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सीमा निर्धारित करें स्विमिंग पूल में फेंक दिया गया बेहतर स्विमिंग पूल की कमी के कारण आंखें बंद हो गईं, मार्को पोलो की तरह हैं, लेकिन जो लोग पकड़ने वाले नहीं हैं उन्हें प्रोत्साहित किया जाता है कि वे शोर न करें। खेल पूल के उथले अंत में रहने चाहिए। यदि आप कर सकते हैं, तो नीचे को अलग करने के लिए एक रस्सी बांधें।
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नियम सेट करें खेल शुरू होने से पहले पकड़ने वाले को कब तक गिनना होगा? यदि पकड़ने वाला किसी अन्य खिलाड़ी के पैर को छूता है, तो क्या यह गिनती है जैसे वह पकड़ा गया है? क्या अन्य खिलाड़ी पानी से बाहर निकल सकते हैं या क्या वे पूल के अंदर रहें?
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तय करें कि पकड़ने वाला कौन होगा आप बेतरतीब ढंग से चुन सकते हैं, आप चिल्ला सकते हैं "मेरे साथ, आप नहीं!" या आप किसी को पकड़ने वाला बनना चाह सकते हैं पहले इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन शुरू होता है, क्योंकि एक अच्छा मौका है कि हर कोई अपनी बारी होगी
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पकड़ने वाला पानी के नीचे गिनना चाहिए आमतौर पर, यह दस के लिए गिना जाता है गिनती भी गोताखोरी के बिना किया जा सकता है अगर यह बेहतर है जब यह खत्म हो जाता है, खेल शुरू होता है! अन्य लोगों को इस समय का उपयोग करने के लिए एक सामरिक स्थिति मान लेनी चाहिए, कोने में नहीं है, लेकिन यह भी खुला नहीं है, और जितनी संभव हो सके पकड़ने वाला व्यक्ति। मार्को पोलो के विपरीत, कोई चिल्ला या बात नहीं है, और जो लोग भाग रहे हैं उन्हें यथासंभव चुप रहने का प्रयास करना चाहिए।
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जब तक कोई पकड़ा जाए तब तक खेलें। चूंकि गेम शांत है, पकड़ने वाले को लोगों को पानी में बनाये जाने वाले ध्वनि का पालन करने की कोशिश करनी चाहिए। वह उसके पास की सांसों की आवाज़ या ध्वनि सुन सकता है। पानी में पूरी तरह से चुप होना मुश्किल है! लोगों को सावधान रहना चाहिए कि वे तेजी से आगे न जाएं और दीवारों को मारने से बचने के लिए अपने हाथों को आगे रखना अच्छा है।
- एक बार जब कोई उठाया जाता है, तो नए पिकर की संख्या दस होती है और गेम फिर से शुरू होता है। जब तक आप चाहें तब तक मज़ा जारी रहता है। चारों ओर कोई और नहीं है, जब खेलना बेहतर होता है, क्योंकि अगर आप आँखें बंद की ओर से जाते हैं और अजनबियों के आसपास हैं, तो आप निश्चित रूप से किसी को जल्दी से परेशान कर सकते हैं! जब तक आप चाहते हैं तब तक मज़े करो!