IhsAdke.com

विंडो में एक इन्सुलेट फिल्म कैसे स्थापित करें

खिड़कियों में इन्सुलेशन फिल्म का उपयोग करना विद्युत ऊर्जा और धन बचाता है जो कि आप हीटिंग या पर्यावरण को ठंडा करने के साथ खर्च करेंगे।

चरणों

चित्र इन्सुलेशन फिल्म स्थापित करें शीर्षक चरण 1.jpg
1
यह बताते हुए कि एक इन्सुलेशन फिल्म क्या है इंसुलेटिंग फिल्म इस लेख में उल्लेख किया है, और है कि ज्यादातर इमारत आपूर्ति भंडार बेचते हैं, एक फिल्म है कि गर्मी में सिकुड़ता है। यह बुलबुला एक खिड़की के फ्रेम, अवरुद्ध हवा वर्तमान इनपुट बनाने और कांच बहुत ठंड है (या बहुत गर्म) के अंदर हवा जन के प्रसार से बचने के अंदर खींची जाती है। फिल्मों को इन्सुलेट करना लैमिनेटेड फिल्मों से बहुत अलग हैं जो कांच पर सीधे छड़ी करते हैं, जैसे कार कांच की फिल्मों में कांच के अंधेरे, को बचाने और सुदृढ़ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • चित्र इन्सुलेशन फिल्म चरण 2.jpg स्थापित करें शीर्षक
    2
    अलग करने के लिए विंडो चुनें आप फिल्म को हटाने के बिना विंडो नहीं खोल सकते तो बिना किसी इन्सुलेशन के रसोई घर के पास कम से कम एक खिड़की छोड़ दीजिए, जब आप कुछ खाना जलाते हैं तो आपको वेंटिलेशन की आवश्यकता होती है। अगर आप प्रत्येक सर्दियों को फिर से इन्सुलेट नहीं करना चाहते हैं, तो घर के विपरीत दिशा में अनलिन्स वाले खिड़कियां छोड़ दें ताकि मौसम अच्छा होने पर एक ठंडी हवा आती है। इन्सुलेशन लागू करने के बाद, अब आपके पास शटर तक पहुंच नहीं होगी प्रकाश को तोड़ने के लिए एक पर्दा की कमी प्रवेश द्वार और अधिक गर्मी के बाहर की अनुमति देता है। इसलिए, खिड़कियों के इन्सुलेशन को बंद करने के लिए सलाह नहीं दी जाती है, जब तक कि आप पर्दे न रखें या शटर को बंद या अर्ध-बंद को स्थायी रूप से बंद कर दें (शायद एक कोण पर जो कुछ प्रकाश देता है, लेकिन आपको अंदर देखने की अनुमति नहीं देता है कमरे का)। एक खिड़की जो अक्सर बहुत अधिक घर्षण से ग्रस्त होती है, को भी बंद नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि फिल्म और टेप दोनों इसे बहुत प्रतिरोधी नहीं हैं।
  • चित्र इन्सुलेशन फिल्म चरण 3.jpg स्थापित करें शीर्षक
    3
    खिड़कियां तैयार करें इन्सुलेशन को प्रत्येक विंडो में एक बार में करना अधिक कुशल होता है जो आप चाहते हैं। खिड़की के फ्रेम के नीचे से सारी गंदगी निकालें,, यह ताला, स्वच्छ यह और समायोजित दरवाज़े यदि कोई हो (वैक्यूम क्लीनर खिड़कियों से प्रकाश गंदगी की सफाई के लिए आदर्श है)। चलो खिड़की और फ्रेम सूखी अच्छी तरह से।
  • चित्र इन्सुलेशन फिल्म चरण 4.jpg स्थापित करें शीर्षक
    4
    इन्सुलेशन फिल्म बॉक्स खोलें और टेप को हटा दें। बॉक्स खोलने के लिए, केवल अपनी उंगलियों का उपयोग करें फिल्म को अनजाने में हानि करने से बचने के लिए कभी तीखी वस्तुओं का उपयोग न करें। इस्तेमाल होने के लिए तैयार रहें
    • फिल्मों के साथ आने वाली दो तरफा वाली टेप नाजुक होती है, इसलिए जब वे हटाए जाते हैं तब वे रंग को खराब नहीं करते।
  • चित्र विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 5.पीएनजी स्थापित करें
    5
    टेप के आसंजन का परीक्षण करें
    • खिड़की के फ्रेम पर टेप का एक छोटा सा टुकड़ा छड़ी।
    • अगर टेप आसानी से आती है, तो कमरे में नमी होती है।
      • एक कपड़े और थोड़ा विलायक, degreaser या शराब के साथ तेल के किसी भी निशान को मिटा दें
      • सभी नमी को सूखी रहें और क्षेत्र में नमी के किसी भी निशान को उखाड़ने के लिए क्षेत्र में थोड़ी गर्मी लागू करें। अगर आपके पास केंद्रीय हीटिंग या पोर्टेबल हीटर है, तो खिड़की क्षेत्र को थोड़ा गर्म करने के लिए थर्मोस्टैट समायोजित करें। अगर कोई dehumidifier जुड़ा हुआ है, तो इसे बंद करें। खिड़कियों के इन्सुलेशन की प्रक्रिया शुरू करने से पहले कुछ घंटों तक गर्म पानी से उबलने या धोने से बचें।
    • धातु संरचनाएं अधिक जटिल हैं धातुओं से नमी निकालना मुश्किल है क्योंकि वे हवा में नमी को बहुत जल्दी से आकर्षित करते हैं। धातु संरचना बहुत चिकनी होनी चाहिए, उन पर किसी भी रंग या जंग को हटा दें। अतिरिक्त को हटाने के लिए प्लास्टिक ब्रश का उपयोग करें
  • चित्र इन्सुलेशन फिल्म चरण 6.jpg स्थापित करें शीर्षक
    6
    टेप को विंडो फ्रेम में लागू करें टेप को किसी भी खिड़की के फ्रेम पर लागू करें, जिसमें पैरापेट भी शामिल है। इसे फ्रेम के गुना के पास रखें, यदि कोई हो, तो उसे सीधा रखने और फ्रेम के किनारों से संरक्षित किया जाए। कैंची के साथ, रिबन को सही आकार में काटने के बाद उसे लगभग सभी को चिपका दिया गया। कोने से अपनी उंगलियों को केंद्र से कोने पर स्लाइड करें और स्टिकर संरक्षण को "दूसरे छोर से ओवरलैप करने के लिए 2" निकाल दें टेप के उस भाग को छू न जाएं, जहां गोंद होता है ताकि चिपकने पर तेल न छोड़ें, इसकी दक्षता कम हो।
  • चित्र इन्सुलेशन फिल्म चरण 7.jpg स्थापित करें शीर्षक
    7
    दबाकर टेप को लागू करें। (पेपर टॉवेल के एक टुकड़े का उपयोग करें crumpled)।
  • चित्र इन्सुलेशन फिल्म चरण 8.jpg स्थापित करें शीर्षक
    8
    फ्रेम के शीर्ष पर टेप गार्ड को और फ्रेम के शीर्ष पक्षों पर टेप गार्ड से लगभग 15 सेंटीमीटर निकालें।
  • चित्र खिड़की इन्सुलेशन फिल्म चरण 9.jpg स्थापित करें
    9



    फिल्म को खोल देना फिल्म पतली और संवेदनशील है और मुश्किल, तीक्ष्ण वस्तुओं से आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकती है। इसके अलावा, यह स्थैतिक बिजली जमा करता है और आसानी से गंदगी और धूल को आकर्षित करता है। इसलिए, इसे धूल से दूर रखें, अधिमानतः जमीन से दूर। अगर फिल्म आप एक पूरे बड़ी चादर या रोल के लिए खरीदा है, का विश्लेषण कैसे प्रत्येक खिड़की पर स्थित करने के लिए अपशिष्ट से बचने के लिए, तो पैकेज आप खरीदा में फिल्म के कई चादरें, समय के लिए केवल एक खोलने।
  • चित्र इन्सुलेशन फिल्म चरण 10.jpg स्थापित करें शीर्षक
    10
    खिड़की को फिल्म को बेहतर समायोजित करने के तरीके का अध्ययन करें। यदि आप विंडो शीट में पहले से ही अलग-अलग शीट्स के साथ काम कर रहे हैं, तो यह आसान होगा। लेकिन अगर खिड़कियां बहुत ऊंची हैं, तो पहले उपाय करें। यह संभव है कि उपाय निष्पक्ष है और आप छोटे मार्जिन छोड़ने के लिए या यहां तक ​​कि फिल्म खिंचाव इतना है कि यह पूरे क्षेत्र को शामिल किया है। आप दो तरफा टेप के साथ पत्तियों में संशोधन कर सकते हैं, या उन्हें खिंचाव थोड़ा प्रकार है कि डाकघर में किया जाता है की एक विस्तृत रिबन का उपयोग कर (सावधान रहना होगा के रूप में वे स्थानीय चित्रकला खराब हो सकते हैं)। ये मरम्मत खिड़की के शीर्ष पर छिपाने के लिए आसान है, नीचे की ओर से फ़िल्म को रखकर, हमेशा की तरह इसे ऊपर और नीचे डालने के बजाय
  • चित्र इन्सुलेशन फिल्म स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 11.jpg
    11
    खिड़की की चौड़ाई में पहली 30 सेमी की फिल्म को खोलना फिल्म के बाकी हिस्सों को छोड़ दें फिल्म स्थैतिक की वजह से फंस जाती है और अलग होने के लिए थोड़ा परेशान हो सकता है। यदि आप इसे आसानी से अलग नहीं कर सकते हैं, तो अपनी उंगलियों को भिगो दें और फिल्मों के छोरों को सावधानी से मिटा दें, जब तक कि वे अलग न हों। (पत्तियों के अलग होने के लिए कुछ समय लग सकता है। आप देखेंगे कि घर्षण के रूप में आप रगड़ते हैं) फिल्म के छोर को एक रोल में आसानी से मिलना आसान है क्योंकि ये थोड़ा कुरकुरा हैं। इसे लागू करने से पहले फिल्म को खोलना मत क्योंकि गिलास के अंदर का सामना करना पड़ता है जिससे तुरंत धूल को आकर्षित करना शुरू हो जाएगा। चिपकने वाली टेप पर फिल्म के शीर्ष किनारों को गोंद करें, दोनों पक्षों पर फिल्म को केंद्रित करना ताकि प्रत्येक पक्ष पर यह थोड़ी मात्रा में अतिव्यापी हो।
  • चित्र खिड़की इन्सुलेशन फिल्म कदम शीर्षक 12.jpg
    12
    अगर फिल्म धूल भरी होती है, तो गंदे भाग को कमरे में खड़ा कर दें ताकि आप इसे साफ कर सकें। इन्सुलेशन फिल्म को किनारे के शीर्ष पर गोंद करें क्योंकि यह खोलता है ताकि अंदर की साफ तरफ खिड़की का सामना कर सके।
  • चित्र खिड़की इन्सुलेशन फिल्म कदम शीर्षक 13.jpg
    13
    फिल्म को ऊपर से नीचे तक रखें एक समय में लगभग 30 सेंटीमीटर को अनवरोधित करें, चिपकने वाला टेप से रक्षक को निकालें और फिल्म को टेप करें। पक्षों को थोड़ा तना हुआ रखो। यदि झुर्रियाँ दिखाई देती हैं, चिंता न करें, वे बाद में गायब हो जाएंगे।
  • चित्र खिड़की इन्सुलेशन फिल्म कदम शीर्षक 14.jpg
    14
    फिल्म को पकड़ते समय, बाकी के सुरक्षात्मक कवर को खिड़की के नीचे टेप से निकालें। बढ़ाकर फिल्म के नीचे की ओर गोंद करें, लेकिन उसे इसे खींचने के लिए मजबूर न करें- इसे टेप पर छड़ी कर दें, कोनों सहित।
    • आप बाद में बंद टेप एक छोटे से खिड़की लेते हैं, एक आम पारदर्शी टेप पेस्ट से अधिक (सही नहीं है और स्थानीय चित्रकला खराब कर सकते हैं, लेकिन समस्या का समाधान)।
  • चित्र इन्सुलेशन फिल्म स्थापित करें शीर्षक चरण 15.jpg
    15
    फिल्म को टेप के खिलाफ खिड़की क्षेत्र में दबाकर ध्यान से फिल्म पोंछिए। फिल्म को फाड़ने से बचने के लिए कठोर वस्तुओं का उपयोग न करें। साफ कपड़े का एक टुकड़ा का उपयोग करना सबसे अच्छा है
  • चित्र खिड़की इन्सुलेशन फिल्म कदम शीर्षक 16.jpg
    16
    स्टाइलस के साथ अतिरिक्त फिल्म काट दें धीरे से उस फिल्म को खींचें जहां आप काट रहे हैं ताकि यह खिड़की और रिबन के लिए लंबवत हो। टेप का पालन करके और 1 सेंटीमीटर फिल्म छोड़ने से अधिक काटा। तो आपको रिबन के पास खिड़की के किनारे को खरोंच करने की ज़रूरत नहीं होगी। काटने के दौरान स्लाइडिंग स्टाइलस रखें, फिल्म को चबाने से छोटे कटौती करने से बचें। देखभाल की जानी चाहिए कि फिल्म टेप के पास चीर नहीं करती। जब आप गर्मी को लागू करते हैं और गायब हो जाएंगे तो छोटी बची हुई फिल्म आगे निकल जाएगी।
    • झुर्रियां हटाने से फिल्म को हटाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें इसे कुछ इंच दूर रखें और आप देखेंगे कि फिल्म हटना शुरू हो रही है। फिल्म से आने से मदद नहीं मिलेगी, यह केवल एयरफ्लो को कम कर देगी और संभवतः ड्रायर को ज़रूरत से ज़्यादा गरम करेगी, फिल्म को नुकसान पहुंचाएगी। एक निरंतर स्थिति में काम करते हैं, उदाहरण के लिए, केंद्र से छोर तक के सर्पिल बनाकर। जब फिल्म सिकुड़ना शुरू होती है, तो यह पूरे क्षेत्र में झुर्रियां गायब हो जाती है। दूसरे क्षेत्र में जाने से पहले सभी झुर्रियों को निकालने के लिए पर्याप्त एक क्षेत्र को कम करने की कोशिश न करें। ऐसा करने से असमान तनाव हो सकता है और फिल्म को चिपकने वाली टेप से ढीली हो सकती है।
      चित्र इन्सुलेशन फिल्म स्थापित करें शीर्षक 17.jpg
    • यदि ड्रायर अपने आप से बंद हो जाता है, तो यह अधिक हो सकता है। संभवतः उस पर एक थर्मोस्टैट है जिससे यूनिट स्वयं को बंद कर देगी यदि वह ज़्यादा गरम हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो तो प्रक्रिया को करने के लिए बहुत ठंडा दिन न चुनें। निचली संक्षेपण दर के साथ, खिड़की किनारों को पूरी तरह सूखा करना आसान होगा
    • अगर टेप फिल्म के साथ नहीं आती है, तो एक खरीद लें जो अच्छी ताकत रखता है और आसानी से आंसू नहीं पड़ता। निर्माण में प्रयुक्त टेप आदर्श होते हैं। स्टेशनरों और संबंधित दुकानों पर बिक्री के लिए सबसे सस्ती टेप कार्यालय की आपूर्ति के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इसका परिणाम अच्छा नहीं होगा।

    चेतावनी

    • कुछ लोग गर्म हवा उत्पन्न करने और सिकुड़ते प्रक्रिया को तेज करने के लिए बिजली के हीटर का इस्तेमाल करते हैं हालांकि, इस पद्धति का अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है
    • फिल्म को मुश्किल नहीं खींचें रिबन लाइन में क्रीज से बचने की कोशिश करें

    आवश्यक सामग्री

    • ख़ंजर
    • सॉल्वेंट, डिगेरेज़र या अल्कोहल
    • विंडो इन्सुलेशन किट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com