IhsAdke.com

कैसे खेलने के लिए Amarelinha

लाखों साल पहले, रोमन सैनिकों ने अपनी शक्ति और गति का परीक्षण करने के लिए हॉप्सकोच के साथ छेड़छाड़ की थी, कभी-कभी भारी वस्तुओं को ले जाने में 30 मीटर से ज्यादा की कूद! वर्तमान में, हॉप्सकोच एक है पिछवाड़े खेल बच्चों द्वारा की सराहना की (और चंचल वयस्कों

दुनिया भर में। यदि आप इस खेल को कभी नहीं सीखा है, जब आप छोटे थे या बस इसे याद रखने की आवश्यकता है, तो आप आसानी से इस क्लासिक खेल को सीखना सीख सकते हैं, साथ ही इसमें कुछ भिन्नताएं जो इसे और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाती हैं।

चरणों

विधि 1
क्लासिक हॉप्सकोच खेलना

1
फर्श पर हॉप्सकोच ड्राय चाक डामर, पत्थरों और कंक्रीट पर ड्राइंग का सबसे अच्छा तरीका है वर्गों को एक पैर फिट करने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसमें डाल दिया गया पत्थर आसानी से नहीं आते हैं हालांकि ड्राइंग में भिन्नताएं हैं, हालांकि यहां एक विशिष्ट हॉप्सकोच दिखाया गया है।
  • यह विश्राम स्थान के रूप में अनुभाग संख्या "10" को निर्दिष्ट करना आम है। यह वह जगह है जहां खिलाड़ी के पास बारी या संतुलन हासिल करने का समय है। कभी-कभी एक और रचनात्मक नाम, जैसे "स्वर्ग", उस स्थान पर दिया जाता है।
  • 2
    एक सपाट पत्थर या इसी प्रकार की वस्तु (एक छोटा सा बैग, सेम, एक बटन या एक प्लास्टिक के खिलौना) को एक चौथाई नंबर में फेंको। यह किनारों को छूने या बाहर उछलने के बिना, वर्ग में आना चाहिए। यदि आप इसे समोच्च में गिर नहीं सकते हैं, तो आप मोड़ खो देते हैं और अगले व्यक्ति को पत्थर पास करते हैं। लेकिन अगर आप इसे ठीक से प्राप्त करते हैं, तो अगले चरण पर जाएं।
    • हॉप्सकोच व्यक्तिगत रूप से खेला जा सकता है यदि यह आपका मामला है, तो नियम बनाओ जैसा आप देख रहे हैं!
  • 3
    पत्थर पर, वर्ग पर कूदो प्रत्येक वर्ग को एक पैर से कदम रखा जाना चाहिए - आप किस पैर से शुरू करना चाहते हैं आप एक ही समय में फर्श पर दोनों पैर खड़े नहीं कर सकते हैं, जब तक कि दो वर्गों के साथ गिने हुए किनारे होते हैं इस मामले में, आप एक साथ मंजिल पर दोनों पैरों को एक साथ रख सकते हैं (प्रत्येक वर्ग में से एक) अपने पैरों को हमेशा उचित वर्गों के भीतर रखें - यदि आप बाह्यरेखा पर कदम रखते हैं, तो गलत वर्ग में कूदें या इसे हटा दें, आप मोड़ खो देते हैं
  • 4
    जब आप वापस आ रहे हैं, तो पत्थर लो। एक बार अंतिम संख्या तक पहुंचने के बाद, (अभी भी एक पैर पर) बारी और विपरीत क्रम में कूद। जब आप पत्थर से एक से पहले वर्ग में होते हैं, दुबले (अधिमानतः अभी भी एक पैर पर) और इसे उठाओ उसके बाद उस वर्ग और खत्म करो।
  • 5
    अगले व्यक्ति को पत्थर से गुजारें यदि आप चौकोर एक में पत्थर के साथ होपस्कोच पूरा कर लें (मोड़ खोने के बिना), तो अगले पारी में चौकोर दो में पत्थर को फेंक दो। लक्ष्य प्रत्येक वर्ग में पत्थर के साथ हॉप्सकोच को पूरा करना है। ऐसा करने वाला पहला व्यक्ति खेल जीतता है!
    • बस जिज्ञासा से बाहर: आश्रित Furman दुनिया में सबसे तेजी से hopscotch खेल को पूरा करने के लिए रिकॉर्ड किताबों में है, 68 सेकंड में समाप्त हो गया



  • विधि 2
    अंतर जोड़ें

    1
    हॉप्सकोच का आकार बदलें इसे सर्पिल संख्याओं के साथ प्रसारित करने दें- शायद यही वजह है कि फ्रांसीसी इस खेल को "एस्कॉर्ट्स" कहते हैं। या इसे आयताकार, त्रिकोण या आतिशबाजी प्रारूप में खींचें!
    • केंद्र से शुरू करना और इसे बाहर निकालना आसान है तो आप चौरस आकार को आप चाहते हैं, सूक्ष्म आकार में उनमें से अंतिम के साथ खत्म करने के बजाय कर सकते हैं!
  • 2
    वर्गों के आकार और आकार को अलग करें। कुछ छोटे बनाओ, इसलिए लोगों को छलांग लगाने पर कूदना होगा आप व्यक्ति के पैर की दिशा को नियंत्रित करने के लिए, एक जूता आकार में भी एक बना सकते हैं। रचनात्मक रहें!
  • 3
    कुछ वर्गों को द्वीपों में बदल दें इसलिए व्यक्ति को उसे पाने के लिए अधिक से अधिक दूरी पर कूदने की आवश्यकता होगी - लेकिन यह कूदने के लिए काफी बड़ा स्थान होना चाहिए! और किसने कहा कि हॉप्सकोच के लिए कोई कौशल की आवश्यकता नहीं है?
  • 4
    एक समय सीमा निर्धारित करें "गति के साथ हॉप्सकोच" का गेम बनाएं व्यक्ति को खेल को पूरा करने के लिए एक निर्धारित समय होता है, अन्यथा वह बारी खो देंगे आप खेल को एक दौड़ में भी बदल सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • अगर आप पसंद करते हैं, तो आप कूड़े टेप का उपयोग करके हॉप्सकोच समोच्च बना सकते हैं यह आसानी से हटाने योग्य और इनडोर गेम के लिए अच्छा है।
    • यदि आप कूद से ब्रेक लेना चाहते हैं तो अंतिम वर्ग को "आराम क्षेत्र" के रूप में नामित किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • चारों ओर अंतरिक्ष के खबरदार। बजरी या अन्य असमान सतहों के बजाय सीमेंट पर खेलने के लिए बेहतर है आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com