IhsAdke.com

एक बैलेंस शीट कैसे करें

झूलों बच्चों को बाहर खेलने के लिए एक सरल और मजेदार तरीका है जबकि महंगे और स्टोर-खरीदे गए प्लास्टिक और धातु के मॉडल लोकप्रिय हो गए हैं, किसी भी मजबूत दृढ़ पेड़ के साथ घर पर सस्ते स्विंग कर सकते हैं कुछ सरल प्रकार हैं जो आप सिर्फ एक दोपहर में इकट्ठा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक क्लासिक रस्सी स्विंग बनाना

मेक ए स्विंग चरण 1 नामक चित्र
1
उत्तम वृक्ष शाखा का पता लगाएं एक सुरक्षित और स्थायी संतुलन बनाते समय कई पहलुओं पर विचार किया जा सकता है यदि आपके यार्ड में एक शाखा है जो इन आवश्यकताओं को पूरा करने वाली शाखा के पास नहीं है, तो डिजाइन बदलने पर विचार करें।
  • ओक्स आदर्श हैं, लेकिन किसी भी प्रकार के दृढ़ लकड़ी का पेड़ इस्तेमाल किया जा सकता है। सदाबहार और फलों के पेड़ से बचें
  • एक स्वस्थ टहनी व्यास में कम से कम 20 सेमी का चयन करें। ध्यान से निरीक्षण करें, बीमारी के संकेतों की तलाश करें या इसे तोड़ने की संभावना। एक बीमार शाखा को तोड़ने, गिरने और शायद नीचे किसी को भी गंभीर चोट का कारण होने की संभावना है।
  • शेष राशि का स्थान पेड़ के ट्रंक से कम से कम 90 से 1,5 मीटर दूर होना चाहिए। उस बिंदु पर ट्रंक नीचे दबाएं जहां आप स्विंग लटका चाहते हैं। यदि शाखा कूदता है, तो एक मजबूत एक चुनें।
  • बहुत लंबा शाखा का चयन न करें। 6 मीटर अधिकतम होना चाहिए, लेकिन यदि आप एक छोटे बच्चे के लिए स्विंग कर रहे हैं, तो निचली शाखा का उपयोग करने पर विचार करें। ध्यान रखें कि स्विंग की ऊंचाई जितनी ऊंची है, उतना अधिक है जितना आपके बच्चे को भुगतना पड़ सकता है
  • मेक ए स्विंग चरण 2 नामक चित्र
    2
    सामग्री को एक साथ रखो। आपको लकड़ी, रस्सी, स्ट्रिंग, 7.5 सेमी की लकड़ी के शिकंजा, लकड़ी के गोंद, ठीक अनाज सैंडपापर, दो स्टेनलेस स्टील थैडेड कार्बाइनर और नौकरी के लिए सही उपकरण की आवश्यकता होगी।
    • उपकरणों के संदर्भ में, आप एक आरा, एक स्तर, एक टेप, सैंडपापर (गैर-इलेक्ट्रिक सैंडर) और एक ताररहित ड्रिल का समर्थन करेंगे।
    • नौकरी के लिए पर्याप्त लकड़ी खरीदें यह दबाव का इलाज किया जाना चाहिए और 3.8 सेमी मोटी आपको तीन 18.5 सेमी टुकड़े के लिए पर्याप्त आवश्यकता होगी: एक 91.5 सेमी लंबा और दो 10 सेमी लंबे 38 मिमी × 184 मिमी के साथ 1.2 मीटर लंबाई के साथ काम करना आसान होगा।
    • आपको नियोजित स्विंग ऊंचाई (शाखा से सीट) में दो बार रस्सी की जरूरत होगी और 3,65 मीटर- एक मुड़ polypropylene रस्सी का उपयोग करें जो व्यास में कम से कम 1 सेंटीमीटर है। याद रखें कि नायलॉन स्ट्रिंग्स आमतौर पर एक अच्छी स्विंग के लिए बहुत फिसलन हैं, और एक प्राकृतिक फाइबर रस्सी अंततः सड़ जाएगी रस्सी को चार टुकड़ों में काटें: दो 3 मीटर लम्बी और झूलते ऊँचाई से 30 सेंटीमीटर लंबा
  • मेक ए स्विंग चरण 3 नामक चित्र
    3
    शाखा में लंबी रस्सी संलग्न करें उस पर प्रत्येक रस्सी के एक छोर को फेंक दो। दो छोरों की स्थिति बनाएं ताकि वे 90 सेंटीमीटर से थोड़ा अलग कर सकें। प्रत्येक रस्सी के एक छोर पर स्लाइडिंग गाइड का एक लूप-प्रकार का गाँठ बनाएं। उसके बाद प्रत्येक के संबंधित नोड से मुफ़्त समाप्त करें। टहनी में गाँठ को कसने के लिए नि: शुल्क छोर खींचें
    • इस प्रकार का नोड काफी सुरक्षित है, लेकिन यह वृक्ष के रूप में भी बढ़ जाएगा।
    • यदि आप की जरूरत है, तो आप प्रत्येक रस्सी के एक छोर एक पत्थर के साथ एक स्ट्रिंग का उपयोग कर उन्हें खेलने के लिए प्रयास करने से पहले संलग्न कर सकते हैं। यह अतिरिक्त कदम शाखा पर टिप करने के लिए बहुत आसान बना देगा।
  • मेक ए स्विंग चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    लकड़ी काटने याद रखें कि स्विंग का आधार तीन आयतों से बनाया जाएगा जो 18.5 सेमी चौड़ा है। समर्थन के लिए 10 सेमी और मुख्य सीट के लिए 91.5 सेमी के साथ एक तिहाई निशान करें। देखने के लिए शुरू करने से पहले माप फिर से जांचें
  • मेक ए स्विंग चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    रेत तेज किनारों। सीट को झूलते हुए पैर से काटने की संभावना से बचने के लिए, रेत को मुख्य भाग के सामने और पीछे के ऊपरी छोर से निकाल देना। ये बोर्ड के एक ही चेहरे के दो लंबे किनारों होंगे। आप सीट के अन्य किनारों को भी रेत कर सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • मेक ए स्विंग चरण 6 नामक चित्र
    6
    सीट भागों में शामिल हों मुख्य बोर्ड के एक विपरीत छोर पर प्रत्येक कोष्ठक को व्यवस्थित करें यदि आपके पास केवल शीर्ष किनारों पर रेत से भरा होता है, तो उन किनारों के समर्थन के टुकड़े छोड़ दें, जो रेत के थे। सबसे पहले, लकड़ी गोंद के साथ उन्हें जगह में बंद करें फिर प्रत्येक टुकड़े पर पाँच लकड़ी शिकंजा का उपयोग कर सुदृढ़ करें। उन्हें स्थान दें ताकि प्रत्येक एक कोने के पास हो, साथ ही सीधे केंद्र में पांचवां।
  • मेक ए स्विंग चरण 7 नामक चित्र
    7
    रस्सी को जोड़ने के लिए छेद बनाएं प्रत्येक छोर पर दो छेदों की स्थिति, दोनों सीट और ब्रैकेट्स के बीच चलती है। प्रत्येक छेद को कोष्ठकों के किनारों और केंद्र स्क्रू से एक ही दूरी पर छोड़ने का प्रयास करें। प्रत्येक तरफ के दो छेदों को सीट के छोटे किनारे के समानांतर बनाना चाहिए और लंबे पक्ष को सीधा होना चाहिए। उन्हें रस्सी के माध्यम से पारित करने के लिए पर्याप्त रूप से विस्तृत होना चाहिए, लेकिन इससे अधिक बड़ा नहीं है
  • मेक ए स्विंग चरण 8 नामक चित्र
    8
    छेद के माध्यम से 3 मीटर तारों के प्रत्येक छोर को पास करें एक छोर पर दो छेद के लिए एक रस्सी का उपयोग करें, और दूसरे दो पर दूसरी रस्सी। उन्हें पार नहीं करना चाहिए उन्हें स्थान दें ताकि सहायता के टुकड़ों की एक ही छोर पर समाप्त हो जाएं।
  • मेक ए स्विंग चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    रस्सियां ​​जकड़ें सीट के नीचे तारों के प्रत्येक छोर पर चार स्टॉप गाँठ दें। अगर आपको उन्हें बाद में समायोजित करने की आवश्यकता है, अब सीट के प्रत्येक छोर पर एक दो छोरें होनी चाहिए।
  • मेक ए स्विंग चरण 10 शीर्षक वाले चित्र
    10
    लंबे लम्बे रस्सियों के संबंधों को दो लड़ी पिरोये वाले कार्बिनर का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें खोलें और प्रत्येक टाई में एक को संलग्न करें। उन्हें फिर से बंद करें फिर प्रत्येक रस्सी के छोर को जकड़ कर रखो, जो कि एक कारगर बनाने के लिए लटके हुए हैं, जैसे कि एक आत्म-ताला लगा।



  • मेक ए स्विंग चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    11
    सीट स्तर और बंद समुद्री मील कस। सीट पर एक स्तर रखो, यह देखने के लिए कि यह कुटिल है। यदि हां, तो स्टॉप नोड्स समायोजित करें उदाहरण के लिए, यदि सीट आगे और बाईं ओर झुका हुआ है, तो कुछ रस्सी को नीचे से चलाएं और गाँठ को ऊपर ले जाएं। सीट के स्तर के बाद, गाँठों को कस लें। स्विंग अब उपयोग के लिए तैयार है
  • विधि 2
    एक टायर स्विंग लेना

    मेक ए स्विंग चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक प्रकार चुनें दो मुख्य टायर स्विंग मॉडल, क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर हैं। पहले टायर के स्तर को बनाए रखने के लिए तीन कनेक्शन अंक हैं। इसके विपरीत, दूसरा एक कनेक्शन से लटका हुआ है। इस प्रकार का संतुलन बनाने के दोनों तरीके अपेक्षाकृत समान हैं, लेकिन कुछ मामूली मतभेद होंगे सामान्य तौर पर, ऊर्ध्वाधर शेष राशि सरल और तेज होती है।
  • मेक ए स्विंग चरण 13 नामक चित्र
    2
    सही पेड़ चुनें और टहनी टायर स्विंग के लिए एक टहनी लगभग रस्सी स्विंग के रूप में एक ही जरूरत है आपको एक ओक वृक्ष जैसे एक दृढ़ लकड़ी का पेड़, एक स्वस्थ और उचित आकार की शाखा के साथ खोजने की आवश्यकता होगी।
    • सबसे बड़ा अंतर यह है कि रस्सी के मुकाबले टायर से दूर टायर स्विंग को छोड़ना जरूरी है, क्योंकि पूर्व में अधिक पार्श्व आंदोलन करने के लिए किए गए थे। कनेक्टिंग बिंदु और पेड़ के ट्रंक के बीच कम से कम 1.2 मीटर छोड़ दें। अधिक स्थान की आवश्यकता हो सकती है यदि चुनी हुई शाखा 3 मीटर ऊंची से अधिक है
  • मेक ए स्विंग चरण 14 नामक चित्र
    3
    सामग्री को एक साथ रखो। किसी भी ऐसे संतुलन का मुख्य घटक टायर है आपको किसी भी स्थान पर एक सस्ता या नि: शुल्क भी मिल सकता है जो उनको पुनरावृत्ति कर सकता है, जैसे नशे में। एक गंजे टायर एक कार के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन एक महान संतुलन दे देंगे।
    • दोनों प्रकार के स्विंग के लिए, आपको ताररहित ड्रिल की आवश्यकता होगी।
    • एक क्षैतिज टायर स्विंग, एक स्टील श्रृंखला के चार टुकड़े, एक ही लंबाई के साथ - चार स्टेनलेस स्टील के थैले किए गए कारबोनियर, एक लॉकबल चरखी जैक और तीन स्टील यू-बोल्ट की आवश्यकता होगी। जंजीरों का व्यास में कम से कम 1 सेमी और लंबाई में 1.2 से 1.5 मीटर होना चाहिए।
    • एक ऊर्ध्वाधर स्विंग करने के लिए, केवल एकमात्र वस्तु की जरूरत है एक मजबूत रस्सी।
  • मेक ए स्विंग चरण 15 नामक चित्र
    4
    टायर अच्छी तरह से धो लें जैसा कि आप शायद पुनर्नवीनीकरण एक का उपयोग करेंगे, यह ग्रीस से भरा होगा। यहां तक ​​कि एक नया टायर कपड़े और त्वचा दाग सकता है इसे एक स्विंग में बदलने से पहले उस पर एक उच्च दबाव नली का उपयोग करें यदि आपके पास इस प्रकार की एक नली नहीं है, तो कार धोने पर जाएं और वहां का उपयोग करें।
  • मेक ए स्विंग चरण 16 नामक चित्र
    5
    टायर में कुछ छेद ड्रिल करें जब बारिश होती है, तो सबसे बड़ा गंदगी बनाने से बचने के लिए पानी से प्रवाह करना चाहिए। स्विंग के उस हिस्से में छेद लगाएँ जो जमीन के निकट होगा।
    • क्षैतिज स्विंग पर, एक ओर की दीवार के केंद्र में छेद ड्रिल करें।
    • ऊर्ध्वाधर पर, टायर लपेटन पहिया के एक छोर पर एक या दो छेद बनाएं।
  • मेक ए स्विंग चरण 17 शीर्षक वाले चित्र
    6
    पेड़ को रस्सी या मुख्य श्रृंखला संलग्न करें। टायर के साथ आगे बढ़ने से पहले, लटका के लिए एक सुरक्षित जगह सुनिश्चित करें।
    • एक क्षैतिज स्विंग के लिए, शाखा के चारों ओर एक श्रृंखला जकड़ें। फिर इसे एक कारबिनर के साथ टाई। अंत में, कारबिनर पर टर्नटेबल लटकाओ, हुक तरफ नीचे।
    • एक ऊर्ध्वाधर स्विंग के लिए, पेड़ की शाखा पर रस्सी फेंक दें। रस्सी के एक छोर पर एक गाँठ पर्ची और इसके माध्यम से ढीली अंत चलाने। यह अंत खींचो ताकि गाँठ पेड़ को रस्सी को पकड़ कर टहनी पर पहुंच जाए।
  • मेक ए स्विंग चरण 18 नामक चित्र
    7
    फांसी रस्सी या श्रृंखला के लिए टायर संलग्न करें इस चरण को पूरा करने के बाद, शेष उपयोग के लिए तैयार है।
    • एक क्षैतिज स्विंग लेने के लिए, नाली के छेद के विपरीत टायर के कंधे में दो छेदों के तीन सेट को चिपकाकर शुरू करें टायर को बराबर तिहाई में विभाजित करने के लिए एक ही दूरी पर तीन सेट अलग करें। जोड़े को स्थान दें ताकि उनके तीन यू-बोल्ट उन्हें फिट हों। शेष तीन जंजीरों की अंतिम कड़ी के प्रत्येक बोल्ट को जकड़ें। U-bolts के नीचे आप छेद के माध्यम से बस के पास से गुजारें और उन जगहों को ताला लगाकर प्लेट और नट जो उनके साथ आए थे। अंत में, लॉकिंग बिल्ली के लिए चेन फ्री एंड का अंतिम लिंक सुरक्षित रखें हुक को लॉक होने के बाद स्विंग तैयार हो जाएगा।
    • एक ऊर्ध्वाधर स्विंग करने के लिए, रस्सी के निपुण छोर को टायर पर विपरीत स्थिति में ड्रेनेज छेद में संलग्न करें। एक वर्ग गाँठ का प्रयोग करें और देखें कि रस्सी सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है या नहीं।
  • मेक ए स्विंग फ़ाइनल शीर्षक वाला चित्र
    8
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • आप स्विंग सीट को सजाने के लिए इसे बेहतर लग सकते हैं। एक्सटेरीओर्स के लिए लेटेक्स पेंट का उपयोग करें और उन डिज़ाइनों को बनायें जिन्हें आप चाहते हैं। यद्यपि आप टायर पर पेंटब्रश का उपयोग करते हुए छोटे लकड़ी के झूलों को पेंट कर सकते हैं, लेकिन बाहरी स्प्रे पेंट का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है। चाहे आप अपना स्विंग पेंट करने के लिए किस प्रकार चुनते हैं, इसे पूरी तरह सूखा से पहले लटका देना
    • कई सालों में, थोड़ी देर में शाखा के स्वास्थ्य की जांच करें। जो एक बार एक स्वस्थ टहनवी था वह कमजोर हो सकता है और समय के साथ दरारना शुरू कर सकता है। अनावश्यक और संभावित गंभीर चोट से बचें
    • क्षैतिज टायर स्विंग करने के लिए चेन का उपयोग करते समय, उन्हें प्लास्टिक या रबड़ के साथ कोटिंग करने पर विचार करें ताकि अनुभव अधिक सहज और सुरक्षित हो सके। शाखा के संपर्क में चेन के हिस्से को कवर करना, लकड़ी के घर्षण को रोक देगा।
    • परिवार के सबसे भारी सदस्य को यह सुनिश्चित करने के लिए करें कि कोई भी झुकाव आप करते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि ऑब्जेक्ट बहुत छोटे बच्चे का समर्थन करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com