IhsAdke.com

सिम सिटी 4 में सफलता क्षेत्र कैसे बनाएं

एक अच्छा महापौर बनना और सिम सिटी श्रृंखला के चौथे संस्करण में एक समृद्ध क्षेत्र बनाना चाहते हैं? यह जानने के लिए पढ़ें कि कैसे।

चरणों

विधि 1
अपना पहला शहर बनाएं

SimCity 4 चरण 1 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
एक नया क्षेत्र बनाएं भूमि या पानी द्वारा कवर क्षेत्र से चुनें क्षेत्र का नाम दें फिर अपने क्षेत्र के अनुभाग पर क्लिक करें और "खेलें" चुनें।
  • SimCity 4 चरण 2 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने क्षेत्र को अनुकूलित करें "भगवान मोड" दर्ज करें और अपना देश आकार देने शुरू करें। पहाड़ों को खड़ा किया जा सकता है और पानी उग सकता है। याद रखें, इस पहली पल के दौरान, पेड़ मुक्त होंगे - और वे जमीन और स्वास्थ्य के मूल्य में वृद्धि करेंगे पेड़ जोड़ना अब बहुत फायदेमंद होगा।
  • SimCity 4 चरण 3 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    3
    "महापौर मोड" पर जाएं और अपना शहर नाम दें। तो एक कम घनत्व वाले आवासीय क्षेत्र बनाएं।
  • SimCity 4 चरण 4 में एक सफल क्षेत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने निवासियों को बिजली प्रदान करने के लिए प्राकृतिक गैस पावर प्लांट रखें एक प्राकृतिक गैस संयंत्र को बनाए रखने के लिए इसकी लागत अधिक है, लेकिन प्रदूषण में स्पष्ट कमी के कारण यह इसके लायक होगा इसे आवासीय क्षेत्र के करीब रखें और पौधे का काम करने के लिए पर्याप्त निवेश करें, साथ ही 30% से अधिक (यह आपको पैसा बचाएगा)। आपको विकास का एक सा दिखाई देना चाहिए। बिजली संयंत्र केवल कुछ नौकरियों की पेशकश करेगा, इसलिए इस शुरुआती चरण में विकास छोटा होगा। यह सामान्य है
  • SimCity 4 चरण 5 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    5
    बिजली संयंत्र के निकट एक छोटे, मध्यम घनत्व वाला औद्योगिक क्षेत्र बनाएं। वह कुछ नौकरियां प्रदान करेगा जैसा कि विकास धीमा करना शुरू हो जाता है, अपने शहर को बचाने और अपने क्षेत्र से बाहर निकलना
  • विधि 2
    एक दूसरा शहर बनाएं

    SimCity 4 चरण 6 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    1
    पहले एक के पास एक और शहर शुरू करें और एक कनेक्शन बनाएं। आप एक सपाट भूमि पसंद करेंगे, इसलिए पहाड़ियों को बनाने के लिए पागल मत बनो। शहर को सपाट होना चाहिए क्योंकि औद्योगिक क्षेत्र असमान इलाकों पर लाभ नहीं उठाते हैं।
  • SimCity 4 चरण 7 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    मध्यम घनत्व का एक छोटा औद्योगिक क्षेत्र बनाएं किसी भी आवासीय क्षेत्रों को मत जोड़ें इस शहर में एक और बिजली संयंत्र जोड़ने के बजाय, पड़ोसी शहरों के बीच पोल के माध्यम से पावर कनेक्शन बनाएं। प्रस्तावित वार्ता को स्वीकार करें इस तरह, आप एक छोटी सी कीमत के लिए ऊर्जा खरीद रहे होंगे और आपको अपनी खुद की एक बिजली संयंत्र बनाए रखने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • आपको कारखानों और अन्य निर्माण बहुत जल्दी से विकसित करना चाहिए। यह दूसरे शहर में नौकरियों की उच्च मांग के कारण है। मांग हमेशा दो स्थानों के बीच "प्रवाह" होगी। अपने पहले शहर के निवासियों ने इस औद्योगिक परिवेश में काम किया होगा। जैसा कि विकास धीमा पड़ता है, बचाता है और अपने क्षेत्र में वापस आ जाता है।
      SimCity 4 चरण 7 बुलेट 1 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • SimCity 4 चरण 8 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहले शहर पर लौटें पहले छोटी जगहों के उद्योगों को हटा दें। आपके अधिकांश सिम्स अब औद्योगिक शहर में काम करते हैं। एक बहुत छोटी राशि बिजली संयंत्र में काम करेंगे। विकास समाप्त होने तक कम घनत्व वाले आवासीय क्षेत्रों का निर्माण करना जारी रखें। एक बार आपके घर शहर में 1100 से अधिक सिम्स की आबादी हो, तो आप औसत घनत्व बना सकते हैं। इन क्षेत्रों में पानी की पेशकश सुनिश्चित करें
  • SimCity 4 चरण 9 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस शहर में एक पूर्ण शैक्षणिक प्रणाली बनाएं, और सुनिश्चित करें कि आप इसमें अच्छी तरह निवेश करते हैं। एक सुशिक्षित सिम्स समुदाय अपने शहर के वाणिज्यिक और उच्च तकनीक उद्योगों को औद्योगिक तक आकर्षक सौदों को आकर्षित करती है। अपने सिम्स को बुढ़ापे तक रहने के लिए अस्पतालों को जोड़ें।
  • SimCity 4 चरण 10 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    5
    दो शहरों के बीच वैकल्पिक के लिए जारी रखें जैसा कि जनसंख्या बढ़ती है, औद्योगिक नौकरियों की मांग विकसित होगी बदले में, औद्योगिक विकास उनके घर शहर में नए सिम्स को आकर्षित करेगा जैसे ही आप दो शहरों के बीच एक मजबूत पैटर्न देखते हैं, यह एक तिहाई बनाने का समय है
    • यदि शहरों के बीच की सड़कों भीड़ में आ रही हैं, तो उन्हें एक एवेन्यू में अपग्रेड करने का प्रयास करें - आप अतिरिक्त ट्रैफ़िक को नियंत्रित कर सकते हैं
      SimCity 4 चरण 10 बुलेट 1 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • विधि 3
    तीसरे और चौथे शहर बनाएं

    1. 1
      तीसरे शहर को नाम दें और एक कम घनत्व व्यापारिक क्षेत्र बनाएं। एक प्राकृतिक गैस पावर प्लांट जोड़ें इस क्षेत्र को खरीदारी के क्षेत्र की पैदल दूरी के भीतर रखना सुनिश्चित करें। उस समय, वाणिज्यिक क्षेत्रों की मांग शायद बहुत अधिक है आपका क्षेत्र तेजी से विकसित होगा
    2. SimCity 4 चरण 11 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
      2



      अपने तीन शहरों के बीच खेलना जारी रखें आखिरकार, आप अपने वाणिज्यिक शहर में उच्च घनत्व वाले वाणिज्यिक क्षेत्रों में मध्यम जोड़ देंगे। यह अमीर कार्यालयों और सिम्स को आकर्षित करेगा सिम्स अपने घर शहर में रहेंगे और काम की तलाश में दो शहरों के बीच यात्रा करेंगे। अपने शहरों के बीच अच्छे संबंध बनाना सुनिश्चित करें
    3. SimCity 4 चरण 12 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
      3
      चौथा शहर बनाएं और नाम दें केवल इसमें कृषि विकसित करें अब, आपके क्षेत्र में एक बहुत समृद्ध अर्थव्यवस्था होना चाहिए
    4. SimCity 4 चरण 13 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
      4
      चार शहरों के बीच खेलना जारी रखें इस बिंदु पर, आप अपने घर शहर में रहने वाले हजारों Sims के मालिक होना चाहिए। आप अपने औद्योगिक शहर में उच्च प्रौद्योगिकी उद्योगों का विकास करेंगे। आपकी वाणिज्यिक शहर में 45,000 से अधिक सिम्स काम कर रहे हैं, इसलिए गगनचुंबी इमारतों के रूप में उभरने लगेंगे।
      • शुरुआत में, आपका औद्योगिक शहर अधिकांश श्रमिकों को ध्यान में रखेगा आपका वाणिज्यिक शहर बहुत पीछे नहीं होगा दूसरी तरफ, आपके पास खेती के शहर में कई श्रमिक नहीं होंगे। समय के साथ, आपका वाणिज्यिक शहर नौकरियों की संख्या में औद्योगिक मात देगा आपका घर शहर बढ़ेगा और 20,000 या अधिक सिम्स इकट्ठा करेगा संख्या भी 100,000 तक पहुंच सकती है! आपका क्षेत्र इस बिंदु पर संपन्न होगा
        SimCity 4 चरण 13 बुलेट 1 में एक सफल क्षेत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5. SimCity 4 चरण 14 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
      5
      यदि आप चाहें तो अपने क्षेत्र के लिए नए शहरों का निर्माण करना जारी रखें मज़े के लिए आप विकास के प्रकार मिश्रण और मेल कर सकते हैं। आपके क्षेत्र को चार प्रमुख शहरों में बढ़ना जारी रखना चाहिए।

    विधि 4
    सफल शहरों कैसे विकसित करें I

    SimCity 4 चरण 15 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    1
    किसी भी क्षेत्र में मध्यम आकार के नक्शे खोजें आप फ्लैट इलाके के साथ एक भी पता लगा सकते हैं।
  • SimCity 4 चरण 16 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    2
    1/4 नक्शे के केंद्र बिंदु पर मुख्य इमारतों को रखें। हम प्राथमिक और हाई स्कूल, अस्पताल, पुलिस और फायरमैन के बारे में बात करते हैं।
  • SimCity 4 चरण 17 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    3
    इस तरह के उद्यमों के लिए आरक्षित किसी भी जगह में एक पानी के टॉवर और पानी पंप रखें। सुनिश्चित करें कि पाइप जुड़े हुए हैं।
  • SimCity 4 चरण 18 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    4
    नक्शे के किसी भी कोने में तेल में एक बिजली संयंत्र रखें। शुरुआत में लगभग 1,000 की क्षमता की जांच करें और बिजली सूचक का पालन जारी रखें। आपूर्ति स्थिर रहने तक नियमित रूप से व्यवस्थित करें
  • SimCity 4 चरण में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    अपने शहर के लिए यथार्थवादी करों को सेट करें उदाहरण के लिए, आप 7% और 8% आवासीय और वाणिज्यिक शहरों के बीच चाहते हैं।
  • SimCity 4 चरण 20 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने शहर में कुछ पार्क डालें यह आपकी आबादी को बढ़ाने का एक गारंटीकृत तरीका है
  • SimCity 4 चरण 21 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रदूषण को बहुत कम करने के लिए जल उपचार संयंत्र स्थापित करें। हालांकि, आपको यह तब करना चाहिए जब लाभ और व्यय में अंतर $ 1000- $ 2,000 के बीच हो।
  • SimCity 4 चरण 22 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने लोगों के लिए लक्ष्य निर्धारित करें सबसे बड़ी जनसंख्या जो आपके शहर तक पहुंच सकती है वह 100,000-120,000 के बीच है शुरुआती के लिए, यह संख्या 40,000-50,000 के बीच होगी पेशेवर एक लाख क्षेत्र को एक क्षेत्र में आकर्षित करने में सक्षम होंगे। मांगों को उचित रूप से संतुलित करना, आपको एक बड़े शहर में दस लाख की पहली छमाही में रखना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा शैक्षणिक प्रणाली अमीर सिम्स और व्यवसायों को आकर्षित करेगी। यह आपके शहर में अधिक अवसर स्थापित करेगा।
    • स्पष्ट परिवहन नेटवर्क प्रदान करना सुनिश्चित करें जो सिम्स को काम और वापस लौटने के लिए सक्षम करें। अपनी सड़कों को जैसे ही भरते हैं, जैसे ही अपग्रेड करें। आप यातायात के मुद्दों में मदद करने के लिए बड़े पैमाने पर पारगमन भी लगा सकते हैं।
    • यदि आपके पास सिम सिटी 4 रश ऑर या सिम सिटी 4 डीलक्स संस्करण है, तो यू ड्राइव यह मिशन फायदेमंद लाभ दे सकता है।
    • एक शक्तिशाली पुलिस बल और एक अच्छी अग्नि ब्रिगेड होने से सिम्स को और अधिक सुरक्षित महसूस होगा।
    • आपको सिर्फ एक ही प्रकार के विकास के साथ शहरों का निर्माण करना नहीं है। आप मज़े के लिए चीजों को मिक्स कर सकते हैं
    • पार्क और चमत्कार, विशेषकर आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों में विकास को आकर्षित करते हैं। लेकिन चमत्कार बनाने का प्रयास केवल तभी करें जब आपके पास काफी हद तक पैसा है चमत्कार महंगे हैं और उन्हें बचाने के लिए बहुत महंगा है।
    • एक लक्जरी पुलिस स्टेशन प्राप्त करने के लिए बहुत सारे पुलिस मिशन करें। इससे आपको टीवी स्टूडियो, रेडियो स्टेशन और कुछ अन्य आइटम प्राप्त करने का कारण बनता है।
    • अगर क्षेत्र धीरे धीरे बढ़ता है तो धीरज रखो आपके क्षेत्र में अभी या बाद में एक बड़ी वृद्धि होगी।
    • आप अपने औद्योगिक शहर में बदसूरत धुएं का विकास करेंगे। उसमें कोई समस्या नहीं है, क्योंकि कोई भी औद्योगिक शहर में नहीं रहता है। प्रदूषण शहरों के बीच यात्रा नहीं कर सकता
    • हमेशा अपने बजट की निगरानी करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि बिल्लियों से मुनाफा अधिक है। अन्यथा, वित्तीय सलाहकार से जांच लें और वह चीजों को ठीक करने में आपकी मदद करेगी।

    चेतावनी

    • हाँ सिटी 4 में एक बग है जो कुछ परिस्थितियों के संपर्क में होने पर गेम को क्रैश करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए अक्सर सहेजें कि कुछ भी गलत नहीं हो
    • एक पुलिस स्टेशन या अग्निशमन विभाग के बिना, अराजकता शहर पर ले जाएगा। यह आसानी से आग लगा दी जाएगी या अपराधियों द्वारा लिया जाएगा
    • स्कूल, पुलिस स्टेशन, फायर ब्रिगेड और अस्पताल - यदि आप इस तरह के भवनों में निवेश नहीं करते हैं तो आपके शहर में विद्रोह हो जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • एक कंप्यूटर
    • सिम सिटी 4, सिम सिटी रश घंटा या सिम सिटी डीलक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com