IhsAdke.com

कैसे अलार्म के बिना एक घर को सुरक्षित रखें

अपने घर में सुरक्षित और आरामदायक महसूस करना महत्वपूर्ण है। ऐसे घरों की रक्षा करने के कई तरीके हैं जो बहुत महंगा हैं, लेकिन सस्ता विकल्प भी हैं यदि आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करते हैं, तो आप घुसपैठियों से अपने घर को महंगा सुरक्षा व्यवस्था में निवेश किए बिना सुरक्षित कर पाएंगे।

चरणों

चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 1
1
अपने दरवाजे के लिए एक ताला खरीदें जितना अधिक आप ताला, बेहतर!
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की सुरक्षा का शीर्षक चरण 2
    2
    अगर आपके पास एक अतिरिक्त कुंजी है, तो सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह छिपा हुआ है दरवाजे पर या डोरमेट के नीचे अपनी अतिरिक्त चाबी "छिपाएं" न करें इसके बजाय, इसे कहीं कम स्पष्ट दिखाएं
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 3
    3
    एक लंबे समय के लिए देखो कि आप दरवाजा और फर्श के बीच पकड़ सकते हैं, इस प्रकार घुसपैठियों को बाहर से दरवाजे खोलने से रोकने के लिए जब आप घर के अंदर होते हैं आप उन्हें खरीद सकते हैं, या उन्हें स्वयं बना सकते हैं
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 4
    4
    यदि आपके पास कांच के दरवाज़े फिसलने या खिड़कियों को फिसलने के लिए दरवाजा या खिड़की पर स्लाइड है, तो ब्रूमस्टिक या रेल के साथ लकड़ी के लंबे टुकड़े रखें। इससे उन्हें खोला जाना असंभव हो जाएगा।
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 5
    5
    टाइमर के साथ दीपक या हल्का रखो ताकि आप घर पर न होने पर भी इसे चालू और बंद कर सकें। इससे संभावित घुसपैठिए को यह धारणा मिल जाएगी कि घर पर कोई है एक हमलावर एक घर में प्रवेश करने की संभावना कम है अगर वह सोचता है कि डकैती के दौरान पकड़ा, गिरफ्तार, या घायल होने का कोई मौका नहीं है।
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 6
    6



    घर पर एक बंदूक रखो, सिर्फ अगर आपको खुद का बचाव करने की जरूरत है एक तेज टिप के साथ बेसबॉल क्लब और क्लब अच्छी तरह से काम करते हैं आग्नेयास्त्रों को भी अच्छी तरह से काम करना है, क्योंकि वे दूरी पर भी प्रभावी हैं - लेकिन ध्यान रखें कि एक बंदरगाह के मालिक जोखिम का एक नया सेट बनाता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं यदि आप अपने घर में आग्नेयास्त्रों को रखने का फैसला करते हैं, और उन्हें बच्चों के लिए रास्ते से बहुत दूर रखें।
    • याद रखें कि यहां तक ​​कि आपके हथियार भी आपके लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। सबसे ऊपर, सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आपको उचित प्रशिक्षण प्राप्त हो।
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 7
    7
    दरवाजे और खिड़कियां टेप करें यह आपको सचेत करेगा अगर किसी ने आपके दरवाजे और खिड़कियां खुलवाए हैं जो आप देख रहे हैं। यदि कोई समय-समय पर आपके घर में प्रवेश कर रहा है, तो एक अच्छा मौका है कि वे फिर से कोशिश करेंगे।
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 8
    8
    घुसपैठियों को अपनी खिड़कियों को पूरी तरह से खोलने से रोकने के लिए अपने स्लाइडिंग खिड़कियों के लिए छोटे ताले खरीदें।
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 9
    9
    कुछ नुकसान पैदा करने के विचार पर विचार करें आप एक रस्सी या मछली पकड़ने वाली लाइन के साथ एक छड़ी को एक छड़ी या एक छड़ी में जमीन से थोड़ा ऊपर रख सकते हैं, जिसके कारण एक ठहराव के लिए एक राहगीर हो जाता है। वे अक्सर सीढ़ियों के शीर्ष पर रखा जाता है जाल में शोर (उदा। घंटी, घंटी आदि) का उत्सर्जन करने वाले डिवाइस रखने से आपको घुसपैठिए की उपस्थिति के बारे में चेतावनी दी जाएगी।
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक 10
    10
    एक गार्ड कुत्ते को मिलता है कुत्तों के महान पालतू जानवर हैं, लेकिन वे महान सुरक्षा प्रणालियों भी हो सकते हैं।
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 11
    11
    यदि आप चिंतित हैं कि कोई आपकी दीवार को छलांग लगा सकता है, तो पारदर्शी टेप और हथियारों का एक बॉक्स खरीद सकते हैं। दीवार के शीर्ष पर की ओर का सामना करना पड़ गोंद। यदि एक अनसुचित घुसपैठिए दीवार के शीर्ष पर रखता है, तो उसके हाथों को चुभने के लिए कुछ मुट्ठी भर हाथियां होंगी। यह आपको दुख देगा और आपको फिर से ऐसा करने की कोशिश करने से अव्यवहार करेगा और शायद आप अन्य प्रकार के नुकसानों से सावधान रह जाएंगे जो आपने अपने घर के आसपास तैयार कर लिए हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक सुरक्षा उपाय के रूप में एक पिस्तौल खरीदना चुनते हैं, तो पिस्टल को सुरक्षित रूप से शूट करने और नियंत्रित करने के तरीके जानने के लिए सबक लेना सुनिश्चित करें। राज्य / क्षेत्र / देश जहां आप रहते हैं, में आग्नेयास्त्रों के कब्जे के बारे में सभी कानूनों को जानें।
    • काली मिर्च स्प्रे या गदा एक और प्रभावी रक्षा हथियार है। इसे शारीरिक शक्ति या महान कौशल की आवश्यकता नहीं है और दूरी से इस्तेमाल किया जा सकता है यह किसी के लिए, खासकर बच्चों या युवा महिलाओं के लिए आदर्श है इसके अलावा, आपको घुसपैठ को गंभीर रूप से घायल या मारने की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है और कानून के मुताबिक उन्हें इस्तेमाल करने या जटिलताओं का सामना करने के लिए आपको अधिकृत होने की जरूरत नहीं है। वे सस्ती हैं और कई दुकानों में या ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं।

    चेतावनी

    • वास्तविक के लिए कभी भी "जाल" का उपयोग न करें वे किसी व्यक्ति को गंभीर चोट और / या मार सकते हैं और उन्हें खरीदने या उनका उपयोग करना अवैध है। उसका उद्देश्य रक्षा करना है और मत करो क्रिएटिव तरीके से घुसपैठियों
    • ध्यान रखें कि आपके घर में बनाए गए "जाल" को "अच्छे लोगों" के लिए भी खतरा हो सकता है। एक अच्छा मौका है कि आप अपने परिवार के सदस्यों या पुलिस को अवांछनीय नुकसान पहुंचाएंगे, और यहां तक ​​कि खुद भी, विशेष रूप से बाड़ पर कीलों या तेज वस्तुओं के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com