IhsAdke.com

अपनी खुद की पोकीमॉन गेम कैसे बनाएं

आप शायद पहले से ही महसूस कर चुके हैं कि पोकीमॉन श्रृंखला आभासी और कार्ड गेम एनीमे और फिल्मों से बहुत अलग हैं, है ना? खेल को अच्छी तरह से संतुलित करने के लिए, डेवलपर्स को कहानियों की कुछ विशेषताओं को नजरअंदाज करने और दूसरों को अनुकूलित करने की आवश्यकता है पोकेमोन ब्रह्मांड के आपके दृश्य का सबसे अच्छा मेल खाने वाले गेम का आनंद लेने के लिए, सबसे अच्छी बात यह हो सकती है कि आपका अपना गेम बनाएं

चरणों

भाग 1
एक मंथन करना

अपने ही Pokemon गेम चरण 5 में शीर्षक वाला चित्र
1
एक आभासी आरपीजी बनाएँ कई प्रशंसक बना पोकीमॉन आरपीजी गेम हैं। आरंभ करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक आरपीजी मेकर एक्सपी सॉफ्टवेयर खरीदने और फाइलों को डाउनलोड करना है पोकेमोन अनिवार्यता (एक प्रशंसक सृजन जो वास्तविक पोकेमॉन आरपीजी को सिमित करता है)। सॉफ्टवेयर का उपयोग कैसे करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए, क्लिक करें यहां. टूल में पोकीमोन गेम सृजन का और पता लगाने के लिए, क्लिक करें यहां (अंग्रेजी में)
  • 2
    एक कार्ड गेम बनाएं आपके पास संभवतः पहले से ही सब कुछ है जो आपको घर पर खेल बनाने की ज़रूरत है: कागज और पेन अगर आप तैयार नहीं हैं आकर्षित करने के लिए अपने दम पर कार्ड, इंटरनेट पर मिलने वाले चित्रों को प्रिंट करें
    • मूल पोकीमॉन गेम कार्ड के डिजाइन के समान ऑनलाइन मॉडल देखें। इसलिए जब आप कार्ड मुद्रित करते हैं, तो वे मूल गेम की तरह दिखेंगे, जिससे घरेलू गेम पर एक आधिकारिक रूप दे।
  • 3
    टेबल आरपीजी बनाएँ. शैली में एक खेल अंधेरे और ड्रेगन कंप्यूटर आरपीजी और कार्ड गेम्स की तुलना में अधिक लचीलापन प्रस्तुत करता है। एडवेंचर्स प्लॉट, पात्रों और कल्पना पर आधारित हैं। आप विशिष्ट नियम बना सकते हैं या अपने पोकेमोन गेम के लिए मौजूदा आरपीजी सिस्टम को अनुकूलित कर सकते हैं।
  • अपना पहला पोकमैन गेम चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मंथन विचार कभी अपनी खुद की पोकीमॉन का आविष्कार करना चाहता था? कैसे थोड़ा राक्षस की तरह खेलने के लिए और एक कोच के रूप में नहीं? खेल अद्वितीय बनाने के लिए कागज पर कुछ विचार डालें।
    • इस बारे में सोचें कि आप तालिकाटॉप आरपीजी, एक कार्ड गेम, या किसी अन्य संभावित प्रारूप पर आपके विचारों को कैसे लागू कर सकते हैं। यदि विचारों और उपलब्ध साधनों के बीच कोई संगतता नहीं है, तो एक को बनाने की कोशिश करें बोर्ड गेम या वीडियो गेम.
  • अपने ही Pokemon गेम चरण 2 को शीर्षक वाला चित्र
    5
    खिलाड़ियों की उम्र को ध्यान में रखें जब गेम के बारे में सोचते हैं, तो संभवतः सबसे अच्छा विकल्प बनाने के लिए संभव खिलाड़ियों को ध्यान में रखें। युवा लोगों को उदाहरण और चित्रों के साथ सरल निर्देशों की आवश्यकता हो सकती है, जबकि पुराने खिलाड़ियों को अधिक जटिल नियमों के साथ मिल सकता है। कुछ बदलावों के बारे में सोचने के लिए:
    • 6 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बच्चों के लिए गेम
    • छह से 12 साल के बच्चों के लिए खेल।
    • 10 वर्ष और उससे अधिक आयु के बच्चों के लिए गेम
    • 10 से 12 साल के बच्चों के लिए गेम
    • 16 से अधिक किशोरों के लिए खेल और इतने पर ...
  • अपने ही Pokemon गेम चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    खेल के आकार की योजना बनाएं एक बड़े, जटिल परियोजना को उत्पादन में एक से अधिक व्यक्ति की आवश्यकता हो सकती है। मित्रों की भर्ती करें या आभासी समुदायों से पूछें ताकि और अधिक जटिल भागों को जमीन से बाहर निकाल सकें। छोटी परियोजनाएं, जैसे कि मौजूदा खेलों के कुछ पहलुओं को संशोधित करते हैं, स्वयं को भी बना सकते हैं कुछ छोटे पैमाने पर परियोजना के विकल्प में एक चरित्र की कहानी को विकसित करना शामिल है या पोकेमोन ब्रह्माण्ड के एक क्षेत्र को एक तालिका आरपीजी पर तलाश करना शामिल है।
    • परियोजना शुरू करने से पहले आभासी प्रशंसक समुदायों से जुड़ें और लोगों को ढूंढें प्रक्रिया के दौरान आपकी सहायता करने के लिए उपयोगी हो सकती है कुछ साइटों: PokéEVO pokeevo.net, PokéLAND forum.pokeland.net/p3 और बल्बगार्डन bulbagarden.net.
    • उन दोस्तों की मदद से पूछें जो पोकीमोन में रुचि रखते हैं कभी-कभी संभवत: एक युवा क्लब को अपने स्कूल या पड़ोस में पोकीमॉन में दिलचस्पी लेना संभव है। ऐसे क्लब की अनुपस्थिति में, अपने खुद के बनाएँ.
    • अपने खेल के लिए आपके विचारों को नीचे रखें। आपको अवधि को परिभाषित करने की आवश्यकता है, शामिल वर्ण, पोकेमोन उपलब्ध है और खेल का भौतिक आकार। इससे पहले कि आप शुरू करें, बोर्ड के घरों की संख्या, कार्ड की संख्या, और डिजिटल गेम मानचित्र के आयामों के बारे में सोचें, आप किस विकल्प पर चुना
  • अपनी खुद की Pokemon खेल चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    खेल के नियमों को बोले। यह लिखना जरूरी है विस्तृत निर्देश और समझने में सरल ताकि सभी खिलाड़ी बिना समस्याओं के खेल सकते हैं नियमों को कागज पर रखो और दूसरों की राय पूछने के लिए पता करें कि क्या वे स्पष्ट हैं या नहीं।
    • टाई की संभावना के बारे में सोचो एक मैच के दौरान, खिलाड़ियों को एक दूसरे के साथ या मशीन के साथ बांध सकते हैं और आपको क्या करना चाहिए पर स्पष्ट निर्देश होना चाहिए।
    • नियम लिखने के बाद, उनकी समीक्षा करें और देखें कि क्या वे एक-दूसरे के विरोध नहीं करते हैं। ओवरराइड नियम भ्रमित खिलाड़ियों को खत्म कर सकते हैं।
    • खेल को यथार्थवाद और गतिशीलता देने के लिए, नियमों को पोकेमोन की शैली में लिखें। इसके बजाय "खिलाड़ी प्रत्येक शिफ्ट के आरम्भ में एक पत्र फ्लिप चाहिए" लिखने "कोच पोकीमोन हर दौर की शुरुआत में मोड़ पत्र मजबूत कर सकते हैं।"
    • साथ ही खेल में जीत के लिए आवश्यक शर्तें भी दें। खिलाड़ियों की उम्र और खेल के उद्देश्य की मुश्किल के आधार पर वे सरल या जटिल हो सकते हैं।
  • भाग 2
    आटा में हाथ डाल रहा है

    अपने ही पॉकेमैन गेम चरण 6 को अपना शीर्षक बनाएं चित्र
    1
    एक विकास समयरेखा बनाएं लक्ष्यों और समयसीमा की उपस्थिति के बिना, आप शायद अनावश्यक सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करने और बेकार समय खो देंगे। परियोजना का मुख्य मांगों को पहचानें, भविष्यवाणी कितनी देर तक प्रत्येक कागज पर जिस क्रम में आप उन्हें पूरा करने के लिए योजना बना रहे हैं को पूरा करने और जगह पर ले जाएगा: खेल को पूरा करने के लिए, आदर्श एक समय के साथ आ रहा है। यह काम करने का समय है!
    • विकास कार्यक्रम इस तरह कुछ दिखाई दे सकता है:
      1 जनवरी से 5 जनवरी तक: अक्षरों के संवाद लिखें-
      6 से 20 जनवरी तक: पहले दो नक्शे के कोड लिखें-
      21 से 31 जनवरी तक: अक्षरों के संवादों के कोड लिखिए-
      1 फरवरी से 10 तक: कोड का परीक्षण करें
      11 से 20 फरवरी तक: सामाजिक नेटवर्क में खेल को बढ़ावा देना-
      21 फरवरी: गेम लॉन्च करें
  • अपनी खुद की निशानी खेल बनाओ चित्र 7 कदम
    2
    बोर्ड गेम के लिए टेम्पलेट बनाएं मॉडल परियोजना के लिए एक स्केच के रूप में काम करेगा और, योजना के आधार पर, कागज की एक शीट पर एक सरल दो-आयामी ड्राइंग या विस्तृत त्रि-आयामी मॉक-अप. यदि आप चाहें, तो दो दृष्टिकोणों को गठबंधन करें, जो कि 2 डी चित्रण के साथ शुरू होता है और इसे एक 3D मॉडल में बदलता है।
    • एक बोर्ड गेम बनाने के बारे में सोचें कि आप घरों की स्थिति कैसे बनाएंगे यदि आप चाहें, तो आपको घरों के चित्र बनाने और बोर्ड को खुद बनाने के लिए कुछ समय लेना चाहिए। फिलहाल, काम को व्यवस्थित करने के लिए सिर्फ एक सरल स्केच बनाएं
    • यदि आप एक कार्ड गेम बनाने जा रहे हैं, तो सोचें कि आप बोर्ड का उपयोग करेंगे या नहीं। अगर जवाब हाँ है, तो एक स्केच बनाएं और कार्ड के लिए नियुक्तियों के बारे में सोचें। यदि संभव हो, तो गेम का परीक्षण करने के लिए वास्तविक आकार को स्केच करें।
    • नक्शे को आरेखित करें टेबल आरपीजी अक्सर कालकों और अन्य युद्ध परिदृश्यों के लिए नक्शे का उपयोग करते हैं। डिजिटल आरपीजी भी उन मानचित्रों का उपयोग करते हैं जिन पर चरित्र मॉडल चलते हैं। खेल के लिए आवश्यक सभी नक्शे ड्रा।
  • अपने ही Pokemon गेम चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    पूरक सामग्री का विकास आइटम खेल के प्रकार है कि बनाया जा रहा के अनुसार व्यापक रूप से भिन्न है, लेकिन आप शायद जरूरत है: कार्ड, बोर्ड टुकड़े, कोड, संवाद, पिन और भी बहुत कुछ। यह संभवतः खेल के विकास का सबसे अधिक समय लगता है, और इसके लिए समर्पण की आवश्यकता होगी।
    • विकास के दौरान, ऊपर दिखाए गए नियोजन और समयसीमा की समीक्षा करना आवश्यक हो सकता है समीक्षा करना जरूरी एक बुरी बात नहीं है - कुछ मामलों में, आप कुछ प्रक्रियाओं को अग्रिम कर सकते हैं
    • भौतिक खेलों बनाने के लिए, बनाने का प्रयास करें नए नए साँचे भागों के लिए इस प्रकार, निष्ठा और यथार्थवाद के साथ उन्हें पुनरुत्पादन करना आसान होगा।
  • अपने ही Pokemon गेम चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    खेल का परीक्षण करें छोटे विवरण में खेल के उत्पादन को पूरा करने के बाद, यह जांचने का समय है। कैसे एक स्थापित करने के बारे में सोचो फ़ोकस समूह सभ्य, सब के बाद, आपको गेमप्ले, नज़र, संवाद और खेल का मज़ा सुधार करने में सक्षम होने के लिए संभावित खिलाड़ियों से गंभीर प्रतिक्रिया की आवश्यकता होगी।
    • परीक्षण के दौरान, आप देख सकते हैं कि कुछ गेम की सामग्री, जैसे कि पार्ट्स और पात्रों के मॉडल, को संभालना बहुत छोटा है जो सब कुछ ठीक किया जा सकता है उसके बारे में नोट्स बनाएं
    • यदि आपको प्रतिक्रिया प्राप्त करना कठिन लगता है, तो निष्पक्ष व्यक्ति की मदद के लिए परीक्षण करने के लिए पूछें। इस तरह, आप खिलाड़ियों को उनके विचारों या सूचना के साथ प्रभावित नहीं करेंगे, जिनके पास पहुंच नहीं है।
  • शीर्षक से चित्र अपना खुद का पोकर गेम गेम चरण 10 बनाएं
    5
    अंतिम उत्पाद बनाएं इसके लिए, पेशेवर कलाकारों, स्वयंसेवकों की सहायता ऑनलाइन समुदायों में या बड़ी परियोजनाओं के लिए, एक कारखाने में उत्पादन आवश्यक हो सकता है जब यह आपके और आपके दोस्तों के लिए खेल बनाने की बात आती है, तो संभव है कि पूरे नौकरी खुद कर सकें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि सृजन के उद्देश्य क्या है, अंत उत्पाद आपके समय के योग्य होना चाहिए। सभी ग्रंथों की समीक्षा करें और एक से अधिक बार चित्रों की जांच करें।
    • पैसे बचाने के लिए, प्रारंभिक निर्माण के लिए स्वयंसेवकों की सहायता प्राप्त करें और पेशेवरों को किराए पर लेने के लिए केवल परिष्करण छूएं। इस प्रकार, आपको काम के कई घंटों के लिए भुगतान किए बिना एक पेशेवर तैयार उत्पाद होगा।
  • अपनी खुद की Pokemon गेम चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    खेल को बढ़ावा देने के अगर वांछित प्रशंसकों ने गेम बनाने में आपकी सहायता की, निश्चित रूप से अंतिम उत्पाद का आनंद लेना चाहते हैं। उस मामले में, मंचों और वर्चुअल समुदायों पर गेम का एक लिंक पोस्ट करें जहां आपने लोगों को उत्पादन में भाग लिया था। यदि आपको सृजन पर गर्व है, तो लॉन्च की भी सोशल नेटवर्क पर घोषणा करें।
  • भाग 3
    खेल को पूरा करना

    अपने ही पॉकेमैन गेम 12 से कदम रखें
    1
    बीटा टेस्ट लें गेम के लिए परीक्षण के एक दूसरे चरण के परिणामस्वरूप एक बेहतर उत्पाद तैयार हो जाएगा। उदाहरण के लिए, आरंभिक परीक्षणों में एक समूह के साथ शुरू करें। फीडबैक प्राप्त करने के बाद, खेल को फिर से दोबारा बनाएं और दूसरों पर टिप्पणी करने के लिए एक खुला बीटा परीक्षण जारी करें। खिलाड़ियों के सुझावों के अनुसार परिवर्तन करें जब तक कि उत्पाद लॉन्च के लिए तैयार न हो जाए।
    • अधिक जटिल खेलों में अधिक परीक्षण चरणों की आवश्यकता हो सकती है। जब तक आप खेल की स्थिति के साथ आराम से नहीं होते हैं तब तक जितनी ज़रूरी परीक्षाएं करें उतनी ही करें।
  • अपना पहला पॉकेमोन गेम चरण 13 बनाएं
    2
    अन्य डेवलपर्स के साथ चैट करें ऑनलाइन प्रशंसक समुदायों में अक्सर कई उपयोगकर्ता गेम बनाने में अनुभव रखते हैं उनसे बात करें और अपने प्रश्नों के आधार पर विशिष्ट या सामान्य प्रश्न पूछें। याद रखें: किसी और को अपने प्रश्नों के उत्तर देने या अपनी परियोजना से परामर्श करने के लिए समय बिताने के लिए हमेशा सम्मान दें।
  • अपना पहला पोकमैन गेम चरण 14 बनाएं
    3
    गेम के लिए 3 डी प्रिंट बनाने का प्रयास करें हालांकि एक अपेक्षाकृत नई सेवा, 3 डी प्रिंटिंग तेजी से सुलभ हो गई है। एक 3D प्रिंटर के साथ, आप भागों और अन्य सामग्री के तीन आयामी मॉडल बना सकते हैं। 3 डी प्रिंटिंग में शामिल प्रक्रियाओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
    • 3 डी प्रिंटर अभी भी अपेक्षाकृत महंगा हैं। एक प्रिंटर ढूंढने के लिए कॉलेजों, डिजाइन कार्यालयों और बिल्डरों से परामर्श करें - कुछ प्रतिष्ठान अक्सर शुल्क के लिए तीसरे पक्ष के लिए इंप्रेशन करते हैं
  • अपने ही पॉकेमोन गेम चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अर्केकड फंड खेल के लिए आपके भाग में बहुत अधिक समय और प्रयास के साथ, आप निश्चित रूप से एक खेल बना सकते हैं जिससे आपको गर्व होगा। इस के बावजूद, सामूहिक वित्तपोषण आप समय और प्रयास से अधिक निवेश करने में मदद कर सकते हैं अभियान की सफलता के आधार पर, गेम विकसित करने के लिए व्यावसायिक टीमों को भी किराए पर लेना संभव हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब यह गेम तैयार करने की बात आती है तो अपने साथ धैर्य रखें। कुछ गेम डिज़ाइनरों के माध्यम से जाना जाता है वर्ष जनता को इसे जारी करने से पहले एक परियोजना को परिष्कृत करना

    आवश्यक सामग्री

    • 3 डी प्रिंटर (वैकल्पिक)
    • कार्डबोर्ड (वैकल्पिक)
    • कंप्यूटर (वैकल्पिक)
    • मॉडलिंग सामग्री (वैकल्पिक)
    • कागज़
    • पेंसिल
    • सामान्य प्रिंटर (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com