IhsAdke.com

कैसे अपने शिक्षक छोड़ने के लिए खुश

अपने शिक्षक को खुश करने से कई तरीकों से मदद मिल सकती है, साथ ही साथ हमेशा कुछ वापस लाया जा सकता है - जैसे कि स्कूल को अधिक शांतिपूर्ण बनाने, अपने परिवार को गर्व करने और अंत में आपका स्कूल जीवन आसान बनाते हैं। हालांकि, आपको कक्षा में पढ़ाए गए नियमों को जानने और लागू करने के लिए समय और प्रयास करने की आवश्यकता है। यह याद रखना आवश्यक है कि साल के उत्तीर्ण होने के लिए एक सरल मुस्कान के लिए आपको बहुत कुछ चाहिए और कुछ व्यवहार विद्यार्थी की तरह कुछ भी आपकी मदद नहीं करेंगे। सभी शिक्षकों की प्रिय बनने के लिए नीचे दिशानिर्देशों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
तैयार वर्ग पर जाएं

अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
हमेशा समय पर कमरे में पहुंचें। हालांकि यह हर दिन महत्वपूर्ण है, स्कूल के पहले दिन शुरू होने से पहले बस बैठे वह पहली छाप है जो आप अपने शिक्षक को देना चाहते हैं! इससे पता चलता है कि आप जिम्मेदार, सम्मानपूर्ण और समयबद्ध होते हैं। सही समय पर कक्षाओं में भाग लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें यदि आपको आधे घंटे पहले जागने के लिए अलार्म सेट करना है, तो ऐसा करें। यदि आप स्कूल जाने से पहले अपने बैग में और किताबें डालनी पड़ती हैं, तो भी ऐसा करें। शिक्षकों को कक्षा में रुकावट पसंद नहीं है, और यह आपके लिए एक समस्या नहीं होगी।
  • कक्षाओं के बीच के बाथरूम में जाओ ताकि आपको स्पष्टीकरण के दौरान छोड़ने की आवश्यकता न हो।
  • कक्षा की शुरुआत से पहले, सभी जगह तैयार होने के साथ, अपने स्थान पर बैठो। यह करने के लिए लेते समय की गणना करें और इसे बुद्धिमानी से उपयोग करें
  • चित्रित करें अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 2
    2
    कमरे के लिए आवश्यक सभी सामग्रियों को लाओ - यह एक कला वर्ग या ट्रांसफ्रेर्स के लिए एक पेंट और ब्रश है जो गणित कक्षा में है। यह व्यवहार शिक्षक को यह धारणा देता है कि आप अपनी कक्षा को गंभीरता से लेते हैं। अच्छी छाप बनाने के अलावा, सही सामग्री रखने से सहकर्मियों से समय उधार लेने से बचा जाता है।
    • कलम, पेंसिल और पुस्तकें जैसे स्पष्ट सामान ले जाने के लिए कभी भी मत भूलना
    • अपनी गतिविधियों को संगठित रखने के लिए विभाजन के साथ एक बांधनेवाला का उपयोग करें।
    • यदि आप किसी विशिष्ट के लिए भुगतान नहीं कर सकते, तो कक्षा के बाद या किसी अन्य समय के बारे में अपने शिक्षक से बात करें। वह आपकी मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेगा
  • 3
    कक्षा से पहले अपने होमवर्क और पढ़ना आवश्यक है प्रदर्शित करने के लिए और सही समय में सबक वितरित करें कि आपने कागजात पढ़ने और अपने मस्तिष्क का प्रयोग करने के लिए समय व्यतीत किया है। यह छात्र ग्रेड 10 का अंतर है - यह देखने के लिए कि आप जिम्मेदार हैं, एक अच्छा काम नैतिक है और अपने प्रदर्शन के बारे में चिंतित हैं, तो आपका शिक्षक खुश होगा।
    • यह आपको बेहतर सबक का पालन करने और आपके द्वारा देखी गई चीज़ों के बारे में प्रश्न पूछने की सुविधा भी देता है।
    • यदि आपके पास अच्छी सुलेख नहीं है, तो जहां भी संभव हो वहां अपने कामों को दर्ज करें। आपके लिए पढ़ने के लिए आसान है, बेहतर है याद रखें कि आपके शिक्षक के कार्यों का एक पूरा ढेर है, सिर्फ उनकी कक्षा अपने जीवन को सुविधाजनक बनाने, इस मामले में, एक लाभ है।
  • अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    परीक्षण के लिए अध्ययन होमवर्क के लिए जिम्मेदार होने के अलावा, आपको परीक्षणों के लिए भी अच्छी तरह से तैयार करने की आवश्यकता है। परीक्षाओं का अध्ययन नियमित रूप से लगभग हमेशा उच्च ग्रेड में होता है, जो हमेशा एक अच्छी बात है छात्रों को परीक्षण के लिए अलग-अलग आदतों और अध्ययन विधियां हैं। पता लगाएं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होता है और इसे अभ्यास में रखें
    • यदि आप एक अध्ययन समूह में नहीं हैं, तो विचार करें कि वर्ग के दोस्तों को एक बनाने के लिए कहें। अच्छे अध्ययन समूहों में आमतौर पर लगभग तीन से पांच सदस्य होते हैं यदि यह बहुत बड़ा है, तो यह बहुत शोर हो सकता है और फोकस खो सकता है
    • समय पर परीक्षण के लिए अध्ययन आमतौर पर निम्न ग्रेड में होता है क्योंकि आप जानकारी के साथ अपने मस्तिष्क को भर देते हैं, लेकिन यह उन्हें अल्पकालिक स्मृति के रूप में संग्रहीत करता है
  • अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अच्छी रात की नींद आओ परीक्षण के लिए अध्ययन करने वाले कारणों में से एक यह है कि छात्रों के लिए बाकी की कमी है, जो परीक्षा से पहले पर्याप्त नींद नहीं लेते हैं। सामान्य नियम यह है कि पांच से नौ साल के बीच में प्रति रात 10 से 11 घंटे की नींद की आवश्यकता होती है, और 10 से 18 के बीच के बीच में स्कूल में अच्छा करने के लिए 8 से 9 सालों तक सोना पड़ता है। कॉलेज के छात्रों को कम से कम सात से आठ घंटे सोना चाहिए। एक अच्छी रात की नींद यह अधिक प्रभावी बनाता है और आपको कक्षा के दौरान सोता से रोकता है।
    • एक लैपटॉप, स्मार्टफोन या टीवी से जुड़े हुए बिस्तर पर जाना बुरा विचार है अनुसंधान से पता चलता है कि यह नींद कठिन बना देता है।
    • इसके अलावा, सोडा, कॉफी और चॉकलेट जैसी कैफीन उत्पादों से बचें बिस्तर पर जाने से कुछ घंटों के लिए। आपके सिस्टम को छोड़ने में कैफीन के लिए छह घंटे लग सकते हैं, अक्सर इसे नींद आना कठिन होता है।
  • अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुछ अतिरिक्त जानें शिक्षक अक्सर उत्साही होते हैं जब वे एक अच्छा काम करते हैं और उनके छात्रों कक्षा में शामिल विषयों के बारे में अधिक जानने के लिए पहल करते हैं। आप कुछ Sapo-de-सींग-अर्जेंटीना के बारे में इंटरनेट पर शांत, उदाहरण के लिए, जो उभयचर के बारे में कक्षा में एक चर्चा के लिए संदर्भित करता मिल जाए, लेख प्रिंट और अगली कक्षा में अपने शिक्षक को यह सौंप दिया।
    • अपने शिक्षकों का लक्ष्य आपको सीखना है यही वह उन्हें खुश करता है
  • विधि 2
    कक्षा में अपने शिक्षक की स्वीकृति प्राप्त करें

    पिक्चर का शीर्षक अपने शिक्षक को खुश करें चरण 7
    1
    कमरे के अंदर और बाहर दोनों का आदर करना चाहिए। चाहे वह "हैलो, मिस्टर जेम्स" है जब आप दालान में उसके पीछे चलते हैं या उस पर मुस्कुराते हैं जैसे आप कमरे में प्रवेश करते हैं, तो आपके शिक्षक की तरह आपको अच्छा व्यवहार करना महत्वपूर्ण होता है। उसका सम्मान करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह उसकी बात सुने। आप सीखने के लिए वहां हैं, और वह सिखाना है। सुनिश्चित करें कि आप अन्य छात्रों के साथ अच्छे व्यवहार का भी उपयोग करें, उन्हें दखल न दें या उनके साथ व्यंग्यात्मक न हो।
    • "कृपया", "धन्यवाद" और "माफ करना" किसी भी समय उपयोग के संबंध में उचित संकेत हैं।
    • जब शिक्षक कक्षा पढ़ रहा है या आपसे सीधे बोल रहा है, तो आंखों के संपर्क को बनाए रखें। इससे पता चलता है कि आप सुन रहे हैं, रुचि रखते हैं और लगे हैं यह लगभग आपके शिक्षक के लिए बधाई है
  • अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 8 को चित्रित करें
    2
    निर्देशों का पालन करें, वे कुछ करने या नियमों का पालन करने के बारे में हैं। यह आपके शिक्षक से पता चलता है कि आप न केवल उसे सुन रहे हैं, बल्कि आप अपने संस्थान के नियमों का भी सम्मान करते हैं। उनमें से एक आमतौर पर आपके हाथ उठा रहे हैं जब आपके पास कोई सवाल है या पूछना, उदाहरण के लिए, बाथरूम का उपयोग करें निर्देशन और निर्देशों का पालन जीवन का एक हिस्सा है, और स्कूल अलग नहीं है।
  • अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    कक्षा या व्याख्यान पर ध्यान दें। अपने स्मार्टफोन के साथ गड़बड़ करने और टिंकर करने वाले छात्रों के साथ एक कक्षा एक शिक्षक का सपना नहीं है - एक शांत वर्ग जहां सभी को यह सुनता है आपका शिक्षक यह देखेगा और आपके प्रयासों की सराहना करेगा।
    • अपने शरीर की भाषा से अवगत रहें सीधे बैठो इससे पता चलता है कि आप सबक की परवाह करते हैं पक्ष की ओर से बुवाई, हाथ में सिर, शिक्षकों द्वारा बल्कि कठोर माना जा सकता है।
    • अच्छे नोट्स बनाना सुनिश्चित करें, जो बताता है कि आप ध्यान दे रहे हैं और उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो महत्वपूर्ण है, और अपना मन भटकने न दें एनोटेशन एक लिखित अभिलेख हैं जो आपके शिक्षक वर्ग में कहते हैं, जो आपको नौकरी और परीक्षणों में अच्छी तरह से कर सकते हैं।
    • यदि आपको ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई हो रही है, तो अपने शिक्षक और अपने माता-पिता से बात करें
  • अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कक्षा में शामिल हों अपने शिक्षक का दिल जीतने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है चर्चाओं में शामिल होना, सवाल पूछना, और नए विचारों और तथ्यों को ध्यानपूर्वक जवाब देना। जीवन में, लोग सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं जब आप उनकी पसंद या रुचि में रुचि दिखाते हैं। यह शिक्षकों के बारे में भी सच है इसलिए, समूहों में प्रभावी ढंग से और सम्मानपूर्वक हिस्सा लें।
    • जब समूहों में काम करते हैं, तो अभिमानी न हों या आगे बढ़ें। लेकिन केवल एक ही नहीं है जो परियोजना के लिए बहुत कुछ नहीं करता है। सक्रिय सदस्य बनें
    • जब खुली चर्चाओं में शामिल हों, जहां प्रश्नों को प्रोत्साहित किया जाता है, सावधान रहें कि इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए सुनिश्चित करें कि दूसरों के पास बहुत ही समय बिताने और अपने स्वयं के प्रश्न पूछने के लिए पर्याप्त है।
  • अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अच्छी तरह से करने के लिए प्रयास करें सबसे बड़ा "धन्यवाद" आप अपने गुरु को दे सकते हैं, और उसे खुश और गर्व बनाने का सही तरीका, एक आदर्श छात्र होना चाहिए। बहुत से लोग पढ़ते हैं क्योंकि वे छात्रों और दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव चाहते हैं। वे अपने छात्रों में जुनून, सृजनशीलता और ज्ञान बढ़ना चाहते हैं ताकि वे महसूस कर सकें कि जैसे वे अपने जीवन में कोई फर्क पड़ता है। अपने शिक्षक को बताएं कि उसे उच्च गुणवत्ता, पठनीय, सावधानी से तैयार किए गए और हमेशा समय पर नौकरी के साथ आपके द्वारा सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।
    • सुसंगत होना सुनिश्चित करें अच्छा पहले छाप पाने के लिए कक्षा के पहले कुछ हफ्तों में बहुत अच्छी तरह से चलना पर्याप्त नहीं होगा इसके बाद, आपके शिक्षक को पता चल जाएगा कि आप अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं
    • यदि आप सबक का आनंद लेने के लिए समय और प्रयास करते हैं, तो आप अपने शिक्षक के उच्च संबंधों के पुरस्कार काट लेंगे।
    • यदि आप लिविंग रूम में कई नौकरियां करते हैं और जहां आप चाहते हैं वहां बैठ सकते हैं, सबसे अधिक उपद्रवी सहयोगियों से जगह चुनें यह आपको ध्यान केंद्रित करने और अच्छी तरह से काम करने की अनुमति देगा, जो आपके शिक्षक को गर्व कर देगा।
  • विधि 3
    उन व्यवहारों से बचें जो आपके शिक्षक को बाधित करते हैं

    अपने शिक्षक को खुश करने के लिए चरण 12 का शीर्षक चित्र
    1
    इलेक्ट्रॉनिक्स को दूर रखें अमेरिका के छात्र स्कूल में स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप ले रहे हैं। शिक्षक, प्रतिक्रिया में, जब छात्र पाठ संदेश भेजते हैं या क्लास पर ध्यान देने की बजाय फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं, तब तेज़ी से निराश होते जा रहे हैं। जबकि लिविंग रूम में, अपने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को स्टोर करें या मास्टर का उपयोग करने पर उन्हें उपयोग करें अन्य कारणों से उनका इस्तेमाल करना अशिष्ट है और आपके शिक्षक को परेशान कर सकता है।
    • अगर आपको व्यक्तिगत समस्या है और अपने फोन को चालू रखने की आवश्यकता है, तो अपने शिक्षक से बात करें उसे पूछें कि क्या डिवाइस को कंपन स्थिति में छोड़ना संभव है।
    • हालांकि कुछ कक्षाएं आपको व्यायाम और काम में स्मार्टफोन का उपयोग करने की अनुमति देती हैं, अगर आपको लगता है कि आपको इसकी ज़रूरत नहीं होगी, तो आपको घर पर छोड़ दें।
  • पिक्चर का शीर्षक अपने शिक्षक को खुश करो 13
    2
    बाद के समय के लिए गेम खेलने का समय दें जबकि अन्य छात्रों को उनकी चालें मजेदार मिल सकती हैं, उनके शिक्षक उन्हें अप्रिय और परेशान करने के लिए मिलेंगे घंटे से बात करने से बचें अपने शिक्षक सहित दूसरों की कीमत पर चुटकुले मत बनो। कक्षा के बाद अपनी कुश्ती और गेम खेलते रहें
  • पिक्चर का शीर्षक अपने शिक्षक को खुश करो 14
    3
    सहकर्मियों या शिक्षकों के साथ धमकाना न करें यह ऐसी गंभीर समस्या बन गई है कि संगठनों और राजनीतिक दल एक साथ मिलकर लड़ाई करने, कठोर विरोधी धमकाने वाली नीतियों को लागू करने और शिक्षकों को यह सिखाने के लिए कि यह किस तरह से प्रबंधन करना सबसे अच्छा है, बन गया है। यदि आप चाहते हैं कि आपका शिक्षक आपकी पसंद करे, तो बदमाशी को हरा नहीं। एक डरा हुआ रास्ते में अन्य छात्रों के साथ बाधा या बहस मत करो। उन पर चिल्लाना मत करो या उन्हें शपथ ग्रहण करने की धमकी दे, या तो मौखिक रूप से, लिखित में या शरीर की भाषा के साथ।
    • अपने शिक्षकों के साथ धमकाना मत करो वे प्रभारी हैं, आप नहीं!
    • याद रखें: बदमाशी न केवल शिक्षक / छात्र संबंधों के मामले में बहुत ही नकारात्मक परिणाम हैं, यह आपको स्कूल या उससे भी बदतर होने से भी निकाल सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक अपने शिक्षक को खुश करें चरण 15
    4
    अनावश्यक बकवास से बचें अधिकांश शिक्षकों का कहना है कि छात्रों को बोलना या कानाफूसी करना (परीक्षण के दौरान शिक्षण या आवेदन करने के दौरान शायद ही कभी आप चुपचाप के रूप में कानाफूसी करेंगे)। आपको दोस्त के डेस्क पर बात करने के लिए भी नहीं रोकना चाहिए, भले ही कुछ सेकंड के लिए, जब आप पेंसिल या पानी पीने के लिए खड़े हो जाएं जब समूहों में काम कर रहे हैं, तो ब्राजील में खेल के बारे में नवीनतम गपशप या टिप्पणी के बारे में नहीं, विकसित परियोजना के लिए अपने बोलने को सीमित करें। यह अनुचित है और विचलन पैदा कर सकता है।
    • क्लास में संदेशों को एक्सचेंज न करें ऐसा करने से आप कमरे में से किसी मित्र के साथ चैट करने के लिए चिल्लाना भी समाप्त कर सकते हैं, क्योंकि शिक्षक आपको यह सिखाने की कोशिश करता है कि बीजगणित में वर्ग की जड़ें कैसे आसान करें यह आपके लिए निश्चित रूप से अच्छा नहीं होगा
  • अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कक्षा में सोओ मत यदि आपके पास कुछ ऐसा है जो शिक्षक को पागल बनाते हैं, तो यह एक छात्र के सिर को देख रहा है जो एक अध्याय के दौरान धीरे-धीरे फांसी लगाता है या आगे की ओर झुकाता है और एक वीडियो प्रस्तुति के लिए रोशनी बंद होने पर उसकी बाहों पर छिपा रहता है। ऐसा करने पर, आप अपने शिक्षक को स्पष्ट संदेश भेज रहे हैं: "आप जो पढ़ रहे हैं वह मेरे लिए इतना दिलचस्प या महत्वपूर्ण नहीं है, और मुझे नियमों का पालन करने में अधिक परवाह नहीं है।" यह वह संदेश नहीं है जिसका आप अपने मालिक को खुश करने के लिए भेजना चाहते हैं। यह भी अजीब या इससे भी बदतर है, जब आपको इसके द्वारा जागना पाना होगा।
    • यदि आप बहुत थके हुए हैं और जागते रहने में असमर्थ हैं, तो इसके बारे में अपने शिक्षक से बात करें। आप शायद पर्याप्त नींद नहीं ले रहे हैं, और आपको अपना कार्यक्रम बदलने की आवश्यकता है
  • अपने शिक्षक को खुश करने के चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने शिक्षक से झूठ मत बोलो "मैंने सोचा कि यह अगले हफ्ते के लिए था" जब आपको समय सीमा याद है, या "कल रात वास्तव में बीमार था और काम खत्म करने में सक्षम नहीं था" जब आपके शिक्षक ने कल रात फिल्मों में आपको देखा था झूठ है कि तुम कभी नहीं बताना चाहिए झूठ बोलना शिक्षकों की सबसे बड़ी परेशानियों में से एक है। इसके अलावा, एक बार पकड़ा गया, जब आप वास्तव में होता है तो आप दया के बारे में भूल सकते हैं और आप समय पर नौकरी देने में नाकाम रहे हैं।
    • सबसे अच्छा विकल्प ऐसी समस्या पैदा नहीं करना है।
    • अगर ऐसा होता है, हालांकि, सबसे अच्छी बात यह बताती है कि सत्य क्या है। आपका शिक्षक आपके द्वारा किए गए चुनाव से खुश नहीं होगा, कार्य पूरा करने के लिए नहीं, बल्कि आपकी ईमानदारी का सम्मान करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • कक्षा से पहले या बाद में खाएं और पीयें। पीस परेशान है और शोर परेशान है। अगर पीने की अनुमति दी जाती है, लेकिन इतनी बुरी तरह से शराब पीने के बाद? बिल्कुल नहीं
    • कक्षा में गड़बड़ी मत करो विचलित हो जाना और अपने नोटों को भूलना आसान है थोड़े समय में, आपकी नोटबुक का आधा हिस्सा चित्र से भरा होगा, उनमें से कोई भी कक्षा से संबंधित नहीं होगा और शिक्षकों को पता है कि। सबसे पहले: आप नहीं देख रहे हैं दूसरा: आप और पेन लगातार गति में हैं, तब भी जब गुरु बोल नहीं रहे हैं।
    • एक झटका मत बनो आप किसी के बैग खींचने के बिना एक महान छात्र हो सकते हैं - जो कई शिक्षकों के लिए बहुत परेशान हो सकता है इस आलेख में उल्लिखित चरणों का पालन करके, आप सफलतापूर्वक अपनी इच्छा को प्राप्त करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com