IhsAdke.com

SimCity 4 में एक सफल शहर कैसे बनाएं

सिम सिटी 4 एक शानदार लेकिन निराशाजनक गेम है आपको एक खेल में 30 रीएस का भुगतान करने का अफसोस हो सकता है, जिसे आप खुद का आनंद नहीं लेते थे यदि आप यह सोच रहे हैं, तो यह लेख आपकी सहायता कर सकता है

चरणों

SimCity 4 चरण 1 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक सादा क्षेत्र पर एक नया क्षेत्र बनाएं शुरुआत में, आपको "ईश्वर" बनने का मौका मिलेगा और घाटियों, पहाड़ों, पठारों, झीलों, पशुओं और अधिक का निर्माण होगा। मेरा सुझाव है कि आप केंद्र में एक पठार बनायें और पेड़ों के साथ पृथ्वी को कवर करें जानवरों की नस्ल न करें, जैसा कि आप अंततः अपने आवास को नष्ट कर देंगे, उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे। एक संवेदनशील, लगभग फ्लैट क्षेत्र बनाने के बाद, "महापौर मोड" को सक्रिय करें और अपने शहर को एक नाम दें।
  • SimCity 4 चरण 2 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    चुनें कि पहले क्या निर्माण और विकास करें एक सफल शहर की कुंजी वह क्रम है जिसमें चीजें बनाई जाती हैं। एक और महत्वपूर्ण घटक धैर्य है अपने सभी सफल शहरों का निर्माण करने में, मैंने सावधान प्लेसमेंट और खतरे के फैसले पर घंटे बिताई। लंबे समय में आपको पुरस्कृत किया जाएगा। किसी भी तरह से, आपके शहर के कोने में एक प्राकृतिक गैस संयंत्र लगाया जाना सबसे पहले है।
  • SimCity 4 चरण 3 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    शहर के निचले केंद्र में बिजली संयंत्र के आस-पास एक सड़क रखो। वहां, एक औसत आवासीय क्षेत्र और कम से कम एक मध्यम पार्क बनाएं। संयंत्र से आस-पास के लिए एक शक्ति रेखा खींचें
  • SimCity 4 चरण 4 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अनुकार रोकें श्रृंखला में पिछले खेलों के विपरीत, प्रत्येक भवन बनाने और सुविधाओं के आदान-प्रदान पर भरोसा करने के लिए आवश्यक नहीं है। सिम सिटी 4 अगर आप इस रणनीति का उपयोग करें तो आप को नष्ट कर देगा। इसके बजाय, करों पर निर्भर हालांकि पड़ोसियों के बीच एक्सचेंज उपयोगी होते हैं, आपको इसके साथ बातचीत करने के लिए एक शहर बनाने की आवश्यकता होगी, क्योंकि पड़ोस में कोई तैयार नहीं किए गए शहर हैं। इसलिए, "टैक्स" मेनू खोलें और आवासीय परिसंपत्तियों पर करों को कम से कम 8.5% और औद्योगिक परिसंपत्तियों पर कर 9% तक बढ़ाना। व्यापार कर 7.5% बढ़ाएं और सिमुलेशन पर लौटें
  • SimCity 4 चरण 5 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    पैसे कमाएं "शहर अध्यादेश" मेनू पर जाएं $ 100 से आपकी आय बढ़ाने के लिए पहले "जुआ को वैध बनाना" पर क्लिक करें फिर "धुआँ डिटेक्टर अध्यादेश" पर क्लिक करें, जिसे मैं बाद में समझाऊंगा।
  • SimCity 4 चरण 6 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    संयंत्र में वापस जाएं और एक लाइट बल्ब की दक्षता के लिए अपने फंडिंग को कम करें। इससे आपको बहुत मदद मिलेगी
  • SimCity 4 चरण 7 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    पड़ोस से दूर एक छोटे से घने औद्योगिक क्षेत्र बनाएं और संयंत्र के करीब। सड़कों के माध्यम से इसे कनेक्ट करने के लिए सुनिश्चित करें, या आप रोजगार पैदा करने में सक्षम नहीं होंगे, जो आपके पैसे की बर्बादी होगी। अब पौधे के ऊपर सड़कों को बनाओ, साथ ही कुछ कृषि क्षेत्रों मुझे पता है कि आप गगनचुंबी इमारतों और बड़े शहरों बनाना चाहते हैं, लेकिन वे केवल भविष्य में दिखाई देंगे मेरे सभी सफल शहरों को बदसूरत औद्योगिक शहरों या ग्रामीण गांवों के रूप में शुरू किया गया था।
  • SimCity 4 चरण 8 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने इलाकों की औसत घनत्व थोड़ी मात्रा में विस्तार करें अब के लिए नागरिक इमारतों या पानी के निर्माण के लिए नहीं याद रखें वे अभी तक आवश्यक नहीं हैं



  • SimCity 4 चरण 9 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    मैं थोड़ा इंतज़ार करता हूं और चीजें अपने आप से होने देती हैं। अगले चरण से पहले आपके शहर की आबादी कम से कम 350 निवासियों की होनी चाहिए।
  • SimCity 4 चरण 10 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    पड़ोस के विपरीत पक्ष पर जाएं, प्रदूषण और बिजली संयंत्रों से दूर जाएं और कम घनत्व शॉपिंग सेंटर बनाएं। एक बड़ा केंद्र न बनाएं! वाणिज्यिक क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यदि वे निवासियों पर चकरा देते हैं, तो उन्हें छोड़ दिया जाएगा। उन्हें या तो अनदेखा न करें, या अधिक शक्तिशाली ट्रेडों इस क्षेत्र में कभी भी उत्पन्न नहीं होंगे।
  • SimCity 4 चरण 11 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    इस अगले चरण के लिए आपकी आबादी 500 तक पहुंचने की प्रतीक्षा करें।
    • अब आप पहले से ही महापौर के घर के मालिक हैं और आप पहले से ही आस-पड़ोस में डाल चुके होंगे। यह थोड़ी देर के बाद मध्य और उच्च-श्रेणी के निवासियों को आकर्षित करेगा। आपकी आय अब कम से कम $ 500 और आपके खर्चों का होना चाहिए। चूंकि पैसा पहले ही जमा हो चुका है, हम नागरिक इमारतों को स्थापित करेंगे। अपना बजट न खोलने के लिए सिर्फ एक बनाएँ पड़ोस के एक तरफ, एक "प्राथमिक स्कूल" बनाएं छात्रों की संख्या देखें, जो पूर्ण क्षमता से दूर होना चाहिए। जब तक आपके बच्चे की क्षमता सीमा का केवल 20 न हो, तब तक अपने स्कूल के बजट को कम करें अब, पड़ोस में एक स्थानीय पुस्तकालय का निर्माण करें। बजट स्कूल के समान होना चाहिए। फिर आवासीय क्षेत्र का विस्तार करें और दूसरे खेत का निर्माण करें और खेल थोड़ी देर के लिए चलें।
    • इस बिंदु पर, आपकी आबादी 850 से 1450 तक होनी चाहिए। यदि आपने अच्छी तरह से किया है, तो आपके पास कम से कम 1000 होना चाहिए। अब आपको आस-पड़ोस के पास एक "सभा ऑफ हाउस" शॉपिंग मॉल का विस्तार थोड़ा और आप कुछ नए विचारों की कोशिश करने के लिए तैयार हैं।
  • SimCity 4 चरण 12 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    मॉल के पास एक या दो "जल टावर्स" बनाएं यदि आप उन्हें संयंत्र या उद्योगों के पास बनाते हैं, तो महंगे पानी की सफाई के उपचार में निवेश करना आवश्यक होगा। केवल वाणिज्यिक और आवासीय क्षेत्रों के अंतर्गत पाइप रखें। समाप्त होने पर, औद्योगिक क्षेत्र का विस्तार करें और खेल को चलाने दें।
  • SimCity 4 चरण 13 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    13
    "धुआँ डिटेक्टरों" खरीदें क्योंकि वे आपके बजट की सहायता करेंगे। यह एक आग स्टेशन बनाने का समय है क्यों, आप पूछते हैं? यह आसान है, आपका औद्योगिक क्षेत्र अभी आग लगना होगा। मुझे समझाने दो नागरिक इमारतों (और लैंडफिल / कैंसर लगाने वाले) बहुत महंगा निवेश हैं, जो मूल्यवान जरूरतें बनेंगी। फायर स्टेशनों और पुलिस स्टेशनों पर मेरी राय समान है - केवल जब आवश्यक हो तो निवेश करें जब तक कोई तब होता नहीं तब तक आग से खुद को बचाने का कोई कारण नहीं है जब आपके औद्योगिक क्षेत्र में आग लग जाती है, उसके पास एक फायर स्टेशन बनाएं और अपना बजट कम करें यहां तक ​​कि अगर लाल अंगूठी पूरे शहर को कवर नहीं करता है, जो निश्चित है, फायरमैन अब भी पूरे पड़ोस के लिए पूरा करेगा। धुआं डिटेक्टरों की ओर मुड़ते हुए, क्योंकि नियमों के बिना उन्हें उपकृत करने के लिए, नालों और शिक्षा के निर्माण से पहले अग्नि सुरक्षा में निवेश करना आवश्यक होगा। इस संरक्षण से जल और शिक्षा कहीं अधिक महत्वपूर्ण हैं धुआँ डिटेक्टर ज्यादातर आग को अब तक रोकेगा। इसके अलावा, इसकी जनसंख्या अब 1600 और 2500 के बीच होनी चाहिए
  • SimCity 4 चरण 14 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    14
    अपने शहर को धीरे-धीरे विस्तारित करना जारी रखें और अपने कम घनत्व शॉपिंग सेंटर को औसत व्यावसायिक क्षेत्र में बदलने पर विचार करें। `नील फेयरबैंक`, `मोनिक डायमंड` और उनके दोस्तों की अनदेखी करना याद रखें क्योंकि आप महापौर हैं और पता है कि क्या करना है। और हम पहले से जानते हैं कि लोग क्या चाहते हैं!
  • SimCity 4 चरण 15 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    15
    धीरज रखो जल्द ही आपको कब्रिस्तान मिलनी चाहिए और कुछ हाई-टेक उद्योगों को समय के साथ दिखाना चाहिए। अस्पताल और पुलिस स्टेशन या तो दूर नहीं हैं। अपनी आबादी 5,500 तक पहुंचने पर अस्पताल बनाएं फिर एक लैंडफिल और एक पुलिस स्टेशन बनाओ, जब तक वे 17,000 की आबादी तक पहुंचते हैं, तब तक रीसाइक्लिंग केंद्रों और भस्मों को छोड़कर।
  • SimCity 4 चरण 16 में एक सफल शहर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    16
    कुछ पड़ोसी शहरों को बनाएं, कर कम करना शुरू करें और धीरे-धीरे अपने शहर का विस्तार करें। आखिरकार, आपके पास अब और खेतों नहीं होगा, लेकिन विकास की भारी मांग है घनीभूत क्षेत्र उभरकर ऊर्जा और जल प्रणालियों का पूरी तरह उपयोग करेंगे। हवाई अड्डों और निजी स्कूलों को बनाने पर विचार करें व्यवसाय न करें जब तक कि यह कैसीनो के साथ न हो। और उसके बगल में एक पुलिस स्टेशन स्थापित करने के लिए याद रखें जल्द ही आपके पास गगनचुंबी इमारतों, ऐतिहासिक स्थलों और 2% कर की दरें होंगी। अब, मुझे जाना चाहिए, और आपको अपने शहरी स्वप्नलोक में अपने खुद के निर्णय करना चाहिए। आपके पास कोई भी प्रश्न लें और नीचे दिए गए सुझावों `अनुभाग में सुझाए गए नियमों की जांच करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आपके पास ऐतिहासिक स्थलों को बनाने के लिए पर्याप्त धन है, तो आपको धूम्रपान डिटेक्टरों और कैसीनो के अलावा अन्य नियमों को बनाने पर विचार करना चाहिए।
      • "टायर रीसाइक्लिंग" (टायर रीसाइक्लिंग)
      • "परमाणु मुक्त क्षेत्र"
      • "स्वच्छ वायु अधिनियम"
      • "कम्यूटर शटल सेवा"
      • "जूनियर स्पोर्ट्स" (युवा खेल)
      • "प्रो-रीडिंग कैम्पेन"
      • "पड़ोस वॉच"
      • "नि: शुल्क क्लिनिक" (नि: शुल्क अस्पताल)
      • और विशेषकर "पर्यटन प्रचार कार्यक्रम" (पर्यटन संवर्धन कार्यक्रम)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com