IhsAdke.com

मार्को पोलो कैसे खेलें

मार्को पोलो एक मजेदार जलीय खेल है यह पूल पार्टियों के लिए एकदम सही है और इसे तीन या अधिक लोगों द्वारा खेला जा सकता है। कुछ लोग मानते हैं कि उसका नाम महान वेनिस के एक्सप्लोरर मार्को पोलो से आता है, क्योंकि उनके जैसे, पकड़ने वाला हमेशा नहीं जानता है कि वह कहाँ जा रहा है। यदि आप सीखना चाहते हैं कि गेम के विविधता को कैसे खेलें या पता चलता है, तो निम्न चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
मार्को पोलो कैसे खेलें

1
किसी को "मार्को" के रूप में चुनें और अन्य सभी प्रतिभागियों को पकड़ने का प्रयास करें इसे "पकड़ने वाला" कहा जा सकता है। अचार के भिन्नता के रूप में सोचो, केवल पानी में! वह व्यक्ति जो "मार्क" है, उसकी आंखों को हर समय बंद रखना चाहिए।
  • 2
    मार्को के लिए दस की गणना करना चाहिए इससे पहले कि वह दूसरों की तलाश शुरू कर दे। सभी खिलाड़ियों को पूल के भीतर शुरू करना चाहिए मार्को को जगह में खड़ा होना चाहिए, दस से ऊपर की गिनती करना, खिलाड़ियों को फैलाने के लिए पर्याप्त समय देना। वे पकड़े जाने से बचने के लिए मार्को के दूर तक पहुंचने की कोशिश करेंगे - जब तक वे खतरनाक खिलाड़ी नहीं होते जो खतरनाक तरीके से जीवित रहना पसंद करते हैं! जैसे ही उलटी गिनती समाप्त होती है, पकड़ने वाला लोगों की तलाश शुरू कर सकता है, लेकिन उनकी आंखों को बंद कर दिया जा सकता है।
  • 3
    जब मार्को ने "मार्को" चिल्लाया, तो सभी को "पोलो" चिल्लाकर जवाब देना चाहिए। मार्को के रूप में वह चाहता है के रूप में कई बार चिल्लाना हो सकता है दूसरों के उत्तर सुनकर आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि वे कहां हैं, जिससे आप उनसे संपर्क कर सकते हैं।
    • भागने की कोशिश कर रहे खिलाड़ी चाहिए चिल्लाओ "पोलो" जब भी पकड़ने वाला "मार्को" चिल्लाता एकमात्र अपवाद तब होता है जब वे पानी के नीचे होते हैं, बिल्कुल।
    • अगर कोई खिलाड़ी जो गोताखोरी नहीं है मत करो "पोलो" और मार्को को संदेह किसी को चिल्लाओ, वह कह सकता है "मैं जानता हूं (खिलाड़ी का नाम) पोलो चिल्लाया नहीं!" यदि अन्य खिलाड़ियों से सहमत हो, तो वह व्यक्ति पकड़ा गया है और नया मार्को है! और खेल शुरू हो गया!
  • 4
    मार्को को अन्य लोगों की आवाज़ों का पालन करना चाहिए और उन्हें पकड़ने का प्रयास करना चाहिए। आप तैर सकते हैं या पानी में चल सकते हैं। सुरक्षित रहने के लिए, अपने हाथ आपके सामने रखें कोई भी दीवार का सामना अचानक करना नहीं चाहता है आप पूल के किनारे पर एक हाथ भी रख सकते हैं जैसे आप यह पता लगाने के लिए कि आप कहां हैं इसके अलावा, अगर आप चल रहे हैं, तब ध्यान दें जब आप नीचे तक पहुंच रहे हों और सुनिश्चित करें कि आप तैरने के लिए तैयार हैं।
  • 5
    डंडे को मार्को से दूर जाना चाहिए और पकड़े जाने से बचें। यदि आप मार्को से भाग रहे हैं, तो आपको प्रकाश होना चाहिए और किसी क्षण में गति लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। आप मार्को को भ्रमित करने के लिए "पोलो" चिल्लाते हुए एक अलग दिशा में भी कूद और तैर सकते हैं यदि वह आपके पास है, तो उसे दिशा से बाहर निकालने के लिए दिशा बदलें
    • गेम शुरू करने से पहले, आपको तय करना होगा कि क्या आप पूल के बाहर जा सकते हैं। खेल के कुछ संस्करण इसको अनुमति देते हैं, जबकि अन्य खिलाड़ियों को तब तक बाहर खड़े होने की अनुमति देते हैं जब तक कि उनके शरीर का एक हिस्सा पानी में रहता है। इससे खेल को और भी मजेदार बना देता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप पूल के किनारे पर नहीं चले क्योंकि यह बहुत खतरनाक है!
    • आप "फिश आउट ऑफ वॉटर" नियम के साथ भी खेल सकते हैं। इसके साथ, खिलाड़ियों को पूल से बाहर जाने की अनुमति दी जाती है, तो मार्को को किसी भी समय "पानी से बाहर मछली" को चिल्लाने का अधिकार है। जैसे ही वह ऐसा करता है, वह अपनी आँखें खोल सकता है और अगर वह देखता है कि एक खिलाड़ी पानी से बाहर है तो उसने मारा है और वह व्यक्ति नया मार्को है, और फिर खेल फिर शुरू हो जाएगा। यदि कई खिलाड़ी पानी से बाहर हैं तो मार्को उसे चुन सकता है कि वह नया कैचर बनना चाहता है!
  • 6
    जब मार्को किसी को उठाता है, तो वह व्यक्ति नया पकड़ने वाला और खेल शुरू होता है। जैसे ही एक मार्को को देखता है, वह अपनी आँखें बंद करती है, दस की गणना करती है, और पोल्स लेने की तैयारी करता है। जब तक आप चाहते हैं तब तक खेलना जारी रखें यह आम तौर पर किसी को पकड़ने के लिए मार्को के लिए कुछ मिनट लगते हैं और मज़ा शुरू होने से ही शुरू होता है!
    • आप खेल के दौरान मार्को द्वारा "पकड़ा" जाने का क्या मतलब है इसका एक नियम स्थापित कर सकते हैं। क्या उसे अपने हाथों का इस्तेमाल करने की जरूरत है या सिर्फ व्यक्ति को छूने के लिए, भले ही इसका अर्थ यह है कि दूसरे खिलाड़ी के पैर से टक्कर मारकर वह पहले से ही कर सकता है?



  • विधि 2
    बंद आँखों से पिकपॉट कैसे खेलें

    1
    सीमा निर्धारित करें स्विमिंग पूल में फेंक दिया गया बेहतर स्विमिंग पूल की कमी के कारण आंखें बंद हो गईं, मार्को पोलो की तरह हैं, लेकिन जो लोग पकड़ने वाले नहीं हैं उन्हें प्रोत्साहित किया जाता है कि वे शोर न करें। खेल पूल के उथले अंत में रहने चाहिए। यदि आप कर सकते हैं, तो नीचे को अलग करने के लिए एक रस्सी बांधें।
  • 2
    नियम सेट करें खेल शुरू होने से पहले पकड़ने वाले को कब तक गिनना होगा? यदि पकड़ने वाला किसी अन्य खिलाड़ी के पैर को छूता है, तो क्या यह गिनती है जैसे वह पकड़ा गया है? क्या अन्य खिलाड़ी पानी से बाहर निकल सकते हैं या क्या वे पूल के अंदर रहें?
  • 3
    तय करें कि पकड़ने वाला कौन होगा आप बेतरतीब ढंग से चुन सकते हैं, आप चिल्ला सकते हैं "मेरे साथ, आप नहीं!" या आप किसी को पकड़ने वाला बनना चाह सकते हैं पहले इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन शुरू होता है, क्योंकि एक अच्छा मौका है कि हर कोई अपनी बारी होगी
  • 4
    पकड़ने वाला पानी के नीचे गिनना चाहिए आमतौर पर, यह दस के लिए गिना जाता है गिनती भी गोताखोरी के बिना किया जा सकता है अगर यह बेहतर है जब यह खत्म हो जाता है, खेल शुरू होता है! अन्य लोगों को इस समय का उपयोग करने के लिए एक सामरिक स्थिति मान लेनी चाहिए, कोने में नहीं है, लेकिन यह भी खुला नहीं है, और जितनी संभव हो सके पकड़ने वाला व्यक्ति। मार्को पोलो के विपरीत, कोई चिल्ला या बात नहीं है, और जो लोग भाग रहे हैं उन्हें यथासंभव चुप रहने का प्रयास करना चाहिए।
  • 5
    जब तक कोई पकड़ा जाए तब तक खेलें। चूंकि गेम शांत है, पकड़ने वाले को लोगों को पानी में बनाये जाने वाले ध्वनि का पालन करने की कोशिश करनी चाहिए। वह उसके पास की सांसों की आवाज़ या ध्वनि सुन सकता है। पानी में पूरी तरह से चुप होना मुश्किल है! लोगों को सावधान रहना चाहिए कि वे तेजी से आगे न जाएं और दीवारों को मारने से बचने के लिए अपने हाथों को आगे रखना अच्छा है।
    • एक बार जब कोई उठाया जाता है, तो नए पिकर की संख्या दस होती है और गेम फिर से शुरू होता है। जब तक आप चाहें तब तक मज़ा जारी रहता है। चारों ओर कोई और नहीं है, जब खेलना बेहतर होता है, क्योंकि अगर आप आँखें बंद की ओर से जाते हैं और अजनबियों के आसपास हैं, तो आप निश्चित रूप से किसी को जल्दी से परेशान कर सकते हैं! जब तक आप चाहते हैं तब तक मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • विविधता: मार्को में "मगरमच्छ आँखें" हो सकती हैं और उन्हें पानी के नीचे खोल दिया जा सकता है (केवल चश्मे के बिना) - यह तब सबसे अच्छा काम करता है जब कई खिलाड़ी नहीं होते हैं।
    • विविधता: जो लोग "पोलो" चिल्ला रहे हैं वे पानी से बाहर निकल सकते हैं और पूल से बाहर निकल सकते हैं यदि वे चाहते हैं हालांकि, अगर मार्को "पानी से बाहर मछली" को चिल्लाता है, जो बाहर है वह पकड़ को जाता है।
    • यदि आप पकड़ने वाले हैं, तो मार्को को अक्सर बताएं
    • मार्को चिल्ला सकते हैं "मैं तुम्हारी बात सुनो!", जो सभी को "पोलो" चिल्लाते हैं। जो भी जवाब नहीं देता वह पकड़ने वाला है
    • अधिक खिलाड़ी, बेहतर
    • अगर मार्को तैरने वाली चश्मे पहन रहा है, तो उसे उन किसी को देना चाहिए जो विशेष रूप से लेंस रंगीन नहीं है।

    चेतावनी

    • सभी गेम आपके अपने जोखिम पर हैं यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि एक वयस्क समूह की उम्र और आवश्यकताओं के अनुसार खेलने और गतिविधियों की उपयुक्तता का आकलन करें। संभावित जोखिम हो सकते हैं खेल शुरू करने से पहले सुरक्षा सावधानी बरतने की आवश्यकता हो सकती है
    • कभी-कभी पब्लिक पूल लाइफगार्ड भी गार्ड ड्यूटी पर "पोलो" चिल्लाते हैं। उसे पकड़ने की कोशिश मत करो, क्योंकि आप उसे पानी से नहीं पहुंच पाएंगे और वह मार्को नहीं हो सकता, अगर वह पकड़ा जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com