IhsAdke.com

एक पनडुब्बी पम्प कैसे बदलें

एक 30.5 मीटर की पनडुब्बी अच्छी तरह से पंप को बदलने के लिए एक बहुत मुश्किल काम की तरह लग सकता है। लेकिन बाकी का आश्वासन दिया - यह आलेख आपके लिए कदम उठाने के लिए विनिमय का मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
सबसे पहले, पंप सर्किट ब्रेकर का डिस्कनेक्ट करना आवश्यक है। सुनिश्चित करें कि पानी बंद करने की कोशिश करते समय इसे बंद कर दिया गया है याद रखें कि मूत्राशय पर अभी भी दबाव होगा। यदि पानी पांच मिनट के बाद नहीं आता है, तो पंप बंद हो गया है।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 2
    2
    अच्छी टोपी को ढूंढें और निकालें यह आवरण आम तौर पर शिकंजा से सुरक्षित होता है जिसे मढ़वाया जाना चाहिए (आकार स्क्रू के आकार पर निर्भर करेगा)।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 3
    3
    एक टॉर्च के साथ अच्छी टोपी लाइट करें यह वह जगह है जहां आप स्थिति का विश्लेषण करेंगे और यह समझ सकते हैं कि पंप कैसे बदल सकता है। पहली बात यह जानी चाहिए कि यह कैसे "आश्रय" से जुड़ा है। यह अंतराल या कनेक्शन के बिना एक एडाप्टर होगा एक और चीज जिसे ध्यान में रखना है, यह है कि मुख्य पाइप पीवीसी या लचीला है। जल कनेक्शन यह देखना मुश्किल बना सकता है, लेकिन यह तय करना अभी भी आसान है कि किस प्रकार का पाइप सफेद है क्योंकि पीवीसी सफेद है और प्रकाश में चमक जाएगी, जबकि काली पूरी तरह काला हो जाएगा।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 4 में शीर्षक वाले चित्र
    4
    अब जब आपको पता है कि स्विच कैसे करना है, तो सभी उपकरण आपको आवश्यक हैं आपको एक 12.5 सेमी लंबे "टी" उपकरण को 2.5 सेंटीमीटर लंबा 40 इंच के पाइप में, दोनों छोरों पर लड़ी पिरोया, एक छोर पर "टी" और दो 15 सेमी घुड़सवार, एक "टी" फार्म होगा आपको 1 किलो हथौड़ा और कम से कम एक सहायक की आवश्यकता होगी। आदर्श दो है, क्योंकि नली 5 मीटर हो सकती है, जिससे इसे संभालना मुश्किल हो जाता है।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 5
    5
    "टी" टूल को डुबाथ एडाप्टर के शीर्ष पर संलग्न करें और सभी विद्युत कनेक्शनों को हटा दें। पंप अब हटाया जाने के लिए तैयार है
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 6
    6
    जब आप तैयार हों, तो सहायक को छोटे केबल खींचें (जो डंबबेल एडेप्टर लॉक है) जबकि दूसरा व्यक्ति "टी" उपकरण को भी खींचता है। एक बार अडॉप्टर को ट्यूब से हटा दिया गया है, केबल पकड़े हुए व्यक्ति एडाप्टर को चुन सकता है। अब आप एडेप्टर से "टी" उपकरण ले सकते हैं। जब पानी में होता है तो पंप का वजन लगभग 30 किलो होता है, यानी जब यह अच्छी तरह से ट्यूब के नीचे होता है।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अब जब "टी" उपकरण हटा दिया गया है, तो आप नली खींचने शुरू कर सकते हैं सहायक से ट्यूब को फैलाने के लिए कहें ताकि वह सीधे हो। अच्छी तरह से क्षेत्र के बराबर एक स्थान आवश्यक है (उदाहरण के लिए, 2.5 मीटर की गहरी अच्छी तरह से 2.5 मीटर लंबी ट्यूब होगी)। यदि कोई तीसरा व्यक्ति मदद कर रहा है, तो वह केबल को खींचने में आपकी मदद कर सकता है, क्योंकि यह कार्य थोड़ा थका है।
    • नोट: पानी के स्तर तक पहुंचने पर नली फिसलन होगी। आसान से निपटने के लिए हथेली पर गैर स्लिप पोल्का डॉट्स के साथ रबर के दस्ताने पहनें (यह आवश्यक नहीं है)।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 8
    8
    एक बार जब आप करते हैं, तो पुराने पंप को बाहर ले जाया जा सकता है। नए पंप को एक ही विशिष्टताओं के रूप में पुराने एक होना चाहिए। दो अलग-अलग मॉडल हैं: जिनके पास एक नियंत्रण बॉक्स है और एक बिना। इसके अलावा, वोल्टेज, हर्ट्ज, घोड़ों और एलपीएम (लिटर प्रति मिनट) को समान होना चाहिए। नया पनडुब्बी पंप खरीदते समय, उस काम को याद रखें जो आप व्यापार को देते हैं और आप सबसे अच्छा पंप खरीद सकते हैं। सस्ती पंप की वजह से पानी को खोने से आपको लंबी पैदल दूरी पर खर्च करना पड़ेगा।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 9



    9
    नए पंप को जोड़ने पर, किसी व्यक्ति की सहायता मांगें जो कनेक्शन बनाने के लिए बिजली या पेशेवर बिजली के मिसाल को समझता है। उदाहरण के लिए, 220 वोल्ट पंप के पास दो ब्लैक (पावर) वायर्स और एक हरे (जमीन पर) होगा। जब आप विद्युत कनेक्शन बनाने के लिए तैयार हैं, तो कंकरीट कनेक्शन बनाने से पहले गर्मी सिकुड़ने योग्य प्लास्टिक की जगह सुनिश्चित करें। पंप के साथ आने वाले उन हिस्सों से बेहतर कनेक्टर का उपयोग करें। याद रखें कि कोई भी एक सरल खराब कनेक्शन के कारण पंप को बदलने के बाद पहले से ही इंट्यूबेट करना चाहता है। एक बार जब यह कपट और सुरक्षित हो जाता है, तो गंदे कनेक्टरों पर गर्मी-सिकोड़ने योग्य प्लास्टिक रखो। एक बार यह जगह हो जाने के बाद, प्लास्टिक को गर्मी के लिए जरूरी हो जाना चाहिए जिससे कि यह कम हो जाए (शब्द वापस लेना) - फॉस्फोर या लाइटर का उपयोग करना पर्याप्त नहीं है - प्रोपेन मशाल के समान कुछ होना चाहिए जैसा कि आप सिकुड़ते हैं, इन तारों को बिजली के टेप का उपयोग करके ट्यूब में चिपकाएं ताकि वे अंदर जाने के लिए स्वतंत्र हो सकें। भविष्य के हटाने की सुविधा के लिए पंप में 30 मिमी स्टेनलेस स्टील के केबल को जोड़ें। ऐसा करने के लिए, केबल को ट्यूब की लंबाई और दूसरे 25 सेंटीमीटर में मुड़ें और अगले एक्सचेंज में एक उपकरण के साथ कनेक्शन बनाने में कटौती करें। आपको छह केबल क्लैंप की आवश्यकता होगी - प्रत्येक छोर पर तीन का उपयोग करें
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें शीर्ष 10 में चित्र
    10
    अब आप नए पंप को स्थापित करने के लिए तैयार हैं। इन्सुलेशन टेप के साथ वाटर पाइप में केबल को छड़ी करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यदि आप चाहें तो यह कर सकते हैं छेद के पास पंप रखें और नली को स्थानांतरित करें ताकि यह अच्छी तरह से कैप की दिशा में हो।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 11
    11
    जिस तरह से आपने हटाने में किया था, आप और दूसरे सहायक को कवर पर खड़ा होना चाहिए, जबकि दूसरा व्यक्ति इसे ट्यूब की ओर खींचता है। पंप को छेद में डालें और इसे धीरे-धीरे नीचे ले जाएं। जब यह पानी के स्तर तक पहुंचता है, यह हल्का हो सकता है यह सामान्य है, क्योंकि हवा में पानी की तुलना में चीजें कम होती हैं।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 12
    12
    जैसे ही आप किसी अंतर के बिना एडेप्टर तक पहुंचते हैं, आपको `टी` उपकरण फिर से करना होगा। एक व्यक्ति को एडेप्टर रखने के लिए और दूसरे स्थान पर इसे सुरक्षित करने के लिए कहें। उसके बाद आप एडॉप्टर को जगह में खत्म कर सकते हैं।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 13
    13
    जब एडेप्टर संलग्न होता है, तो "टी" टूल पर कोई भार नहीं होगा और इसे हटाया जा सकता है। कृपया यह सुनिश्चित करने के प्रयास में कड़ी मेहनत न करें कि यह सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है क्योंकि यह अच्छी तरह से आश्रय को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 14
    14
    अगर आप इसके साथ अनुभव नहीं करते हैं या अनिश्चित हैं, तो पेशेवरों की सहायता के लिए पूछें, फिर से और फिर से ऊपर के विद्युत हिस्से को फिर से कनेक्ट करना संभव है।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 15
    15
    कवर को स्थापित करने से पहले, पानी की जांच करना सबसे अच्छा है। मूत्राशय के टैंक में इस उद्देश्य के लिए बनाई गई बिंदु पर एक नली संलग्न करें, शरण में जाने वाले पानी को चालू करें और बंद करें। सर्किट ब्रेकर चालू करें जो पंप को नियंत्रित करता है। पानी को "ग्लूग्लू" शोर करना चाहिए, जो कि हवा को दबाए जाने पर उत्पन्न ध्वनि है। यदि पांच मिनट के बाद पानी नहीं बचा है, सर्किट ब्रेकर फिर से बंद करें। यह कोई समस्या नहीं है- आपको सिर्फ पांच मिनट इंतजार करना पड़ेगा और पानी को पंप किया जाये और हवाई बुलबुले को मजबूर कर दें। पांच मिनट या अधिक के बाद, सर्किट ब्रेकर को चालू करें और जल प्रवाह देखें।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 16
    16
    अच्छी तरह से ऊपर रखो और आप कर रहे हैं
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 17
    17
    अब यह जांचने का समय है कि पानी शुद्ध है और बैक्टीरिया के बिना। एक कंपनी का किराया जो पानी में माहिर है, क्योंकि हमेशा एक मौका है कि बैक्टीरिया आपूर्ति प्रणाली में प्रवेश करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक उदास एडाप्टर एक ऐसा उपकरण है जो महान ऊंचाई पर अच्छी तरह से पंप रखता है। यह ट्रैक्शन ट्रक में एक एयर कनेक्शन की तरह है और ट्यूब की दीवार पर "वी" टुकड़ा है जब पानी के पाइप में नोजल कनेक्शन "वी" में फिट होता है, तो यह तब तक हमेशा से जुड़े रहेगा जब तक इसे उठाया नहीं जाएगा और सामान्य स्थिति से बाहर निकाल दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए, इंटरनेट पर "नो-गैप एडेप्टर" खोजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com