IhsAdke.com

कैसे डायनासोर अंडे बनाने के लिए

घर पर अपने डायनासोर के अंडे बनाने के लिए मज़ेदार है कई तरीकों से आप उपयोग कर सकते हैं और प्रत्येक को कुछ साधारण सामग्री की आवश्यकता होती है। आप अपने डायनासोर अंडे प्रदर्शित कर सकते हैं या उन्हें छिपा सकते हैं और बच्चों को अपने यार्ड में या पार्क में डायनासोर शिकार पर बाहर जाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पेरिस से प्लास्टर अंडे बनाना

चित्र डायनासोर अंडे चरण 1 को बनाएं
1
प्लास्टर मिक्स करें पेरिस प्लास्टर को विभिन्न शिल्प भंडारों में खरीदा जा सकता है। 1 कप जिप्सम खाद को आधा कप पानी से मिलाएं। आपको कई अंडे के लिए पर्याप्त प्लास्टर मिलेगा। एक चिकन की तरह चिकनी और मलाईदार तक मिश्रण।
  • पेरिस से अतिरिक्त प्लास्टर नाली में डालना न दें, क्योंकि यह कठोर हो सकता है और पाइप रोक सकता है।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 2 बनाओ
    2
    फ्लास्क में फ़नल डालें आप सामान्य लेटेक्स गुब्बारे और एक आम रसोई फ़नल का उपयोग कर सकते हैं। फ्लास्क में गहराई से फनेल के अंत में सम्मिलित करें ताकि यह प्लास्टर गिर या गिर सके।
    • वैकल्पिक रूप से, आप पेरिस के प्लास्टर के साथ धार की एक बोतल भर सकते हैं और इसे गुब्बारे में फुहार कर सकते हैं।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 3 बनाओ
    3
    गुब्बारे के अंदर प्लास्टर रखो। एक चम्मच के साथ फ्लास्क (या फिर फ्लास्क का उपयोग करें) भरने के लिए फ़नल में पेरिस प्लास्टर मिश्रण डालना। गुब्बारे भरें जब तक यह बहुत बड़ी और गोल न हो। बुलबुला भरने के लिए सावधान रहें क्योंकि यह फट सकता है।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 4 बनाएं
    4
    गुब्बारा टाई। फ़नल को निकालें, सावधान रहना, प्लास्टर को गुब्बारा से बाहर नहीं निकालना। एक मजबूत गाँठ या रस्सी के एक टुकड़े के साथ गुब्बारा के नीचे कस लें।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 5 को बनाएं
    5
    फ्लास्क फ्लोट करने के लिए रखो पेरिस के प्लास्टर मिश्रण के लिए तैयार होने के लिए पानी की एक बाल्टी में पहले से बंधे हुए गुब्बारे को रखें। यह डायनासोर अंडे के साथ छड़ी करने में मदद करता है जो एक तरफ फ्लैट है। इस प्रक्रिया में कई घंटे लग सकते हैं (अधिक विवरण के लिए पेरिस प्लास्टर के प्लास्टर पर दिए गए निर्देशों का पालन करें)।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 6 बनाएं
    6
    गुब्बारा कटौती गुब्बारा सूखा और नीचे कटौती कटौती या अन्य विधि के साथ बाकी गुब्बारे को हटा दें। सैंडपेपर के साथ किसी भी मोटे दाग को चिकना करें
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 7 बनाएं
    7
    अपने अंडे सजाने लगभग 24 घंटे के लिए पेरिस प्लास्टर सूखने दें। फिर आप उन्हें रंग, चमक, इत्यादि के साथ सज सकते हैं। मज़े करो और अपनी कल्पना का उपयोग करें!
  • विधि 2
    अंडे को क्रैश करना

    चित्र डायनासोर अंडे चरण 8 को बनाएं
    1
    थोड़ा डायनासोर इकट्ठा आप डायनासोर के खिलौने के आसपास एक अखाद्य जन बनाकर डायनासोर अंडे को "हैच" कर सकते हैं। एक बार आटा सूख जाता है, तो आप खिलौने "सदमे" को अंडे खोलकर मज़ेदार हो सकते हैं। आपको कई खिलौनों की दुकानों में छोटे प्लास्टिक डायनासोर मिलते हैं।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 9 को बनाएं



    2
    शुष्क सामग्री को मिलाएं अपने अंडे को 2½ कप आटा, 2 ½ कप जमीन, 1 कप रेत और 1 ½ कप नमक मिलाकर तैयार करें। सुनिश्चित करें कि सामग्री ध्यान से और समान रूप से मिश्रित हो यह द्रव्यमान का आधार होगा
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 10 बनाएं
    3
    पानी जोड़ें सूखा सामग्री को उत्तरोत्तर रूप से साफ पानी जोड़ने के लिए जाएं एक ही समय में सरगर्मी से पानी धीरे-धीरे जोड़ें। पानी की सही मात्रा आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे भूमि के प्रकार और आपके क्षेत्र में नमी पर निर्भर करता है। किसी भी मामले में, पर्याप्त पानी मिश्रण करें ताकि सूखी सामग्री अच्छी तरह से आ सकें और अंडा के आकार के समूहों में बदल सकें।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 11 बनाएं
    4
    प्लास्टिक डायनासोर रखें कुछ द्रव्यमान में उनमें से प्रत्येक को लपेटें डायनासोर पूरी तरह से शामिल करें अपने हाथों का उपयोग करके आटा का आकार आटा दें।
    • आप अपनी उंगलियों को पानी में डुबकी कर सकते हैं और उन्हें अंडे के ऊपर पोंछकर उन्हें चिकनी कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं।
  • चित्र डायनासोर अंडे का चरण 12 बनाएं
    5
    अंडे सुखा दें आपके डायनासोर के अंडों को छूने के लिए कड़ी मेहनत करने में कई दिन लग सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आपके क्षेत्र में कितना गीला था और आपके क्षेत्र में कितना नमी है। जब आप प्रतीक्षा करते हैं तो उन्हें सुरक्षित, सूखी जगह में छोड़ दें
    • सूरज में अपने अंडे सूखा अगर यह आपके क्षेत्र में गर्म है, लेकिन रात में उन्हें इकट्ठा
    • अपने अंडों को कभी-कभार घूमने से उन्हें समान रूप से शुष्क कर सकते हैं।
    • लगभग 4 घंटे के लिए अंडे को 200 डिग्री फ़ारेनहाइट पर एक विनियमित ओवन में रखकर सुखाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए संभव है, जिससे उन्हें हर आधे घंटे में बदल दिया जाए।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 13 बनाएं
    6
    अंडे तोड़ें पूरी तरह से सूखे अंडे एक हथौड़ा का उपयोग करके डायनासोर के भीतर "आघात" को खोला जा सकता है। आप अपने यार्ड में या पार्क में डायनासोर के अंडे को छिपाने के लिए मज़ेदार हो सकते हैं और फिर बच्चों को उनके लिए ढूंढने और उन्हें खोलने दें।
  • विधि 3
    अन्य विकल्पों के साथ प्रयोग करना

    चित्र डायनासोर अंडे चरण 14 बनाओ
    1
    पृथ्वी के बजाय कॉफी ग्राउंड का उपयोग करें कॉफी ग्राउंड अपनी आटा के लिए एक अच्छा बनावट प्रदान कर सकता है और पृथ्वी की तुलना में अधिक स्वच्छ है। बस डायनासोर अंडा आटा के लिए एक नुस्खा का पालन करें, लेकिन कॉफी के मैदान के साथ कुछ या सभी पृथ्वी की जगह।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 15 को बनाएं
    2
    उत्तेजित जन बनाओ आप अपने डायनासोर अंडे के द्रव्यमान में एक कप बेकिंग सोडा (1 कप नमक के बजाय) का उपयोग करके मज़ेदार उत्तेजित प्रभाव जोड़ सकते हैं। सूखे अंडे खोलते समय, उन्हें सिरका सूप (या साइट्रिक एसिड) की एक प्लेट पर रखें। बेकिंग सोडा सिरका के साथ प्रतिक्रिया करेगा, जिससे एक चमकता हुआ प्रभाव और फोम के गठन का कारण होगा।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 16 बनाओ
    3
    प्लास्टिक अंडे का उपयोग करके अंडे को आकार देंआप उपयोग करने के लिए चुना आटा मिश्रण के साथ ईस्टर अंडे भरकर डायनासोर अंडे बना सकते हैं। जब प्लास्टिक के अंडे भरे होते हैं, तो उन्हें अतिरिक्त द्रव्यमान निकालने के लिए बंद करें। उन्हें फिर से खोलें और अंडे को आटा से निकाल दें अंडे को पूरी तरह से सूखने दें और उन्हें फिर से खोलें। हालांकि इस तरह से अंडे अपेक्षाकृत छोटा होगा, उनके पास एक समान रूप होगा।
  • चित्र डायनासोर अंडे चरण 17 बनाओ
    4
    फ्रोजन डायनासोर अंडे बनाओ खाली गुब्बारे के अंदर एक छोटा सा प्लास्टिक डायनासोर रखो। फ्लास्क को पानी के साथ भर दें, नल या फ़नल का उपयोग करें, और फिर इसे अच्छी तरह से बांधें। इसे फ्रीजर में रखो। जब पूरी तरह से जमे हुए, फ्लास्क काट लें और उसे हटा दें। अब आपके पास जमे हुए डायनासोर अंडे है! अंडे को अंदर डायनासोर के "सदमे" के लिए पिघलने का मजा लें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com