IhsAdke.com

आप स्कूल जाने के लिए कैसा पसंद करते हैं?

स्कूल को जेल होना जरूरी नहीं है अगर आपको कठिनाइयों की कोई समस्या नहीं है, तो आपको परेशान या तनावपूर्ण लगता है, स्कूल के वातावरण को और अधिक सुखद बनाने के लिए संभव है। स्कूल में अपने जीवन को आसान बनाने के लिए यहां कुछ ठोस रणनीतियों को जानें, मित्र बनें और मज़ा लें।

चरणों

भाग 1
नए दोस्त बनाना

चित्र शीर्षक स्कूल का आनंद लें चरण 1
1
अपना समूह ढूंढें समय-समय पर स्कूल जा रहे मजेदार हो सकते हैं यदि आपको संगीत, खेल या घोड़ों की तरह पसंद है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है - ऐसे अन्य लोगों को ढूंढें जिनके समान आपके जैसा हित है, इसलिए आपके पास कोई और बात करने के लिए नए दोस्त बनाना है, जो महत्वपूर्ण है।
  • तोड़ने का समय हमेशा मित्र बनाने के लिए एक बढ़िया समय होता है। अगर आप किसी को भी ऐसा करते हुए देखते हैं, तो वहां जाकर कहें "नमस्ते।" लोगों से बात करना नए दोस्त बनाने का सबसे अच्छा तरीका है
  • अपनी लोकप्रियता के बारे में चिंतित न करें या श्रेष्ठ-ज्ञात छात्रों के साथ दोस्त बनाएं। उन लोगों के साथ रहने के बारे में चिंता करें जिनकी आप परवाह करते हैं और जिन लोगों को आप पसंद नहीं करते हैं उनसे बचें।
  • यदि आपको कोई है जो वास्तव में आपको समझता है, तो स्कूल में आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा
  • चित्र शीर्षक स्कूल का आनंद लें चरण 2
    2
    एक क्लब या extracurricular गतिविधियों के समूह में शामिल हों दोस्त बनाने का एक और शानदार तरीका एक क्लब या गतिविधियों के समूह में शामिल होना है। आप स्कूल के संगीत, शतरंज या नृत्य समूह में शामिल हो सकते हैं। उपलब्ध विकल्पों की जांच करें और देखें कि क्या कोई विकल्प हैं जो आपकी रुचियों को फिट करते हैं।
    • यदि कोई भी क्लब दिलचस्प नहीं दिखता है, तो अपना खुद का शुभारंभ करें। उदाहरण के लिए, आप एक वीडियो गेम क्लब या आरपीजी गेम्स सेट कर सकते हैं। एक बार जब आप समूह बनाते हैं और निर्धारित करते हैं कि यह आपके स्कूल को कैसे लाभ पहुंचा सकता है, तो एक शिक्षक को इसे प्रायोजित करने या कुछ दोस्तों के साथ शुरू करने के लिए खोजें।
    • एक क्लब में शामिल होने का प्रयास करें कि आपके पास अलग-अलग लोगों से मिलने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है। यहां तक ​​कि अगर यह बहुत गायन नहीं है, तो स्कूल के गाना बजानेवालों में शामिल हों इस मौका का उपयोग सामाजिक बनाने और दोस्त बनाने के लिए करें।
  • चित्र शीर्षक स्कूल का आनंद लें चरण 3
    3
    कुछ खेलों की कोशिश करो कुछ स्कूल खेल प्रदान करते हैं जिसमें टीम अन्य स्कूलों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती है, जिससे आप अधिक मित्र बना सकते हैं। ज्यादातर छात्र कभी नहीं खेले, इसलिए सभी मूल रूप से एक ही स्तर पर होंगे। फुटबॉल, चल रहे, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल - यह सब स्कूल को और अधिक मजेदार बना सकते हैं।
    • यदि आप खेल खेलना नहीं चाहते हैं, खेल देखिए और अपने दोस्तों के साथ जयकार करें। ज्यादातर समय, उन्हें मुफ्त में देखना संभव है और नए दोस्त बनाने का यह एक शानदार तरीका है।
    • खेल हर किसी के लिए नहीं हैं, और कभी-कभी लोग इसके लिए बहुत महत्व देते हैं। बेशक, यह कौशल विकसित करने, दोस्त बनाने और मजेदार बनाने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह तनाव का एक अनावश्यक स्रोत भी हो सकता है। खेल नहीं खेलें, जो आपको बल देते हैं। बस क्या मज़े करना है
  • चित्र शीर्षक स्कूल का आनंद लें 4 चरण
    4
    चलो चलें आप व्यक्तिगत तरफ कुछ चुटकुले ले सकते हैं और चोट लगी है या आप स्थिति पर हँसते हैं और एक प्रतिक्रिया की योजना बना सकते हैं (अधिमानतः एक अच्छा)। मित्रों को बनाने का एक शानदार तरीका है कि स्कूल में इतनी गंभीरता से रोकना और थोड़ी देर में एक बार जाने देना सीखना है। स्कूल को जेल होना नहीं है, लेकिन एक शांत स्थान है। मानो कि आप मजे करेंगे और जल्द ही आप हँस रहे होंगे और दोस्त बनेंगे।
    • लोग मज़ेदार और अजीब हैं और न कि कौन गंभीर या नाराज है यदि आप मित्र बनाना चाहते हैं, तो जाने और आरामदायक महसूस करें।
  • भाग 2
    मज़ा रखकर

    चित्र का आनंद लें स्कूल चरण 5 का आनंद लें
    1
    हर दिन खुश हो जाओ आप हर सुबह एक बुरे मूड में जाग सकते हैं और हर दिन खराब होगा। या, जब आप तैयार हो जाएं तो आप कुछ रोमांचक संगीत डाल सकते हैं, एक बेहतर नाश्ता कर सकते हैं और स्कूल में अपना दिन बेहतरीन बना सकते हैं। यदि आप तय करते हैं कि आपका दिन अच्छा होगा, तो शायद यह संभवतः होगा
    • स्कूल जाने से पहले प्रत्येक दिन जागने के लिए एक गीत चुनें मानक अलार्म और परेशान भूल जाओ एक विशिष्ट गीत खेलने के लिए अपने सेलफोन या घड़ी रेडियो पर अलार्म सेट करें ताकि प्रत्येक दिन आप जागरूक और खुशहाल रास्ते में जगा सकें
    • रोज़ाना एक अच्छा नाश्ता करने की कोशिश करें ताकि दिन भर में आपको ऊर्जा मिल सके। फल और संपूर्ण भोजन खाएं प्रसंस्कृत, चीनी से भरे हुए पदार्थों से बचें, जैसे कॉर्नफ़्लेक्स या मिठाई बजाय एक सेब खाओ
  • चित्र का आनंद लें स्कूल चरण 6 का आनंद लें
    2
    अपने स्कूल की आपूर्ति को अनुकूलित करें अगर यह आपको अधिक आरामदायक और खुश महसूस करता है, सजाना आपके बैग, बाइंडर, नोटबुक, मंत्रिमंडल और अन्य सामग्री जो आप उपयोग करते हैं स्टिकर, चमकदार कलम का प्रयोग करें, अपने पसंदीदा बैंड का प्रतीक या अन्य चीज़ें जो आपके सामान को अधिक मज़ेदार बनाती हैं
  • चित्र का आनंद लें स्कूल चरण 7 का आनंद लें
    3
    कपड़े पहनें जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं रुझान आते हैं और जाते हैं, इसलिए भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि फैशनेबल क्या होगा। हालांकि, स्कूल में मज़े करना सिर्फ नवीनतम रुझानों को ड्रेस करने के बारे में नहीं है क्या आपको आरामदायक महसूस करता है और आप को स्कूल का आनंद लेते हैं, इसका उपयोग करें।
    • इससे पहले रात अपने संगठन की योजना तैयार करने में मददगार हो सकते हैं, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप बिना किसी देरी के सुबह की ज़रूरतें पूरी करें। अपने कपड़े भी धोने के लिए जानें ताकि आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अगर आपका पसंदीदा टी या धोया गया हो
  • चित्र शीर्षक स्कूल का आनंद लें 8



    4
    अपने आप को एक समय में एक बार सपने की अनुमति दें यह एक तथ्य है: स्कूल के कई क्षण उबाऊ होंगे। समय-समय पर आपको कक्षाओं और डेड्रीम में समय-समय पर ध्यान देना होगा। चीजें मजेदार बनाने के लिए अपनी कल्पना का प्रयोग करें!
    • कल्पना कीजिए कि स्कूल आरपीजी खेल है और आप गुरु हैं। आपको एक कहानी लिखी और अभिनीत कहानी को विज़ुअलाइज़ करें आप छात्रों के बीच की योजनाओं को खोजने के लिए स्कूल में भेजे गए एक गुप्त एजेंट हो सकते हैं। बोरियत के माध्यम से खुद को मनोरंजन करने के लिए कुछ तरीके खोजें
      चित्र शीर्षक स्कूल का आनंद लें 8
  • भाग 3
    स्कूल को आसान बनाना

    चित्र शीर्षक आनंद लें स्कूल चरण 9
    1
    संगठित हो जाओ स्कूल में सबसे ज्यादा तनावपूर्ण और निराशाजनक चीजों में से एक आप की ज़रूरतों को ढूँढ सकते हैं। आपका व्याकरण कर्तव्य कहां है? वह गणित गतिविधि कहां है? आपकी पेंसिल क्या इशारा करते हैं? जितना कम आपको इन चीजों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है उतनी ही आप स्कूल का लाभ लेने के अलावा और अधिक महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। कक्षा के लिए तैयार रहें और सब कुछ आसान हो जाएगा।
    • अपने सभी नोट्स और होमवर्क को व्यवस्थित करने के लिए एक बाइंडर खरीदें जैसे ही आप उन्हें प्राप्त करते हैं, सभी महत्वपूर्ण कागजात रखें और जो कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है, उसे हटा दें ताकि आप बहुत ज्यादा सामग्री जमा न करें। यदि आपके पास कई कर्तव्यों हैं जो पहले से ही चल रहे हैं, तो उन्हें फेंक दो।
    • अपने कार्य के साथ एक शेड्यूल अद्यतित रखें ऐसा करो ताकि आप किसी कर्तव्य या काम के साथ गार्ड को पकड़ न लें जो आप भूल गए हैं। अपने दायित्वों को बनाए रखने के लिए वितरण तिथियों का ट्रैक रखें
  • चित्र शीर्षक स्कूल का आनंद लें 10
    2
    अपने शिक्षकों के प्रति दया करो शिक्षक छात्रों की तरह हैं: कुछ अच्छे हैं, कुछ नहीं हैं हालांकि, वे कक्षा में नियंत्रण में हैं और यदि आप ऊब या निराश महसूस करते हैं, तो आपको कोई फर्क नहीं पड़ता, आपको उनसे दया दिखाने की ज़रूरत है, इसलिए वे आपसे बहुत दयालु होंगे। इस तरह, हर दिन का दिन आसान हो जाएगा।
    • क्लास में भाग लेने के बजाय अपने दोस्तों से बात करने में अधिक मजेदार लग सकता है, लेकिन लंबे समय में आपको कम ग्रेड और हिरासत से निपटना होगा।
    • अगर आपको स्कूल में गड़बड़ी होने या समस्याओं को ठीक करने के लिए जाना जाता है, तो यह अधिक श्रमसाध्य हो जाएगा, लेकिन इसे बदलना संभव है। सबक के अंत तक प्रतीक्षा करें ताकि आप अपने शिक्षक से पूछ सकें कि आप अपने आप को सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं और मुसीबत में नहीं आ सकते हैं। वह आपके दृष्टिकोण से निश्चित रूप से प्रभावित होंगे।
  • चित्र का आनंद लें स्कूल चरण 11 का आनंद लें
    3
    अपना समय अधिक कुशलता से उपयोग करें यदि आप उन्हें करने के लिए पर्याप्त समय आवंटित करते हैं तो होमवर्क ऐसे बोझ नहीं होंगे। तनाव और चिंताओं को दूर करें अंतिम घंटे के लिए छोड़ने के बजाय जल्दी अपने होमवर्क शुरू करें अगर आपका होमवर्क समाप्त करने के लिए आपके पास चलने की ज़रूरत नहीं है तो आपका सुबह ज्यादा शांत हो जाएगा इसके अलावा, आप निश्चित तौर पर आपके दिन का आनंद उठा सकते हैं यदि आपको कम संभव स्कोर के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
    • मान लें कि आपके पास एक परियोजना पूरी करने के लिए एक महीने है। आप इसे अंतिम घंटे के लिए छोड़ सकते हैं या आप इसे प्रत्येक दिन के 30 मिनट समर्पित कर सकते हैं। तो आप इतने समय को बर्बाद नहीं करेंगे और आपको अंतिम दिन छह सीधे घंटे काम न करने से बहुत कम अभिभूत महसूस होगा।
  • चित्र शीर्षक स्कूल का आनंद लें 12
    4
    अगर आपको परेशानी हो रही है तो सहायता के लिए पूछें यदि स्कूल मुश्किल है, तो अपने आप सभी को इसे हल करने की कोशिश मत करो। इसे आसान बनाओ विद्यालय के घंटे या मॉनिटरिंग के बाद पढ़ाई के एक समूह को देखें, अगर स्कूल में है
    • मदद के लिए अपने माता-पिता या पुराने भाई-बहनों से पूछें जैसा कि वे इस के माध्यम से चले गए हैं, वे निश्चित रूप से आपकी मदद कर सकते हैं आपके परिवार को स्कूल मामलों के लिए मदद का एक बड़ा स्रोत हो सकता है
    • अपने शिक्षक से पूछें कि क्या कक्षा के दौरान पूछने के लिए शर्मिंदा होने पर आप होमवर्क के बारे में सवाल पूछने के बाद कक्षा में एक और 10 या 15 मिनट के लिए कमरे में रह सकते हैं। संदेह में होने की तुलना में पूछना बेहतर है
  • चित्र शीर्षक स्कूल 13 का आनंद लें
    5
    तय करें कि आपको अधिक चुनौतीपूर्ण वातावरण की आवश्यकता है. यदि आप स्कूल में ऊब और अनमोटिव महसूस कर रहे हैं या यदि आपका ग्रेड अच्छा नहीं है, तो यह हो सकता है कि कक्षाएं पर्याप्त चुनौतीपूर्ण नहीं हैं स्कूल अधिक मज़ेदार हो सकता है अगर आपको लगता है कि आपके दिमाग को उन सामग्रियों से प्रेरित किया जा रहा है जो आपके हितों के करीब हैं अपने क्षेत्र में विकल्पों की खोज करें और एक अलग पाठ्यक्रम में आगे बढ़ने पर विचार करें। इसे देखें, भी, यदि आप एक श्रृंखला को छोड़ सकते हैं
    • निजी स्कूल महंगा हो सकते हैं, लेकिन आपको एक छात्रवृत्ति या विशेष भुगतान की स्थिति मिल सकती है अपने मामले के लिए उपलब्ध विकल्पों को खोजें।
    • यदि आपके माता-पिता आपके साथ विकल्पों का शोध करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो शैक्षणिक समन्वयकों या एक शिक्षक से सहायता प्राप्त करें, जिनके साथ आप सबसे अधिक संबंध रखते हैं। आप कैसे महसूस कर रहे हैं और मदद के लिए पूछें, इसके बारे में बात करें।
  • चित्र शीर्षक स्कूल का आनंद लें 14
    6
    विकर्षणों से बचें आपकी शर्ट के नीचे से आइपॉड और हेडफ़ोन छिपाने के लिए मज़ेदार लग सकता है, लेकिन ध्यान न देने के लिए आपको समस्याएं भी हो सकती हैं, साथ ही कम नोट्स। ऐसा लगता नहीं हो सकता है, लेकिन सबक का आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका ध्यान में रखना, विचलित किए बिना।
    • यह मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन बहाना है कि आप कुछ बहुत जटिल सीख रहे हैं। गुणा के साथ काम करने के बजाय, बहाना आप रोबोट के निर्माण के लिए एक सूत्र सीख रहे हैं। ध्यान केंद्रित रहने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कर सकते हैं तो अध्ययनशील लोगों के साथ बैठो यह आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा
    • अपनी पसंद की दिनचर्या खोजें और उसे छड़ी। जो भी आपको अधिक आरामदायक बनाता है
    • आखिरी मिनट में परीक्षणों का अध्ययन करने से बचें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कठिनाई स्तर अपने आप को कम से कम दो सप्ताह पहले से तैयार करें
    • शोध करते समय कौन सा गतिविधि समूह या क्लब आपको चुनना चाहिए, उन लोगों पर विचार करें जो आपके हित में हैं और यदि आप उन्हें प्रतिबद्ध कर सकते हैं। इसके अलावा, बैठकों या गतिविधियों की लंबाई के बारे में पता करें और अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप स्कूल में अधिक समय तक रह सकते हैं।

    • थोड़ा प्रतिस्पर्धी होना उपयोगी हो सकता है
    • उन लोगों से बात करें जिनके बारे में आप सामान्य हैं या बधाई देते हैं। उदाहरण के लिए, आप किसी की टी-शर्ट की प्रशंसा कर सकते हैं
    • हर दिन स्कूल में दया करो
    • शिक्षक से पूछिए कि विषयों को दिन-प्रतिदिन क्या लागू किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, भिन्न नुस्खा के अंश को बदलने के लिए अंश भिन्न हो सकते हैं। इस जानकारी को अपने जीवन में लागू करने से आपको जानने की जानकारी को सहेजने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
    • कुछ मित्रों को समय-समय पर आपको कुछ व्यवहार करने के लिए पर्याप्त ठंडा हो सकता है उदार लोगों के साथ दोस्त बनाएं
    • याद रखें: भले ही आप कक्षा पसंद नहीं करते हैं, तो हमेशा कुछ सीखना अच्छा होता है
    • जब दोस्तों से मिलते हैं, तो एक सुलभ व्यक्ति बनें
    • लोगों की नकारात्मक टिप्पणियां अपना दिन बर्बाद न करें।
    • यदि आप लोकप्रिय नहीं हैं, तो विद्यालय के लोकप्रिय छात्रों के करीब आने की कोशिश न करें। आप खराब प्रतिष्ठा अर्जित कर सकते हैं अच्छे और देखभाल वाले लोगों की दोस्ती को प्राथमिकता दें
    • दोपहर के भोजन के लिए एक पुस्तक या मूर्तियां ले आओ या आराम करने के लिए तोड़ो।
    • अपने सामान को अनुकूलित करें
    • यह कष्टप्रद या तनावपूर्ण लग सकता है, लेकिन आखिरी घंटे के लिए अपना होमवर्क कभी नहीं छोड़ें। सभी कार्यों को ट्रैक पर छोड़ने की कोशिश करें ताकि आप तनाव न करें।
    • दोस्तों के एक समूह के साथ स्कूल वर्ष शुरू करें अधिकांश लोग सिर्फ दोस्तों को हँसते हैं, लेकिन यह भी जानते हैं कि समय कब ध्यान केंद्रित करने और अध्ययन करना है। अच्छे दोस्त बनाएं

    चेतावनी

    • अपने बैग या बटुए को सजाने से पहले अपने माता-पिता के लिए अनुमति पूछें आपको समस्याएं हो सकती हैं क्योंकि वे आम तौर पर महंगे हैं
    • ऐसे शब्दों का उपयोग न करें जो लोगों को अपमानित कर सके या उन्हें नापसंद कर सके। इससे निलंबन या कुछ और बदतर जैसी समस्याओं का कारण हो सकता है
    • छेड़छाड़ करने वाले लोगों के बारे में सावधान रहें जो सिर्फ आपको निजी प्रयोजनों के लिए दुखी करना चाहते हैं। यदि आपको संदेह है कि कोई ऐसा कर रहा है, तो एक विश्वसनीय वयस्क से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com