IhsAdke.com

अपने पहले अपार्टमेंट में कैसे स्थापित करें

एक नए अपार्टमेंट में स्थानांतरित करना रोमांचक है, हालांकि यह एक भयावह अनुभव है। आपके बैंक खाते को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाने के बिना जल्दी और कुशलता से अपने नए घर में चलने और चलाने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

अपना पहला अपार्टमेंट चरण 1 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
1
आगे बढ़ने से पहले, अपार्टमेंट की सामान्य विशेषताओं की जांच करें, जैसे कि प्रकाश और नलिकाएं, यह देखने के लिए कि क्या सबकुछ क्रम में है। आप किसी भी दोष के लिए ज़िम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं, या चलते समय आश्चर्यचकित होते हैं।
  • अपने पहले अपार्टमेंट चरण 2 में सेटल शीर्षक से चित्र
    2
    बिजली, गैस (यदि आपके पास है) और पानी चालू करें आपके मकान मालिक को कोंडो में क्या शामिल किया गया है (आमतौर पर पानी है) के बारे में जानकारी प्रदान करनी चाहिए। आपको उस क्षेत्र में बिजली और गैस पर औसत खर्च के बारे में भी पूछना चाहिए, खासकर यदि आपको स्थानीय मौसम नहीं पता है। यदि आपका नया अपार्टमेंट बहुत गर्म ग्रीष्मकाल या बहुत ठंडे सर्दियों के साथ एक स्थान में बैठता है, तो आपकी इलेक्ट्रिक कंपनी पैकेजों की पेशकश कर सकती है, ताकि इन महीनों में उच्च लागतों को संतुलित किया जा सके - आप अपने बजट को संतुलित करने के लिए इन चीजों को जानना चाहिए कम से कम दो दिन पहले सब कुछ कॉल करें, क्योंकि कुछ सेवा में देरी हो सकती है
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 3 में सेटल शीर्षक से चित्र
    3
    अपना इंटरनेट किराया एक से अधिक प्रदाताओं से संपर्क करें, और जो आपके ज़रूरतों और आपके बजट के अनुरूप है यदि एक प्रदाता एक प्रदान नहीं करता है, और अपने घर में एक केंद्रीय स्थिति में, संभव के रूप में उच्च के रूप में एक राउटर खरीदें।
  • आपका पहला अपार्टमेंट चरण 4 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी चीजों को दूर करने से पहले सब कुछ साफ करो अपार्टमेंट पूरी तरह से खाली होना चाहिए, वैक्यूम के लिए, फर्श और बाथरूम को साफ करने के लिए, अधिक कुशलतापूर्वक।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 5 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
    5
    फर्नीचर, उपकरण और इस तरह का अनपैक करें यह निर्धारित करने के लिए कि आपको क्या चाहिए, आपको पहले निर्धारित करना होगा कि आपके पास क्या है। जब घर के चारों ओर अपने फर्नीचर का वितरण करते हैं, तो याद रखें कि क्या गायब है। फर्नीचर के किराये पर विचार करें यदि आपके पास कई लोग नहीं हैं, या यदि आप दो साल से कम समय में फिर से स्थानांतरित करने की योजना बना रहे हैं।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 6 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
    6
    जगह में सजावट, फोटो और परिवार की तस्वीरें रखो। एक नए घर में जाने के लिए विचलित हो सकता है घर के चारों ओर बिखरे हुए घर के सामानों को लेकर आराम और मनोरंजक हो सकते हैं।



  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 7 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
    7
    सख्त बजट बनाएं हालांकि यह वज़न करने का मोहक हो सकता है, हो सकता है कि आप क्या कर सकते हैं या नहीं।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 8 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
    8
    आपको आवश्यक चीज़ों की एक सूची बनाएं ऐसे व्यंजन, बर्तन, टेबल, अलमारी, बिस्तर, गद्दा, शौचालय पेपर और इतने पर आइटम शामिल करने के लिए मत भूलना। इसके अलावा दीपशेड खरीदना याद रखें, खासकर उन जगहों के लिए जिन पर पहले से बिजली नहीं है
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 9 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
    9
    सौदों की तलाश करें सस्ते, अच्छे गुणवत्ता वाले फर्नीचर का उपयोग करने के लिए बचत स्टोर या यार्ड बिक्री की तलाश करें अपनी सूची में चिपकाएं - आपके ज़रूरत से ज़्यादा ख़रीदना आसान है, और अपने बजट को नुकसान पहुंचाए। फर्नीचर को सावधानीपूर्वक जांचना, आँसू और कीड़ों की तलाश करना याद रखें, खासकर जब दूसरा हाथ खरीदना।
    • याद रखें कि आपके उपलब्ध अंतरिक्ष को सावधानी से मापने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा खरीदा गया फर्नीचर आपके नए अपार्टमेंट में फिट होगा।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 10 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
    10
    बेहतर परिचित होने के लिए अपने पड़ोस के चारों ओर चक्कर लें आस-पास क्या है, यह जानने के लिए रेस्तरां, दुकानों और पार्कों की तलाश करें जब आप यह कर रहे हैं, तो अपने पड़ोसियों से खुद को परिचय दें
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 11 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपने पड़ोस के माध्यम से ड्राइव करें और स्कूलों, किताबों की दुकानों, और आसपास के बाजारों का पता लगाएं। किराने की दुकान पर रोकें और रजिस्टर करें, एक जगह कार्ड प्राप्त करें, और जो भी पेशकश कर सकता है, उसकी सभी बचत का लाभ उठाएं।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 12 में सेटल शीर्षक वाला चित्र
    12
    अपने वितरण को भरें अब जब आप अकेले रह रहे हैं, तो आपको खरीदारी करने और अपने लिए खाना बनाना होगा। अगले हफ्ते अपने भोजन की योजना बनाएं, और आवश्यक सामग्री की एक सूची बनाएं। चूंकि यह पहली बार है कि आप अपनी रसोई में जमा कर रहे हैं, आप आटा, मसालों और तेल जैसे आवश्यक वस्तुओं पर खरीदारी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि जब आप अपना अपार्टमेंट छोड़ते हैं और रोशनी खाली कमरे में रख देते हैं तो रोशनी को बंद करना याद रखें * हर कमरे के लिए अच्छे गलीचे देखने के लिए उन्हें अधिक आरामदायक बनाने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com