IhsAdke.com

बाड़ लगाने के लिए कैसे जानें

क्या आपने कभी सोचा है कि तलवार से कैसे लड़ें? यह कुछ के लिए अविश्वसनीय लग सकता है, लेकिन बाड़ लगाना अन्य तरीकों से नहीं मर गया था नियम कुछ जटिल, विद्युत उपकरण बन गए हैं जो खेल के अभ्यास में सहायता का आविष्कार किया गया था, और ग्रह के सभी हिस्सों में बाड़ लगाने वाले विद्यालय मौजूद हैं। यह एक रोमांचक ओलंपिक खेल है जो आधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ सदियों पुरानी परंपराओं को जोड़ती है सौभाग्य से, तलवार के युग के दिनों में खत्म हो गया है, इसलिए आप अपने जीवन और उसके सदस्यों को खतरे में डाल देने के बिना बाड़ लगाने का बहुत मज़ा ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1
शुरू होने से पहले जानकारी प्राप्त करना

चित्र शीर्षक बाड़ के लिए जानें चरण 1
1
निर्णय लें कि आप बाड़ लगाने का अभ्यास क्यों करना चाहते हैं क्या यह फिट रखने के लिए, प्रतिस्पर्धा करने या ऐतिहासिक अपील के लिए है? ये सभी वैध कारण हैं, और प्रत्येक एक अलग तरह की बाड़ लगाना और प्रशिक्षण देता है बाड़ लगाना एक प्राचीन कला है जिसमें कई परंपराएं और संस्कृति है, इसलिए आप इसे अधिक पसंद कर सकते हैं यदि आप पहले सिर में जाते हैं यह खेल मानसिक और शारीरिक कौशल और साथ ही अनुशासन सीखने का एक शानदार तरीका है यह अभी भी आरामदायक अभ्यास के लिए बहुत अच्छा व्यायाम और बहुत मज़ा है!
  • बाड़ के बारे में जानें चरण 2
    2
    विभिन्न प्रकार के बाड़ लगाने के लिए खोजें इस खेल में बहुत अधिक परंपराएं हैं और विभिन्न शैलियों और दृष्टिकोण वाले कई विद्यालय हैं। इटैलियन, स्पैनिश और फ्रांसीसी स्कूल, जो सैकड़ों साल पहले पैदा हुए हैं, बाड़ लगाने की दुनिया में प्रमुख हैं। उनके बीच का अंतर अपेक्षाकृत छोटा हो सकता है और विभिन्न हथियारों की विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, लेकिन इससे पहले कि आप शुरुआती बुनियादी ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।
    • बाड़ लगाने पर पहली किताब "हथियारों की संधि" थी जिसे 1458 और 1471 के बीच स्पेनिश डिएगो डी वैलेरा द्वारा लिखी गई थी।
    • आप खेल के इतिहास के बारे में कुछ भी सीखेंगे, जिससे आप तलवार उठा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बाड़ के लिए जानें चरण 3
    3
    एक बाड़ लगाने वाले स्कूल या क्लब का पता लगाएं अगले चरण के लिए शुरू करने के लिए आस-पास के स्थान को ढूंढना है। आप पाएंगे कि आपके द्वारा कल्पना की गई अभ्यास के लिए अधिक संभावनाएं हैं, इसलिए प्रत्येक विद्यालय को आसान दूरी के भीतर अनुसंधान करें। बाड़ लगाने वाले क्लब का चयन करते समय निम्न मानदंडों को याद रखें:
    • क्या क्लब अपने लक्ष्यों का मिलान करता है? यदि आप टूर्नामेंट या ओलंपिक में भी प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो आपको एक उच्च प्रतिस्पर्धी स्थल की आवश्यकता है। यदि आप मस्ती करना चाहते हैं और मोंटी पायथन चुटकुले बताते हैं, तो एक अधिक आराम से चुनें
    • क्या क्लब आपकी सुरक्षा की गारंटी देता है? क्या चिकित्सकों को अनमाइक्ड तलवार का इस्तेमाल किया जा सकता है? यदि अनुमति है, तो इस स्थान से बचें।
    • क्लब का उपयोग करना आसान है? यद्यपि इस पहलू को बाड़ लगाने के साथ ही नहीं करना पड़ता है, यह नियमित रूप से पीछे और आगे जाने में सक्षम होना अच्छा है।
    • क्या आप किसी को भी जो बाड़ लगाने का अभ्यास करते हैं? पता लगाएँ कि वे किस स्थान पर लगातार रहते हैं और वे इसके बारे में क्या सोचते हैं
    • क्या क्लब के शुरुआती, मध्यवर्ती और उन्नत चिकित्सकों का अच्छा मिश्रण है? जब यह शुरू हो रहा है, तो आपके स्तर पर लोगों के लिए अच्छा होगा। कई प्रकार के कौशल आमतौर पर कुछ स्थिरता और दीर्घायु के साथ एक क्लब को इंगित करते हैं।
    • क्या आपके लिए निजी प्रशिक्षकों को नियमित रूप से लेने के लिए पर्याप्त डिब्बों हैं? एक ट्रेनर के साथ निजी सबक शुरुआत और मध्यवर्ती फेन्सर के लिए आवश्यक हैं, और यहां तक ​​कि उन्नत के लिए भी।
    • क्या वह आपको वह हथियार सिखाता है जिसे आप सीखना चाहते हैं? कई बाड़ वाले विद्यालय और क्लब केवल एक या दो प्रकार के अभ्यास को सिखाते हैं, इसलिए देखें कि क्या आप जिस क्लब पर विचार कर रहे हैं, उसके लिए इसे करने से पहले आप क्या चाहते हैं।
  • भाग 2
    एक क्लब में शामिल होने और आरंभ करना

    चित्र शीर्षक बाड़ को जानें चरण 4
    1
    फ़िलिप खुद जिस स्थान पर आप भाग लेना चाहते हैं, उसके बारे में निर्णय लेने के बाद, आप क्या सोचते हैं यह देखने के लिए एक परीक्षण अवधि या एक अनुकूलन सत्र को चिह्नित करें। आप यह देखकर भी कक्षा देख सकते हैं कि सबकुछ कैसे काम करती है और शिक्षण तकनीक और शैलियों का अनुभव करती है।
  • चित्र बाड़ के लिए जानें चरण 5
    2
    समूह वर्गों में भाग लेने शुरू करें सिर पर जाएं, लेकिन कक्षा की शैली पर ध्यान दें, सम्मान और सुनो। बाड़ लगाना तकनीकी क्षमता और मानसिक तीक्ष्णता का एक संयोजन है, साथ ही बहुत-ज्यादा आत्म-अनुशासन है सिद्धांत और व्यावहारिक रूप से, आप जो सीख रहे हैं, उसके बारे में वास्तव में ध्यान देने के लिए तैयार रहें।
    • नियम मुश्किल हो सकते हैं, तो अपना होमवर्क कर सकते हैं और अपने सभी प्रश्नों को सीधे प्राप्त कर सकते हैं।
  • बाड़ के बारे में जानें चरण 6
    3
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके क्लब में कौन सबसे अच्छा कोच है। आमतौर पर, उनके पास सप्ताह में कुछ मुफ्त घंटे होंगे, लेकिन निजी प्रावधान फिट हो सकते हैं। कभी-कभी यह मामला नहीं हो सकता है और आपको इसके साथ कक्षाएं लेने के लिए इस कोच के साथ ग्रुप क्लास लेने की आवश्यकता होगी- अगर उन्हें पेशकश की जाती है तो उन्हें स्वीकार करें, लेकिन एक अन्य कोच को भी देखें जो निजी सबक भी दे सकते हैं।
  • भाग 3
    मूल बातें माहिर

    चित्र शीर्षक से बाड़ को जानें चरण 7
    1
    सही तरीके से और सुरक्षित रूप से पन्नी का उपयोग करना सीखें यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपकी तलवार कैसे पकड़नी है इसे चारों ओर हिलाओ मत करो और इसे किसी ऐसे व्यक्ति पर न दें जो सुरक्षात्मक मुखौटा नहीं पहना है। इसे पकड़े जाने पर, जमीन का सामना करने वाला टिप छोड़ दें तलवार से आगे बढ़ने के लिए, यह टिप द्वारा पकड़ो, नहीं कलाई से यदि आपको दोनों हाथों का उपयोग करने के लिए या मुखौटा बंद करने की आवश्यकता है, तलवार को पहले कम करें
    • हमेशा अपनी तलवार की स्थिति की जांच करें और सुनिश्चित करें कि टिप के पास एक आवरण और अच्छी स्थिति है।
  • चित्र बाड़ के लिए जानें चरण 8
    2
    आवश्यक शब्दावली को जानें आपको बुनियादी बाड़ लगाना शब्दावली के ठोस ज्ञान की आवश्यकता होगी शुरुआत में जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण शब्द हैं: "गार्ड पर", "हमला", "स्टॉप", "उत्तर" और "काउंटर"। "हमला" एक आक्रामक कार्रवाई है और "रोक" रक्षात्मक है। प्रतिक्रिया एक रोक के बाद एक मुठभेड़ है, और काउंटर प्रतिक्रिया एक प्रतिक्रिया है जो प्रतिक्रिया के बंद होने के बाद होती है।
    • कुछ समय बिताने को पढ़ने में एक बाड़ लगाने के शब्द शब्दावली उनके साथ परिचित होने के लिए
    • याद रखें कि कुछ लोग फ्रांसीसी या इतालवी शब्द का उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र बाड़ के लिए जानें चरण 9
    3
    अपने पैरों के साथ बुनियादी स्थिति मास्टर वे बाड़ लगाने में आवश्यक हैं, इसलिए द्रव और आसान आंदोलनों को विकसित करना महत्वपूर्ण है। मूल बातें जिन्हें आपको सीखने की आवश्यकता होगी, हालांकि, "इन गार्ड", "आगे" और "इंडेंट" स्थितिएं हैं। "इन गार्ड" आपकी प्रारंभिक स्थिति है। आप एक तरफ खड़े होंगे, तलवार के हाथ में और उस तरफ के पैर ने आपके प्रतिद्वंद्वी पर इशारा किया था, जबकि आपके पीछे के पैर लगभग 90 डिग्री से बाहर निकलते हैं। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आगे के पैर की मार्गदर्शिकाएँ, और जैसा कि आप पीछे हटते हैं, वहीं पैर पीछे हैं
    • वजन को संतुलित करने और पैर की उंगलियों के नीचे रहने की कोशिश करें ताकि वह जल्दी से स्थानांतरित हो सके।
    • जैसे-जैसे आप प्रगति करते हैं, आप अधिक तकनीक सीखेंगे, जैसे उन्नत प्रकार के हमले
  • चित्र शीर्षक बाड़ के लिए जानें चरण 10
    4
    बंदूक को पकड़ने का सही तरीका जानें तलवार की तकनीक सीखने से पहले, आपको हथियार रखने के लिए सही तरीके से मास्टर करना होगा। अलग-अलग शैलियों हैं, और आपके प्रशिक्षक की प्राथमिकता होगी विभिन्न तलवारें भी अलग-अलग तरीकों से आयोजित की जाती हैं (एक प्रशिक्षक द्वारा सिखाने के लिए)
    • एक आम शुरुआत की गलती बहुत बल के साथ पकड़ है आपकी कलाई ढीली और लचीली होनी चाहिए
  • चित्र शीर्षक बाड़ के लिए जानें चरण 11
    5
    पहली तलवार तकनीक जानें एक बार जब आप बंदूक को एक आरामदायक और तकनीकी रूप से ध्वनि तरीके से पकड़ रहे हैं, तो आप इसके साथ काम करने के पहले तत्वों को सीख सकेंगे। यह ट्रेनर और हथियार विकल्प पर निर्भर हो सकता है, लेकिन आप साधारण हमले सीख सकते हैं और पहले रोक सकते हैं। ये सरल आक्रामक और रक्षात्मक चालें हैं जिन पर आप विविधताओं और परिवर्धन शामिल कर सकते हैं।
  • चित्र बाड़ के लिए जानें चरण 12
    6
    अपनी तलवार चुनें एक बार शुरू करने के बाद, आप अपने खुद के हथियार पर ध्यान केंद्रित करना पसंद कर सकते हैं। आपके ट्रेनर शायद कुछ को आपके लिए चुनने के लिए दिखाएंगे (पन्नी, तलवार या साबर) या पसंद के बिना फ़ॉइल दे कई स्वामी और बाड़ के डिब्बों का मानना ​​है कि हथियारों को जानने के लिए सही आदेश पन्नी> तलवार> सैबर है। कभी-कभी आपको एक ट्रेनर मिलेगा जो तलवार या साबर से शुरू करने की कोशिश करेगा। मिडिल स्कूल डिब्बों के बीच, यह अभ्यास काफी सामान्य है, क्योंकि उन्हें हर हथियार पर फेंसर को जल्दी से बनाने की आवश्यकता होती है।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि पन्नी के साथ शुरू करना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि उनके अनुसार, यह हथियार तलवार का इस्तेमाल करने के लिए बढ़त नियंत्रण प्रदान करता है। इसके अलावा, प्राथमिकता यह सुनिश्चित करती है कि आप सही तकनीक विकसित करें और पन्नी और सैबर का एक अनिवार्य पहलू है।
    • दूसरी तरफ का तर्क है कि ज्यादातर मामलों में यह तलवार के लायक है, आप प्राथमिकता और तकनीक पूरी तरह से कृपाण का उपयोग करके सीख सकते हैं। यह वास्तव में आप पर निर्भर करता है



  • भाग 4
    अपने आप को लैस

    चित्र बाड़ के लिए जानें चरण 13
    1
    आपको आवश्यक उपकरणों के बारे में जानें बाड़ लगाना एक ऐसा खेल है जो बहुत सारे उपकरण का उपयोग करता है, इसलिए पता लगाएं कि आवश्यक सुरक्षात्मक भाग और तलवारें क्या हैं। कुछ सुरक्षात्मक टुकड़े शैली के आधार पर भिन्न होते हैं और दाएं हाथ और बाएं हाथ के संस्करण होते हैं किसी भी उपकरण खरीदने के बारे में सोचने से पहले, यदि आप अपने क्लब से उधार ले सकते हैं तो देखें।
  • बाड़ के लिए जानें चरण 14
    2
    क्लब उपकरण का उपयोग करें इनमें से कई स्थानों में अतिरिक्त उपकरण आउटलेट्स हैं, इसलिए पहले कुछ कक्षाओं के लिए उधार ले लें, सिर्फ तब तक जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आप खेल जारी रखना चाहते हैं क्लब के उपकरण आमतौर पर पुराने और पहना-आउट होते हैं- आमतौर पर चिकित्सकों की पसीने की वजह से मुखौटे खराब होते हैं, और हथियार उन बिंदु पर आ गए हैं जहां वे तलवार के रूप में नहीं पहचाने जा सकते। यह सब आपके स्वयं के उपकरण के साथ भी होगा, लेकिन कुछ वर्षों के उपयोग से पहले नहीं।
    • क्लब का उपकरण बूढ़ा हो सकता है और कुछ पहना जाता है, लेकिन इसे सम्मान और देखभाल के साथ व्यवहार करते हैं
  • चित्र शीर्षक बाड़ के लिए जानें चरण 15
    3
    जब आप तैयार हैं, तो अपना खुद का उपकरण खरीदें बाड़ लगाना उपकरण महंगे हो सकते हैं और कुछ सौ रिएस तक पहुंच सकते हैं, इसलिए इसे खरीदने से पहले थोड़ी देर के लिए अभ्यास करना सुनिश्चित करें। अपने ट्रेनर से बात करें कि आप स्टोर में जाने से पहले क्या खरीद लेंगे।
  • भाग 5
    कक्षा के बाहर सुधार करना

    चित्र शीर्षक से बाड़ के लिए जानें चरण 16
    1
    बहुत सारे पुनरावृत्ति अभ्यास करें सभी फेंसर सहमत हैं कि पुनरावृत्ति अभ्यास उबाऊ हो रहे हैं, लेकिन कोई भी इनकार नहीं करता कि वे अपने अभ्यास में सुधार करेंगे। उन्हें अधिक रोचक बनाने के लिए एक टिप एक हथियार या वास्तविक प्रतिद्वंद्वी को कल्पना करना है (केवल तभी जब आप मज़ेदार हो) सभी चीजों के अनुसार, अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है
  • फेंस से सीखें चित्र 17
    2
    पेशेवरों को देखो खेल के शीर्ष स्तर के बारे में अधिक जानने के लिए पेशेवर प्रतियोगिताओं को देखने के लिए समय व्यतीत करना विशेषज्ञों को देखकर आप को और अधिक अभ्यास करने और बाड़ लगाने के अपने प्रेम को बढ़ाना भी देख सकते हैं क्योंकि यह ऐसी उत्कृष्टता के साथ अभ्यास कर रहा है। यदि आपके पास एक महान लाइव प्रतियोगिता देखने का अवसर है, तो जाओ!
  • चित्र शीर्षक से बाड़ के लिए जानें चरण 18
    3
    इसके बारे में पढ़ें यह कट्टरपंथ के मुद्दे पर खेल ले सकता है, लेकिन बाड़ लगाना किताबें अक्सर उपयोगी होती हैं एल्डो नाडी द्वारा "फेंसिंग पर" किताब एक मात्रा में अभ्यास और सुझावों से भरा है रुडी वोल्कमैन के "मैग्नम लिब्री डे एस्क्रिम" शुरुआती लोगों के लिए एक शानदार संसाधन है।
  • बाड़ को जानें चरण 19
    4
    अपनी फिटनेस में सुधार करें हालांकि आम आदमी की आंखों में ऐसा लगता नहीं हो सकता है, बाड़ लगाना एक ऐसा खेल है जो बहुत शारीरिक रूप से मांग करता है। कक्षा के बाहर कक्षा के बाहर अपने संपूर्ण शारीरिक रूप पर काम करें और तलवार से आपकी सटीकता को सुधारें।
  • भाग 6
    प्रतियोगिताओं में जा रहे हैं

    चित्र शीर्षक बाड़ के लिए जानें चरण 20
    1
    प्रतियोगिताओं के लिए तैयार हो जाओ। खेल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा और अपने कौशल का परीक्षण करने और अपनी प्रगति को मापने का सर्वोत्तम तरीका आधिकारिक बाड़ लगाने वाले टूर्नामेंट में भाग लेना है। प्रतिस्पर्धा करने से पहले, एक प्रतियोगिता के रूप में एक प्रतियोगिता के रूप में जाने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है कि वह घटना और वातावरण को महसूस कर सके।
    • स्कोर पर ध्यान दें और जानने के लिए कि क्या देखना है।
  • बाड़ के लिए जानें चरण 21 छवि
    2
    प्रतियोगिताओं पर जाएं! इसके बारे में बात करने के लिए बहुत ज्यादा नहीं है! जब आप एक प्रतियोगिता में जाते हैं, तो आप अच्छे प्रदर्शन के लिए दबाव में हैं। यह दबाव आपके कोच के साथ काम करने के लिए आपकी बाड़ लगाने में कमजोरियों को उजागर कर सकता है। हालांकि, अपने मास्टर या कोच के पहले प्रतियोगिताओं में भाग न लें, आप सोचते हैं कि आप तैयार हैं - एक असली टूर्नामेंट में प्रवेश करने से पहले आपको एक निश्चित स्तर हासिल करना होगा।
  • बाड़ को जानें चरण 22 छवि
    3
    कुछ मैचों जीतें! एक बार जब आप अपने कौशल और आत्मविश्वास विकसित कर लेते हैं और अपने कोच की अनुमति प्राप्त कर लेते हैं, तो अपने सारे काम को कार्रवाई में करें और कुछ गेम जीतें। प्रतियोगिताओं को बहुत अधिक मानसिक ताकत की आवश्यकता होती है, इसलिए शांत रहें और अपने प्रतिद्वंद्वी और रेफरी का हमेशा सम्मान करें विजय और पराजय दोनों में, गरिमा और नम्र होना जरूरी है
  • युक्तियाँ

    • कुछ सीखने की कोशिश करते समय, एक कोच से सीखने का प्रयास करें या कम से कम एक से संकेत मिलता है
    • जब आप अभ्यास करना शुरू करते हैं, तो लंबे और जटिल परिसर के हमलों का प्रयास न करें चीजों को सरल और सीधा रखें या आप अपनी गलती को बहुत अधिक करने की संभावनाओं में वृद्धि करेंगे।
    • अच्छी तरह से उपकरण का इलाज करें यह लंबे समय तक चलेगा, और रीलों और हल्के बक्से के साथ सावधान रहने से लोगों को जगह के उपकरण के बारे में अपने पैरों पर रहने से क्लब से रहना होगा।
    • तलवार को कम रखें यदि आपका विरोधी मास्क नहीं पहना है

    चेतावनी

    • दर्शकों के लिए बाहर देखो! कभी-कभी गैर-चिकित्सकों को यह नहीं पता कि एक प्रतिद्वंदी की तलवार को तोड़ना कितना आसान है किसी भी व्यक्ति को चोट पहुंचाने से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जो द्वंद्वयुद्ध के करीब आता है
    • मुखौटे के बिना बाड़ लगाने का अभ्यास पागल और मूर्ख है। किसी भी मुखौटा के बिना किसी के खिलाफ कभी भी हथियार नहीं बढ़ाएं और किसी को भी आप पर हथियार का इस्तेमाल न करने दें, यदि यह एक से अधिक बार होता है, तो अन्य लोगों को या अभ्यास करने के लिए अन्य जगह मिलती है। आपके पास केवल दो आँखें हैं
    • खराब उपकरण खेल को खतरनाक बना सकते हैं यदि ब्लेड टूट जाता है, तो क्या होता है, उसके किनारों तेज हो सकते हैं छल के साथ एक जंग खाए या जैकेट दुर्घटनाओं का कारण हो सकता है जो गिनती के लिए बहुत बदसूरत हो सकते हैं। अच्छी स्थिति में उपकरण का उपयोग करें

    आवश्यक सामग्री

    • नोट: आप अपने आप से पहले ही अपने ट्रेनर से सामान खरीदने के बारे में बात कर सकते हैं। कोच के पास प्रक्रिया, आकार, उपकरण की गुणवत्ता और खरीद के स्थानों के साथ अधिक अनुभव है।
    • नोट 2: सभी बाड़ लगाने वाले उपकरण विशेष रूप से दाएं हाथ वाले या बाएं हाथ के लिए बने होते हैं! हमेशा सही प्रकार का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि एक बाएं हाथ जैकेट पहना जाता है, तो ज़िप गलत पक्ष में होगा, और परिधान ठीक से टूटे ब्लेड से इसकी रक्षा नहीं करेगा।
    • बाड़ लगाने के लिए, आपको निम्नलिखित उपकरण की आवश्यकता होगी:
      • बाड़ लगाना जैकेट-
      • एक मुखौटा अगर आप एक साबर के साथ अभ्यास कर रहे हैं, तो बिजली का मुकाबला करने के लिए इलेक्ट्रिक मुखौटा खरीद लें, क्योंकि सिर एक लक्ष्य क्षेत्र है और पहले गैर-इलेक्ट्रिक के बजाए ऐसे मुखौटे खरीदने के लिए सस्ता है और बाद में
      • दस्ताने
      • एक आंतरिक आधा जैकेट हालांकि कई लोग इसके बिना अभ्यास करते हैं, यह विचार अच्छा नहीं है। टुकड़ा विशेष रूप से जैकेट के एक असुरक्षित खंड की सुरक्षा करता है, और दुर्घटना अभ्यास में और टूर्नामेंट में हो सकता है-
      • महिलाओं के लिए एक बस्ट रक्षक -
      • लाइटवेट जिम कपड़े जो सभी त्वचा को कवर करते हैं शॉर्ट्स का उपयोग करके बाड़ लगाने का अभ्यास न करें -
      • अच्छा जूते रनिंग जूतों की सेवा होगी, लेकिन बैडमिंटन, स्क्वैश, बॉलरूम फ़ुटबॉल और अन्य जैसे खेल के लिए कोर्ट के जूते आदर्श हैं-
      • एक प्रैक्टिस गन, जिसमें एक इलेक्ट्रिक घुंडी के बजाय रबर टिप वाला गैर-इलेक्ट्रिक ब्लेड होता है।
      • टूर्नामेंट अभ्यास से बहुत अलग हैं। सभी आधिकारिक तौर पर स्वीकृत टूर्नामेंट विद्युत हैं, इसलिए आपको इस तरह के उपकरणों का एक पूरा सेट की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, सभी आधिकारिक प्रतियोगिताओं को सिर से पैर तक पूर्ण बाड़ लगाना उपकरण की आवश्यकता होती है, यानी वे जींस या पसीने की अनुमति नहीं देते हैं।
    • टूर्नामेंट की बाड़ लगाने के लिए, आपको उपरोक्त सभी उपकरणों की आवश्यकता होगी:
      • बाड़ लगाने के लिए पैंट-
      • लंबे मोहरे (लगभग घुटने की लंबाई) -
      • लामे (केवल पन्नी और पेटी के लिए विद्युत प्रवाहकीय जैकेट) -
      • मागुटास (केवल सैबर के लिए। यह एक विद्युत उपकरण है) -
      • मुखौटा के लिए यार्न (पन्नी और पेटी केवल) -
      • दो बिजली के हथियार, बहुत कम से कम! यदि आप टूर्नामेंट में एक ब्लेड को तोड़ते हैं और आपके हाथ में एक त्वरित विकल्प नहीं है, तो आपको अयोग्य घोषित किया जाएगा-
      • शरीर में दो तार, कम से कम तलवार एक अलग प्रकार के हथकड़ी या पन्नी का उपयोग करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास हथियार के लिए सही प्रकार है
    • वैकल्पिक लेकिन अनुशंसित:
      • बाड़ लगाना जूते-
      • एक पुरुष जननांग रक्षक हां, "वह भाग" तलवार और पन्नी पर एक कानूनी लक्ष्य है यदि आप एक रक्षक नहीं पहनते हैं, तो शिकायत मत करो जब आप वहां हिट हो जाएंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com