IhsAdke.com

अपने लापरवाह लेंस पहनने के लिए अपने माता-पिता को कैसे विनम्र करें

क्या आप चश्मे पहनते हैं और उन्हें नफरत करते हैं? संपर्क लेंस अच्छा विकल्प हैं, और कई लोग उन्हें चश्मे पहनना पसंद करते हैं। दुर्भाग्य से, आपके माता-पिता असहमत हो सकते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से अपने लापरवाही से संपर्क लेंस चरण 1 प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करें
1
संपर्क लेंस के लिए देखो पता लगाएँ कि क्या वे वास्तव में आपको सूट करते हैं चश्मे पहनने वाले मित्रों और परिवार से पूछें
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को कॉन्सेन करने के लिए आपको संपर्क लेंस चरण 2 प्राप्त करें
    2
    यदि आप अभी भी उनका उपयोग करना चाहते हैं, तो अपने माता-पिता के साथ लेंस के पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करें यह साबित करता है कि आप अपनी नई जिम्मेदारी का ख्याल रखना चाहते हैं। लेंस या चश्मे पर चर्चा करते हुए अपने माता-पिता पर चिल्लाना मत करें क्योंकि यह केवल आपके माता-पिता को दिखाएगा कि आप अपरिपक्व हैं, और अपरिपक्व बच्चे चश्मे की देखभाल नहीं करते हैं इसके बजाय, लेंस के बारे में उनके साथ शांति से बात करें, यह साबित करने का प्रयास करें कि आप वयस्कों की परिपक्वता के साथ चीजों पर चर्चा कर रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को परामर्श दें कि आपको संपर्क लेंस चरण 3 मिलें
    3
    समझाओ कि लेंस आपके दैनिक जीवन में आपको किस प्रकार लाभ पहुंचा सकता है खेल के दौरान चश्मा आम तौर पर असहज होते हैं और संभवत: आपके पसंदीदा ब्रांड गिलास चिकित्सक के साथ नहीं आते हैं चश्मा भी एक सुंदर चेहरा छिपा सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को कॉन्सेन करने के लिए आपको संपर्क लेंस चरण 4 मिलता है
    4
    उनसे पूछिए कि वे लेंस क्यों नहीं चाहते हैं कुछ गलतफहमी हो सकती हैं जिन्हें आसानी से सुलझाया जा सकता है
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को परामर्श लें कि आपको संपर्क लेंस चरण 5 मिलता है
    5
    जिम्मेदारी से कार्य करें - अपने सभी घर का काम करें, हर दिन अपना चश्मा पहनें, अपना होमवर्क करें - और आपके माता-पिता शायद देखेंगे कि आप चश्मे पहनने के लिए तैयार हैं
  • चित्र शीर्षक से अपने लापरवाही से संपर्क लेंस चरण 6 प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करें
    6
    नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ अपनी अगली नियुक्ति पर इस बारे में बात करें डॉक्टर के पास जाने के लिए आपके पास एक बहाना हो सकता है, जैसे एक डॉक्टर के पर्चे की ज़रूरत है यह एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि आपके माता-पिता शायद आपके नेत्र रोग विशेषज्ञ से सुनेंगे अगर वे आपको बताएंगे कि आप अच्छे लेंस उम्मीदवार हैं पूछें कि क्या आप प्रयोग के लेंस की कोशिश कर सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक से अपने लापरवाही से संपर्क लेंस ले जाने के लिए आपके माता-पिता को विनती करें 7
    7
    पता है कि कुछ शर्तों वाले लोग "चिकित्सकीय रूप से आवश्यक" लेंस के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, और उन मामलों में, स्वास्थ्य योजना में लागतों को कवर किया जाना चाहिए। यह सबसे मजबूत बहसों में से एक है अगर यह आपके लिए लागू होता है क्योंकि आपके माता-पिता शायद आपके दृष्टिकोण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को कॉन्सेन करने के लिए आपको संपर्क लेंस चरण 8 प्राप्त करें
    8
    लेंस कैसे डालें और चिकित्सक के कार्यालय में उनकी देखभाल कैसे करें।
  • चित्र शीर्षक से अपने लापरवाही से संपर्क लेंस को प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता का नाम दें 9
    9
    तैयार हो जाओ क्योंकि आपके माता-पिता यह जांचेंगे कि क्या आप अपने लेंस को जिम्मेदारी से पहन रहे हैं। अपने लेंस को बंद करना और रात में हर दिन उन्हें साफ करना सुनिश्चित करें। उन्हें निर्धारित समय के लिए उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से अपने लापरवाही से संपर्क लेंस ले जाने के लिए अपने माता-पिता को विनियमित करें 10
    10
    पूछें कि क्या आप चश्मा पहन सकते हैं यदि आप उनके लिए भुगतान करते हैं
  • चित्र शीर्षक से अपने लापरवाही से संपर्क लेंस को प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता का नाम दें
    11
    अगर आपके माता-पिता कभी भी अंदर नहीं देते, तो उन्हें यह सोचना चाहिए कि आप तैयार नहीं हैं। आप उन्हें बता सकते हैं कि आप इसे संभाल सकते हैं, या अपने चश्मे के साथ छड़ी कर सकते हैं। यदि आप अपने पुराने लोगों को पसंद नहीं करते हैं, तो आप नए ग्लास प्राप्त कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, पैसा समस्या हो सकती है ऐसा नहीं है कि वे आपको लेंस नहीं देना चाहते हैं, लेकिन ऐसा हो सकता है कि वे वास्तव में नहीं कर सकते।
    • यदि आप कम से कम 18 वर्ष का हो, तो आप अपने माता-पिता की सहमति के बिना उन्हें कानूनी तौर पर प्राप्त कर सकते हैं यदि आपके पास अपना पैसा भी है
    • हार न दें यदि आपके माता-पिता पहले नहीं कहते हैं कभी-कभी माता-पिता यह देखना चाहते हैं कि क्या आप इसे स्वीकार करने से पहले वास्तव में इस विचार को गंभीरता से ले रहे हैं।
    • धैर्य रखें, खासकर यदि आप उनका पहला बच्चा हैं - आपके अनुरोध पर विचार करने के लिए उन्हें समय लग सकता है। कुछ बच्चे तुरंत अपने माता-पिता को समझाते हैं, और दूसरों के लिए, कुछ सप्ताह, महीनों या यहां तक ​​कि कई सालों तक भी लग सकता है।
    • एक खेल का अभ्यास करें और इसका प्रयोग बहाना के रूप में करें। उदाहरण के लिए, "अरे, माँ, पिताजी, प्रशिक्षण (खेल) में, मेरे चश्मे रास्ते में आते हैं। जब मैं चलाता हूं, यह परेशान है।"
    • उदाहरणों और समझौतों का उपयोग करना आपके माता-पिता को मनाने में सहायक हो सकता है। हालांकि, यदि आप उनका उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे मदद करेंगे कुछ माता-पिता सोच सकते हैं कि यह एक बेताब रणनीति है
    • कानूनी रूप से, आपको केवल अपने माता-पिता में से एक नेत्र चिकित्सक से संपर्क लेंस की आवश्यकता है। यह विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है अगर आपके माता-पिता तलाकशुदा हो गए हों या यदि कोई माता-पिता इस विचार के प्रति अधिक ग्रहणशील है।
    • अपने माता-पिता को समझाने के लिए अनुसंधान सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। सुनिश्चित करें कि आप चीजों को जानते हैं! झूठ मत बोलो कुछ नहीं. लेंस की "मार्गदर्शिका" बनाने से बहुत मदद मिलती है संपर्क लेंस के बारे में इंटरनेट से जानकारी प्रिंट करें गाइड कहीं न कहीं रखें जहां आपके माता-पिता इसे देख सकते हैं।
    • अंतिम उपाय के रूप में, कूल चश्मा खरीदने पर विचार करें। अब, काले फ्रेम के साथ चश्मा बहुत इस्तेमाल किया गया है, इसलिए यदि आपके माता-पिता आपको चश्मा पहनने नहीं देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दादी की तरह नहीं दिखते हैं और एक अच्छा फ्रेम खरीदते हैं। और याद रखें, आप हमेशा अपने 18 वें जन्मदिन पर लेंस खरीद सकते हैं, चाहे आपके माता-पिता का कितना भी विरोध हो। अब वे जो नौकरी कर रहे हैं, उनको मिलने का विचार इतना बुरा नहीं लगता, है ना?

    चेतावनी

    • अपने वचनों को याद रखना याद रखें
    • कभी भी परेशान या शिकायत नहीं करते अगर उन्होंने "नहीं" कहा। स्वीकार करें और आगे बढ़ें, लेकिन पूरी तरह से हार न दें इसके बारे में बाद में फिर से बात करें। अगर आप बाद में परिपक्वता और जिम्मेदारी के साथ काम करते हैं, तो वे अपना मन बदल सकते हैं। और यहां तक ​​कि अगर आप नहीं भी करते हैं, तो आप हमेशा पैसे बचा सकते हैं और उन्हें 18 मिनट के लिए आपके पास मिनट खरीद सकते हैं।
    • यदि आप सभी चरणों का पालन करते हैं तो भी आपके माता-पिता और डॉक्टर असहमत हो सकते हैं
    • इस बहाने का उपयोग न करें कि "हर कोई उपयोग करता है" कोई पिता कभी इसके लिए गिर गया है, और उनका जवाब आसान है। "यदि कोई पुल से खुद को फेंक देता है, तो क्या आप करेंगे?" यदि आप इस बहाने का उपयोग करते हैं, तो आप अपने 18 वें जन्मदिन तक इंतजार करेंगे।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता आपको लेंस पहनने देते हैं, तो आप उन्हें भी इस्तेमाल नहीं कर सकते जनसंख्या का एक छोटा अल्पसंख्यक उन्हें शारीरिक रूप से प्रयोग करने में असमर्थ है। आपके नेत्र रोग विशेषज्ञ शायद यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे।
    • अगर आप चीजों को छिपाने की कोशिश करते हैं, तो आप भविष्य में अपने माता-पिता के विश्वास को बर्बाद कर सकते हैं यदि उन्हें पता चल जाएगा। यह भी असंभव है, जब तक कि आपके पास अपना पैसा न हो। ज्यादातर नेत्र रोग विशेषज्ञों ने भी परीक्षा नहीं ली है यदि आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं और आपके पास माता-पिता मौजूद नहीं हैं - यह गुस्सा माता-पिता से जुड़े मुकदमों से बचने का एक तरीका है।

    आवश्यक सामग्री

    • लेंस सूचना
    • माता-पिता या अभिभावक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com