IhsAdke.com

कैसे एक छोटे से अपार्टमेंट के पोर्च को सजाने के लिए

क्या आपके छोटे अपार्टमेंट की बालकनी कचरे के टुकड़े की तरह दिखती है? क्या आप इस जगह को जीवन में लाया जाना चाहते हैं? जब किसी अपार्टमेंट को किराए पर लेना है, तो यह हमेशा चुनौती है कि बालकनी के साथ क्या करना है नतीजतन, कई लोग इसे कच्चे छोड़ देते हैं, या इसे साइकिल या दूध के डिब्बों को स्टोर करने के लिए जगह के रूप में उपयोग करते हैं। हालांकि यह सबसे पहले मुश्किल लग सकता है, यहां तक ​​कि सबसे छोटी बालकनी को एक आरामदायक स्वर्ग में बदल दिया जा सकता है, कुछ सरल फर्नीचर, पौधों और कुछ कल्पनाओं के साथ।

चरणों

विधि 1
अपना स्थान समझें

सिक्वेट लघु अपार्टमेंट बालकोनी चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
छोटी बालकनी एक बड़ी चुनौती है आपकी बालकनी का प्रारूप क्या है: लघु और वर्ग, या लंबे और संकीर्ण? बंद, कवर या तत्वों के लिए खुला? क्या आपके पास लकड़ी के फर्श या बर्तन हैं? इन बातों को जानने से आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि किस तरह के फर्नीचर, पौधे या फिक्स्चर सबसे अच्छा काम करेंगे और क्या बिल्कुल काम नहीं करेंगे। एक संकीर्ण बालकनी पर एक चौड़ी पीठ रखकर किसी और चीज़ के लिए ज्यादा जगह नहीं छोड़ेगी।
  • अंगूठे का एक अच्छा नियम बालकनी का आकार दर्पण करने वाले फर्नीचर का उपयोग करना है
  • सिक्वेट लघु अपार्टमेंट बालकोनी चरण 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    मूल्यांकन करें कि आप क्या चाहते हैं क्या आप दृश्य प्रभाव से कुछ के साथ खुश होंगे, बारबेक्यू के लिए जगह, या आराम करने के लिए एक जगह और आरामदायक बातचीत कर सकते हैं? छोटी बाल्कनीयां इन सभी वस्तुओं को शामिल करने में चुनौती देगी, इसलिए महत्वपूर्ण है कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है महत्वपूर्ण है।
  • सजाने के लिए लघु अपार्टमेंट बालकोनी चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    नियमों को जानें आपके मकान मालिक या रीयल एस्टेट एजेंट निस्संदेह उन चीजों की एक सूची है, जो आपके पास हो या बालकनी पर न हों। कई अपार्टमेट्स और कॉन्डोमिनियम ने कोयला ग्रिल के इस्तेमाल पर रोक लगाई है, उदाहरण के लिए।
  • सिक्वेट करें छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने पड़ोसियों को जानें अपने शहरी भगदड़ की योजना बनाते समय उन्हें ध्यान में रखें। आप अपनी बालकनी पर बोनसाई वर्षावन करना पसंद कर सकते हैं, लेकिन नीचे के पड़ोसी अपने रेगिस्तान परिदृश्य या बच्चे के खेल का मैदान में एक स्थिर पानी की तरह पानी नहीं पसंद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने स्वर्ग का निर्माण करें

    दृश्य खुशी का बगीचा

    सचित्र सलटें छोटा अपार्टमेंट बाल्कनीस चरण 5
    1
    प्रकृति की सुंदरता का आनंद लें यदि आपकी बालकनी बहुत छोटी है, तो इसे फूलों और जड़ी बूटियों के बगीचे में बदलने पर विचार करें। रंगीन बारहमासी, विंटेज पौधे और जड़ी बूटियों का मिश्रण करें जो कि आप रसोई में उपयोग कर सकते हैं। सीट के लिए मल और एक नरम तकिया प्राप्त करें ताकि आप अपने निजी बगीचे में काम कर सकें।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    परतों में बनाएं ऐसे पौधों को रखें जिनको सूरज की आवश्यकता होती है उच्च स्तर पर और पौधों को जो छाया की तरह, आगे नीचे। बड़े जड़ी-बूटियों के साथ कोनों को भरें, जैसे कि रोज़मिरी या टमाटर
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    सब कुछ ताज़ा रखें नियमित रूप से पानी को सुनिश्चित करें, पौधों को उर्वरक करें और उन्हें छंटनी रखें। यह आपके बगीचे को स्वर्ग की तरह दिखेंगे।
  • सिक्वेट लघु अपार्टमेंट बालकोनी शीर्षक 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप एक उच्च मंजिल पर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पौधे सुरक्षित हैं, इसलिए वे पड़ोसी के घर में नीचे नहीं आते हैं।
  • आरामदायक भगोड़ा

    सिक्वेट करें छोटे अपार्टमेंट बालिकोनी का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    1
    वापस बैठो, आराम करो और दृश्य का आनंद उठाएं। अपनी बालकनी को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक एक या दो कुर्सियां ​​और एक छोटी सी टेबल जोड़ना है आपके पास बैठने और प्रशंसा की जगह हो सकती है, एक अच्छी बातचीत कर सकते हैं या बस उस दोपहर नाश्ते का आनंद उठा सकते हैं।
  • सिक्वेट लघु अपार्टमेंट बालकोनी शीर्षक 10 शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    2
    सीट के साथ सीट मैच करें यदि आपकी बालकनी लंबी और संकीर्ण है, तो एक पार्क स्टूल, स्टोरेज के साथ स्टूल या पोर्च स्विंग पर विचार करें और पेय, किताबें, धूप का चश्मा, सनटैन लोशन और अन्य चीजों के लिए एक साइड टेबल जोड़ें।
  • सिक्वेट लघु अपार्टमेंट बालिकोनी स्टेप 11 शीर्षक वाले चित्र
    3
    बालकनी की संभावना के आधार पर फूलों, पौधों और जड़ी बूटियों को जोड़ें। यद्यपि यह आपकी बालकनी का फोकस नहीं हो सकता है, पौधों को एक निजी और रंगीन स्पर्श दिया जाता है जो कि आपके पीछे हटने को घर का और स्वागत स्थल देगा।



  • सिक्वेट करें छोटा अपार्टमेंट बाल्कोनीस स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    रोशनी जोड़ें ऐसा करने के कई तरीके हैं यदि आपके पास बालकनी पर प्लग है, तो बाहरी प्रकाश बल्बों को जोड़ने पर विचार करें और आरामदायक, आरामदायक चमक के लिए कम वोल्टेज बल्ब का उपयोग करें। आप आकर्षक प्रभाव के लिए परिधि पर लटका क्रिसमस लैंप का भी उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पास अपनी बालकनी पर बिजली नहीं है, तो मोमबत्तियां आपके पीछे हटने के लिए प्रकाश लाने का एक शानदार तरीका है। सुनिश्चित करें कि आपका अनुबंध इसको अनुमति देता है और यह कि आप बालकनी से निकलते ही जैसे ही उन्हें हटा दें
  • सिक्वेट करें छोटा अपार्टमेंट बालकोनी चरण 13 शीर्षक वाले चित्र
    5
    जब तक बालकनी बंद नहीं होती है, तो सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदा गया फर्नीचर जलवायु अनुकूलनीय है। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह एक गीली सीट है
  • नर गुफा

    सिक्वेट करें छोटा अपार्टमेंट बालकोनी चरण 14 शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपने डोमेन पर नियंत्रण रखना! फूल सुंदर हैं और कौन बैठने के लिए एक अच्छी जगह पसंद नहीं करता है? लेकिन आपके लिए, विषय हमेशा बारबेक्यू, दोस्तों और पेय होता है!
  • सिक्वेट करें छोटा अपार्टमेंट बालिकोनी स्टेप 15 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बारबेक्यू के साथ शुरू करें अनुबंध के नियमों को ध्यान में रखते हुए, सबसे अच्छा बारबेक्यू खरीदें जो आपके स्थान को फिट बैठता है। यह आपकी बालकनी पर दुनिया का केंद्र होगा, इसलिए इसे सही तरीके से करें यदि संभव हो तो प्रवेश द्वार के विपरीत तरफ और बाहर निकलें दरवाजे पर रखें, ताकि आप जल्दी से कुछ चरणों में बार्बेक्यु ग्रिल रसोई में जा सकें।
  • सिक्वेट लघु अपार्टमेंट बालकोनी शीर्षक 16 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रकाश लाओ बार्बेक्यूस कभी-कभी देर रात तक चलती है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप क्या देख रहे हैं। या तो फर्श लैंप का उपयोग करें (सुनिश्चित करें कि वे बाहरी उपयोग के लिए उपयुक्त हैं), या एक BBQ बैटरी लैंप
  • सिक्वेट लघु अपार्टमेंट बालकोनी शीर्षक 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ मल जोड़ने आप बैठने और खेल, बॉस और अन्य बहुत गहरे विषयों के बारे में बात करने के लिए एक अच्छी जगह चाहते हैं।
  • सिक्वेट करें छोटा अपार्टमेंट बालिकोनी स्टेप 18 शीर्षक वाला चित्र
    5
    धैर्य रखें! प्रशीतन कुछ भी विचार करना है, यदि आपका अनुबंध अनुमति देता है एक छोटा सा फ्रिज बीयर, मसालों को स्टोर करने और बीबीक्यू के लिए आवश्यक अन्य चीजों को ठंडा और ताज़ा रखने के लिए एक शानदार जगह है। इसके अलावा एक छोटे काउंटर के रूप में अच्छी तरह से काम करता है, तो फ्रिज के शीर्ष पर एक अच्छा मांस बोर्ड जोड़ने पर विचार करें।
    • यदि आप एक फ्रिज नहीं जोड़ सकते हैं, तो कूलर एक अच्छा है और एक तात्कालिक सीट के रूप में भी काम कर सकता है।
  • विधि 3
    क्रिएटिव बनें

    सिक्वेट करें छोटे अपार्टमेंट बालकोनी शीर्षक से शीर्षक चित्र 19
    1
    अपने आप को व्यक्त करें और बालकनी को अपना बनाएं - यह आपके रहने की जगह है, सब के बाद
  • सिक्वेट करें छोटा अपार्टमेंट बालिकोनी स्टेप्स 20 शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीवारों को पेंट करें फिर रंगों, अलग-अलग कपड़े और विभिन्न बनावटों को बारी बारी से, जगह को बढ़ाने वाले रंगों में तकिए के साथ उचित रूप से सजाएं।
  • सिक्वेट करें छोटे अपार्टमेंट बालकोनी शीर्षक 21 शीर्षक चित्र
    3
    सस्ते और डिस्काउंट के लिए जाएं गेराज बिक्री, द्वितीय-हाथ बाज़ार, पवन-अप की बिक्री, बचत स्टोर और अन्य जगहें जहां आप बहुत कम खर्च कर सकते हैं
  • सिक्वेट करें छोटे अपार्टमेंट बालिकोनी का शीर्षक चित्र 22
    4
    रुको तस्वीरें, पौधे, कैलेंडर, थर्मामीटर और सजावटी बैरोमीटर डालें, और चीजें जो आपको मुस्कान देती हैं बेशक, सुनिश्चित करें कि इन सभी चीजों को बारिश का सामना करना पड़ता है
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप ब्रश करें या अपने नेट को बनाए रखने वाले boaters के लिए छेद बनाना शुरू करें, मालिक को पता करें कि क्या अनुमति नहीं है और बाल्कनी पर सामान लगाए जाने के लिए नियम क्या हैं कई शहरों और अपार्टमेंटों के विशिष्ट नियम हैं कि किरायेदार अपार्टमेंट की बालकनी के साथ क्या कर सकता है। उदाहरण के लिए, गैस बारबेक्यू जगह पर संभव है, लेकिन कोयला नहीं। अन्य लोग बालकनी को खेल के सामानों को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, या बिना बीमा के एंटेना को स्थापित करने की अनुमति नहीं दे सकते हैं।
    • सजाने के कार्यक्रम देखें और अपने लाभ के लिए उनकी सलाह का उपयोग करें।
    • पर्यावरण को ध्यान में रखें: सूरज, हवा, पड़ोसियों, आदि। अपनी बालकनी की योजना बनाते समय सब कुछ ध्यान में रखा जाना चाहिए
      • अपने कुर्सी को सूर्य के रास्ते में लंबवत रखो, इसलिए आप अंतरिक्ष का आनंद लेने के बजाय इसे घूरते नहीं हैं।
      • ऐसे पौधों को मत डालें जो सूरज की एक बालकनी पर धूप की आवश्यकता होती है जो सूर्य प्राप्त नहीं करता है
      • यदि आपके पास पड़ने वाले पड़ोसी हैं, तो बारिश के प्रूफ बंद करें, जिससे आप उन्हें ज़रूरत पड़ने पर कम कर सकते हैं।
      • यदि आप ऐसे जगह पर रहते हैं जहां बहुत ही गंभीर जलवायु या भूकंप जैसी अन्य चीजें हैं, तो सुनिश्चित करें कि सब कुछ स्थायी रूप से सुरक्षित है और यह हवा से नहीं ले जाता है या आपकी बालकनी से गिरता है या यह मामले में रखना आसान है स्थिति बदतर हो जाती है
    • सबसे पहले, कम अधिक है जो कमरा आप भूल गए थे जोड़ने के लिए कमरे छोड़ें, या वह आइटम जिसे आपने खरीदा था
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com