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गेम मेकर 7.0 लाइट के साथ एक गेम कैसे बनाएं

यह चरण-दर-चरण आलेख आपको दिखाएगा कि गेम मैक्स 7.0 लाइट में अपना पहला गेम कैसे बनाएं।

चरणों

गेम मेकर 7.0 लाइट चरण 1 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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गेम निर्माता 7.0 लाइट को डाउनलोड और इंस्टॉल करें https://yoyogames.com/gamemaker/windows (इस कार्यक्रम में एक सरल खेल के साथ आता है जिसे `कैच द क्लॉ` कहा जाता है, जिसे वह कैसे तैयार करना सिखाता है)
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 2 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक
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    एक नया प्रेत बनाएं और अपने चरित्र की एक छवि अपलोड करें। इसे नाम दें Char1
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 3 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक
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    एक वस्तु बनाएं (टूलबार में नीले क्षेत्र पर क्लिक करें :) इस ऑब्जेक्ट के लिए प्रेत "चार 1" होना चाहिए।
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 4 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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    फिर एक वातावरण बनाएं (टूलबार में स्थित) और इसके अंदर अपना नया ऑब्जेक्ट रखें नए पर्यावरण के ऑब्जेक्ट्स टैब पर, चार नंबर का चयन करें और इसे जोड़ने के लिए पर्यावरण के मुख्य शरीर पर क्लिक करें।
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 5 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक
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    ऑब्जेक्ट की क्रियाओं को परिभाषित करें (नीचे दिए गए कदम)



  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 6 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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    इवेंट जोड़ें बटन दबाएं और "दिशा तीर" चुनें (एक कीबोर्ड जैसा दिखता है, लेकिन उनके पास हरे या लाल तीरों वाले नहीं हैं:)। उदाहरण के लिए, अप कुंजी का चयन करें, और फिर, कार्य विंडो में, स्थानांतरित क्रियाएं दर्ज करें स्पष्टीकरण नीचे
  • गेम मेकर 7.0 लाइट चरण 7 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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    कार्यों को जोड़ने के लिए, चाल टैब पर जाएं और "स्थिति पर कूदें" का चयन करें, और यादृच्छिक या ऐसा कुछ करने के लिए कूद मत करें पैरामीटर सेट करें (टेक्स्ट बक्से में कुछ डालिए।) क्या आप सही पर जाना चाहते हैं? फिर चर वाई के पाठ बॉक्स में, उसके पास एक छोटे वाई के साथ :), डाल -4 यह सही है, एक नकारात्मक संख्या क्योंकि यह खेल विपरीत दिशा में ग्रिड की तरह काम करता है (ज्यामिति में अनुभवी लोगों के लिए :) दाएं चल रहा है अभी भी एक सकारात्मक एक्स है, और बाईं ओर बढ़ रहा है एक नकारात्मक एक्स। एक्स बॉक्स को 0 पर रखें। आप उस कुंजी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, है ना? नहीं, ऊपर उच्च! अंत में, प्ले बटन पर क्लिक करके खेल शुरू करें। यदि आपने सही सेटिंग्स बनायी हैं तो आपको आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 8 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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    अन्य सभी कुंजियों के लिए उपरोक्त चरणों को दोहराएं: नीचे, दाएं और बाएं
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 9 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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    अपना गेम प्रारंभ करें, और आप आगे बढ़ने में सक्षम होंगे!
  • युक्तियाँ

    • खेल निर्माता 8.0
    • जावा
    • आरपीजी निर्माता एक्सपी / आरपीजी मेकर VX
    • खेल फैक्टरी (टीजीएफ)
    • खेल निर्माता 8 समर्थक
    • उत्पत्ति 3 डी
    • सभा
    • एल प्रजापति
    • डार्क बेसिक
    • स्टेज कैस्ट निर्माता
    • फ़्लैश
    • यदि आप गेम निर्माता 7.0 से खुश नहीं हैं, तो इन की कोशिश करें ...
    • सी
    • सी ++

    चेतावनी

    • जब कोई गेम बनाते हैं, तो किसी के काम या विचारों को चोरी नहीं करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप करते हैं, तो आप एक मुश्किल स्थिति में आ सकते हैं, खासकर यदि आपके द्वारा चुराई गई गेम कॉपीराइट है जब तक आप उस व्यक्ति को क्रेडिट दे देते हैं जिसने सामग्री बनाई है, सब कुछ ठीक हो सकता है सबसे सुरक्षित शर्त निर्माता के साथ संपर्क में है, ग्राफ / ऑडियो / विचारों का उपयोग करने के लिए अनुमति पूछ रही है, और देखें कि वे क्या कहते हैं, यदि आप उस सामग्री का उपयोग करना चाहते हैं तो क्या करना चाहिए।
    • किसी के काम को चोरी करने के अलावा, आप या नहीं समझ सकते हैं कि कुछ प्रोग्रामिंग कौशलों में कितना समय चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • आपके चरित्र की एक छोटी सी छवि
    • एक सभ्य इंटरनेट कनेक्शन (ठंड प्रक्रिया बंद करने के लिए)
    • एक खेल कार्यक्रम (चरण 1 और युक्तियाँ देखें)
    • समय
    • समर्पण अगर आप गेम मेकर के साथ अधिक गेम बनाने की योजना बना रहे हैं।
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