IhsAdke.com

पोल्का डॉट्स का एक पूल कैसे बनाएं

कई लोग सोचते हैं, "एक वयस्क को अपने पोल्का-डॉट पूल क्यों चाहिए?" पोल्का डॉट पूल में कुछ ऐसा होता है जो "मज़ेदार" चीखता है! आप एक बॉल पूल में नहीं जा सकते हैं और मुस्कान नहीं कर सकते। यह जेली में बदलना और बहुरंगी खुशी के प्लास्टिक के बुलबुले में तैरने जैसा है कोई भी जो बालकनी पर एक गेंद पूल में गर्मी का एक अच्छा हिस्सा खर्च करता है, वह तनाव-विरोधी प्रभावों के बारे में बात कर सकता है, या "21 वीं सदी में इसका मतलब यह है कि वयस्क होने का क्या मतलब है" या " हमेशा सपना देखा जब मैं बच्चा / किशोर / नौजवान था, लेकिन वास्तव में यह एक बालकनी पर पोल्का डॉट पूल है! यह सनसनीखेज नहीं है?

चरणों

पिक्चर शीर्षक से एक बॉल पिट चरण 1 बनाएँ
1
आकार और स्थान चुनें जब तक आपके पास एक बहुत ही उच्च बजट न हो, तो आप शायद अपने लिविंग रूम को प्लास्टिक की गेंदों से भरना नहीं चाहते क्योंकि यह बहुत ही महंगा होगा। एक छोटे से कमरे का उपयोग नहीं किया गया था या आंगन पर या बालकनी पर एक अच्छा विकल्प हो सकता है क्योंकि आप गेंद पूल के लिए क्षेत्र का एक हिस्सा चुन सकते हैं, जिससे आप जितना संभव हो उतना छोटा आकार (और इसलिए लागत) रखने की इजाजत दे सकते हैं । यदि आप अपनी बालकनी का उपयोग करने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि एक छत है या आप उस क्षेत्र को कवर करने में सक्षम हैं जिससे कि कोई भी गेंद बच न हो और वह पानी और अन्य बाहरी खतरों (जैसे कि कीड़े) यह भी याद रखें कि आर्थिक और सुरक्षा कारणों के लिए आपके पोल्का डॉट पूल की स्थिति महत्वपूर्ण है। एक कोने में अपने पोल्का डॉट पूल का निर्माण करना, उदाहरण के लिए, आपके संरचना के दो पक्षों को बनाने की आवश्यकता को समाप्त कर सकते हैं।
  • पूल में समायोजित करने की इच्छा रखने वाले लोगों की संख्या के आधार पर, 2.5 x 1.5 मीटर के क्षेत्र को अलग करने से 3 से 4 लोगों को खेलने के लिए स्थान की अनुमति होगी या 1 से 2 लोग घर के अंदर रहेंगे। सामान्य व्यक्ति के अंदर और बाहर आने के लिए लगभग 90 सेमी की ऊंचाई पर्याप्त होनी चाहिए। आपको विचार करना चाहिए कि आपकी गेंद कितनी गहरी होगी। करीब 75 सेमी गहरे बैठे व्यक्ति को बिना गेंद के डूबने की तरह महसूस करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, और गेंदों को पूल के बाहर फैलाने के बिना। यह कैलकुलेटर, जो बहुत सटीक साबित हुआ है, आपको यह अनुमान लगाने में सहायता मिलेगी कि आपको कितनी गेंदें की आवश्यकता होगी और आप उनके लिए कितना भुगतान करेंगे।
  • एक बॉल पिट स्टेप 2 बनाएँ
    2
    गेंदों को प्राप्त करें ऊपर कैलकुलेटर का उपयोग करना, आपको पता चल जाएगा कि आपको कितनी प्लास्टिक की गेंदें खरीदने की आवश्यकता है। संख्या पहले से अधिक लग सकती है, क्योंकि आप शायद ज्यादातर लोगों की तरह शायद सोचा होगा कि केवल कुछ सौ छोटी गेंदें ही जगह भर सकती हैं। यहां ट्रस्ट मैथ: 2.5 x 1.5 x 0.9 एम पूल को 5000 से अधिक गेंदों की आवश्यकता होगी। सस्ते थोक प्लास्टिक की गेंदों को खोजने के लिए इंटरनेट पर देखें ईबे, क्रेगलिस्ट, और किजिजी सस्ते पोल्का डॉट्स खोजने के लिए अच्छी जगह हैं। यदि वे उपयोग किए जाते हैं, तो उन्हें साफ करना सुनिश्चित करें उन्हें अपने बाथ टब में धो लें और / या नलिका के पानी के एक टुकड़े के ब्लीच का एक समाधान स्प्रे करें, इससे पहले कि उन्हें कहीं सूखने दें। अपने पूल में नम गेंदें मत डालें
  • चित्र शीर्षक से एक बॉल पिट बनाएं चरण 3
    3
    पोल्का डॉट्स के साथ अपने पूल क्षेत्र में चारों ओर। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह यह है कि अपनी गेंदें पूरी तरह से चलती रहें। सुनिश्चित करें कि आप पूल से बचने या पूल क्षेत्र से बच सकते हैं। यदि आप किसी बालकनी पर या कम खिड़कियों वाले कमरे में अपने पूल का निर्माण कर रहे हैं, तो आपको उन जगहों पर स्क्रीन रखना चाहिए जहां गेंदें बच सकती हैं सौभाग्य से, स्क्रीन अपेक्षाकृत सस्ती हैं एक इलेक्ट्रिक स्टेपलर स्क्रीन को बहुत आसान बनाने का काम करता है, खासकर यदि आप घर के बाहर हैं यदि आप बालकनी पर निर्माण कर रहे हैं, तो आप पूरे क्षेत्र में स्क्रीन को ऊपर से नीचे तक रख सकते हैं, या आप पूल के चारों ओर स्क्रीन रख सकते हैं, स्क्रीन में छेद या दरार को दर्ज करने या बाहर निकलने के लिए छोड़ सकते हैं जब लोग पूल में खेलेंगे तो आपकी स्क्रीन बहुत दबाव ले सकती है, इसलिए एक मजबूत सामग्री का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक बॉल पिट चरण 4 बनाएं
    4



    अपनी संरचना माउंट करें शायद नशे में या आसानी से उत्तेजित लोग आपकी गेंद पूल में खेलेंगे। और, वास्तव में, गेंद पूल होने का क्या मतलब है यदि ऐसा नहीं है? इसलिए, आपको एक मजबूत संरचना का निर्माण सुनिश्चित करना होगा इस क्षेत्र में यह सबसे महत्वपूर्ण है कि आप और आपके मित्र पूल के अंदर और बाहर निकलने के लिए उपयोग करेंगे। तस्वीर के ऊपर और नीचे के लिए 2.5 x 0.1 x 0.05 मीटर के बोर्ड और पक्षों के लिए 17 x 10 x 10 सेमी के पदों का प्रयोग किया गया। चूंकि लोग पूल में पहुंचने के लिए पक्षों पर कूद रहे हैं, इसलिए उन्हें अधिक मजबूत होना चाहिए। पहले फ्रेम को इकट्ठा करें, फिर चारों ओर की आंतरिक दीवारों पर एल। नेल प्लाईवुड बोर्डों और बाहरी बाहरी दीवारों पर कोष्ठक जोड़कर इसे सुदृढ़ करें। आप पोलो पूल के अंदरूनी कोनों में अधिक एल-ब्रैकेट्स का उपयोग कर सकते हैं (वे फोम पैड द्वारा कवर किए जाएंगे) पक्षों को बनाए रखने में मदद करने के लिए और दीवारों को अपनी मंजिल से बन्द रखे।
  • पिक्चर शीर्षक से एक बॉल पिट बनाएं, चरण 5
    5
    दोस्तों के लिए अपने पूल को सुरक्षित रखें अब आपके पास भारी, बड़ी लकड़ी के बक्से हैं बिल्कुल मजेदार नहीं है - या सबसे सुरक्षित - आप और आपके कट्टर मित्रों को खेलने के लिए विकल्प। यह वह जगह है जहां फोम कोटिंग में आता है। आप डिपार्टमेंट स्टोर में 60 x 60 सेंटीमीटर डॉकटेबल फोम कुशन खरीद सकते हैं। गेंद पूल की फर्श और दीवारों के लिए यह सही सामग्री है क्योंकि यह नरम, टिकाऊ और साफ करने में आसान है। 1.20 x 0. 9 0 x 2.40 मीटर के बॉक्स के अंदर कवर करने के लिए, आपको लगभग 12 वर्ग फुट फोम की आवश्यकता होगी, या लगभग 8 पैक।
    • पहले गेंद पूल फ्लोर से शुरू करें, सभी टुकड़ों को एक साथ मिलकर फेंकना। जब फर्श को कवर किया जाता है, तो पक्षों को बनाने के लिए, नीचे के चारों ओर से शुरू होता है, फर्श के टुकड़ों के टुकड़े फिटिंग करता है। फ़्रेम पैड को फ्रेम के किनारे पर गोंद करें, जब सभी पैड जगह में होते हैं एक बड़ा सिर के साथ नाखूनों का उपयोग करें (ताकि वे फोम के माध्यम से पर्ची न करें) सुनिश्चित करें कि सभी भागों जगह में हैं जब आप नीचे की तरफ समाप्त कर लेंगे, तो अगले स्तर तक जाएं, टुकड़ों को चिपकाने और उन्हें नेल करने के लिए, जैसा कि आप जाते हैं। अब आप यह देख सकते हैं कि पूल स्वयं पूल की तुलना में कुशन लम्बे हैं यदि आप 60 सेमी के चौकोर कुशन का उपयोग करते हैं, तो आपको लगभग 1.20 मीटर लंबा होना चाहिए था। चूंकि आपका पूल केवल 9 0 सेंटीमीटर ऊंचा है, इसलिए आपकी दीवारों के ऊपर फोल्ड करने के लिए 30 सेमी फोम बचा है, किसी भी तेज टिप, नाखून, बार्बस, या कुछ भी जो आपको और आपके दोस्तों को चोट पहुँचा सकता है, पूल लगभग पूर्ण
  • पिक्चर शीर्षक से एक बॉल पिट चरण 6 बनाएँ
    6
    गेंदों को रखो निस्संदेह, यह इस ट्यूटोरियल में सबसे अच्छा कदम है। बस पूल में गेंदों डाल शुरू करो यदि आप पृष्ठभूमि में झूठ बोलते समय अपने मित्र को डालते हैं, तो यह आपके जीवन में एक अनूठा अनुभव होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक बॉल पिट चरण 7 बनाएँ
    7
    खिलौने, दोस्तों को जोड़ें और आनंद लें! किसी भी गेंद पूल में एक छोटी सी बास्केटबॉल टेबल अनिवार्य है। इतना ही नहीं कि यह प्लास्टिक की गेंदों के साथ बास्केटबॉल खेलने के लिए मज़ेदार है, लेकिन क्योंकि यह लोगों को कुछ भी गेंदें खुद को छोड़कर अन्यों को फेंकने देता है ... या आप पर। इसके अलावा, एक inflatable शार्क भी दिलचस्प है सभी बॉल पूल में उनमें शार्क होना चाहिए। अब भव्यता के अपने रंगीन बॉक्स में प्रवेश करें, अपने दोस्तों को बुलाओ, उन्हें समझें कि आप वास्तव में ऐसा करते हैं और यह एक पकड़ नहीं है, और आनंद लेता है!
  • युक्तियाँ

    • अपने पोल्का डॉट पूल की सफाई करते समय, सभी पोल्का डॉट्स को हटा दें और उन्हें कचरा बैग में डाल दें। फोम या रबड़ में इस्तेमाल किया जा सकता है एक हल्के cleanser के साथ अपने पूल के अंदर साफ, और यकीन है कि पूल में वापस गेंदों डाल करने से पहले सूखने के लिए पर्याप्त समय है। एक बार में कुछ सौ बॉल लें और उन्हें अपने बाथटब में धो लें और / या उन्हें एक हिस्से के ब्लीच के नल से स्प्रे करें ताकि उन्हें कहीं न कहीं सूखा जाए। अपने गेंद पूल में नम गेंदें मत डालें। पूल में गेंदों के धुलाई, सुखाने और प्रतिस्थापन भागों को दोहराएं, जब तक कि वे सब साफ न हों
    • अपने पूल को कवर करने के लिए एक टैरप का उपयोग करें - खासकर यदि यह बाहर है आप बारिश रखना चाहते हैं और जितना संभव हो उतना पूल से बाहर धूल मारना चाहते हैं, क्योंकि हर बार जब तूफान आती है तो हजारों गेंदों को साफ करने के लिए बहुत मुश्किल होता था

    आवश्यक सामग्री

    • प्लास्टिक की गेंदें
    • Madeira
    • फोम कोटिंग
    • स्क्रीन
    • गोंद
    • हथौड़ा
    • नाखून
    • इलेक्ट्रिक स्टेपलर
    • क्लिप
    • एल खड़ा है
    • कैनवास
    • बच्चों की बास्केटबॉल टेबल
    • Inflatable शार्क
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com