IhsAdke.com

बाथरूम से गंध को दूर कैसे करें

बाथरूम द्वारा गड़बड़ा हुआ गंध अक्सर शर्मिंदगी का लगातार स्रोत होता है शौचालय के प्रयोग से हर कोई गंध छिपाना चाहता है कभी-कभी यह भी संभव है कि उचित सफाई तकनीकों के अभाव के कारण कमरे से आने वाले ढालना का एक अप्रिय गंध नोटिस करना संभव है। किसी भी मामले में, बाथरूम को ताजा गंध के साथ रखने के कई विकल्प हैं। बाथरूम की बुरी गंध को खत्म करने के लिए, आप जिस तरह से साफ करते हैं और बाथरूम में नियमित रूप से बदलाव करते हैं, उसे बदलने के लिए विभिन्न तरीकों पर गौर करना संभव है।

चरणों

विधि 1
गंध को खत्म करना

बाइटोर ओरर्स चरण 1 से हटाए गए चित्र का शीर्षक
1
एयर बाथरूम अप्रिय odors छिपाने के लिए, यह आवश्यक है पर्याप्त वेंटिलेशन है सरल वायु परिसंचरण खराब गंध को कम करने में मदद कर सकता है। बाथरूम का उपयोग करने के बाद, आपके पास छत पंखे चालू करें। यदि नहीं, तो हवा का सेवन करने के लिए खिड़की खोलें
  • शौचालय को इस्तेमाल करने के बाद ही बांधना पर्याप्त नहीं है। पंखे चालू करें या शॉवर के बाद खिड़की खोलें। गर्म स्नान से भाप मोल्ड का निर्माण कर सकते हैं, सामान्य गंध के साथ बाथरूम छोड़कर।
  • स्नानघर गंध को निकालें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    एक स्वादिष्ट बनाने की जगह के बजाय गंध रिमूवर को प्राथमिकता दें कई लोगों के उपयोग के बाद कमरे की गंध को ताज़ा करने के लिए गंध है यदि यह आपका मामला है, तो आम हवा के स्वादिष्ट बनाने के बजाय कुछ "गंध निकालने" में निवेश करें
    • स्वादिष्ट मुखौटे गंध वास्तव में, यह गंध को समाप्त नहीं करता है, जो उत्पाद उत्तीर्ण की गंध के रूप में जैसे ही फिर से दिखाई देता है। गंध स्प्रे की इत्र के साथ भी ओवरलैप हो सकता है यदि यह बहुत तीव्र है
    • गंध-हटाने वाले एजेंटों में गंध को निष्क्रिय करने का कार्य है। वे बुरी गंध को बहुत जल्दी और अधिक प्रभावी ढंग से छिपाते हैं जब आप किराने की दुकान में जाते हैं, तो उन उत्पादों की तलाश करें जिन्हें गंध दमनकारी के रूप में पहचाना जाता है। इनमें से कई बिक्री के लिए हैं, इसलिए कई माध्यमों तक प्रयास करने के लिए आवश्यक हो सकता है जब तक कि आपको कोई काम मिल जाए। उन उत्पादों के बारे में कुछ समीक्षाओं को पढ़ें, जो उत्पादों को सर्वोत्तम काम करने की भावना प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर मौजूद हैं।
  • चित्रित किया गया स्नानघर गंध का चरण 3
    3
    वायु शुद्धिकरण या स्टेरलाइज़र के बारे में सोचो यदि आपके बाथरूम में कोई हवा परिसंचरण नहीं है तो केवल एक गंध तटस्थता समस्या का समाधान नहीं कर सकता है। शुद्धियों पर एक नज़र डालें, जब चालू हो जाए, बेहतर वायु संचलन को बढ़ावा देने में मदद करें और जीवाणुओं को हटा दें जिससे यह गंध का कारण हो। डिपार्टमेंट स्टोर पर एक खरीदना या इंटरनेट पर इसे करना संभव है। मूल्य भिन्न हो सकते हैं श्रेष्ठ पुर्इफाइर थोड़ा और अधिक महंगे हैं, लेकिन यदि बाथरूम छोटा है तो इसकी बहुत आवश्यकता नहीं है। $ 150.00 से छोटे और सस्ता हवा शुद्ध खरीदना संभव है।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र बाथरूम खरबूजे हटायें चरण 4
    4
    कुछ desiccant उत्पाद का उपयोग करने की कोशिश करें, जिसे desiccant या anti-mold भी कहा जाता है। समस्या सिर्फ बाथरूम के उपयोग के कारण नहीं हो सकती है मोल्ड भी हो सकता है उस मामले में, एक desiccant में निवेश करें। देसीकैंट्स पानी को अवशोषित करने के लिए बनाई गई सूखी सामग्री हैं। सबसे आम में सिलिका जेल है, जो आम तौर पर संकुल में आता है।
    • आप सिंथेटिक डिसेकेंट का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि सिलिका जेल, जब तक आप बच्चों और जानवरों की पहुंच से बाहर पाउडर को लागू करते हैं। डेसिकाकंट्स को निषिद्ध होने पर विषाक्त हो सकते हैं। इसके अलावा, ढक्कन में छेद वाले छोटे प्लास्टिक कंटेनर के अंदर उन्हें रखना संभव है।
    • पौधे प्राकृतिक desiccants हैं फर्न या लिली बाथरूम से अवांछित गंध को हटाने में मदद कर सकती है, साथ ही इसे एक ताजा गंध के साथ छोड़ने में मदद मिल सकती है।
  • स्नानघर गंध को निकालें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    एक घर का स्वादिष्ट बनाने का मसाला बनाओ घर का स्वादिष्ट स्वाद एक दुकान से खरीदा उत्पाद की तुलना में अधिक कुशल हो सकता है। अगर एयर न्यूट्रलरज़र काम नहीं करता है, तो अपना स्वयं का स्वादिष्ट बनाने की कोशिश करें
    • इनमें से एक बनाने के लिए, पानी के तीन हिस्सों, वोदका का एक हिस्सा और एक आवश्यक तेल के 10 से 20 बूंदों को मिलाएं, जैसे लैवेंडर या नीलगिरी। प्राकृतिक उत्पादों के भंडार में तेल खरीदना संभव है। एक स्प्रे बोतल में मिश्रण रखो और शौचालय के पीछे छोड़ दें। स्प्रे जब भी आवश्यक हो।
    • यदि उपरोक्त समाधान अल्कोहल की गंध छोड़ देता है, तो सफेद सिरका के एक बड़ा चमचा, बेकिंग सोडा के एक चम्मच और आवश्यक तेल के 10 बूंदों के साथ दो कप पानी डालने का प्रयास करें। एक स्प्रे बोतल डालें और शौचालय के पीछे चले जाओ। जब आवश्यकता हो तो उपयोग करें
  • विधि 2
    बाथरूम की सफाई

    स्नानघर गंध को हटा दें चित्र 6
    1
    पाक सोडा, नींबू का रस और सिरका का उपयोग करें कभी-कभी बाथरूम की मंजिल और दीवारों को अच्छी सफाई की आवश्यकता होती है। इससे संक्रमित गंध को दूर करने में मदद मिल सकती है जो बदबू पैदा करती है। बेकिंग सोडा, नींबू का रस और सिरका का एक उपाय अच्छी तरह से काम कर सकता है आम तौर पर, ऐसे उत्पादों को गंध को कम करने में प्रभावी होते हैं
    • नींबू का रस और बेकिंग सोडा के बराबर भागों के साथ पेस्ट करें। ताजा नींबू का रस बेहतर है जब तक आपको पैनकेक बल्लेबाज की स्थिरता में पेस्ट नहीं मिलती, तब तक मिक्स करें।
    • शौचालय के नीचे और एक नम कपड़े का उपयोग कर सीट पर ब्रीफकेस पास करें। 10 से 15 मिनट तक भिगोएँ।
    • स्प्रे बोतल में कुछ सिरका डाल दें लगभग 10 या 15 मिनट के बाद, पेस्ट में सिरका छिड़कें। इसे थोड़ी देर के लिए बुलबुला दें और फिर उसे एक कपड़े से मिटा दें।
  • बाइटोर ओरर्स चरण 7 को निकालें चित्र
    2
    सफाई में आवश्यक तेलों का उपयोग करें वे एक मजबूत और सुखद सुगंध प्रदान करते हैं। यदि आपके बाथरूम की गंध के साथ समस्याएं हैं, तो एक isopropyl शराब स्प्रे में एक आवश्यक तेल के कुछ बूंदों डाल के विचार के बारे में सोचो। सिंक और शौचालय जैसे स्वच्छ क्षेत्रों के समाधान का उपयोग करें। कुछ आवश्यक तेलों, जैसे देवदार, में एंटिफंगल गुण होते हैं जो अनावश्यक गंध को कम करने और हटाने में मदद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें स्नानघर गंध चरण 8
    3
    संलग्न केस साफ करें अगर इसे नियमित रूप से साफ नहीं किया जाता है, तो यह मूत्र का गंध जमा कर सकता है। बाथरूम साफ करते समय कई लोग बॉक्स को भूल जाते हैं। आप इसे आसानी से सफेद सिरका के साथ साफ कर सकते हैं
    • डॉक किए गए बॉक्स को खोलें। इसमें आधा कप का सिरका डालें फिर एक रबर दस्ताने डाल दिया।
    • दफ़्ती के पक्षों को धोने के लिए ब्रश का उपयोग करें। फिर डाउनलोड करें। अधिक सिरका जोड़ें और प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं।



  • स्नानघर गंध को निकालें शीर्षक से चित्र चरण 9
    4
    अक्सर बाथरूम को साफ करें सरल नियमित सफाई बाथरूम odors को दूर करने में मदद कर सकता है। सप्ताह में एक बार एक बार नियमित सफाई करना अच्छा है। शौचालय, ढक्कन और पक्ष धो लें फर्श को साफ़ करें शॉवर स्टाल और बौछार साफ, साथ ही सिंक। कुछ सफाईदार खरीदना या बेकिंग सोडा, नींबू का रस और सिरका के मिश्रण से स्वयं बनाना संभव है। नियमित सफाई से जीवाणुओं के संचय से बचा जाता है जो गंध पैदा करता है।
    • अच्छी गुणवत्ता वाली सफाई उत्पादों का उपयोग करें उत्पादों को देखो जो विशेष रूप से बदबू को खत्म करने के लिए किया जाता है। यह जानना अच्छा है कि सिंक, टब और टाइल्स को यह पता करने के लिए क्या किया जाता है कि कौन से सफाई उत्पादों को प्रत्येक सतह पर सबसे अच्छा काम करना है।
  • चित्र हटाया गया बाथरूम ओड चरण 10
    5
    नालियों को साफ करें सीवर में घिसना अक्सर बाथरूम में बदबू का कारण होता है। नालियों को साफ करने के लिए मत भूलो, अगर आप देखते हैं कि पानी अक्सर लौटाता है क्लॉजिंग से बचने के लिए आपको कुछ मासिक कदम उठाने की भी आवश्यकता है।
    • नाली से कवर निकालें और बाल किस्में, गंदगी या मलबे जो उसमें फंस गए हैं या बैरल के अंदर जमा करें। आप सेट को साफ करने के लिए सफेद सिरका और पानी का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप नीचे के नाली तक पहुंचने के लिए तार के एक टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं। जो नीचे नाली को अवरुद्ध कर रहे हैं उसे पुश करना संभव है या पिछलग्गू की नोक का उपयोग करके गंदगी को हटा सकता है। इसके अलावा, आप पांच से छह बार दबाकर वाइपर का उपयोग कर सकते हैं अगर पिछलग्गू जवाब नहीं देता है
    • नाली धो लें गर्म पानी को कुछ मिनटों के लिए निकालने दें। यह किसी भी गंदगी और मलबे को साफ करने में मदद करता है जो कमरे में बदबू आ रही हो।
    • एक महीने में एक आधा कप कप सिरका और आधा कप बेकिंग सोडा के साथ समाधान करें। नाली नीचे डालें मिश्रण नाली को साफ करता है, क्लॉज को हटाने में मदद करता है, और साइट से छांटते हुए किसी भी गंध को निष्क्रिय कर देता है।
  • चित्र का शीर्षक स्नानघर गंध चरण 11
    6
    फफूंदी के लिए देखें मोल्ड बाथरूम में बदबू का एक आम कारण है। इसके अलावा, यह एक स्वास्थ्य समस्या बन सकता है। बाथरूम में आवधिक सर्वेक्षण करना, मोल्ड के लक्षणों की तलाश में है।
    • आप यह भी सोच सकते हैं कि मोल्ड दाग लगाना आसान है, लेकिन अक्सर ढालना सूक्ष्म हो सकता है यह किसी का ध्यान नहीं जा सकता है या सूख या धूल के लिए गलत हो सकता है। कभी-कभी बाथरूम छत पर काले धब्बे होते हैं, उदाहरण के लिए। यदि इन निशानों को साफ करने और बड़े और बड़े होने के बाद फिर से प्रकट होता है, तो यह फफूंदी हो सकती है।
    • सिंक के नीचे देखें यह आम बात है कि मोल्ड को सिंक के नीचे पाइपों के चारों ओर फैलाना शुरू हो, खासकर अगर रिसाव हो।
    • मोल्ड एक्सपोजर के लक्षण जानिए यदि आपके पास निम्न लक्षणों में से कोई भी, मोल्ड की उपस्थिति का पता लगाने के बिना भी, एक कंपनी को एक सर्वेक्षण करने और बाथरूम में सफाई करने पर भर्ती करने पर विचार करें। लक्षणों में शामिल हैं: घरघराहट, दाने, पानी की आंखें, लाल आँखें, खुजली वाली आँखें, और बहती हुई नाक
  • विधि 3
    परिवर्तन करना

    चित्रित किया गया स्नानघर गंध का चरण 12
    1
    टाईल्स के बीच के रिक्त स्थान में ग्राउट को नवीनीकृत करें. बक्से की टाइल और बाथरूम भर में रिक्त स्थान में रिक्तियां बिताएं। ग्रेउट में समस्या खराब गंध की उपस्थिति में योगदान करती है समय के साथ, यह झरझरा हो जाता है और गंध को अवशोषित करता है। यदि बाथरूम की गंध नियमित सफाई से सुधार नहीं करता है, तो स्टाइल के साथ टाइल के बीच पुरानी गाउट को हटा दें। इसे एक नए के साथ बदलें आप इसे विभिन्न भवन निर्माण सामग्री दुकानों पर खरीद सकते हैं।
  • स्नानघर गंध को निकालें शीर्षक से चित्र चरण 13
    2
    छुट्टी के बाद शीशी टोपी बंद करें कभी-कभी एक छोटा परिवर्तन बाथरूम की गंध पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है। पोत का उपयोग करने के बाद टोपी को कम करना याद रखें। रुख अप्रिय odors हवा के माध्यम से फैल से रोका जा सकता है।
  • स्नानघर गंध को निकालें शीर्षक से चित्र चरण 14
    3
    हर बार अपशिष्ट टोकरी खाली करें एक सप्ताह में कम से कम एक बार टॉयलेट टोकरी निकालें। सभी संचित कूड़े समय के साथ एक अप्रिय गंध पैदा कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप गंध की गंध आती है। बाथरूम कचरा को नियमित हटाने से इसे लड़ने में बहुत प्रभावी हो सकता है
  • पेटेंट ओड निकालें शीर्षक से चित्र चरण 15
    4
    बाथरूम में सभी प्रयोग किए गए तौलिए धो लें जैसे-जैसे वातावरण आमतौर पर नम होता है, तौलिये मक्खन को जल्दी से चुन सकते हैं यदि आप कमरे में तौलिया छोड़ देते हैं, तो इसे सप्ताह में कम से कम एक बार धो लें उपाय अप्रिय odors के गठन को रोका जा सकता है।
    • खराब गंध को हटाने में मदद करने के लिए मशीन धोने के दौरान कुल्ला चक्र के लिए आधा कप सफेद सिरका जोड़ने का प्रयास करें।
    • सुनिश्चित करें कि शौचालय पिछलग्गू पर उन्हें वापस करने से पहले तौलिए पूरी तरह से सूख रहे हैं।
  • चित्र का शीर्षक स्नानघर गंध चरण 16
    5
    गंध और नमी प्रतिरोधी सतहों के साथ विकल्पों के साथ बाथरूम जुड़नार बदलने के विचार का मूल्यांकन करें। अगर मोल्ड या खराब गंध की समस्या सावधानीपूर्वक सफाई के साथ बनी रहती है, तो यह अच्छी मरम्मत करने का समय हो सकता है। बाथटब, टाइल, सिंक आदि बदलने की संभावना के बारे में सोचो। मजबूत भागों द्वारा सुधार थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन यदि यह आपका बजट फिट बैठता है और यदि महक एक बड़ी समस्या है, तो निवेश से भुगतान होता है
  • चेतावनी

    • सफाई करते समय बाथरूम अच्छी तरह हवादार रखें।
    • यदि आपको ढीली समस्या है तो आपको पूरी तरह से निरीक्षण करना पड़ सकता है उदाहरण के लिए, कभी-कभी ढालना प्लास्टरबोर्ड में स्वयं स्थापित होता है। यदि ऊपर दिए गए समाधानों में से कोई भी काम नहीं करता है तो इस मुद्दे का मूल्यांकन करना आवश्यक है मोल्ड जहरीले हो सकता है और समस्या को सुलझाने के लिए व्यावसायिक सफाई के लिए आवश्यक हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com