IhsAdke.com

कक्षा के पहले दिन के लिए तैयार कैसे किया जाए

प्राथमिक और मिडिल स्कूल के बीच संक्रमण बहुत मुश्किल हो सकता है - यह आलेख आपको अपने जीवन के एक नए अध्याय की ओर घबराहट के इन क्षणों में मदद करेगा। आप सीखेंगे कि हाईस्कूल के अनुभव के लिए सामाजिक, मानसिक और शारीरिक रूप से अपने आप को कैसे तैयार किया जाए।

चरणों

हाई स्कूल चरण 1 के पहले दिन के लिए Get Ready
1
अपने आप को सामाजिक रूप से तैयार करें
  • इस जटिल संक्रमण के दौरान, अपने दोस्तों को आस-पास रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हर कोई कहता है कि बहुत से लोग हाई स्कूल में बहुत बदलाव करते हैं - अपने असली दोस्तों से मिलते हैं और उन्हें आस-पास ले जाते हैं। सलाह दीजिए और एक-दूसरे की मदद करें
  • नए दोस्त बनाने के बारे में अपने दोस्तों से बात करें यह एक महत्वपूर्ण विषय है, आपको इसके बारे में बात करने की आवश्यकता है। अपने मित्रों को बताएं कि आप उन्हें कितना पसंद करते हैं, उन्हें बताएं कि आप नए दोस्तों के लिए खुले हैं, नए लोगों से मिलना चाहते हैं, और यह आपके पुराने दोस्ती पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अपने दोस्तों को बताएं कि वे इस प्रयास में शामिल होने के लिए आपका स्वागत है, और यह कि सभी एक साथ बाहर जा सकते हैं। यह मित्रों के समूह के लिए मुश्किल हो सकता है, और भी बहुत कुछ ताकि वे एक साथ होने के आदी हो, इसलिए इस वार्तालाप को याद रखें।
  • नए लोगों से मिलो सोशल नेटवर्क और अन्य दोस्तों के लिए धन्यवाद, अगले कुछ वर्षों में आपके कुछ भविष्यवाणियों को मिलना आसान है। अगर आपके कोई भी मित्र उनमें से कुछ को जानते या बात करते हैं, तो एक ऐसी बैठक की व्यवस्था करने का प्रयास करें जहां सब एक साथ हो सकते हैं और आप उनसे मिल सकते हैं। स्कूल शुरू होने से पहले नई दोस्ती बनाना आपकी नसों को शांत कर सकता है, क्योंकि आप अकेले नहीं होंगे। आप स्पष्ट रूप से हर किसी को नहीं मिलेगा, लेकिन यह मजाक का हिस्सा है!
  • पहली तारीख के लिए तैयार हो जाओ स्कूल (या अभिविन्यास दिवस) के पहले दिन, आप उन छात्रों और शिक्षकों को ढूंढेंगे, जिन्हें आप पहचान नहीं पाएंगे। यह वह समय है जब पहली छापें बनाई जाती हैं। एक खुले दिमाग को याद रखना और जब आप अन्य छात्रों से मिलते हैं, तो उसके आसपास एक मित्र रहना याद रखें। पहले दिन किसी को मिलना न करें, याद रखें कि दोस्ती स्नातक होने में समय ले सकती है। बस शांत हो जाओ
  • हाई स्कूल चरण 2 के पहले दिन के लिए Get Ready
    2
    खुद को मानसिक रूप से तैयार करें
    • घबराहट के लिए बाहर देखो इस संक्रमण से आपको तंत्रिकाओं का ढेर हो सकता है। शांत होने और तनाव से बचने के लिए महत्वपूर्ण है यदि यह मदद करता है, तो निम्न के बारे में सोचें।
    • इस यात्रा के दौरान आपके पास (या करेंगे) महान दोस्त हैं
    • यह एक नया और रोमांचक अनुभव है
    • एक तरह से, आप एक खाली स्क्रीन की तरह हो। आप शुरू कर सकते हैं, और अपने पिछले अनुभव को पार कर सकते हैं
    • हाई स्कूल आप को बड़ा महसूस कर सकता है, और अधिक एक व्यवहार मॉडल की तरह।
    • अपने बारे में सकारात्मक सोचें
    • आत्मविश्वास और गर्व होना। छात्रों से भरे कमरे में, जो सबसे अधिक है वह प्रत्येक व्यक्ति का आत्मविश्वास और गौरव है। दिखा रहा है कि आप अपने आप से खुश हैं और आपको अधिक आमंत्रित करते हैं। अपने आत्मविश्वास का पालन करें और अपनी शक्तियों का प्रदर्शन करें। अपनी मुस्कान और शरीर की भाषा का अभ्यास करें इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें आपको इस भावना को प्रसारित करना चाहिए और दूसरों की प्रशंसा करना चाहिए क्योंकि इससे पर्यावरण को बेहतर बना देगा।
  • हाई स्कूल चरण 3 के पहले दिन के लिए Get Ready
    3
    शारीरिक रूप से खुद को तैयार करें
    • नींद। भले ही गर्मी के समय के लिए दोस्तों और परिवार के साथ मज़ा है, अच्छी तरह से सोना याद है। नींद आपके विकास और विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। नींद से वंचित थकान और काले घेरे का कारण बन सकता है, जो आपकी उपस्थिति या स्वास्थ्य के लिए बहुत मदद नहीं करता है जब स्कूल शुरू होने से एक हफ्ते पहले, सही समय पर जागने के लिए तैयार हो जाओ इस हफ्ते, प्रत्येक दिन थोड़ी देर पहले जागने के लिए अपना अलार्म सेट करें। रात में, ऐसे समय में सो जाओ, जो आपकी उम्र के आधार पर कम से कम आठ घंटे नींद की गारंटी देता है।
    • पोषण। ग्रीष्म ऋतु एक स्वस्थ आहार शुरू करने के लिए एकदम सही समय है, जिसका जरूरी वजन कम करने का मतलब नहीं है विषय से संबंधित मार्गदर्शिका खोजें, उनके अंश का आकार और उनकी सामग्री की जांच करें। पोषण आपके आकार और आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है याद रखें, सही खाने से फर्क पड़ता है! उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थों से बचें, और कार्बोनेटेड पेय की खपत को सीमित करने की कोशिश करें। खरीदारी करना और कुछ फलों को आप पसंद करते हैं। अपना खाना नियमित स्वस्थ बनाओ! अपने शरीर को शांत रखने के लिए बहुत सारे पानी पीने के लिए याद रखें!
    • स्वच्छता। अच्छी स्वच्छता एक पूर्णकालिक अभ्यास होना चाहिए एक स्वच्छ, पेशनीय व्यक्ति एक गंदे व्यक्ति की तुलना में अधिक आकर्षक है जो खुद का ख्याल नहीं रखता है। सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से एक स्नान लेते हैं और शरीर को साफ़ करने के लिए निवेश करते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका शरीर हमेशा साफ होता है एक अच्छा शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें - रूसी और तेल-दाल पर नज़र रखें सुनिश्चित करें कि आपके नाखून साफ ​​और अच्छी तरह से काट रहे हैं यदि आप एक लड़की हैं, तो आप एक मैनीक्योर की तलाश कर सकते हैं! बस सुनिश्चित करें कि आप अपने नाखूनों के साथ एक अच्छी नौकरी कर रहे हैं क्योंकि लोग आपको यह सोचते हैं जितना कि आपको लगता है। यदि आपके पास कोई त्वचा की समस्या है, तो चेहरे के लिए कुछ दैनिक उपचार करने की कोशिश करें। इसके अलावा, कोहनी और घुटनों पर क्रीम का उपयोग करें, जो शरीर के सबसे पतले हिस्से हैं। दुर्गन्ध दूर करने के लिए याद रखें!
    • बाल। आपके लिंग के बावजूद, सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों की अच्छी देखभाल करें। लोग अपने बालों में जेल का उपयोग कर सकते हैं, या बाल सुखाने की मशीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। लड़कियां अपने बालों को सीधा कर सकती हैं, उन्हें रोल कर सकती हैं या उन पर कुछ मूस डाल सकती हैं। एक बहुत मजबूत गंध के साथ बाल उत्पादों से बचने के लिए याद रखें सामान्य रूप से, विभिन्न अरोमाओं की मात्रा को कम करें
    • इत्र। एक प्रकाश गंध चुनें, और छोड़ने से पहले या जब आपको इसकी आवश्यकता होती है। एक छोटे गिलास में कुछ इत्र लेकर तुम्हारे लिए यह हमेशा एक अच्छा विचार है घर पर एक बड़ा जार और स्कूल में एक छोटा जार रखें। जब आप पसीना शुरू करते हैं या दोपहर के भोजन के बाद उपयोग करने के लिए स्प्रे में एक अधिक ताज़ा गंध होता है, लेकिन लंबे समय तक न रहें आप दिन के दौरान उन्हें कई बार उपयोग कर सकते हैं, और वे इत्र की तुलना में बहुत सस्ता हैं। वे घर और स्नान के लेख भंडार में पाये जा सकते हैं। अपने बैग में एक स्प्रे रखें अगर लोग अनुमति देते हैं तो लोग अपने लॉकर में एक कुल्हाड़ी रख सकते हैं
    • चिकित्सकीय स्वास्थ्य दाँत बहुत महत्वपूर्ण हैं, आप उन्हें एक अच्छी मुस्कान दिखाने की जरूरत है! अपने सांस को ताजा रखने के लिए दंत चिकित्सक के पास जाकर, अपने दांतों को 2 मिनट के लिए ब्रश करके, दिन में दो बार, फ्लॉसिंग और रिशींगिंग (लिस्टरिने के साथ) अपने दंत स्वास्थ्य का अभ्यास करें। यदि आपको अपने दांतों को दबाने की ज़रूरत है, तो कुछ प्राकृतिक उपचारों का उपयोग करके विरंजन पर विचार करें और अपने दंत चिकित्सक से परामर्श करें। अपने बैग में चबाने वाली गम रखें टकसालों, या दूसरों की तरह स्वादों को छूने की कोशिश करें जो आपकी सांस को ताजी रसीले स्वादों के बजाय रखती हैं, जो अपने दाँत को एक अजीब रंग से छोड़ देते हैं और लंबे समय तक नहीं रहते हैं। हर समय चबाने वाली गम के लिए नहीं दिखाना, क्योंकि पैकेज को इससे पहले कि आप इसे जानते हैं। कोठरी में एक छोटे से बॉक्स रखो और अपनी जेब में दूसरे के साथ चलना, बस सुनिश्चित करने के लिए।



  • हाई स्कूल चरण 4 के पहले दिन के लिए तैयार रेड के शीर्षक वाला चित्र
    4
    लड़कियों के लिए चेहरे की देखभाल और श्रृंगार। 4 इस छोटे से सेगमेंट को लड़कियों के लिए करना है। दोस्तों, नीचे आपके लिए कुछ जानकारी भी है!
    • लड़कियां, यदि आपको उनकी आवश्यकता है तो कक्षा के पहले दिन क्रीम / कंडीशनर को लागू करना याद रखें। कुछ श्रृंगार डालने से पहले, चेहरे की सुरक्षा के लिए आवश्यक कोई भी क्रीम लागू करें मेकअप में इसे ज़्यादा मत करो - यह अनावश्यक है और आपको एक नकारात्मक विचार दे सकता है। हल्के नींव, कुछ मस्करा या लिपस्टिक का प्रयोग करें । यदि आप थोड़ा सा चमक चाहते हैं, तो एक होंठ बाम इसकी देखभाल कर सकते हैं।
    • छोटे झुमके पहनें, एक हार या कंगन गहने को भी अधिक मत करो अपनी सभी सामग्री (फ़ोल्डर, फाइल, नोटबुक आदि) को रखने के लिए एक अच्छा बैग चुनें। नाखूनों को याद रखें, या उन्हें प्राकृतिक और स्वच्छ छोड़ दें यदि आप चाहें तो आप बस कुछ आधार पास कर सकते हैं यदि मौसम परमिट करता है, तो एक रूमाल को एक सहायक के रूप में उपयोग करें।
    • अपने साथ एक छोटा मेकअप बैग ले जाएं, जिसमें कुछ अन्य अपरिहार्य आइटम शामिल हैं। बैग में एक छोटा सा दर्पण होने का भी एक अच्छा विचार है। स्कूल जाने से पहले मिरर में एक त्वरित नज़र डालें
    • एक शॉवर और दाढ़ी ले लो सुनिश्चित करें कि जब आप शॉवर में हों, या किसी भी अन्य समय में आपको आराम मिल जाए
  • हाई स्कूल के पहले दिन गेट रेडी के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    लड़कों, कक्षा से पहले एक अच्छा शॉवर लेना याद रखें, और इससे पहले एक हफ़्ते के बारे में अपने बाल काट लें। अपने बालों के साथ ध्यान एक बड़ा फर्क पड़ता है क्योंकि इससे पता चलता है कि आप खुद का ख्याल रखते हैं Google या YouTube पर शांत शैलियों की तलाश करें, और देखें कि क्या किया जा सकता है। इत्र और डिओडोरेंट का उपयोग करें अपने जूते साफ करने और साफ कपड़े पहनना याद रखें (अगर आपके पास वर्दी नहीं है) अपने बैकपैक्स में सभी आवश्यक सामग्री डाल करने के लिए भी याद रखें।
  • हाई स्कूल चरण 6 के पहले दिन के लिए Get Ready
    6
    समाप्त हो गया। अब, आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है - सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि स्कूल ऐसी कोई भी जानकारी पढ़ी है जो स्कूल आपको उन चीजों के बारे में प्रदान करता है जो आप कर सकते हैं और नहीं ले सकते हैं, घर छोड़ने से पहले मिरर में जल्दी देखो। सुनिश्चित करें कि आपके पास दोपहर के भोजन के लिए पैसे हैं हाई स्कूल में होने के अनुभव का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • मुस्कान और विश्वास करो!
    • स्कूल में किसी मित्र के साथ चलने जाने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार होता है
    • पहले दिन, अपने दम पर चलने की कोशिश मत करो।

    चेतावनी

    • स्कूल द्वारा भेजे गए सभी पेपर पढ़ने के लिए याद रखें नियमों का सम्मान करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com