IhsAdke.com

जादू कैसे खेलें - सभा

जादू: सभा एक संग्रहणीय कार्ड गेम है जो रणनीति और कल्पना को जोड़ती है। आधार यह है: आप एक शक्तिशाली जादूगर कहा जाता है, Planeswalker (Planeswalker) है, जो जीव, मंत्र और हथियारों को नष्ट अन्य planinautas.Magic अक्षरों का एक संग्रह के रूप में अपने आप में प्रशंसा की जा सकती मदद करने के लिए आह्वान है, लेकिन यह भी इस्तेमाल किया जा सकता दोस्तों के खिलाफ एक अत्याधुनिक रणनीति खेल के अंदर दोनों को कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
मूल बातें को समझना

  1. 1
    खिलाड़ियों को चुनें समझें कि दो या अधिक खिलाड़ी हैं - आमतौर पर सिर्फ दो - एक दूसरे को खुदाई मैचों को खेलना संभव है जहां आप दो या अधिक खिलाड़ियों के खिलाफ लड़ते हैं, लेकिन एक अन्य खिलाड़ी के खिलाफ एकमात्र मुकाबला सबसे आम है।
  2. 2
    अपने डेक में अलग कार्ड ले लीजिए आपका डेक आपकी सेना है, आपका शस्त्रागार। एक "बनाया" डेक में - एक आप अनौपचारिक सेटिंग में दोस्तों से लड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं - कार्ड की न्यूनतम संख्या 60 है, ऊपरी सीमा नहीं है खिलाड़ी, हालांकि, आमतौर पर 60 कार्ड की न्यूनतम सीमा रखने को पसंद करते हैं।
    • एक टूर्नामेंट में, आपको "सीमित" डेक के साथ खेलना पड़ सकता है, जिसमें कम से कम सीमा वाले 40 कार्ड हैं
    • खिलाड़ी के 60- या 40-कार्ड डेक को भी कहा जाता है पुस्तकालय.
  3. 3
    खेल की शुरुआत में, प्रत्येक खिलाड़ी अपने Grimoire से 7 कार्ड खींचता है ये 7 कार्ड खिलाड़ी के "हाथ" बनाते हैं प्रत्येक मोड़ की शुरुआत में खिलाड़ी डेक से एक कार्ड निकाल सकता है और इसे हाथ से जोड़ सकता है।
    • कार्ड खिलाड़ी के कब्रिस्तान को जाता है जब छोड़ा जाता है, इस्तेमाल किया जाता है, या जब कोई प्राणी मर जाता है या एक वर्तनी नष्ट हो जाती है। कब्रिस्तान खिलाड़ी के ग्रिमोएयर की बाईं ओर है
  4. चित्र शीर्षक MTGSkitch33.jpg
    4
    पता है कि प्रत्येक खिलाड़ी 20 हिट पॉइंट से शुरू होता है। खेल के दौरान, खिलाड़ी जीत सकता है या जीवन खो सकता है। आमतौर पर, कम होने की अपेक्षा अधिक जीवन बेहतर होता है
    • खिलाड़ियों के जीवों और अन्य खिलाड़ियों के लिए "नुकसान" का कारण है प्राणियों या मंत्रों द्वारा क्षति उत्पन्न होती है नुकसान कार्ड के कारण होने वाले हिट पॉइंट्स की संख्या से मापा जाता है।
      चित्र शीर्षक MTGSkitch32.jpg
    • यदि कोई खिलाड़ी दो खिलाड़ियों को 4 नुकसान पहुंचाता है, तो खिलाड़ी दो को 4 जीवन खो देता है अगर खिलाड़ी दो 20 हिट पॉइंट के साथ शुरू होता है, तो वह केवल 16. (20 - 4 = 16) है।
  5. 5
    हारने के लिए तीन रास्तों से बचें जब खिलाड़ी अपने सभी स्वास्थ्य बिंदुओं को नष्ट कर लेता है, जब उनके डेक के कार्ड नहीं होते हैं, या जब वे 10 ज़हर मार्करों तक पहुंचते हैं तो खिलाड़ी उसे गेम खो देता है
    • जब खिलाड़ी का जीवन 0 या उससे कम हो, तो वह हार जाता है
    • जब, उसकी बारी की शुरुआत में, खिलाड़ी अपने Grimoire के किसी और कार्ड को नहीं निकाल सकता है, वह हारता है।
    • जब खिलाड़ी को 10 ज़हर मार्कर मिले, तो वह हार जाता है।
  6. चित्र शीर्षक MTGSkitch35.jpg
    6
    अलग-अलग रंगों को अपने डेक में शामिल करें: सफेद, ब्लू, ब्लैक, रेड और ग्रीन
    • सफेद सुरक्षा और व्यवस्था का रंग है सफेद का प्रतीक सफेद सूरज है व्हाइट की सेना छोटे जीवों की एक श्रृंखला से मिलकर बनती है जो सामूहिक रूप से शक्तिशाली-जीवन-प्रति-जीवों के विरोध में शक्तियों को कम करने वाली शक्तियों-और "समेकन" कार्ड बनती है जो मैदान से बड़ी संख्या में आकर्षित होती हैं।
    • नीला चालाक और चालाक का रंग है नीला प्रतीक एक नीले पानी की बूंद है नीले रंग के बलों खरीद रहे हैं पत्र कार्ड oponente- पत्र "काउंटर" या oponentes- और "वापसी" या "मिलर" जीव है कि अवरुद्ध नहीं किया जा सकता का आकर्षण से इनकार का नियंत्रण लेने।
    • काला क्षय और मृत्यु का रंग है काली का प्रतीक काला खोपड़ी है। काला बलों criaturas- बल विरोधियों को नष्ट त्यागने के लिए पत्र कार्ड खिलाड़ी खो जीवन और बनाने के कब्रिस्तान जीव पुनर्जीवित हो गया।
    • लाल रोष और अराजकता का रंग है आग का गोला लाल डेक का प्रतीक है। लाल रंग की ताकतें अधिक से अधिक सिद्धांतों के लिए संसाधनों का त्याग करने हैं - खिलाड़ियों या प्राणियों पर "सीधा क्षति" पहुंचाने और कलाकृतियों और इलाकों को नष्ट करने के लिए।
    • ग्रीन जीवन और प्रकृति का रंग है। हरे रंग का प्रतीक पेड़ है। हरे रंग की शक्तियां शक्तिशाली प्राणी हैं जो "खोपड़ी" - जीवों को पुनर्जन्म करने की क्षमता - या कब्रिस्तान से उन्हें वापस लाने की क्षमता - और भू-भाग को गति दें

भाग 2
विभिन्न प्रकार के पत्रों को समझना

चित्र शीर्षक MTGSkitch1 1.jpg
1
समझे कि आधार क्या हैं और कहां से "मन" आता है। मैदान कार्ड हैं जो मंत्र के आधार के रूप में सेवा करते हैं। पांच मूलभूत इलाकों, प्रत्येक एक रंग से जुड़े हैं। पृथ्वी जादुई ऊर्जा का उत्पादन करते हैं, या "मन", जो अन्य मंत्रों को डालने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ईंधन है।
  • पांच बुनियादी भूमि निम्नानुसार हैं:
    • सफेद भूमि, या मैदान, जो सफेद मन का उत्पादन करते हैं
    • नीली जमीन, या द्वीप समूह, जो नीले मन का उत्पादन करता है
    • काली जमीन, या मंगल, जो काले मन का उत्पादन करती है
    • लाल भूमि, या पर्वत, जो लाल मन का उत्पादन करते हैं
    • ग्रीन जमी, या वन, जो ग्रीन मन का निर्माण करते हैं
  • विभिन्न प्रकार के इलाके (उदाहरण के लिए डबल और ट्रिपल) भी हैं, लेकिन अधिकांश शुरुआती को यह जानना आवश्यक है कि मूल भू-भाग एक रंगीन मान पैदा करते हैं। अनियमित जमीन दो या अधिक रंगों के मन का उत्पादन कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch20.jpg
    2
    समझें कि "मंत्र" क्या हैं मंत्र जादू भोग के दौरान डाली जा सकती है अपनी खुद की बदलाव. आप किसी दूसरे के जवाब में एक वर्तनी नहीं डाल सकते (आप इसके बारे में बाद में सीखेंगे)। आमतौर पर मंत्र उपयोग के बाद पहनते हैं, जिसका मतलब है कि वे सीधे प्रभाव के बाद कब्रिस्तान जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch15.jpg
    3
    समझें कि "त्वरित जादू" क्या है तत्काल मंत्र मंत्र की तरह हैं, लेकिन उनका उपयोग अन्य मंत्रियों के मुताबिक, उनके मंत्र के जवाब में किया जा सकता है। तत्काल जादू आम तौर पर उपयोग के बाद समाप्त होती है, जिसका अर्थ है कि वे प्रभाव के बाद सीधे कब्रिस्तान जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch19.jpg
    4
    समझे कि मंत्र क्या हैं जादूएं "स्थिर अभिव्यक्तियाँ" की तरह हैं। दो संस्करणों में ऐंचानियां उत्पन्न होती हैं: वे एक प्राणी से जुड़ी जा सकती हैं, केवल विशिष्ट कार्ड को प्रभावित कर सकते हैं और इसे "आरा" कहा जा सकता है - या मैदान के पास, मैदान के पास रह सकता है विशेष रूप से कुछ कार्ड, लेकिन अपने पक्ष में सभी दूसरों को प्रभावित (और संभवतः विपरीत पक्ष पर सभी कार्ड)।
    • जादूएं "स्थायी" हैं, जिसका अर्थ है कि वे युद्ध के मैदान में रहेगे जब तक वे नष्ट नहीं हो जाते। वे इस्तेमाल होने के बाद भाग नहीं लेते
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch24.jpg
    5
    जानें कि कलाकृतियों क्या हैं कलाकृतियों जादुई और स्थायी वस्तुओं हैं कलाकृतियों का कोई रंग नहीं है, जिसका अर्थ है कि उन्हें विशेष प्रकार के इलाके या मन द्वारा लागू करने की आवश्यकता नहीं है। कलाकृतियों की तीन बुनियादी प्रकार हैं:
    • सामान्य: ये कलाकृतियों इत्यादि के समान हैं।
    • उपकरण: इन कार्डों को जीवों पर सुसज्जित किया जा सकता है, उन्हें अतिरिक्त क्षमताएं प्रदान कर सकते हैं। यदि प्राणी क्षेत्र को छोड़ देता है, तो प्राणी उसमें रहता है - यह प्राणी का कब्रिस्तान का पालन नहीं करता है, यहां तक ​​कि जब उससे जुड़ा होता है
    • प्राणियों: ये कार्ड प्राणियों और कलाकृतियों एक ही समय में हैं। वे प्राणियों की तरह हैं, परन्तु उनके आह्वान ने समान मात्रा में मन का उपभोग नहीं किया: आप उन्हें जो भी इच्छा चाहते हैं उन्हें बुलाने कर सकते हैं। क्योंकि वे बेरंग हैं, वे कुछ निश्चित मंत्रों से प्रतिरक्षित हैं जो विशिष्ट रंग को प्रभावित करते हैं।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch28.jpg
    6
    समझे कि प्राणियों क्या हैं जीव खेल के लिए मुख्य आधारों में से एक हैं। जीव स्थायी हैं, जिसका मतलब है कि वे युद्ध के मैदान में रहते हैं जब तक वे नष्ट नहीं होते हैं या अन्यथा खेल से हटा दिए जाते हैं। प्राणियों की मुख्य विशेषता यह है कि वे हमला कर सकते हैं और ब्लॉक कर सकते हैं। निचले दाएं कोने में दो संख्या (उदाहरण के लिए 4/5,) आपको क्रमशः प्राणी की शक्ति और सहनशक्ति का निर्धारण करने में मदद करते हैं
    • प्राणी कार्रवाई करने की क्षमता के बिना युद्ध के मैदान में प्रवेश करते हैं यही है, जब वे युद्ध के मैदान में प्रवेश करते हैं, वे "चालू" या प्रयोग नहीं किया जा सकता। इसका मतलब यह है कि वे कुछ क्षमताओं पर हमला या उपयोग नहीं कर सकते हैं। दूसरी ओर, प्राणी को हमलों को अवरुद्ध करने की अनुमति है - प्रारंभिक चरण से अवरुद्ध प्रभावित नहीं होता है
    • प्राणियों में कई विशेष क्षमताएं होती हैं, जैसे "उड़ान", "देख" या "चलते हुए" हम बाद में इसके बारे में और अधिक सीखेंगे।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch31.jpg
    7
    Planinas के समारोह को जानते हैं एक प्लानिनट एक शक्तिशाली सहयोगी है जो सुपरचर्जित प्राणी के रूप में कार्य करता है। वे बहुत दुर्लभ हैं और शायद ही खेल में दिखावे करते हैं। जब वे इसमें शामिल हो जाते हैं तो वे खेल के नियमों को थोड़ा बदलते हैं
    • प्रत्येक प्लानिनुटा एक वफादारी मार्कर के साथ दिखाई देता है, जो कि निचले दाएं किनारे पर एक नंबर द्वारा दर्शाया गया है। "+ X" प्रतीक का अर्थ है "इस योजनाकार पर वफादारी मार्करों की एक X संख्या दें", जबकि "-X" का अर्थ है "इस योजनाकार से वफादारी मार्करों की एक्स संख्या को हटा दें।" आप इन क्षमताओं को सक्रिय कर सकते हैं, और उनकी शक्तियां, केवल जब आप किसी वर्तनी का उपयोग कर सकते हैं - और एक बार प्रति मोड़
    • प्लानिनटस को विरोधियों के जीव और मंत्र द्वारा हमला किया जा सकता है। आप अपने प्राणियों और मंत्रों के साथ हमले को अवरुद्ध कर सकते हैं। यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने प्लानिनूट को नुकसान पहुंचाया है, तो वह नुकसान अंक के बराबर कई वफादारी मार्करों को हटा देता है।
  • भाग 3
    गेमप्ले को समझना

    चित्र शीर्षक एमटीजीएसकिच 3 1. पीएनजी
    1
    समझे कि एक प्राणी या जादू को कैसे बुलाना है आप इसके बारे में माना लागत है, जो एक नंबर एक विशिष्ट रंग के बाद वितरित किया जाता है निरीक्षण करने के लिए एक प्राणी को बुलाने - सफेद, नीले, काले, लाल या हरी है। प्राणियों को बुलाने के लिए, आपको कार्ड की लागत के बराबर मन बनाना होगा।
    • ऊपर दिए गए पत्र को नोट करें आप देखेंगे कि "1" एक सफेद मन प्रतीक के बाद - सूरज इस विशिष्ट कार्ड का आह्वान करने के लिए, आपके पास उस रंग का एक मन बनाने के लिए पर्याप्त भूमि होगी, साथ ही एक सफेद मन भी होगा।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch6.jpg
    2
    आविष्कार का दूसरा उदाहरण देखें देखें कि क्या आपको कुल मान की आवश्यकता हो सकती है और निम्न कार्ड द्वारा कौन से विशिष्ट इलाकों की आवश्यकता है:
    • पहला कार्ड, "जंगली उदारता", किसी भी वांछित प्रकार के 5 बेतरतीब अंक की लागत वाली - हरी माने के साथ - जंगल द्वारा निर्मित। कुल छह माने अंक हैं दूसरा कार्ड, "एंजेलिक शील्ड", एक सफेद मन-माने का निर्माण होता है - मैदानों द्वारा निर्मित - प्लस नीले मन।



  • चित्र शीर्षक MTGSkitch9.jpg
    3
    समझें कि क्या बारी और अनटैप करना है "टर्निंग" जमीन पर मान का प्रयोग "का उपयोग" करने का तरीका है या प्राणियों के साथ हमला करने का तरीका है यह छोटे तीर के किनारे से चिह्नित है। "बारी" के लिए, अपना पत्र एक तरफ बारी करें
    • किसी कार्ड को चालू करने से आपको कुछ कौशल का उपयोग एक मोड़ के लिए किया जा सकता है। यदि, उदाहरण के लिए, आप अपनी क्षमता का उपयोग करने के लिए एक कार्ड को चालू करते हैं, तो वह उस स्थिति में अगले मोड़ की शुरुआत तक रहता है कार्ड का उपयोग न करने से पहले आप फिर से क्षमता का उपयोग नहीं कर सकते।
    • हमला करने के लिए, आपको प्राणी को खत्म करना होगा। एक प्राणी युद्ध में जाने में ऊर्जा खर्च करता है, जिससे वह पहले से चालू हो गया आपको यह करना होगा अगर पत्र से संकेत नहीं मिलता कि इसे चालू नहीं किया जाना चाहिए। (कुछ कार्ड तब नहीं देख पाए जब उन्होंने हमला किया)।
    • आप एक प्राणी के साथ ब्लॉक नहीं कर सकते जो चालू है
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch13.jpg
    4
    पता है शक्ति और धीरज क्या है प्राणियों के पास एक नंबर की शक्ति है और दूसरा प्रतिरोध के लिए है निम्नलिखित प्राणी, "क्रिमसन फिरेक्सिया" में 2 की शक्ति है और 2 का प्रतिरोध है। यह 2/2 है।
    • पावर क्षति का प्रतिनिधित्व करता है जिसे लड़ाई में प्राणी द्वारा निपटा जा सकता है। यदि प्राणी की शक्ति 5 के बराबर होती है, तो यह किसी भी प्राणी को 5 नुकसान का मुकाबला करता है जिसे आप इसे मुकाबले में अवरुद्ध करना चाहते हैं। प्रतिद्वंद्वी इन 5 अंकों की क्षति लेता है यदि उनके पास प्राणियों नहीं होते हैं जो दुश्मन के हमले को रोक सकते हैं।
    • विरोध अंक की संख्या है जो एक जीव द्वारा वह मरने से पहले ही पैदा किया जा सकता है और कब्रिस्तान को भेजा जाता है। 4 के प्रतिरोध वाले प्राणी मरने के बिना 3 अंक की क्षति ले सकता है। वह सीधे 4 कब्रिस्तान के नुकसान से कब तक कब्रिस्तान में जाती है।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch12.jpg
    5
    समझें कि युद्ध कैसे होता है। जब कोई खिलाड़ी दूसरे पर हमला करने के लिए चुनता है, लेस और ब्लॉकर्स को घोषित किया जाता है। हमलावरों को पहले घोषित किया जाता है रक्षात्मक खिलाड़ी को चुनना होगा कि वह किस प्रकार के एक जीविका के रूप में उपयोग करेगा? उसे चुनने का अधिकार भी है कि कौन सी जीव ब्लॉक करना है
    • हम कहते हैं कि अनैथिकुस हमला कर रहा है और गड्ढे का दाना अवरुद्ध कर रहा है। Anatemático में 2 की शक्ति है और 2 का प्रतिरोध है। यह 2/2 है। गड्ढे के दाना में 0 की शक्ति है और 3 का प्रतिरोध है। यह 0/3 है क्या होता है जब वे एक दूसरे से लड़ते हैं?
    • एनाटमन दाना को 2 नुकसान देता है, जबकि दाना अनाथिक को कोई नुकसान नहीं करता है।
    • एनाटमान की क्षति के 2 बिंदुएं दाना को मारने के लिए पर्याप्त नहीं हैं कब्रिस्तान में लेने से पहले जादूगर 3 नुकसान ले सकता है दूसरी ओर, दाना एंटीमैटिक को मारने के लिए दाना पर्याप्त नहीं है। कब्रिस्तान में ले जाने से पहले एनामेटिक्स 2 अंक ले सकता है। दोनों प्राणी जीवित रहते हैं
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch14.jpg
    6
    समझे कि जीवों, जादूओं और कलाकृतियों के पास कुछ योग्यताएं कैसे सक्रिय करें। अधिकांश समय में, प्राणियों के पास क्षमताओं होते हैं जो खिलाड़ियों को सक्रिय कर सकते हैं। इन क्षमताओं का उपयोग करने के लिए प्राणी को बुलाने की तरह है - आप उन्हें उपयोग करने के लिए एक मन की लागत का भुगतान करना होगा। निम्नलिखित उदाहरण देखें:
    • रिले Icatiana क्षमता है कि पढ़ता है के साथ आता है "एक कार्ड त्यागें:। सफेद प्राणी 1/1 नागरिक तरह के दो चादरें रखो" लेकिन इससे पहले मन और एक पाठ के कुछ लक्षण भी हैं। कि कौशल सक्रियण के लिए आवश्यक मन की लागत है।
    • सक्रिय करने के लिए क्षमता किसी भी रंग की एक मूल कथानक (यह एक बेरंग मन के लिए काम करेगा), और साथ ही एक सादे (जो सफेद मन को सेवा करेंगे) कर देते हैं। अब अपने पत्र, Icatiana कूरियर को चालू करें अंत में, अपने हाथ से एक कार्ड को त्यागें - या तो कोई भी करेगा, लेकिन आप शायद कम मूल्यवान कार्ड को छोड़ना चाहते हैं। अब, आपको दो 1/1 नागरिक प्रकार के सफेद प्राणियों को खेल में टोकन करना होगा। वे 1/1 मूल प्राणियों के रूप में काम करते हैं
  • भाग 4
    एक मोड़ के चरणों को समझना

    1. 1
      एक मोड़ के विभिन्न चरणों को समझें प्रत्येक खिलाड़ी की बारी में पांच चरणों, या कदम हैं। यह समझना कि ये पांच चरणों क्या हैं और खेल को समझने के लिए वे कैसे काम करते हैं। आदेश में, पांच चरणों हैं:
    2. 2
      आरंभिक चरण प्रारंभिक चरण में तीन अलग-अलग चरण होते हैं:
      • Untap चरण: खिलाड़ी अपने सभी कार्ड को तब अनलॉक करता है जब तक कि यह फेस-अप नहीं रहता।
      • रखरखाव चरण: आम तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाता, लेकिन कभी-कभी खिलाड़ियों को मन में भुगतान करना पड़ता है - उदाहरण: फ्लिप भूमि - इस चरण के दौरान।
      • खरीद चरण: खिलाड़ी एक कार्ड खरीदता है।
    3. 3
      पहला मेजर चरण इस चरण के दौरान, एक खिलाड़ी अपने हाथ के इलाके में से एक को कम कर सकता है। इसके अलावा, खिलाड़ी अपने हाथों के कार्डों में से एक का उपयोग तब भी कर सकता है जब माने का निर्माण करने के लिए भू-भाग को फ़्लिप करते हैं।
    4. 4
      मुकाबला चरण यह चरण पांच चरणों में विभाजित है।
      • हमला घोषित करें: यह वह समय है जब खिलाड़ी हमले की घोषणा करता है। हमले के घोषित होने के बाद डिफेंडर मंत्र का उपयोग कर सकते हैं।
      • हमलावरों को घोषित करना: हमले की घोषणा करने के बाद, खिलाड़ी चुनता है कि वह कौन से प्राणियों पर हमला करेगा। हमलावर यह नहीं चुन सकता कि वह कौन से प्राणियों पर आक्रमण करना चाहता है।
      • ब्लॉकर्स घोषित करें: रक्षात्मक खिलाड़ी चुनता है कि वह कौन से प्राणियों को ब्लॉक करना चाहता है एकाधिक ब्लॉकर्स को एक हमलावर के खिलाफ सौंपा जा सकता है।
      • मुकाबला का नुकसान: इस कदम के दौरान जीवों ने दूसरों पर नुकसान पहुंचाया। विरोधी के ताकत से अधिक शक्ति वाले हमलावरों ने इस विरोधी प्राणी को नष्ट कर दिया। हमलावर की धीरज से अधिक शक्ति वाले प्राणियों को अवरुद्ध करना हमलावर को नष्ट कर देता है यह संभव है कि दोनों प्राणियों को नष्ट कर दिया जाएगा।
      • युद्ध का अंत: इस चरण के दौरान कुछ और नहीं होता - दोनों खिलाड़ियों को अपने त्वरित मंत्र को सक्रिय करने का मौका दिया जाता है
    5. 5
      दूसरा मुख्य चरण लड़ाई के बाद, दूसरा मुख्य चरण है यह पहले के समान है, जिसमें खिलाड़ी स्पेल कर सकता है और प्राणियों को बुलाने कर सकता है।
    6. 6
      अंतिम चरण, या सफाई इस चरण के दौरान, किसी भी अंतिम मंत्र या क्षमताओं को सक्रिय किया जा सकता है। त्वरित खिलाड़ी का इस्तेमाल करने का यह आखिरी मौका है।
      • इस चरण के दौरान, जब तक एक हाथ केवल 7 पत्र (यह आपके हाथ मामले में 7 से अधिक कार्ड है) बना खिलाड़ी किसकी बारी समाप्त करने के लिए है त्यागने चाहिए।

    भाग 5
    उन्नत अवधारणाओं

    चित्र शीर्षक MTGSkitch36.jpg
    1
    समझें कि "उड़ान" का मतलब क्या है। फ्लाईंग प्राणियों को उन जीवों से अवरुद्ध नहीं किया जा सकता जो उड़ नहीं सकते हैं। दूसरे शब्दों में, एक उड़न प्राणी को केवल एक और उड़ान प्राणी या एक प्राणी द्वारा अवरुद्ध किया जा सकता है जो स्पष्ट रूप से उड़ान हमलावरों को अवरुद्ध करता है
    • फ्लाइंग जीव, हालांकि, उन जीवों को ब्लॉक कर सकते हैं जो उड़ नहीं सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch37.jpg
    2
    समझें कि "पहल" क्या है पहल हमले की एक अवधारणा है जब कोई प्राणी हमला कर रहा है और खिलाड़ी अवरोधक के साथ हमले का बचाव करने का विकल्प चुनता है, तो आप दो प्राणियों की शक्तियों और प्रतिस्थापनों को मापते हैं। एक की शक्ति दूसरे के प्रतिरोध के खिलाफ मापा जाता है, और इसके विपरीत।
    • लेकिन एक प्राणी पहल, यह "पहले हड़ताल" कर सकते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट और इसके साथ दूर होने है यदि: पहले हड़ताल के साथ एक प्राणी तुरंत अवरुद्ध को मारता है, और कोई नुकसान प्राप्त करता है, प्रतिद्वंद्वी इस तरह के एक पत्र को मारने के लिए पर्याप्त शक्ति है, भले ही। स्ट्राइकर जीवित रहता है
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch38.jpg
    3
    समझें कि "सतर्कता" क्या है निगरानी बिना मोड़ के हमलों की क्षमता है आम तौर पर, हमले के लिए आपको प्राणी को चालू करना होगा।
    • सतर्कता का अर्थ है कि प्राणी लगातार मुड़ने पर हमला कर सकते हैं और ब्लॉक कर सकते हैं। आम तौर पर, हमला करने वाले प्राणी अगले मोड़ पर ब्लॉक नहीं कर सकते सतर्कता के साथ, एक प्राणी अगले मोड़ पर हमला कर सकता है और ब्लॉक कर सकता है, क्योंकि यह चालू नहीं है।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch39.jpg
    4
    पता है कि "गति" क्या है प्रेरणा एक ही मोड़ पर चलने और हमले करने की क्षमता है जो प्राणी खेल में प्रवेश करता है। प्राणियों को आमतौर पर मोड़ और हमला करने से पहले एक मोड़ इंतजार करना पड़ता है। यह प्रेरणा के साथ जीवों पर लागू नहीं होता है
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch42.jpg
    5
    समझें कि "कूड़ा" क्या है ट्रैपिंग एक ऐसा कौशल है जो प्रतिद्वंद्वी को नुकसान पहुंचाता है, भले ही रास्ते में एक अवरोधक हो। आम तौर पर, यदि प्राणी अवरुद्ध है, तो हमलावर केवल अवरोधक को नुकसान पहुंचाता है। रौंदे के साथ, atropelante प्राणी की शक्ति और प्रतिद्वंद्वी प्राणी के बेरहमी के बीच का अंतर विपरीत खिलाड़ी के जीवन की बिंदुओं पर छूट दी गई है।
    • उदाहरण के लिए, हम कहते हैं कि कू बॉक्सर हमला कर रहा है और एक स्पिनी वेलैस्क इसे ब्लॉक करने का फैसला करता है। मुक्केबाज 4/4 के साथ दौड़ने की क्षमता के साथ, जबकि वालैश 4/2 है बॉक्सर वाल्सेक को 4 नुकसान का मुकाबला करता है, जबकि वैलेशेक बॉक्सर को 4 नुकसान देता है। दोनों जीव मर जाते हैं, लेकिन बॉक्सर प्रतिद्वंद्वी के जीवन को 2 नुकसान का सामना करने के लिए प्रबंधन करता है क्यों? Valesk प्रतिरोध के लिए जिसका अर्थ है कि दिए गए Valesk 4 क्षति के 2 प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ आते हैं, केवल 2. बॉक्सर नीचे चला सकते हैं है।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch51.jpg
    6
    समझें कि "छाया" क्या है छाया एक कौशल जीव है: छाया जीव केवल अन्य छाया जीवों द्वारा अवरुद्ध किया जा सकता है यदि छायांकित प्राणी हमलों और प्रतिद्वंद्वी को ब्लॉक करने की समान क्षमता वाले कार्ड नहीं है, तो हमलावर को अवरुद्ध नहीं किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक MTGSkitch44.jpg
    7
    समझें कि यह "संक्रमित" है। दमकल -1 जीव -1 के रूप में जीवों को नुकसान पहुंचाता है, और ज़हर काउंटर के रूप में खिलाड़ियों के लिए। ये काउंटर स्थायी रूप से क्षति के अलावा अन्य हैं - वे बारी के अंत में जोड़ देते हैं यदि वे किसी प्राणी को घातक नुकसान नहीं करते हैं।
    • हम कहते हैं कि प्राएटर के हाथों के हमलों और केश ब्लॉकों ब्लॉक हाथ को संक्रमित करना पड़ता है, जिसका अर्थ है कि यह -1 / 1 स्थायी काउंटर के रूप में क्षति पहुंचाता है। हाथ काश्शे पर -1 / -1 के तीन काउंटरों को मारता है, उसे मारना Kresh हाथ 3 को नुकसान पहुंचा, यह मारे गए
    • यदि केश के पास 4/4 था, तो -1 / -1 के तीन काउंटरों ने स्थायी रूप से अपनी शक्ति और सहनशक्ति पर असर डाला, जिससे उसे 1/1
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको अपना हाथ पसंद नहीं है, तो आप इसे वापस अपने Grimoire में फेरबदल कर सकते हैं और एक कम कार्ड से नया हाथ खरीद सकते हैं। जागरूक रहें क्योंकि जब भी आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तब आप कार्ड में अपनी कुछ किनारों को खो देंगे।
    • अपने कार्ड के लिए कनस्तर या ढाल खरीदने की कोशिश करें।
    • यदि आपको पहले कुछ खेलों में क्या करना है, यह समझ में नहीं आ रहा है। नियम बहुत मजेदार हो जाता है जब नियम समझ जाते हैं।
    • एक ही तरह के मन के कार्ड के रूप में आप कर सकते हैं कोशिश करो यह आपको मंत्र और प्राणियों के लिए शीघ्र पहुंच प्रदान करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com