IhsAdke.com

कैसे एक बंदूक पुनरोद्धुआ करने के लिए

ऑक्सीडेशन एक ऐसा इलाज है जो काले लोहे के ऑक्साइड की एक पतली सुरक्षात्मक परत का उत्पादन करता है (Fe3

4), जिसका उद्देश्य धातु के हथियार की जंग के खिलाफ मामूली सुरक्षा प्रदान करना है। समय के साथ, हालांकि, यह परत फिर से पहन सकती है और बहाल करने के लिए हथियार के स्वरूप के लिए नवीनीकरण की आवश्यकता है। हथियार, मौद्रिक मूल्य और भावनात्मक मूल्य की उम्र के आधार पर, आप या तो खुद को हथियार पुनर्स्थापित कर सकते हैं या फिर पेशेवर की सहायता भी प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
निर्णय कैसे करना है कि रियोक्सीडेशन करना है

रिब्लू ए गन चरण 1 नामक चित्र
1
विश्लेषण करें कि पुराने ऑक्सीकरण कैसे पहना जाता है। यदि मूल जंग का सबसे अभी भी मौजूद है, तो आप भी यह ठंड में ऑक्सीकरण किट के साथ तथापि सुधारना कर सकते हैं, यदि मूल जंग का सबसे पहना जाता है, तो आप पुराने परत के बाकी को हटाने पर विचार कर सकते हैं और बंदूक का ऑक्सीकरण गर्म।
  • रिब्लू ए गन चरण 2 नामक चित्र
    2
    हथियार की उम्र का विश्लेषण करें 1 9वीं शताब्दी में वापस प्राचीन हथियार, एसिड या वाष्पीकरण का उपयोग कर ऑक्सीकरण किया गया था। वर्तमान में, इन प्रक्रियाओं को व्यावसायिक रूप से आवश्यक समय के कारण उपयोग नहीं किया जाता है। बाजार में उपलब्ध उत्पाद हैं जो आपको एसिड ऑक्सीकरण करने की अनुमति देगा, या आपको कोई ऐसा मिल सकता है जो आपके लिए यह करता है
    • पुराने हथियार जिनके पास चांदी या टांकना वाला मिलाप गर्म ऑक्सीडित नहीं हो सकता है, क्योंकि इस प्रक्रिया में उपयोग किए जाने वाले कास्टिकयुक्त लवण चांदी से छुटकारा पड़ेगा। दो-बैरल वाले आग्नेयास्त्रों ने आमतौर पर इस प्रकार के वेल्डिंग का इस्तेमाल किया था या पाइप को ठीक से रख दिया था।
  • रिब्लू ए गन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    हथियार के मूल्य का विश्लेषण करें हॉट ऑक्सीकरण में शीत ऑक्सीकरण की तुलना में काफी अधिक लागत है - इसलिए सबसे पहले, आपको रियोक्सीडेशन प्रक्रिया की लागत पर विचार करना चाहिए जो आप योजना बनाते हैं जो आप हथियार प्राप्त करने पर खर्च करते हैं, साथ ही इसके मूल्य के साथ ही पुनर्विक्रय यदि आप इसे बेचना चाहते हैं
    • हथियार के आंतरिक मूल्य का भी विश्लेषण किया जाना चाहिए, या इसका क्या मतलब है और साथ ही आपके वास्तविक मौद्रिक मूल्य। यदि हथियार एक परिवार की विरासत है, तो आप अपने रियोसिडेशन पर अधिक खर्च करना चाह सकते हैं, भले ही आपका मौद्रिक मूल्य खेल के सामान की दुकान से खरीदे गए हथियार के समान हो।
  • रिब्लू ए गन चरण 4 नामक चित्र
    4
    ऑक्सीकरण प्रक्रिया की संभावित लागत का विश्लेषण करें हथियार के मौद्रिक और आंतरिक मूल्य के अतिरिक्त, आपको ऑक्सीकरण प्रक्रिया की लागत को भी ध्यान में रखना चाहिए जो आप करना चाहते हैं।
    • इस आलेख के भाग दो में वर्णित शीत ऑक्सीकरण, प्रक्रियाओं का सरलतम और इसलिए सबसे सस्ता है, लेकिन कम से कम टिकाऊ भी है। यदि आप इस प्रक्रिया के बाद बहुत कुछ बंदूक को संभालने की योजना बना रहे हैं, तो आपको ऑक्सीकरण को काफी जल्दी से पहनना चाहिए।
    • इस लेख के भाग तीन में वर्णित हॉट ऑक्सीकरण, शीत ऑक्सीकरण और एसिड ऑक्सीकरण से अधिक टिकाऊ है, लेकिन इसके लिए अधिक काम और उपकरण की आवश्यकता होती है। यदि आपको लगता है कि बंदूक को गर्म ऑक्सीडित किया जाना चाहिए, लेकिन आप काम करने के लिए निराश महसूस करते हैं, तो आप इसे करने के लिए किसी को भी किराए पर ले सकते हैं।
    • इस आलेख के भाग चार में वर्णित एसिड के साथ ऑक्सीकरण, गर्म ऑक्सीकरण की तुलना में कम काम की आवश्यकता होती है, लेकिन शीत ऑक्सीकरण से अधिक काम होता है। यह भी ऑक्सीकरण प्रक्रियाओं का उपभोग करने का सबसे अधिक समय है, क्योंकि हथियार कुछ समय के लिए आराम करना चाहिए ताकि रंगाई के वांछित स्तर को प्राप्त किया जा सके। अगर आपको नौकरी करने से फिर से हतोत्साहित किया जाता है, तो आपको किसी को भी ऐसा करने के लिए किराया चाहिए।
  • भाग 2
    शीत ऑक्सीकरण

    रिब्लू ए गन चरण 5 नामक चित्र
    1
    अगर वांछित पुराने ऑक्सीकरण निकालें तो पुराने ऑक्सीकरण के पहनने की डिग्री के आधार पर, यह पूरी तरह से हथियार के पुनर्निर्धारण से पहले हटाया जा सकता है। निम्न रासायनिक एजेंटों का उपयोग किया जा सकता है:
    • फॉस्फोरिक एसिड के आधार पर मोटरसाइकिल रोध हटाने वाला, जैसे कि नौसेना जेली (नौसेना जेली)।
    • सफेद सिरका, जिसमें एसिटिक एसिड होता है
  • रिब्लू अ गन चरण 6 नामक चित्र
    2
    धातु बंदूक कूदो चमकाने सतह से जंग और किसी भी खरोंच या निशान है कि हथियार वर्षों से ग्रस्त हो सकता है निकालता है। आप खुदाई के 600 से 1200 अनाज के एक 000 स्टील पुआल या एक सैंडपेपर का उपयोग कर सकते हैं।
  • रिब्लू अ गन चरण 7 नामक चित्र
    3
    बंदूक साफ करो जिस तरह से आप हथियार को साफ करने का विकल्प चुनते हैं, वह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है, जो पूरे हथियार को जंग या मौजूदा ऑक्सीकरण को सुधारने के लिए हो सकता है।
    • यदि आप पूरे हथियार को जंग करने की योजना बना रहे हैं, तो सफाई समाधान में डूब गए हथियार को रखें। सफाई समाधान है कि इस्तेमाल किया जा सकता सोडियम ट्रायफ़ोस्फेट (वाणिज्यिक ब्लीच), मिथाइल आत्माओं, या नेफ्था शामिल हैं। (आप नेफ्था उपयोग करने के लिए चुनते हैं, तो एक हल्के डिटर्जेंट के साथ बंदूक धोने और फिर गर्म पानी के साथ कुल्ला।)
    • यदि आप बंदूक के कुछ भागों को विसर्जित करने की योजना बनाते हैं, तो छोटे तारों को रखने के लिए एक तार की टोकरी का उपयोग करें और बैरल में एक पतली तार डालें ताकि इसे सफाई के समाधान में विसर्जित कर सकें, बाद में इसे हटा दें।
    • तुम सिर्फ मौजूदा जंग से सुधारने के लिए योजना है, जहां आप तो जंग antiga- दूर करने के लिए तेल (जैसे तेल निकालने के लिए एसीटोन से लथपथ कपास गेंदों लागू चाहते हैं में तेल की सफाई के लागू होते हैं, सब्जी और खनिज तेल, शराब का मिश्रण है, बेंजाइल एसीटेट और क्षार, Ballistol के नाम के तहत व्यावसायिक रूप से बेचा जाता है।) के रूप में आप पुराने ऑक्सीकरण निकालने के लिए, वे कुछ ब्रांडों कि या रेत से भरा जा करने के लिए पॉलिश की आवश्यकता होगी पाया जा सकता है।
  • रिब्लू ए गन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    धातु को सावधानी से गरम करें यद्यपि इस प्रक्रिया को ठंडा ऑक्सीकरण कहा जाता है, इसे बंद करने से पहले बंदूक को ध्यान में रखते हुए बेहतर अवशोषण और परिष्करण प्रदान किया जाता है। एक बंदूक को ऊष्मा बंदूक या हेयर ड्रायर के साथ कई घंटे तक सूरज में छोड़ दिया जा सकता है या यहां तक ​​कि इसकी सबसे कम तापमान पर एक पारंपरिक ओवन में भी।
  • रेब्यू ए गन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऑक्सीकरण समाधान लागू करें धीरे-धीरे एक साफ applicator का उपयोग करके समान रूप से ऑक्सीकरण के लिए क्षेत्र के समाधान को लागू करें। केवल एक बार समाधान लागू करें, छोटे क्षेत्रों को कवर करें, या 5 से 7.5 सेंटीमीटर से बड़ा कोई भी वर्ग नहीं - फिर एक इस्पात ऊन का उपयोग करके सतह को उछाल दें। यह प्रक्रिया ऑक्सीकरण को सना हुआ होने से रोकेगा।
    • बड़े क्षेत्रों में ऑक्सीकरण लागू करने के लिए, पुराने कपास टी-शर्ट या नए टूथब्रश की सिफारिश की जाती है। छोटे क्षेत्रों के लिए, एक कपास की गेंद, कपास झाड़ू या टूथपेक का उपयोग करें जो कि कवर किए जाने वाले क्षेत्र से बड़ा नहीं है।
    • आप ऐसे छोटे हिस्सों को विसर्जित कर सकते हैं जैसे कि शिकंजा, या मुश्किल भागों में समाधान। अगर आपके पास एक अवकाशयुक्त क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त समाधान नहीं है, तो स्प्रे बोतल में उत्पाद डालें और ग्लास कंटेनर या प्लास्टिक ट्रे पर उदारतापूर्वक क्षेत्र को छिड़क दें। इस क्षेत्र के पूरी तरह से कवर होने के बाद, कंटेनर या ट्रे में शेष समाधान स्प्रे बोतल में वापस किया जा सकता है और पुन: उपयोग किया जा सकता है।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 10 नामक चित्र
    6
    कई बार जब तक आपके पास ऑक्सीकरण का वांछित स्तर नहीं होता तब तक कई बार समाधान लागू करें। प्रत्येक परत को एक नए applicator के साथ लागू करें, और प्रत्येक नई परत को पॉलिश करने के लिए स्टील के नए टुकड़े का उपयोग करें।
    • अधिक परतें लागू की जाती हैं, लेकिन गहरे ऑक्सीकरण हो जाएगा - हालांकि, प्रत्येक नई परत पिछली परत से उत्तरोत्तर कम प्रभावी होती है। ज्यादातर मामलों में, एक ब्ल्यू ब्लैक फिनिश हासिल करने के लिए सात परतें पर्याप्त होनी चाहिए।
    • अगर ऐसे डॉट्स होते हैं जो अंधेरे नहीं करते हैं, तो समाधान को लागू करने से पहले इन स्थानों को 320 से 400 धैर्य वाली सैंडपैड के साथ सैंडिंग करके पुनरारंभ करें। धब्बे से अधिक क्षेत्रों को रेत करने की कोशिश न करें जो कि जंग लगाए नहीं गए हैं।
  • रिब्लू ए गन चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक बार जब आप ऑक्सीकरण का वांछित स्तर प्राप्त करते हैं, हथियारों के लिए तेल के साथ कोट को बंद करो। नई परत को लागू करने से पहले पिछली परत को हटाने के लिए कपास की बॉल का उपयोग करके कुछ घंटों के अंतराल पर तेल की एक परत लागू करें। (संक्षेप में, आप ऑक्सीकरण समाधान को पानी से हटाने के बजाय तेल के साथ निकाल रहे हैं।)।
    • इस प्रक्रिया में सफाई तेल का उपयोग न करें क्योंकि यह आपके कड़ी मेहनत के साथ बनाई गई ऑक्सीकरण को हटा देगा।
  • भाग 3
    हॉट ऑक्सीकरण

    रिब्लू ए गन चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हथियार के कुछ भागों पोलिश करें ताकि ऑक्सीकरण किया जा सके फिर, आप धातु को पोलिश करने के लिए 600 से 1200 अनाज की खुदाई के साथ एक 000 स्टील पुआल या एक सैंडपेपर का उपयोग कर सकते हैं।
  • रिब्लू ए गन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सफाई और ऑक्सीकरण समाधानों में विसर्जित होने वाले भागों को तैयार करें। हालांकि इसका इस्तेमाल किया जाने वाला सफाई समाधान की आवश्यकता नहीं हो सकती है, हालांकि, गर्म ऑक्सीकरण प्रक्रिया में उपयोग किए जाने वाले रासायनिक एजेंटों, आमतौर पर पोटेशियम नाइट्रेट और सोडियम हाइड्रॉक्साइड, अत्यधिक कलाईदार होते हैं। भाग में एक तार डालने से बंदर बैरल को विसर्जित करना आसान होगा, और विसर्जन की सुविधा के लिए छोटे भागों को तार की टोकरी में रखा जाना चाहिए।
    • साफ करने से पहले भागों को इकट्ठा करने से सफाई टैंक से ऑक्सीकरण टैंक में स्थानान्तरण की सुविधा होगी - ऑक्सीकरण टैंक में बंदूक के कुछ हिस्सों के प्रदूषण से बचने के लिए इस्तेमाल तार और टोकरी को साफ भी करें।



  • रिब्लू अ गन चरण 14 नामक चित्र
    3
    सफाई समाधान में बंदूक के कुछ हिस्सों को डुबकी। भागों को 10 से 15 मिनट तक डुबोया जाना चाहिए और ऑक्सीकरण प्रक्रिया को बाधित कर सकता है जो किसी भी तेल, गंदगी या तेल निकालने के लिए विसर्जित कर दिया जा सकता है। आप ठंड ऑक्सीकरण के लिए सफाई चरण में सूचीबद्ध किसी भी रासायनिक क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं, जब तक आप उपयोग करने, हैंडलिंग और हटानेवाला के निपटान के लिए सभी निर्देशों का पालन करते हैं।
  • रिब्लू ए गन चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ठंडा पानी में सफाई समाधान कुल्ला। कुल्ला समय 2 से 3 मिनट से अधिक नहीं होना चाहिए। ।
    • यदि आप डिटर्जेंट का उपयोग रासायनिक सफाई एजेंटों को हटाने के लिए कर रहे हैं, तो आपको कुल्ला में गर्म पानी का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • रिब्लू अ गन चरण 16 नामक चित्र
    5
    बंदूक के कुछ हिस्से को ऑक्सीकरण समाधान में डुबाना। गर्म ऑक्सीकरण समाधान, जिसे "पारंपरिक ब्लैक ऑक्सीडीकरण" कहा जाता है, को 135 से 155 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर गरम किया जाना चाहिए।
    • समाधान को गर्म करने से पहले, यह नमक के किसी भी समूह को भंग करने के लिए पूरी तरह से चक्कर लगाता है, जो उस उत्पाद की सतह पर या नीचे की सतह पर हो सकता है।
    • जब ऑक्सीकरण समाधान में गन बैरल डुबोते हैं, तो उनको एक कोण पर विसर्जित कर दें, जो कि किसी भी बुलबुले को समाप्त करने के लिए बनाई गई हैं। बैरल को पूरी तरह से विसर्जित करना सुनिश्चित करें
    • बंदूक के छोटे भागों युक्त धातु की टोकरी को हल कर दें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उत्पाद पूरी तरह से कवर हो गए हैं।
    • 15 से 30 मिनट के लिए समाधान में भाग छोड़ दें। जागरूक रहें और जांचें कि जब धातु वांछित ऑक्सीकरण टोन पर पहुंचता है और फिर उन्हें समाधान से हटा दें।
    • अपने बंदूक स्टेनलेस स्टील भागों में है, तो वे एक अलग रासायनिक घोल नाइट्रेट और chromates का एक मिश्रण है कि में डूब जाना चाहिए, यह हाइड्रोक्साइड और नाइट्रेट के मिश्रण के समान तापमान तक गर्म किया जाना चाहिए।
  • रिब्लू अ गन चरण 17 नामक चित्र
    6
    ठंडा पानी में ऑक्सीकरण समाधान कुल्ला। ऑक्सीकरण लवण को खत्म करने के लिए ठंडे पानी में भागों को हिलाएं।
  • रिब्लू ए गन चरण 18 नामक चित्र
    7
    बंदूक के कुछ हिस्सों को उबलते पानी में डुबो दें यह प्रक्रिया समाधान से शेष अवशेषों को हटा देगा। साधारण भागों को 5 से 10 मिनट के लिए डूबने की जरूरत है, जबकि जटिल या सजाए गए भागों को 30 मिनट तक डूबने की आवश्यकता हो सकती है।
    • हथियार भागों वेल्डेड गया है, एक कपास पट्टी का उपयोग करें और उन पर एक रासायनिक एजेंट जो वेल्ड रंग होगा, उन्हें शेष रंग का एक ही धातु बनाने लागू होते हैं।
  • रिब्लू ए गन चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक विरोधी आर्द्रता तेल कंटेनर में इलाज भागों डुबकी। यह जंग, पसीने से, और शरीर के तेल का सेवन की रक्षा करेगा। कंटेनर के हिस्सों को तेल से 45 से 60 मिनट तक छोड़ दें, जब तक वे ठंडा न हो जाए।
  • भाग 4
    एसिड के साथ ऑक्सीकरण

    रिब्लू ए गन चरण 20 नामक चित्र
    1
    उन हिस्सों को छोड़ें, जिन्हें ऑक्सीकरण किया जाएगा। जंग, खरोंच और धातु के निशान को हटाने के लिए खुरदरापन के 600 से 1200 अनाज के साथ स्टील का पुआल या सैंडपापर का प्रयोग करें।
  • रिब्लू ए गन चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रासायनिक, किसी भी गंदगी, तेल या तेल शेष साफ करें। जब तक ऑक्सीकरण समाधान के निर्माता का इस्तेमाल नहीं किया जाता है, आप ठंड ऑक्सीकरण प्रक्रिया के तहत सफाई चरण में सूचीबद्ध किसी भी रिमूवर का उपयोग कर सकते हैं, अलग-अलग निर्देश हैं सफाई समाधान का उपयोग करने के बाद, उत्पाद कुल्ला।
  • रिब्लू ए गन चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    समाधान के साथ धातु के हिस्सों को कवर करें यह समाधान आमतौर पर हाइड्रोक्लोरिक और नाइट्रिक एसिड का मिश्रण होता है, और धातु के ऑक्सीकरण को समान रूप से पेश करता है
    • इसके बजाय अम्लीय समाधान के साथ भागों को कवर की, आप अम्लीय समाधान और एक बंद कैबिनेट में बंदूक के कुछ हिस्सों के साथ एक खुला कंटेनर जगह है और 12 घंटे के लिए जगह में छोड़ सकते हैं। एसिड वाष्पीकरण और बंदूक के आसपास घनीभूत होती है- इस विधि को बाष्पीकरणीय ऑक्सीकरण कहा जाता है।
    • एक और भिन्नता अम्लीय समाधान के साथ हथियार के कुछ हिस्सों को कवर किया, और फिर उन्हें एक ही 12 घंटे के लिए एक निकास हुड (या इस मामले में एक भाप कैबिनेट) में डाल दिया है। अक्सर, पहली परत को दूसरी बार भागों को कवर करने से पहले तैयारी के रूप में लागू किया जाता है और फिर उन्हें भाप कैबिनेट में डाल दिया जाता है।
  • रेब्यू ए गन चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    धातु भागों को उबलते आसुत जल में डुबाना इससे ऑक्सीकरण प्रक्रिया में बाधा आ गई है, एसिड समाधान हटा दिया गया है।
  • रिब्लू ए गन चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    लाल ऑक्साइड का गठन किया है, जो नीचे काले ऑक्साइड परत को छोड़ते हैं। जंग खाए गए सतह को आम तौर पर एक ड्रम या एक कार्डिंग ब्रश से हटाया जाता है, जिसमें बहुत पतली और नरम तार की जठर होती है।
  • रिब्लू ए गन चरण 25 नामक चित्र
    6
    जब तक आप ऑक्सीकरण का वांछित स्तर प्राप्त नहीं करते तब तक एसिड उपचार, उबलते और स्क्रबिंग को दोहराएं। कुछ मामलों में, धातु गहरे रंग का रंग संभव बना सकता है, ऑक्सीकरण प्रतिउत्पादक पर अन्य प्रयास कर रहा है।
  • रिब्लू ए गन चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    तेल के साथ बंदूक के कुछ हिस्सों को कवर करें तेल जंग के गठन को रोकता है और गंदगी, पसीने से, शरीर के तेलों और पहनने से खत्म की रक्षा करता है। एक बार जब आप तेल लागू करते हैं, तो पार्ट्स को इकट्ठा करने से पहले रातोंरात निपटने दें।
  • चेतावनी

    • ऊपर वर्णित कोई ऑक्सीकरण प्रक्रिया करने से पहले, सुनिश्चित करें कि बंदूक को छुट्टी दे दी गई है! इसके अलावा बंदूक से संभाल या स्टॉक को हटा दें
    • सभी ऑक्सीकरण प्रक्रियाओं के साथ, एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में काम करते हैं, क्योंकि कास्टिक लवण विशेष रूप से हानिकारक हैं।
    • एल्यूमीनियम पर गर्म ऑक्सीकरण प्रक्रिया न करें - यह कास्टिक लवण को हिंसक रूप से प्रतिक्रिया करता है, जिससे गंभीर जलन हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    सभी प्रक्रियाओं के लिए:

    • स्टील का पुआल
    • sandpaper
    • लेटेक्स / रबर के दस्ताने
    • सुरक्षा चश्मा
    • रासायनिक सफाई एजेंट (उदाहरण के लिए आलेख देखें)
    • स्नेहन तेल / गन गार्ड
    • Applicators (कपास टी-शर्ट, कपास गेंदों या कपास swabs- टूथब्रश- toothpicks)

    शीत ऑक्सीकरण के लिए:

    • शीत ऑक्सीकरण समाधान (आमतौर पर सेलेनियम डाइऑक्साइड)
    • समाधान (सूर्य, ओवन, गर्मी बंदूक, हेयर ड्रायर) को लागू करने से पहले धातु बंद को गर्म करने का तरीका

    गर्म हीटिंग के लिए:

    • कास्टिक लवण (आमतौर पर पोटेशियम नाइट्रेट और सोडियम हाइड्रोक्साइड)
    • कटोरे, बाथटब या कंटेनर (सफाई, ऑक्सीकरण और उबलते चरणों के लिए)
    • पानी (rinsing और उबलते के चरणों के लिए)
    • हीट स्रोत

    एसिड ऑक्सीकरण या वाष्पीकरण के लिए:

    • हाइड्रोक्लोरिक / नाइट्रिक एसिड का मिश्रण
    • मिश्रण के लिए आवेदक (एसिड ऑक्सीकरण के लिए)
    • क्लोज़ योग्य बाड़े, जिसमें पर्याप्त मात्रा में कंटेनर को मिश्रण और बंदूक के कुछ हिस्सों को शामिल किया जा सकता है (वाष्पीकरण ऑक्सीकरण के लिए)
    • कटोरे, नहाने का टब या कंटेनर (सफाई और उबलने के चरणों के लिए)
    • पानी
    • ड्रम या ब्रशलेस कार्डबोर्ड

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com