरम्मत की आवश्यकता है, अक्सर अपराधी बिल्कुल मुहर नहीं है। इसके बजाय, बाधाओं के लिए सनरूफ मुहर के किनारों पर छोटे छेदों की जांच करें

चरणों

विधि 1
वायु के साथ स्वच्छ नाली ट्यूब

फिक्स्ड लेक्य सनरूफ चरण 1 को शीर्षक वाले चित्र
1
रबर सील के अंदर स्थित सनरूफ की छत को साफ करें। यह सनरूफ से गुजरने वाले पानी को पकड़ने के लिए बनाया गया है। जोड़ों और सनरूफ के किनारों पर किसी भी दृश्यमान अवशेष को निकालने के लिए इसे कपड़े से पोछो।
  • फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    नाली ट्यूब सनरूफ खोजें ये बहुत छोटे छेद हैं, आमतौर पर सील के नीचे सनरूफ के कोनों में।
  • फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    संपीड़ित हवा सनरूफ के नीचे स्थित जल निकासी पाइपों के माध्यम से उड़ती है। इन ट्यूबों को पानी ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो छत से नीचे और कार के बाहर हो जाता है। ट्यूब समय के साथ गंदगी और मलबे के साथ अवरुद्ध हो सकते हैं और सफाई की आवश्यकता है।
  • विधि 2
    तार के साथ स्वच्छ नाली

    फिक्स्ड लेक्य सनरूफ चरण 4 को शीर्षक वाले चित्र
    1
    एक नाली ट्यूब में एक पतली लचीला धातु के तार रखें। एक साइकिल ब्रेक लाइन सनरोफ नाली ट्यूबों की सफाई के लिए बहुत अच्छा काम करती है - यह सही व्यास है और ट्यूबों के माध्यम से पार करने के लिए सटीक ठहराव है। सनरूफ के आधार के पास प्रत्येक नाली छेद को साफ करें।
  • फिक्स्ड लेक्य सनरूफ चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यार्न को दक्षिणावर्त घुमाएं और वामावर्त की तरफ खींचें, जबकि इसे गहरे नाली में धकेलना। तार को थोड़ा प्रतिरोध के साथ पाइप से घूमना चाहिए और गंदगी या मलबे के किसी भी छोटे कण को ​​बाहर करना चाहिए।
    • धातु की छड़ी के साथ पाइप को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें यदि आपको बहुत अधिक प्रतिरोध महसूस होता है, तो धातु के तार को घुमा देने के बाद भी इसे आगे नहीं बढ़ाना। अगर ऐसा होता है तो आपको नाली के पाइप को साफ करने के लिए एक पेशेवर को फोन करना होगा।



  • फिक्स्ड लेक्य सनरूफ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सनरूफ बंद करो और कांच पर पानी डालना कार के अंदर लीक की जांच करें यदि लीक अभी भी मौजूद है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • विधि 3
    सील की मरम्मत करें

    फिक्स्ड लीक्य सनरूफ चरण 7 को चित्रित किया गया चित्र
    1
    सनरूफ सील के साथ दरारें या असमान किनारों की तलाश करें चरम गर्म और ठंडे तापमान के मुकाबले कुछ जवानों को समय-समय पर सूखा और दरारें आती हैं।
  • फिक्स्ड लेक्य सनरोफ चरण 8 को चित्रित किया गया चित्र
    2
    पानी के खनन या मोल्ड के लिए मुहर के आसपास के क्षेत्र में देखें कुछ जवानों ने अपने आकृति का उपज या खो दिया होगा, जिसके कारण पानी सील की गर्त में जमा करेगा। जब पानी इकट्ठा होता है, तो यह अंततः सीलिंग में छेद बना सकता है।
  • फिक्स्ड लेक्य सनरूफ चरण 9 को शीर्षक वाले चित्र
    3
    मुहर के लिए तरल काले बिजली के टेप को लागू करें तरल इन्सुलेशन टेप की एक मोटी परत ब्रश करें, किसी भी दृश्यमान पहनने को सुनिश्चित कर लें। एक निविड़ अंधकार सुरक्षात्मक बाधा बनाने के लिए टेप सूख जाता है सील के आसपास टेप को दबाएं। तरल टेप निर्माता के निर्देशों का पालन करके सूखने की अनुमति दें
  • फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सनरूफ को बंद करें और इसे फिर से पानी डालें। यह देखने के लिए कार के अंदर की जांच करें कि क्या अभी भी लीक है।
  • फिक्स ए लेक्य सनरूफ चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    वाहन को एक पेशेवर सेवा प्रदाता पर ले जाएं, अगर आपको सनरूफ में समस्याएं आती रहेंगी। लीक जो नाली पाइप या जवानों के साथ जुड़े नहीं हैं आमतौर पर कारखाने के दोष हैं जो केवल एक नए सनरूफ की स्थापना के साथ ठीक किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com