IhsAdke.com

छठी से नौवीं सीरीज़ तक कैसे जीवित रहें

चाहे आप 7 वीं कक्षा में हों, या अगले वर्ष में हो, यह लेख आपकी मदद के लिए यहां है उनका लक्ष्य यह है कि इसे पढ़ने के बाद, आप 7 वें सीरीज़ को आत्मविश्वास से भर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सामाजिक जीवन

पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 1
1
हमेशा अपने आप को हो यह सबसे महत्वपूर्ण पहलू है जिसे आप अच्छे वर्ष के लिए सामाजिक रूप से ले सकते हैं। शायद, आपको सोचना चाहिए, "ओह, मैंने एक ही बार एक हजार बार सुना है ... लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप ऐसा करेंगे! वे कर रहे हैं की तरह है क्योंकि वे कार्रवाई नहीं करते कई बच्चों को मुसीबत में। कभी कभी लोगों को लगता है कि वे सिर्फ बहाना कर सकते हैं कोई है जो वास्तव में कर रहे हैं- नहीं है समस्या यह है कि यदि आप ऐसा करने के लिए कोशिश की है, तो आप अगर कोई पता चलता है कि वास्तव में आप कैसे व्यवहार नहीं पता चल जाएगा रहे हैं। जल्द ही हर कोई पता चल जाएगा, और यह शर्म की बात है!

  • सर्विव सातवां ग्रेड चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    हमेशा करीबी दोस्तों का एक छोटा समूह है करीबी मित्रों के इस समूह में, आप उनके साथ सब कुछ साझा कर सकते हैं। आपको पता चल जाएगा कि एक लड़ाई आपकी दोस्ती को बर्बाद नहीं करेगी एक साथ सबसे बुरे समय के माध्यम से प्राप्त करें आप एक ब्रेक की जरूरत है और उन्हें दूर करने के लिए (एक लड़ाई की वजह से, या क्योंकि वे अकेले को ठंडा करने की जरूरत है), अन्य दोस्तों के साथ रहना है, तो वे जिनके साथ आप इतना बात नहीं करते। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इन लोगों को अपने सामाजिक जीवन को सीमित करने की जरूरत है। कुछ करीबी दोस्त हैं, लेकिन आम तौर पर कई दोस्त हैं शायद बाद में आपको उनकी ज़रूरत है
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 3
    3
    अपने सामाजिक जीवन को अपने शैक्षणिक जीवन को बर्बाद करने की अनुमति न दें। कई बच्चे स्कूल में दोस्तों के साथ इतने फंस जाते हैं कि वे यह भूल जाते हैं कि वे सीखने के लिए स्कूल में हैं। वे झगड़े करते हैं और स्कूल के बारे में "सामाजिक करना" के लिए एक जगह के रूप में सोचते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 4
    4
    अन्य लोगों को आप के बारे में क्या सोचते हैं इसके बारे में ज्यादा चिंता न करें आप भी लोकप्रिय होने का प्रयास करते हैं, तो सभी को विश्वास है snobs जो लगता है कि पूरे स्कूल प्यार करता है, तो आप पर हंसते होगा, और आप भी इस बारे में अधिक चिंतित हो जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 5
    5
    यदि आप परवाह है कि अन्य लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, तो आप जिस तरीके से हो एक गहरी साँस लें और विश्वास के साथ स्कूल में प्रवेश करें। जो आप सामान्य रूप से हो मुस्कुराओ, चुटकुले बताएं, अपने दोस्तों के साथ खेलते हैं और हंसी करते हैं। आमतौर पर, यह वही है जो लोग चाहते हैं हर कोई तुम्हें पसंद करेगा
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 6
    6
    मज़ा लो! "पागल और अजीब" बनो! आपके पास केवल एक जीवन जीना है हर पल के सबसे अधिक बनाओ और आप खुश होंगे, कई कारनामों में मज़े करेंगे और वह व्यक्ति होगा जो हर किसी के पास इतना अच्छा है कि वह ऐसा करना चाहता है! प्रेरित हो! कभी एक लड़के को आप और आपके दोस्तों के बीच मत देना। रिश्ते शायद हमेशा तक नहीं रहेगा, और भले ही आप जी रहे हैं महान, यह तब नहीं होगा जब आप अलग होंगे स्कूल में यह अवधि जटिल है! हमेशा गहरी साँस लेने के लिए याद रखें, और समय-समय पर आराम करें।
  • विधि 2
    शैक्षणिक जीवन

    पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 7



    1
    हमेशा अपना होमवर्क करें 5 वीं या 6 ग्रेड तक, कुछ शिक्षकों ज्यादा परवाह नहीं है यदि आप एक या दो दिन अपना होमवर्क करना, और यह आपकी टिप्पणी में बाधा नहीं है। लेकिन 7 वीं ग्रेड से, घर पर काम कर रही है बहुत परीक्षण पर उनके प्रदर्शन में बाधा। एक या दो बार काम नहीं पर्याप्त हो सकता है आप समन्वय और याद आती है टिप्पणी के लिए कहे जाने के लिए न करें। तो हमेशा अपने होमवर्क को साल के लिए दोहराना नहीं है
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 8
    2
    पता है कि शिक्षक कठोर होंगे। बहुत से शिक्षक बेवकूफी और आलसी व्यवहार के साथ शोक करते नहीं होंगे। कुछ लोग आपको अचानक समन्वयक से बात करने या उसे कमरे से निकाल सकते हैं, और यह बुरा है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 9
    3
    प्रयास करते हैं। यह सबसे महत्वपूर्ण पहलू है जो आप अपने अकादमिक जीवन में आवेदन कर सकते हैं। यदि आप कक्षा में कुछ नहीं समझते हैं, तो शिक्षक से पूछिए, स्कूल के बाद स्कूल में रहें, या ब्रेक के दौरान, और शिक्षक से आपको इसकी व्याख्या करने के लिए कहें। आप इस शिक्षक से नफरत भी कर सकते हैं, लेकिन जब विषय के बारे में पूछा जाए, तो उनके पास नरम दिल होता है
  • सर्विव सातवीं ग्रेड चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपना काम करो 7 वीं कक्षा में पहुंचने पर यह सबसे महत्वपूर्ण बात है इससे पहले, यदि आपने परीक्षाओं में अच्छी तरह से नहीं किया है, तो शिक्षकों ने सरल कार्य और ग्रेड नोट्स पास करने में आपकी मदद भी कर सकती थी। अब, यह व्यावहारिक रूप से अब और नहीं होगा। यदि आप 2 लेते हैं, तो आपको इस पर सुधार करने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप अधिकतर विषयों में निम्न ग्रेड लेते हैं और सुधार करने का प्रयास नहीं करते हैं, तो आप परेशान हो सकते हैं!
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 11
    5
    अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम करें अकेले अध्ययन के मुकाबले इस विषय को समझने की कोशिश करने के लिए एक अध्ययन समूह बनाने के लिए बहुत मज़ेदार है!
  • सर्विव सातवीं कक्षा चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    एक 10 लेने का प्रयास करें अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो सभी संभव मदद मांगें मित्रों के साथ अध्ययन करें यदि आपको विद्यालय में मदद की ज़रूरत है तो आपको अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए कुछ करना होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Seventh Grade Step 13
    7
    अपने दोस्तों को एक परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए आमंत्रित करें। यह प्रभावी है, क्योंकि आप मज़ेदार होंगे और एक ही समय में अध्ययन करेंगे!
  • युक्तियाँ

    • हर दिन नाश्ता करें यह आपको बेहतर अध्ययन करने और वैज्ञानिकों द्वारा सिद्ध किए गए अपने ग्रेड को बढ़ाने के लिए ऊर्जा देगा।
    • आपको स्कूल में अच्छा दिन रखने की ज़रूरत है। अगर यह एक लड़की है, याद रखें कि स्त्रैण स्वच्छता संबंधी वस्तुओं को भी लाने के लिए।
    • जानबूझकर मुसीबत में मत हो उद्देश्य से किसी के साथ लड़ना न करें, और अगर कोई आपसे लड़ना चाहता है, तो अनदेखा करें और अपने आप को दूर करें। यह ऐसा करने के लायक नहीं है और बाद में दंडित किया जा रहा है।
    • निलंबित होने के नाते कुछ शांत नहीं है बुरी तरह से, आप 2 या 3 दिनों के लिए स्कूल नहीं जा सकेंगे। यह स्कूल से कुछ दिन बंद होने के लिए बहुत अच्छा लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में नहीं है। समन्वयक आपके माता-पिता से बात करेंगे, उन्हें बताएं कि आपने निलंबित होने के लिए क्या किया, और आपके माता-पिता आपको दंडित करने में सक्षम होंगे।
    • अपने स्वरूप का ख्याल रखने की कोशिश करें ज़्यादा ज़रूरी है कि आप अपने इंटीरियर की तुलना में बाहर की ओर ध्यान रखना ज़रूरी है, लेकिन इससे आपको और अधिक प्रिय होने में मदद मिलेगी। स्वच्छ, व्यायाम, अच्छी तरह से पोशाक और स्वस्थ खाने के लिए तैयार रहें
    • कक्षा में मूर्ख मत बनो शिक्षक इस से नफरत करते हैं, और कई लोग इस प्रकार के व्यवहार के लिए आपको ध्यान देंगे।
    • 6 वें और 8 वीं कक्षा वाले लोगों के साथ दोस्त बनाएं - जितने लोग आप से मिलते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप लोकप्रिय या ज्ञात हों इसलिए यदि आप मित्र खो चुके हैं, तो मस्ती करने के लिए आपके पास दोस्ती होगी!
    • यदि आपको कुछ हुआ तो शर्मिंदा न हो खेल ले लो! यदि आप खुद पर हंसना सीखते हैं, तो आप अधिक हँसेंगे।

    चेतावनी

    • ड्रग्स, शराब, और जोखिम भरा व्यवहार के किसी भी प्रकार से बचें, क्योंकि यह बहुत गंभीर निहितार्थ को जन्म दे सकता है, दोनों अब और भविष्य में, विशेष रूप से क्योंकि आप अभी भी विकसित कर रहे हैं।
    • नई चीजों की कोशिश करें, जब तक कि वे आपके स्वास्थ्य के लिए गैरकानूनी या हानिकारक नहीं हैं, ज़ाहिर है!
    • लोग आपको कभी-कभी अस्वीकार कर सकते हैं यह सामान्य है, चिंता न करें यह किसी बिंदु पर सभी के लिए होता है
    • अगर इसे अनुमति नहीं है तो चुम्बन न करें या गंभीर रिश्ते में मत आओ। आप इस के लिए मुसीबत में पड़ सकते हैं, के रूप में कई स्कूलों अब सार्वजनिक रूप से स्नेह के प्रदर्शन पर रोक लगाने, जिससे आप या निलंबित किया जाना है बस एक दोस्त को गले लगाने से समन्वय का आह्वान किया। इसके अलावा, अगर स्कूल में तारीख करने के लिए अनुमति नहीं है, अपने माता-पिता की खोज कर सकते हैं और यह केवल बातें बदतर कर देगा।
    • अपने स्थान पर अपने आप को याद रखना याद रखें आप अपनी कक्षा में किसी से भी बेहतर या बदतर नहीं हैं अन्य लोगों को समान रूप से और सम्मान के साथ भरोसा करें, भले ही वे आपको ऐसा न मानें!
    • यदि आप एक पार्टी कर रहे हैं और आपकी कक्षा / श्रृंखला से हर किसी को आमंत्रित नहीं करेंगे, तो इसे फैलाना नहीं है। इससे कुछ लोगों को नुकसान हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com