IhsAdke.com

व्यक्तिगत डाटा शीट कैसे करें

एक व्यक्तिगत स्प्रैडशीट संपर्क जानकारी सहित किसी व्यक्ति के बारे में जीवनी और साजो जानकारी प्रदान करता है, जैसे स्थानों, प्रशिक्षण, सामाजिक और सामुदायिक गतिविधियों जैसे विवरण। इनमें से एक का उद्देश्य है कि आप कौन हैं और आप कहां से आए इसका इस्तेमाल नौकरी आवेदनों को ट्रैक करने के लिए भी किया जा सकता है। कई समूहों या संगठनों के पास स्वयं के फॉर्म उपलब्ध होंगे, लेकिन कुछ मामलों में वे आपके लिए एक भेज सकते हैं। आपके बारे में सबसे अधिक जानकारी सहित एक व्यक्तिगत स्प्रैडशीट बनाएं, जिसे आप प्रदान करने में सहज महसूस करते हैं

चरणों

अपनी स्वयं की वर्कशीट लेखन

एक व्यक्तिगत डेटा शीट चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
नाम और संपर्क जानकारी के साथ शुरू करें इनमें से कोई भी स्प्रेडशीट में पहले पृष्ठ के शीर्ष पर आपका पूरा नाम होना चाहिए। यदि अतिरिक्त पृष्ठ हैं, जैसे उन पर आपका अंतिम नाम वर्तमान पते जोड़ें, और कुछ अन्य अगर लागू हो तो। आवासीय, व्यवसाय और मोबाइल फ़ोन नंबर शामिल करें। कृपया एक ईमेल पता प्रदान करें।
  • एक व्यक्तिगत डेटा शीट चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपातकालीन संपर्क जानकारी प्रदान करें कम से कम एक व्यक्ति का नाम, पता, और टेलीफोन नंबर रखो जो आपातकाल में पाया जा सकता है इस जानकारी को हर समय सही और अद्यतित रखने के लिए सुनिश्चित करें ये भी इस्तेमाल किया जा सकता है अगर वे किसी भी कारण से आपके साथ संपर्क में नहीं पहुंच सकते।
  • एक व्यक्तिगत डेटा शीट चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    आधिकारिक दस्तावेज़ संख्या के साथ अपनी पहचान का समर्थन करें लोग आम तौर पर संवेदनशील और निजी जानकारी देने में संकोच करते हैं, जैसे आरजी संख्या। हालांकि, इस वर्कशीट का उद्देश्य एक ही स्थान पर आपकी सारी जानकारी एकत्र करना है, और आधिकारिक दस्तावेजों की संख्या आपको पहचानती है एक या अधिक शामिल करें



  • एक व्यक्तिगत डेटा शीट चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    सूची प्रशिक्षण और अनुभव जहां आपने अध्ययन किया, और जहां आप वर्तमान में काम करते हैं, या पिछली बार काम करते हैं, उस बारे में जानकारी शामिल करें। यदि आप अभी भी अध्ययन कर रहे हैं, या हाल ही में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो इसे पहले रखें। यदि आपने थोड़ी देर के लिए स्कूल छोड़ा है, और बहुत कुछ अनुभव किया है, तो इसे पहले रखें
  • एक व्यक्तिगत डेटा शीट चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    विशेष कौशल की सूची बनाएं जो आपकी पहचान कर सकते हैं बोली जाने वाली भाषाएं, लाइसेंस और प्रमाणपत्र, या पुरस्कार शामिल करें इसमें सदस्य संगठन, प्रकाशन, या स्वैच्छिक और सामुदायिक गतिविधियां भी शामिल हो सकती हैं।
  • एक व्यक्तिगत डेटा पत्रक चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    सूची संदर्भ विभिन्न नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों से कम से कम 3 संदर्भ हैं व्यक्ति से मिलने के बाद से नाम, संपर्क जानकारी, शीर्षक और वर्षों की संख्या प्रदान करें।
  • युक्तियाँ

    • वर्कशीट को ऐसे तरीके से प्रारूपित करें जो पढ़ने में आसान और भरने के लिए आरामदायक है। यदि आप एक वर्ड प्रोसेसर पसंद करते हैं जो आपके दस्तावेज़ को फिर से शुरू की तरह छोड़ देगा, तो ऐसा करें। या, यदि आप नंबर और डेटा फ़ील्ड के साथ अधिक आरामदायक हैं, तो एक स्प्रैडशीट का उपयोग करें।
    • वर्कशीट के फ़ंक्शन के आधार पर आवश्यक अतिरिक्त जानकारी शामिल करें उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी खेल संगठन को भेजना है, तो इसमें भौतिक जानकारी जैसे ऊँचाई और वजन शामिल होना चाहिए। अनुकूलित करें ताकि आप अपनी इच्छित सभी जानकारी प्रदान करें।
    • लोगों को यह बताने के लिए मत भूलना कि यदि आप ऐसा करते हैं तो आप क्या कह रहे हैं वह नहीं चाहता कि वे आपके बारे में एक संबंध से हैरान होंगे, और उन्हें नहीं पता कि कैसे जवाब देना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com