IhsAdke.com

कैसे एक Pocketknife पीसने के लिए

क्या ब्लेड का उपयोग करना इतना अंधा होता है कि यह कटौती नहीं करता? पॉकेट चाकू उपयोगी होते हैं, लेकिन उनकी सामर्थ्य की वजह से, वे सभी प्रकार के चीजों के लिए उपयोग किया जाता है। यह लकड़ी की नक्काशी, कट बक्से, खुले खाद्य कंटेनर के लिए एक चाकू का उपयोग कर एक व्यक्ति को देखने के लिए, यहां तक ​​कि एक अज्ञात जानवर poking और फिर अपनी पैंट पर ब्लेड स्वच्छ और उसकी जेब में इसे वापस डाल आम है। लोग मूर्खता से एक अंधा ब्लेड को समझते हैं - हालांकि इसका उपयोग करने के लिए अधिक शक्ति लेती है। इसमें केवल कुछ ही मिनट लगते हैं जिससे उसकी पॉकेटक्नीफ पीस जाती है इन दो विधियों को इसे तेज करने के लिए प्रयास करें

चरणों

विधि 1
एक पत्थर के साथ pocketknife पीस रही है

1
आप जिस प्रकार का उपयोग करना चाहते हैं उसका चयन करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जब तक आपकी नौकरी को आसान बनाने के लिए कम से कम 5 x 15 सेंटीमीटर (या 2 x 6 इंच) हो, तब तक इसका क्या मतलब नहीं है? डायमंड, सिरेमिक या संयोजन पत्थर कुछ विकल्प उपलब्ध हैं
  • संयुक्त पत्थर: आम तौर पर इसका उपयोग करना सबसे आसान माना जाता है और ठीक से मोटे अनाज को बनाया जाता है। इससे पहले कि आप उस पर ब्लेड को पैनाएंगे, आपको दस मिनट के लिए साफ-सुथरा पानी में पीसकर पत्थर को भिगोना चाहिए। ध्यान रखें कि जब एक चट्टान व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, तो आमतौर पर ब्लीड घिस जाता है जहां grooves का निर्माण होता है।
  • सिरेमिक स्टोन: उपयोग करने से पहले यह पानी में भिगोया जाना चाहिए, लेकिन केवल तीन से पांच मिनट तक। यह संयुक्त से ज्यादा कठिन है, जिसका अर्थ है कि यह ब्लेड को और अधिक तेज़ करेगा। यह प्रकार आमतौर पर पहले उल्लेख की तुलना में अधिक रहता है, लेकिन उपयोग करने में थोड़ा अधिक मुश्किल होता है।
  • डायमंड स्टोन: यह कई किस्मों में आता है, जिसमें कठोर, नरम और सुपर नरम भी शामिल है। इस प्रकार का पत्थर बहुत कठिन और झरझरा है कई मामलों में, हीरे का पत्थर वास्तव में धातु की प्लेटों से बना है, जिसमें इसकी सतहों से जुड़ी छोटे हीरे हैं। इस प्रकार का पत्थर सबसे कठिन है और ब्लेड को और अधिक तेज़ करेगा ध्यान रखें कि यह पत्थर भी सबसे महंगा है।
  • 2
    पीस पत्थर चिकनाई यदि आप एक संयोजन के पत्थर या सिरेमिक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इसे सही समय के लिए पानी में भिगोना चाहिए। विशेषज्ञों ने स्नेहक के प्रयोग की भी सिफारिश की है, जैसे कि खनिज तेल, जो टूल की दुकानों पर उपलब्ध है। स्नेहक के प्रयोजन के लिए पत्थरों के छिलके को छिलका और धूल से छेड़ने से बचने के लिए है। यह उस घर्षण के कारण गर्मी को भी कम करता है जो ब्लेड को पत्थर पर रगड़ने पर बनाया जाता है। बहुत ज्यादा गर्मी ब्लेड को खराब कर सकती है।
    • मशीन के तेल या स्वयं के पीस तेल का उपयोग संयुक्त पत्थर या सिरेमिक के लिए किया जा सकता है, जबकि पतला पकवान साबुन हीरा पत्थर के लिए उपयोगी है।
  • 3
    ब्लेड के काटने के कोण की पहचान करें इसे किसी न किसी पीस कोण भी कहा जाता है। प्रत्येक चाकू के ब्लेड को एक निश्चित कोण पर तेज करने के लिए इसका उद्देश्य लगाया जाता है। अधिकांश पॉकेटबिनेटों में एक तेज़ बढ़त है, जो 25 से 30 डिग्री है।
    • यदि आप सटीक कोण को जानने के बिना अपने ब्लेड को तेज करने के बारे में अनिश्चित हैं, तो आप उस स्टोर पर जा सकते हैं जहां आपने इसे खरीदार के लिए खरीदा था या चाकू निर्माता को फोन किया था। यह जानकारी ऑनलाइन भी मिल सकती है
  • 4
    पत्थर के खिलाफ एक उपयुक्त कोण पर पॉकेटक्नीफ की स्थिति। पत्थर के खिलाफ काटने के कोण के साथ, ब्लेड का सामना करना पड़ रहा है, उसकी स्थिति को पकड़ो
    • लंबी अवधि के लिए उसी स्थिति में पेंकोइना को पकड़ना एक चुनौती हो सकती है। यदि यह आपकी पहली बार एक ब्लेड पीस रहा है या आपको लगता है कि आप लंबे समय तक अपने हाथों को स्थिर नहीं रख सकते, तो पीसने वाले को खरीदने पर विचार करें। यह पॉकेटक्नीफ को जोड़ता है और इसे एक स्थिर कोण पर रखता है। ध्यान रखें कि यह धारक एक घुमावदार ब्लेड के साथ बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेगा।
  • 5
    पत्थर के साथ ब्लेड स्लाइड करें पीसने के अंत से नीचे और बाहर निकलें। एक तेज धार, आमतौर पर लगभग 12 बार उत्पादन करने के लिए जितनी बार आवश्यक दोहराएं। जैसा कि आप अपने पीस कौशल को सही करते हैं, यह पत्थर पर ब्लेड के एक और परिपत्र आंदोलन बन जाएगा।
    • ब्लेड जो पीसने वाले पत्थर से घुमावदार या लंबे होते हैं, उन्हें पूरे ब्लेड को समान रूप से तेज करने के लिए पत्थर के किनारों के नीचे धकेल दिया जाना चाहिए।
  • 6
    ब्लेड की दूसरी तरफ नरम करना चाकू मोड़ो और पीसने वाले पत्थर के अंत की ओर और कोण को सुनिश्चित करने के लिए ब्लेड को स्लाइड करें। यह छः से आठ बार करो या किनारे तेज होने तक



  • 7
    पत्थर को मोड़ो ताकि पतले पक्ष का सामना करना पड़े। पत्थर के पतले हिस्से के साथ, ब्लेड को अपने उचित काटने के कोण पर स्लाइड करें यह किसी भी गड़गड़ाहट को हटा देगा जो तेज प्रक्रिया के दौरान ब्लेड के किनारे के साथ बनाई हो सकती है।
    • पत्थर के पतले पक्ष का उपयोग करने के बजाय, आप ब्लेड के प्रत्येक पक्ष को अधिक खुले कोण पर एक ब्लेड से पीसकर उस ब्लेड से पीस कर सकते हैं। यह बर्गर्स को हटा देता है और ब्लेड की कटौती तेज करता है। एक चाकू की चोखाई का उपयोग करना भी एक बार और दूसरे के बीच ब्लेड को त्वरित रूप से नवीनीकृत करने का एक विकल्प है जिसे आप पीस लेंगे।
  • 8
    यह जांच करने के लिए कि क्या यह चाइप्ड है, अपनी पॉकेटनेट का परीक्षण करें। कागज का एक टुकड़ा पकड़ो और इसे अपनी पॉकेटक्नीफ के साथ काटने की कोशिश करें तेज ब्लेड कागज के माध्यम से आसानी से स्लाइड करेंगे।
    • आप ब्लेड या खामियों के किसी भी गोल हिस्से को प्रकाश (या सूरज) के खिलाफ पेंकोइना पकड़कर देख सकते हैं और उज्ज्वल प्रकाश का प्रतिबिंब प्राप्त कर सकते हैं। केवल ब्लेड के साथ कहीं एक गोल किनारे पर या उसमें से एक खंड में मौजूद सफ़लता मौजूद होती है जो कि नहीं है
  • विधि 2
    एक अध्यक्ष का उपयोग करना

    1. 1
      पता है कि सिर `ब्लेड के किनारों` के किनारों के लिए बेहतर हैं। वे स्टील ग्रैंडर्स के रूप में भी जाना जाता है तेज करने के अलावा, वे ब्लेड बढ़ाते हैं - एक ही परिणाम को एक पत्थर पर पीसकर देते हैं।
      • कई प्रकार के अध्यक्ष हैं सबसे आम स्टील है, जिसे इस्पात की चक्की के रूप में भी जाना जाता है। यह ब्लेड को तेज करने के लिए एक बहुत प्रभावी और विश्वसनीय तरीका है। चेरास सिरेमिक और हीरे का भी बनाया जा सकता है दोनों विश्वसनीय हैं क्योंकि वे उपलब्ध दो सबसे कठिन सामग्री हैं डायमंड ब्लेड फ्लैट ब्लेड बनाने के लिए जाना जाता है, लेकिन दोनों बहुत जल्दी से पीस लेंगे।
    2. 2
      हैंडल को संभाल लें, ताकि टिप एक कार्यक्षेत्र पर समर्थित हो। सुरक्षा के लिए, टिप को एक कटिंग बोर्ड के शीर्ष पर एक पुराने पकवान के कपड़े पर रखें (ताकि आप वर्कटॉप पर गंदगी न छोड़ें)। ब्लेड ईमानदार होना चाहिए।
    3. 3
      कट का कोण ढूंढें फिर, यह कोण निर्धारित करना आवश्यक है जिस पर आपको ब्लेड के खिलाफ ब्लेड को पकड़ना चाहिए। आमतौर पर चाकू 25 से 30 डिग्री के कोण पर खड़े होते हैं
      • स्टोर पर जाएं जहां आपने पेनकेनिफ़ या उपकरण स्टोर खरीदा और ब्लेड के कोण को निर्धारित करने के लिए पूछें, अगर आपको आत्मविश्वास महसूस नहीं होता है
    4. 4
      ब्लेड के साथ ब्लेड स्लाइड करें। यह धीरे-धीरे और हल्के स्पर्श से करें - चाकू को बहुत दबाव के साथ धक्का न दें ब्लेड नीचे से ऊपर ले जाएं, जैसा कि आप इसे स्लाइड करते हैं
    5. 5
      ब्लेड के दोनों किनारों को नरम करना यदि यह पहले से अपेक्षाकृत तेज है, तो आप इसे प्रत्येक पक्ष पर दो बार स्टेम के साथ पास करना चाहिए। हालांकि, यदि ब्लेड "अंधा" है, तो आपको कई बार आंदोलन को दोहराना होगा।

    युक्तियाँ

    • यदि आप अपने खुद के पॉकेटकेट्स को तेज करने के बारे में परेशान हैं, तो आप एक पेशेवर चक्की के लिए देख सकते हैं।
    • इसे तेज करते समय ब्लेड को खरोंच से बचें: जल्दी मत करो और प्रारंभिक कटौती क्षेत्र में रहने की कोशिश करें।
    • एक नियमित तेज आवश्यक है क्योंकि दुर्घटनाओं को एक ब्लेड के साथ होने की अधिक संभावना है, चूंकि चीजों को काटने के लिए एक बल की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • जैसा कि आप अनुमान लगा सकते हैं, ब्लेड को तेज करना खतरनाक हो सकता है। ऐसा करते समय अति सावधानी बरतें, चाहे आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि की परवाह किए बिना।

    आवश्यक सामग्री

    • पीसकर पत्थर: सफ़ेद, सिरेमिक या हीरा
    • चिकनाई तेल
    • पेपर का टुकड़ा
    • Chaira

    सूत्रों और कोटेशन




    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com