IhsAdke.com

खोदने के बिना एक उद्यान कैसे बनाएं

तंबाकू-पीड़ित क्षेत्रों से छुटकारा पाने के लिए आसान तरीका गरीब मिट्टी के साथ जगहों पर नए फूल और सब्जी बिस्तर बनाओ, उन पर निर्माण। तुम भी मातम और मातम को हटा सकते हैं। खोदने की ज़रूरत नहीं है!

चरणों

चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 1
1
यदि आप चाहते हैं तो पहले उठाए गए बिस्तर का निर्माण करें आप चाहें तो बाद में नौकरी खत्म कर सकते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 2
    2
    अख़बारों को स्थानीय प्रेस और मुफ़्त अखबारों में रखें, जिन्हें आप आमतौर पर रीसायकल करते हैं। चमकदार और रंगीन विज्ञापन पत्रक का प्रयोग न करें, बस अखबार के कागजात। पड़ोसी के कागज़ात का भी उपयोग करें
    • नीचे की परत के लिए एक अन्य विकल्प कार्डबोर्ड है सादे और भूरे रंग के कार्डबोर्ड का उपयोग करें अगर कुछ मुद्रित पत्र हैं, लेकिन कोई भी समस्या नहीं है, लेकिन चमकदार या चमकदार प्रिंटों से बचें, क्योंकि वे आमतौर पर प्लास्टिक के साथ लेपित होते हैं इसके अलावा, चिपकने वाला टेप, स्टेपल और चिपकने वाले लेबल को हटा दें। आप इससे पहले कार्डबोर्ड को गीला कर सकते हैं या बस उस पर वर्षा कर सकते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 3
    3
    एक बगीचे की दुकान में बहुत सारे गीली घास लें (रंग और अपनी पसंद का बनावट) क्षेत्र को आठ सेंटीमीटर की गहराई में कवर करने के लिए
    • यदि आप गीली घास की उपस्थिति के बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो कुछ गिरती पत्तियों को इकट्ठा करें और उनका उपयोग करें। वे अंततः भूमि के नीचे मिटना और समृद्ध करेंगे - इस बीच, वे नमी और मातम नियंत्रण में रखेंगे।
  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 4
    4
    उस क्षेत्र को कवर करें जिसे आप परिवर्तित करना चाहते हैं। आप इस जगह को कार्डबोर्ड या गीली अखबार के साथ कवर करेंगे, दो या तीन शीट मोटे के साथ और पूरे क्षेत्र में कुछ इंच ओवरलैप होंगे। आवश्यक मात्रा का एक बड़ा विचार है यह एक सटीक विज्ञान नहीं है
  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 5
    5
    साइट तैयार होने पर वनस्पति को काटें, जिससे चिप्स भूमि पर गिर जाए। एक कुदाल एक और विकल्प है अगर वांछित, मांस या अस्थि भोजन फैलाएं या पाउडर या पेस्ट्री में एक सामान्य सामान्य उर्वरक फैलाएं।
  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 6
    6
    अच्छी तरह से स्प्रे, या अगली बारिश काम करते हैं। खुदाई के बिना एक बगीचे में पानी नीचे से बहुत अच्छी तरह से रखता है, लेकिन यह पानी को नाले का कारण बनता है, खासकर जब भी बैठा होता है।



  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 7
    7
    एक गाड़ी या अन्य कंटेनर को पानी के साथ समाचार पत्र और कवर भरें।
  • एक नाम डिग गार्डन कदम 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    गीला अख़बार खोलें और उन्हें जमीन पर रखो, तीन या चार शीट मोटे के साथ, किनारों पर कुछ इंच ऊंचा हो जाए। यदि मिट्टी असमान है, तो अधिक समाचार पत्र का उपयोग करें।
    • अखबार और अन्य कार्बनिक पदार्थों की एक पर्याप्त मोटाई फैलाने से किसी भी मातम या झाड़ियों को कवर किया जाता है। अखबार पर जो कुछ भी रखा गया है, वह इसे जगह में रखेगा, उसे देखने से छुपाना और उस सब कुछ को खींचना आसान बनाना जो ओवरहेड बढ़ता है।
    • कुछ घास, जैसे घास-शॉर्ट्स, घुटन के लिए बहुत अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं और कुछ के ऊपर बढ़ते लगते हैं। यदि आप उनके खिलाफ अख़बार का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं, तो उनमें से अधिक का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि कम से कम दो वर्षों के लिए सभी पक्षों पर दबे हुए जंगली दफन रहें।
  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 9
    9
    रोपण के एक या एक से अधिक परतें जोड़ें खाद की एक मोटी परत फैलाएं यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन इससे पहले की तुलना में आपको अखबार के पहले और बाद में संयंत्र लगाने की अनुमति मिलती है। यदि आप एक का निर्माण करना चुनते हैं तो यह विकल्प उठाए गए बेड पर अच्छा काम करता है
    • यदि आपके पास है तो इस परत में मस्तिष्क और खाद (खरगोश, गाय, घोड़े से ...) भी मिश्रित किया जा सकता है।
  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन 10 कदम बनाएँ
    10
    गीली घास फैलाओ एक मोटी परत अखबार को पृष्ठभूमि में रखेगी यदि आपने शीर्ष पर रोपण की कोई परत नहीं रखी है। किसी भी तरह से, घास का घास पैच में नमी बनाए रखने में मदद करता है, मातम को नियंत्रित करता है और एक अच्छा खत्म प्रदान करता है।
  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 11
    11
    किनारों को समाप्त करें यदि आपने शुरुआत में एक उठाया हुआ बिस्तर नहीं बनाया है आप यह कैसे करेंगे यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है। आप क्या सामग्री उपलब्ध हैं और आप निर्माण स्थल के लिए क्या चाहते हैं पर निर्भर करता है, पत्थर, ठोस ब्लॉक या लकड़ी का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक नो डिग गार्डन कदम 12
    12
    नौ से दस महीनों तक प्रतीक्षा करें (यदि आपने रोपण परत नहीं जोड़ा है) और उसके बाद ही गीली घास / पेपर के माध्यम से छेद बनाएं और रोपण शुरू करें। यदि आपने उठाया हुआ बिस्तर में कम से कम 30 सेंटीमीटर की रोपण परत जोड़ दी है, तो अखबार को संयंत्र में न छूएं - बस इसे ऊपर चलो। अखबार अंततः विघटित होगा, लेकिन तब तक बिस्तर पहले ही सेट होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • कई संयोजन और अनुपात काम करते हैं, इसलिए सटीक सूत्रों में भी पकड़े नहीं जाते हैं। इसके बजाय, अन्य सामग्रियों का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपके पास हैं या आसानी से और सस्ते में प्राप्त कर सकते हैं
    • अन्य परतों के लिए विचार प्राप्त करने के लिए जो खुदाई के बिना बगीचे में जोड़ा जा सकता है, "tiered gardening" के लिए खोज करें।
    • यदि कीड़े, चींटियों या अन्य प्राणियों के आसपास हैं, तो वे उन जैविक पदार्थों को फैलाने में मदद करेंगे जो आप मिट्टी के ऊपरी परतों में जोड़ते हैं।
    • कई अखबार रंग मुद्रण के लिए सोया स्याही का उपयोग करते हैं, जो पौधों के लिए हानिकारक नहीं हैं। फिर भी, ज्यादातर लोग पेट्रोलियम पर आधारित रंग इंक का उपयोग करते हैं, जो विषाक्त है, इसलिए अखबारों से रंगीन स्याही से बचने के लिए अच्छा है।
    • यदि आपके पास इंतजार करने के लिए बहुत समय है, तो आप खाद में जगह बना सकते हैं कागजात रखें, वनस्पति पदार्थ फैल इस तरह एक मोटी परत के रूप में आप चाहते हैं में (उखाड़ा मातम है कि नहीं किया है अभी तक बीज बनाया, घास कतरनों और गिरे पत्ते के रूप में), थोड़ा नम रखने के लिए और सही खस्ताहाल में यह करते हैं, जहां आप करेंगे संयंत्र के लिए यह खाद समान रूप से प्रकृति में होता है जैसे पत्तियां गिरती हैं और मातम मर जाते हैं। जैसा कि आप ऑन-साइट बागवानी कर रहे हैं, आप जैविक सामग्री को मृदा के रूप में जोड़ना जारी रख सकते हैं।
    • फूल के बगल में योजना के मार्ग, ताकि आप उस पर चलने से बच सकते हैं। जमीन पर घूमने से इसे संपीड़ित किया जाता है, जो पौधों के क्षेत्र में वांछनीय नहीं है। जब एक सब्जी बाग बनाते समय आपको अक्सर देखभाल करने की ज़रूरत होती है, जैसे कि सब्जी उद्यान, इसका आकार निर्धारित करने के लिए अपनी सीमा का उपयोग करें। एक मीटर एक अच्छी चौड़ाई है यदि आपके पास सभी पक्षों से पहुंच है
    • आप कागज पर मिट्टी या खाद की एक परत बनाकर जमीन पर गीली घास डालकर प्रतीक्षा अवधि को छोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • बेड में कुत्ते, बिल्ली या मानव मल का प्रयोग न करें। वे एक लंबे समय तक रहते हैं, यहां तक ​​कि खाद ढेर में भी शामिल होते हैं। और केवल गाय या घोड़े के पौधों का उपयोग करें जो कि पहले से ही कंपोस्टिंग कर चुके हैं। खाद ढेर के विपरीत, यह विधि खाद में बैक्टीरिया को मारने के लिए आवश्यक तापमान तक नहीं पहुंचता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com