IhsAdke.com

ट्रेबचेट या ट्रबकू को कैसे बनाएं

एक पत्थर फैकने का ईंजन (स्पष्ट trebuchê, या एक और अधिक परंपरागत पुर्तगाली एक पत्थर फैकने का ईंजन) एक अंग्रेजी मध्ययुगीन घेराबंदी इंजन है, या एक बड़ी भुजा के होते हैं जो एक गुलेल, एक कार या एक आधार पर रखा। trebuchet का संतुलन मॉडल में, एक प्रतिभार हाथ खींचता है, एक बड़े पत्थर को रिहा या अन्य दीप प्रतिभार के विपरीत पक्ष पर स्थित पर अपने आराम बिंदु प्रक्षेप्य, और दाऊद का उपयोग कर Golias.Trebuchets के खिलाफ एक झटका बड़े या छोटे हो सकता है, लेकिन उन सभी को, जब सही तरीके से किया जाता है, तो लीवर के सिद्धांत को नियोजित करें।

चरणों

भाग 1
अपने ट्रेबुचेट की योजना बनाएं

1
चुनें कि आप अपने ट्रेबुचेट का उपयोग कहाँ करेंगे यह निर्धारित करेगा कि इसका किस आकार और यह किस सामग्री का उपयोग करेगा।
  • यदि आप अपने ट्रेबुचेट के अंदर का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो एक छोटा एक बनाना सबसे अच्छा है आप के बारे में 30 सेमी की एक आधार और के बारे में 40 सेमी की एक स्विंग आर्म, या यहाँ तक कि एक छोटे और हलके मॉडल popsicle छड़ें के साथ बनाया के साथ एक लकड़ी के लिए trebuchet का बना सकते हैं।
    एक ट्रेबुचेट चरण 1 बुलेट 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप अपने ट्रेबुचेट का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो यह बड़ा बनाने के लिए सबसे अच्छा है। एक पिछवाड़े ट्रेबुचेत लकड़ी या पीवीसी पाइप के साथ बनाया जा सकता है, जिसमें 60 सेंटीमीटर के आधार और 80 सेंटीमीटर के एक ओसील्टिंग बांह मध्ययुगीय मेले में प्रस्तुत किए जाने वाले ट्रेबुचेट को कई बार बड़ा हो सकता है यदि आपके पास प्रोजेक्टाइल लॉन्च करने के लिए पर्याप्त जगह है, लेकिन आपको इसे डिजाइन करना होगा ताकि इसे परिवहन के लिए अलग किया जा सके और साइट पर पुन: जोड़ा जा सके। या एक पिकअप ट्रक या चारों ओर ले जाने के लिए कुछ है
    एक ट्रेब्यूचेट चरण 1 बुलेट 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • "आपका ट्रेबचेट बिल्डिंग" खंड में दिए गए निर्देशों को लकड़ी के टुकड़ों के उपयोग के लिए बनाया गया है आप उन किसी भी प्रकार की सामग्री को अनुकूलित कर सकते हैं जिसे आप उपयोग करना पसंद करते हैं
    एक ट्रेब्यूचेट चरण 1 बुलेट 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • 2
    इस बात को ध्यान में रखें कि आप अपने ट्रेबुचेट के साथ क्या करना चाहते हैं। यह आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्रियों में फर्क पड़ेगा, आकार और आपके गोफन के स्थायित्व में और वजन के लिए आवश्यक वजन में।
    • एक अंदरूनी trebuchet का अंगूर, कागज गेंदों या फोम गेंदों लांच कर सकता है, जबकि एक बाहरी trebuchet का पानी के गुब्बारे, टेनिस गेंदों, गोल्फ़ बॉल मिट्टी गेंदों, बेयरिंग, क्रॉकेट गेंदों, बिलियर्ड गेंदों या यहाँ तक कि फेंक कर सकते हैं पत्थर (मध्ययुगीन गोला न केवल पत्थर फेंक दिया, लेकिन यह भी टार और घोड़े शवों जल के टुकड़े: रासायनिक युद्ध के मध्ययुगीन शैली) था।
      एक ट्रेबुचेट चरण 2 बुलेट 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    • जो भी आप डाली जाने के लिए चुनते हैं, आपके क्वैक्टर आपके प्रक्षेप्य से 100 से 133 गुना भारी होना चाहिए। आप विभिन्न वजन के आइटम पोस्ट करना चाहते हैं, तो आप एक बाल्टी या एक बैग के साथ अपने Trebuchet सवारी और आकार के शेष राशि को समायोजित कर सकते हैं (यदि आप एक बाल्टी का उपयोग करें, अपने वजन समग्र संतुलन का हिस्सा है)।
      चित्र बनाएँ एक ट्रेबुचेस्ट चरण 2 बुलेट 2
  • भाग 2
    अपने ट्रेबुचेट का निर्माण

    1
    कट और रेत फ्रेम और swingarm भागों। एक आंतरिक ट्रेबुचेत के लिए, आप 2.5 सेमी के बोर्ड को 15 सेमी से उपयोग कर सकते हैं। बाहरी ट्रेबुचेट के लिए, बोर्डों का उपयोग 5 सेंटीमीटर से 10 सेमी आपको 8 टुकड़े की आवश्यकता होगी:
    • आधार के लिए दो लंबे टुकड़े एक छोटे से ट्रेबुचेट के लिए, आप उन्हें 30 सेमी लंबा बना सकते हैं - एक विशाल ट्रेबुचेट के लिए, ये अब लंबा हो सकता है
      चित्र बनाएँ एक Trebuchet चरण 3 बुलेट 1
    • दो ऊर्ध्वाधर टुकड़े इन्हें आधार भागों के लगभग 5/6 होना चाहिए या उनके समान आकार होना चाहिए, लेकिन कभी भी बड़ा नहीं। यदि आप 30 सेंटीमीटर के साथ बेस के लंबे टुकड़े बनाते हैं, तो ऊर्ध्वाधर टुकड़े लंबाई 24 सेंटीमीटर से 30 सेमी लंबा होनी चाहिए।
      एक ट्रेबुचेट चरण 3 बुलेट 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    • तीन क्रॉस टुकड़े ये ऊर्ध्वाधर टुकड़ों की आधी लंबाई या आधार का लंबा टुकड़ा हो सकता है। ट्रेबुचेत के लिए यह ठीक है कि यह प्रोजेक्टाइल सीधे सीधे लांच करता है।
      चित्र बनाएँ एक Trebuchet कदम 3 बुलेट 3
    • एक oscillating हाथ या किरण यह टुकड़ा आधार भागों की लंबाई की तुलना में एक तिहाई बड़ा होना चाहिए - यदि आधार भागों 30 सेंटीमीटर लंबे हैं, स्विंग बांह 40 सेमी होना चाहिए।
      चित्र बनाएँ एक ट्रेबुचेट चरण 3 बुलेट 4
  • एक ट्रैबचेट चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कट और रेत का समर्थन स्ट्रट्स ऐसा करने का सबसे सरल तरीका एक प्लाईवुड टुकड़ा है जो कम से कम 6.25 सेमी मोटी है। यह ऊर्ध्वाधर टुकड़ों की आधी लंबाई या आधार का लंबा टुकड़ा होना चाहिए। चौकोर के एक कोने से विपरीत करने के लिए एक पंक्ति बनाओ और उस रेखा में काट लीजिये, त्रिभुज आयताकारों की एक जोड़ी बनाते हैं।
    • यदि आप चाहें, तो आप समतल त्रिज्या के रूप में समर्थन स्ट्रेट्स आकर्षित कर सकते हैं ताकि उनकी ढलान ऊर्ध्वाधर टुकड़ों के दोनों किनारों पर हों, जब इकट्ठा हो।
  • चित्र बनाएँ एक Trebuchet चरण 5
    3
    शाफ्ट प्राप्त करें आपको एक धातु के बार या एक लकड़ी की जरूरत होगी जो क्रॉस टुकड़ों में से एक या थोड़ा बड़ा है। बार स्विंगमर्म के वजन को झेलने के लिए पर्याप्त बार मजबूत होना चाहिए, आप जो शेड की इरादा रखते हैं, और वजन घटाना
    • रेबर्स का एक टुकड़ा एक बहुत मजबूत शाफ्ट के रूप में कार्य करता है, लेकिन आप एक पेचकश या डंप के शाफ्ट का भी उपयोग कर सकते हैं। बहुत छोटा ट्रेबुचेट के लिए, आप एक खिलौना गाड़ी के शाफ्ट का उपयोग कर सकते हैं। जब आप तय करते हैं कि शाफ्ट के रूप में क्या उपयोग करें, तो इसका व्यास मापें
  • एक ट्रेब्यूचेट चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    आधार के लंबे टुकड़े तक ऊर्ध्वाधर टुकड़े संलग्न करें। आधार के लंबे टुकड़ों में से एक के एक छोर से दूरी का 1/4 उपाय और इसे चिह्नित करें। उस चिह्न पर एक ऊर्ध्वाधर टुकड़े के एक छोर को रखें, इसे जगह में गोंद करें और नाखून या शिकंजा के साथ कनेक्शन को कस लें। एक गाइड के रूप में पहले का उपयोग करते हुए आधार के दूसरे भाग पर प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 5
    आधार भागों और ऊर्ध्वाधर भागों की विधानसभा में लंगर सुरक्षित। इकट्ठे भागों में से एक डालो और आधार भाग के नीचे और ऊर्ध्वाधर टुकड़ा के पीछे बढ़त के साथ स्तर उस पर एक लंगर डालने, आधार भाग के लंबे समय तक किनारे की ओर ढलान के साथ,। जगह में लंगर गोंद और नाखून या शिकंजा के साथ इसे मजबूत।
    • इस प्रक्रिया को दोबारा इकट्ठा और एंकर के साथ दोहराएं, लेकिन इस बार आधार के लंबे अंत और एंकर के विपरीत पक्ष को इंगित करते हैं।
      चित्र बनाएँ एक ट्रेबुचेट चरण 7 बुलेट 1
    • एक बड़े पत्थर फैकने का ईंजन के लिए, आप बोर्ड के टुकड़े के बजाय एंकर प्लाईवुड के एक पत्रक का उपयोग कर के रूप में सेवा करने के लिए काटा और कोण किनारों में कटौती या एक आयताकार लंगर बनाने के लिए प्रत्येक पक्ष पर दो टुकड़े का उपयोग करना चाहिए।
      चित्र बनाएँ एक ट्रेबुचेस्ट चरण 7 बुलेट 2
  • एक ट्रेबचेत चरण 8 बनाएँ चित्र शीर्षक
    6
    ऊर्ध्वाधर टुकड़ों के शीर्ष के निकट ड्रिल छेद। आधार को इकट्ठा करते समय, आपको इन छेदों के माध्यम से एक एक्सल पास करना होगा ताकि स्विंगरमाट को घुमाए जा सकें।
    • शीर्ष से 1/10 वीं लंबाई के बारे में छेदों को चिह्नित करें। आपको एक ही व्यास के ड्रिल का उपयोग करना चाहिए या केवल शाफ्ट के व्यास की तुलना में थोड़ा बड़ा होना चाहिए।
  • 7
    स्विंगमर्म में ड्रिल छेद आप इसे के दोनों किनारों पर पक्ष छेद (यह आप स्विंग आर्म का आधार व्यवस्थित कर सकते हैं) के साथ एक छोर से लंबाई 1/4 करने के लिए, मुख्य छेद करना चाहिए।
    • स्विंगमर्म में छेद करते समय, एक ड्रिल बिट का उपयोग करें जो तुरंत शाफ्ट के व्यास या उससे भी बड़ा एक है झूलते हाथ बिना शाफ्ट पर स्वतंत्र रूप से घूमना चाहिए।
      एक ट्रेबुचेट चरण 9 बुलेट 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    • इस छेद और द्वितीयक छेद के बीच एक स्थान दो, ताकि वे एक बड़े छेद में एक साथ नहीं आते और एक साथ आते हैं, जो शाफ्ट में लगे होने पर स्विंग हाथ को पर्ची करने देता है।
  • 8



    स्विंगमर्म के दोनों छोरों पर नेत्र बोल्ट लगाएं यह इन नेत्र बोल्टों में है कि आप क्रमशः गोफन और घनत्व को संलग्न करेंगे।
    • गोफन आंखों वाला झटका आप के छोर पर छिद्र के अंत तक बैठता है। इसे रिलीज़ पिन के रूप में सेवा देने के लिए एक हुक के रूप में खोला जाना चाहिए, जिससे आस्तीन के एक भाग को ढीला कर दिया जा सकता है और झूले हाथ को प्रक्षेप्य आगे बढ़ने की अनुमति मिल सकती है। आवरण को जल्दी से ढकने से रोकने के लिए, अंत में एक नाखून कील, आंशिक रूप से रिहाई पिन को कवर करना।
    • म्यान को इसे पकड़ने से रोकने के लिए नाखून सिर काट लें।
      एक ट्रेबुचेट चरण 10 बुलेट 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    • शेष आंखों के बोल्ट को बंद करना चाहिए, जब तक कि आप बार-बार संतुलन बदलने की योजना न करते हों फिर भी, काउंटर आंख बोल्ट पर एक कारबाइनेर या चाबी की अंगूठी संलग्न करना अच्छा है।
      एक ट्रेबुचेट चरण 10 बुलेट 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र बनाएँ एक Trebuchet कदम 11
    9
    ट्रेबुचेट की संरचना को माउंट करें अपने ट्रेबुचेट के आकार के आधार पर गोंद, नाखून या शिकंजे का उपयोग करके लंबे समय के तीन टुकड़ों को जकड़ें। फ्रेम के एक छोर पर क्रॉस टुकड़ों में से दो, ऊर्ध्वाधर टुकड़ों के सामने तीसरे टुकड़े के साथ होना चाहिए।
    • एक पत्थर फैकने का ईंजन तालिका के लिए, आप सतह जहां पत्थर फैकने का ईंजन जब शुरू हो रहा समर्थन करेंगे की रक्षा के लिए संरचना के तल पर कार्डबोर्ड या गत्ते का एक टुकड़ा देते हैं चाहिए।
  • 10
    स्विंगमर्म माउंट करें इसे ऊर्ध्वाधर टुकड़ों के बीच फ्रेम के छोटे अंत की ओर हाथ के लंबे अंत के साथ रखें और हुक को ऊपर की ओर इशारा करते हुए कील पर रखें। एक ऊर्ध्वाधर टुकड़े में छेद के माध्यम से शाफ्ट से गुजारें, फिर एक स्विंग हाथ छेद के माध्यम से और अंत में अन्य ऊर्ध्वाधर टुकड़ा में छेद के माध्यम से।
    • swingarm कि क्योंकि बल उत्पन्न होती है जब यह चलती संरचना नीचे आ जाएगी रिहाई के लिए trebuchet संरचना के छोटे पक्ष पर आराम करना चाहिए कर देगा की ओर। यदि यह पुश फ्रेम के छोटे किनारे पर दिया जाता है, तो यह ट्रेबुचेट को आगे बढ़ा सकता है।
      एक ट्रेबुचेट चरण 12 बुलेट 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    • नेल को यह सुनिश्चित करने के लिए उठाया जाना चाहिए कि स्लिंगिंग पूरी तरह से स्विंगरम जारी किए बिना खुल जाएगा।
      चित्र बनाएँ एक ट्रेबुचेट चरण 12 बुलेट 2
    • शाफ्ट संरचना उनके सिरों पर बोल्ट या टोपी सुरक्षित कर सकते हैं कि यह छेद से बाहर होता जा रहा से रोकने के लिए जब आप प्रोजेक्टाइल फेंक से अधिक है तो।
      चित्र बनाएँ एक Trebuchet कदम 12 बुलेट 3
  • चित्र बनाएँ एक Trebuchet कदम 13
    11
    पेंट और अपने ट्रेबुशेट को सजाने यदि आपकी ट्रेबुचेटी लकड़ी से बनती है, तो पेंट इसे संरक्षित करने में मदद करेगा, खासकर यदि आप उपयोग में नहीं हैं, तो इसे बाहर रखना चाहते हैं। आप ऐतिहासिक झंडे, अपने परिवार के हथियार के कोट या अपने पसंदीदा मध्ययुगीन गेम के लोगो के साथ समर्थन स्ट्रट्स को सजाने के लिए कर सकते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक Trebuchet कदम 14
    12
    गोफन बनाओ मजबूत कपड़े का एक टुकड़ा लें (या एक बहुत बड़ा ट्रेबुचेट के लिए कपड़ा बैग) और आधा में इसे गुना दोनों पक्षों के सिरों को इकट्ठा करो और उन्हें तार, रस्सी या रस्सी के साथ लटका दें, एक बैग बना। स्ट्रिंग के ढीले सिरों को लूप करें ताकि आप स्विंगर के लॉन्चिंग अंत में इसे हुक में सुरक्षित कर सकें।
    • आप चाहें, तो आप स्ट्रिंग गोफन पत्थर फैकने का ईंजन में सीधे हुक पर टाई और एक पतली तार हुक के लिए दूसरे छोर टाई इसे बंद स्लाइड हुक जब एक फेंकने शुरू की है की सुविधा के लिए कर सकते हैं। आप स्ट्रिंग के दो सिरों को तार हुक पर भी टाई कर सकते हैं जिससे आंख बोल्ट कवर को आसानी से माउंट और निकाला जा सके।
  • भाग 3
    अपने ट्रेबुचेट का उपयोग करना

    चित्र बनाएँ एक ट्रेबचेट चरण 15
    1
    लॉन्चिंग हुक पर गोफन माउंट करें यदि आप इसे टाई करने के लिए पसंद नहीं करते हैं, तो हुक पर एक तार की टिप रखो।
  • चित्र बनाएँ एक Trebuchet कदम 16
    2
    पिस्तौलदान में फेंकने रखो एक बार ऐसा करने के बाद, रिलीज़ हुक पर स्ट्रिंग के दूसरे भाग को रखें।
  • एक ट्रैबचेट स्टेप 17 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    संतुलन तैयार करें आप एक भारी वस्तु के रूप में एक भारी वस्तु या बैग या बाल्टी में मौजूद छोटी चीजों का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक ट्रैबचेट स्टेप 18 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    ट्रेबुचेट पर संतुलन रखें
  • चित्र बनाएँ एक Trebuchet कदम 19
    5
    काउंटर जारी करें आपका वजन हाथ के कम अंत को नीचे और लंबे समय तक खत्म हो जाएगा। अचानक त्वरण गहरे में वापस फेंकने स्पिन जाएगा, यह एक के सिरों हुक के साथ स्लाइड और फेंकने आगे प्रेरित कर रही है।
    • अगर ट्रेबुचेट बहुत जल्दी प्रक्षेप्य को गोली मारता है, तो उसे फेंक दिया जा सकता है या पीछे की ओर भी। यदि वह बहुत देर तक गोली मारता है, तो प्रक्षेप्य ट्रेबुचेट के सामने जमीन को मारा जाएगा। जहां गोफन को खोलता है और फेंकने नाखून कि रिहाई पिन के रूप में कार्य करता है झुकने शुरू की है आप बिंदु नियंत्रित कर सकते हैं: यह मोड़ अधिक अगर फेंकने बहुत अधिक उड़ान भरने और यह कम मोड़ अगर फेंकने बहुत कम उड़ान।
    • यदि आपको सही समय पर फेंकने की समस्याएं आ रही हैं, तो आप काउंटर के वजन को समायोजित कर सकते हैं या एक अलग छेद में स्विंगरम को फिर से जोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने Trebuchet के आधार पर पहियों जोड़े न केवल उसे और अधिक गतिशीलता, लेकिन यह भी अधिक लांच शक्ति दे देंगे, क्योंकि संतुलन जब आगे गिरने पूरे तंत्र खींच लेंगे, स्विंग आर्म के लिए और अधिक शक्ति दे रही है। यह एक बेसबॉल खिलाड़ी अपनी रिहाई के लिए अधिक बल बढ़ाने के लिए और कम एक पैर देता है बस के रूप में है, जबकि आगे झुकाव एक पिच के दौरान गेंद वापस सामने करने के लिए जारी करने के लिए है।
    • यदि आप इसे ट्रेबुचेट गोफन के साथ टिंकर करने के लिए जटिल समझते हैं, तो आप उसे अपने हुक के साथ एक खोल-आकार के कंटेनर से बदल सकते हैं यह अपने ट्रेबुचेटी को एक मैंगनीज में बदल देता है, जिसे जंगली गधा के सम्मान में भी जाना जाता है जिसकी किक ने इस गुलेल के पीछे हटने के रचनाकारों को याद दिलाया था।
    • अपने Trebuchet के लिए काफी छोटा है, तो आप swingarm के छोटे अंत पर कठिन धक्का बजाय एक प्रतिभार का उपयोग कर फेंकने शुरू कर सकते हैं। पत्थर फैकने का ईंजन, एक कर्षण के लिए trebuchet का यह रूप, जिस तरह से गेंद एक घुमावदार टोकरी का उपयोग कर जय अलाई में फेंकता के समान है, कैसे एक atl-ATL का उपयोग कर एक भाला फेंक करने के लिए या यह मछली पकड़ने के लिए एक आकर्षण की शुरूआत के रूप में भी।
    • कुछ गोला गोफन आराम स्विंग आर्म नीचे एक गर्त मिसाइलों से यह ले जाने के लिए और मदद करने के लिए लॉन्च के दौरान फेंकने मार्गदर्शन किया है।

    चेतावनी

    • एक आंतरिक पत्थर फैकने का ईंजन, पत्थर फैकने का ईंजन और एक बाहरी पर केवल मुलायम प्रोजेक्टाइल का उपयोग करें, यकीन है कि वहाँ घेराबंदी इंजन के सामने पर्याप्त स्थान है कि सुनिश्चित करें। इसके अलावा, हमेशा प्रोजेक्टाइल को फायरिंग करते समय मशीन द्वारा खड़े रहें।

    आवश्यक सामग्री

    • लकड़ी के बोर्डों के टुकड़े (एक बड़ा ट्रेबुचेट के लिए पीवीसी पाइपों द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है)
    • प्लाईवुड का एक वर्ग
    • बेलनाकार धातु बार या लकड़ी के हैंडल
    • एक वजन घटाने के रूप में सेवा करने के लिए भारी वस्तु
    • शिकंजा
    • नाखून
    • आँख शिकंजा (2)
    • वायर (वैकल्पिक)
    • कार्बिनेर (वैकल्पिक)
    • बोल्ट (वैकल्पिक)
    • क्रेप टेप या इन्सुलेशन
    • लोहे, रस्सी या रस्सी
    • कपड़े या कपड़ा बैग का टुकड़ा
    • sandpaper
    • आरा
    • हथौड़ा
    • स्याही

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com